ekterya.com

कसाई का उपयोग कैसे करें

टोस्टर रसोई में रसोई में एक आसान और आसान उपकरण है। यह थोड़ा रोटी के स्लाइस पकाने के लिए प्रयोग किया जाता है, ताकि वे गहरा, खस्ता और स्वादिष्ट समाप्त हो जाएं। सबसे पहले आप को करना होगा कि आप को टोस्ट कैसे करना चाहते हैं यह चुनने के लिए घुंडी समायोजित करें। फिर, आपको टोस्टेड रोटी को स्लॉट्स में स्लाइड करना होगा और उपकरण के सामने लीवर को दबाएं। जब तक टोस्ट पकाया नहीं जाता है तब तक प्रतीक्षा करें और यह सुनिश्चित करने के लिए गंध पर नज़र रखें कि यह जला नहीं है। लीवर फिर से उगता है, तो टोस्ट तैयार हो जाएगा।

चरणों

विधि 1

टोस्टर का उपयोग करें
एक टोस्टर चरण 1 का प्रयोग करें छवि शीर्षक
1
टोस्टर के प्रत्येक स्लॉट में रोटी का एक टुकड़ा स्लाइड करें। यदि आप टोस्टर में दो टुकड़ों की रोटी डाल रहे हैं, तो आपको शीर्ष पर दो छेद का उपयोग करना होगा आप रोटी के अलावा कई अन्य चीज़ों को टोस्ट कर सकते हैं, लेकिन केवल रोटी के स्लाइस के साथ अभ्यास करने की कोशिश करें जब तक आप उपकरण का उपयोग करते समय अधिक सहज महसूस न करें।
  • एक टोस्टर चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    2
    रोस्टिंग के स्तर को समायोजित करें। उपकरण के मोर्चे पर समायोजन घुंडी का चयन करें ताकि भूरा आप को रोटी चाहिए। ज्यादातर रोटी टोस्टर में, 1 से 5: 1 तक घुंडी पर्वतमाला सबसे हल्की होती है और 5 सबसे ज्यादा टोस्ट वाली होती है। पहली बार, बीच में कहीं घुंडी को समायोजित करने का प्रयास करें, उदाहरण के लिए, 2 या 3
  • टोस्टस्टर चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    भुना हुआ चक्र शुरू करने के लिए लीवर कम करें। जब तक भोजन काटा जाता है तब तक प्रतीक्षा करें अगर कुछ जल रहा है तो पता लगाने के लिए सुगन्ध होने की कोशिश करें। टोस्टिंग प्रक्रिया को एक या दो मिनट से ज्यादा नहीं लेना चाहिए, यह निर्भर करता है कि आप कैसे टोस्ट समाप्त करना चाहते हैं।
  • टोस्टार्ड चरण 4 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक

    Video: Google से किसी भी भाषा का अनुवाद कैसे करें // Google Se Kisi bhi language ka translation kaise kare

    4
    भोजन ले लो लीवर को फिर से उठाया जाने के बाद इसका मतलब है कि टोस्टिंग चक्र समाप्त हो गया है। टोस्टर को "ध्वनि" बनाना चाहिए अपनी उंगलियों या लकड़ी के चिमटे के साथ टोस्ट निकालें इसके बाद, खाने से पहले टोस्ट को क्या पसंद है।
  • जो भी आप करते हैं, टोस्टर के स्लॉट्स में धातु की वस्तुओं को नहीं छूएं। टोस्टर बहुत शक्तिशाली विद्युत धाराओं का उपयोग करते हुए टोस्ट को गरम करता है और एक धातु तत्व आपके हाथ की तरफ बिजली उठाएगा। सुरक्षा पहले आता है!
  • विधि 2

    रोस्टिंग का एक स्तर चुनें

    Video: मच्छर आप के घर का पता भूल जायेंगे- आप के घर से डरेंगे जानिये कैसे? | Mosquito Control Home Remedies

    टोस्टस्टर चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1
    यह एक गलती करना और थोड़ी कम टोस्ट करना बेहतर है यदि आप टोस्टर से परिचित नहीं हैं, तो उच्च संख्या के बजाय घन को कम संख्या में सेट करें। आप हमेशा रोटी का टुकड़ा वापस रख सकते हैं ताकि इसे थोड़ा अधिक भुनाया जाए - लेकिन आप जला को टोस्ट के एक टुकड़े तक नहीं निकाल सकते।
  • एक टोस्टर्ड चरण 6 का प्रयोग करें छवि शीर्षक

    Video: जीरे के पानी से दो हफ़्तों में चर्बी खत्म करने का आसान घरेलु उपाय | How To Lose Weight Fast in hindi

