ekterya.com

मेक्सिको में कैसे निर्यात करें

निर्यात किसी भी कंपनी के लिए सबसे महत्वपूर्ण आंदोलनों में से एक है। यह न केवल आपके उत्पादों की बिक्री को अन्य देशों में ही दर्शाता है, बल्कि आपके व्यवसाय की वृद्धि, आपकी प्रतिष्ठा और, ज़ाहिर है, आपका लाभ विदेशी व्यापार की दिशा में सभी साहसिक कार्य करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
निर्यात करने के लिए तैयार

एक विपणन रणनीति का विकास शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
अगर आप निर्यात के लिए तैयार हैं तो सोचें अंतरराष्ट्रीय बाजार में प्रवेश करना मुश्किल है, कुछ मानसिक और आर्थिक तैयारी की आवश्यकता है, कई व्यावसायिकता और परिस्थितियों के अनुकूल होने की क्षमता। निर्यात एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें आप लगातार सीख रहे हैं
  • एक टेस्ट चरण 01 के लिए अध्ययन का शीर्षक चित्र
    2
    याद रखें कि निर्यात दीर्घकालिक व्यवसाय है। निर्यात के लाभ को लगभग तुरंत नहीं देखा जा सकता है आपको धैर्य रखना होगा। महत्वपूर्ण लाभ एक निश्चित समय के बाद और विदेशी बाजार में आपके संबंधों के विकास के अनुसार दिखाई देंगे।
  • Video: The real reason manufacturing jobs are disappearing | Augie Picado

    बीए ए मिडलमन स्टेप 10 नामक छवि
    3
    अपने व्यापार में लाएगा लाभों के बारे में पता करें सबसे आम, नए बाजारों को खोलने के अलावा, लाभ आप अपनी कंपनी की अधिकतम उत्पादन का लाभ ले कि कर सकते हैं, प्रतिस्पर्धी मूल्य और गुणवत्ता में आप को मजबूत बनाने, अपने प्रौद्योगिकी उन्नयन, आपके व्यवसाय की छवि में सुधार, नए रोजगार और विदेशी मुद्रा आय बनाने है देश के लिए
  • खरीदें खरीदें स्टेप्स चरण 10 का शीर्षक चित्र
    4
    संभावित खतरों पर विचार करना बंद न करें। निर्यात कानूनों के ज्ञान की कमी, बाजार, इसके चरम परिवर्तन, अन्य कारकों के साथ आपके व्यवसाय के लिए बहुत जोखिम भरा हो सकता है।
  • यह भी ध्यान में रखें कि आपके ग्राहक को आपके भाग में अधिकतम व्यावसायिकता की उम्मीद है, इसलिए आपको बार, डिलीवरी की मात्रा और उपयुक्त निर्यात मूल्यों की गणना के बारे में सावधान रहना होगा।
  • भाग 2
    अपने उत्पाद की प्रतिस्पर्धात्मकता का निर्धारण करें

    आचरण बाजार अनुसंधान चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    जांच करें कि आपका उत्पाद अंतरराष्ट्रीय बाजार में प्रतिस्पर्धा कर सकता है या नहीं। कोई भी माल निर्यात किया जा सकता है, जब तक कि यह किसी भी स्वाद, जरूरत या विदेश में पसंद को संतुष्ट करता है। यह इसकी गुणवत्ता, इसकी डिजाइन, इसकी कीमत या इसकी विशिष्टता के आधार पर प्राप्त किया जाता है। यह अनुशंसा की जाती है कि आप पहले सेक्टर (कृषि, पशुधन, कारीगर, स्वच्छता और सौंदर्य उत्पाद, जूते, आदि) और उसके बाद उत्पाद का पता लगाएं।
    • यदि आपका लेख प्रतिस्पर्धा कर सकता है, तो यह देखने के लिए पहला कदम है कि क्या राष्ट्रीय बाजार में इसके बारे में कुछ स्वीकृति है। जितना सफल आप मेक्सिको में रहे हैं, उतना ही सफलता की संभावनाएं विदेश में हैं
  • एक छोटा व्यवसाय चरण 12 चलाएं छवि
    2
    अगर वास्तव में विदेश में मांग है तो जांच करें कभी-कभी एक प्रकार का माल किसी विशिष्ट देश में बहुत कुछ बेचता है, लेकिन दूसरे में यह आवश्यक है, जो एक व्यावसायिक संभावना को खोलता है। अन्य अवसरों पर, एक ही उत्पाद के इतने सारे निर्यातक हैं, कि प्रतियोगिता में शामिल होना मुश्किल है। ध्यान से जांच करें कि आपका उत्पाद बेचा जा सकता है, आपके प्रतिस्पर्धियों कौन हैं और आप कहां लक्ष्य कर सकते हैं।
  • वाणिज्य के राष्ट्रीय कक्षों, अंतरराष्ट्रीय व्यापार के databanks में और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार अमेरिकन चैंबर / मेक्सिको की वेबसाइट पर द्विपक्षीय कक्षों पर परामर्श, इस सूचना केन्द्र मेक्सिको के बीच माल के आदान-प्रदान पर विश्वसनीय डेटा प्रदान करता है और संयुक्त राज्य अमेरिका
  • Video: CHICKPEA | How Does it Grow? (Garbanzo)

    छवि शीर्षक वाला व्यापार व्यापार चरण 18
    3
    अपने माल और आपकी कंपनी के फायदे और नुकसान के बारे में सोचो आपको अपने लेखों की ताकत और कमजोरियों के साथ बहुत ईमानदार होना चाहिए, यह आपको एक सुराग देगा कि अंतरराष्ट्रीय ग्राहकों के लिए खरीदारी कैसे फायदेमंद है।
  • ध्यान रखें कि प्रत्येक देश में लोग अलग-अलग हैं, इसलिए यह संभव है कि वे आपके उत्पाद के कुछ समायोजन की मांग करें, जिससे कि यह ग्राहकों के लिए आकर्षक हो।
  • आपको अपनी उत्पादन क्षमता पर विचार करना होगा और अगर इसे बढ़ाने के लिए संभव है साथ ही अपने व्यापार के निर्माण और कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि को बढ़ाने के लिए आपको अपने समायोजन के बारे में सोचना होगा।
  • एक प्रमाणित घटना नियोजक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    अपने उत्पाद को बेचने के लिए सबसे उपयुक्त स्थानों के बारे में अधिक से अधिक जानकारी इकट्ठा करें। ध्यान रखें, जो कि मेक्सिको के गैर-टैरिफ नियमों के साथ अंतर्राष्ट्रीय संधियां हैं, देश