    2



    टोस्ट खाने वाले व्यक्ति की वरीयताओं के अनुसार भुनाएं का स्तर समायोजित करें यदि आप टोस्ट को किसी और के लिए तैयार करने जा रहे हैं, तो उससे पूछें कि क्या वह अपने हल्के ढंग से भुना हुआ या बहुत ही प्यास रोटी पसंद करते हैं यदि आप हल्के से भुना हुआ रोटी पसंद करते हैं, तो निचले स्तर 1 या 2 पर घुंडी को समायोजित करें। यदि आप अच्छी तरह से टोस्टेड रोटी पसंद करते हैं, तो इसे उच्चतम स्तर, 3 से 5 पर रखें।
  • टोस्टस्टर चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    3
    टोस्ट को जलाने के लिए सावधान रहें यदि आप घुंडी उच्च स्तर पर समायोजित करते हैं, तो आप आग से खेलेंगे। इलेक्ट्रिक गर्मी तंतुओं के खिलाफ मोटी स्लाइस सीधे दबाए जा सकते हैं, जो भोजन के लिए खतरनाक गर्मी लागू कर सकते हैं।
  • विधि 3

    एक टोस्टर की समस्याओं का समाधान
    एक टोस्टर चरण 8 का प्रयोग करें छवि शीर्षक
    1
    सुनिश्चित करें कि टोस्टर प्लग इन किया गया है अधिकांश रोस्टरों को एक विद्युत आउटलेट तक पहुंच की आवश्यकता होती है। यदि टोस्टर प्लग हो गया है, लेकिन यह काम नहीं करता है, तो यह एक जटिल जटिल गलती हो सकती है।
  • एक टोस्टर के चरण 9 का प्रयोग करें छवि शीर्षक

    Video: शैतानी हवा का करें सफाया Shaitani Hava Ka Karen Safaya

    2
    टोस्ट सुरक्षित रूप से बनाने का अभ्यास करें किसी भी परिस्थिति में आप टोस्टर में मेटल ऑब्जेक्ट नहीं डालते हैं जबकि इसे प्लग इन किया जाता है। इसी तरह, टोस्टर स्लॉट्स में अपना हाथ मत डालें, जबकि उपकरण गर्म है खतरनाक विद्युत धाराओं का उपयोग करके उच्च तापमान तक पहुंचने के लिए धातु तंतुओं को प्रक्षेपित करने से टोस्टर काम करता है। यदि आप अपने हाथ का उपयोग करते हैं, तो आप खुद को जला सकते हैं यदि आप स्लॉट्स में एक कांटा डालते हैं, तो आप अपने आप को इलेक्ट्रोकिंग के जोखिम को चलाते हैं
  • अगर टोस्ट गॉवों में फंस जाता है, तो एक पल के लिए लीवर को कम करने की कोशिश करें और फिर इसे अपने हाथ से जल्दी और बलपूर्वक बढ़ाएं जिससे टोस्टर टोस्टर के ऊपर से बाहर निकल सके।
  • जाम खाना हटाने की कोशिश करने से पहले टोस्टर को डिस्कनेक्ट करें फिर, लकड़ी के टुकड़ों को हटाने के लिए इसे इस्तेमाल करें। लकड़ी के clamps बिजली का संचालन नहीं करते
  • एक टोस्टर्ड चरण 10 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    3
    टोस्टर साफ करें जब इसे प्लग इन नहीं किया जाता है गिरने वाले टुकड़ों को निकालने के लिए अपने सिर पर डालने की कोशिश करें और स्लॉट्स में मिलें। अधिकांश टास्टरों में एक हटाने योग्य फ्लैट ट्रे होता है जो उपकरण के नीचे से और बाहर स्लाइड करता है। इस ट्रे के टुकड़े टुकड़े और जला टुकड़े। ट्रे निकालें और सामग्री को डंप करें ताकि आप अधिक टुकड़ों के लिए जगह बना सकें।
  • युक्तियाँ

    • टोस्टर छोड़ते समय टोस्ट थोड़ा गर्म हो सकता है अपनी प्लेट पर रोटी डाल करने के लिए एक तौलिया या रसोई दस्ताने का उपयोग करने पर विचार करें
    • अपने टोस्टर के साथ सुरक्षित रूप से अभ्यास करें धूम्रपान अलार्म को सक्रिय करने की कोशिश न करें
    • अकेले अपने टोस्ट खाने के लिए मत जाओ कुछ जाम, शहद, मक्खन, अखरोट का मक्खन, क्रीम पनीर, शैतान का हैम, पिघलाया चीज़ व्हिजीज पनीर और / या कुछ भी आपको पसंद करें।

    चेतावनी

    • कभी भी धातु की वस्तुओं या शरीर के कुछ हिस्सों को प्लग किए टोस्टर में न डालें। आप एक बहुत मजबूत बिजली का झटका प्राप्त कर सकते हैं या गंभीर जलने से पीड़ित हो सकते हैं।
    • टोस्टर में प्लगिंग करते समय बहुत सावधान रहें
    • टोस्टर से चीजों को हटाने के लिए धातु की वस्तुओं का उपयोग न करें। टास्टर को अनप्लग करने के लिए मत भूलना अगर खाना इसे निकाल देने के लिए लकड़ी के टुकड़ों का उपयोग करने से पहले अंदर फंस जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com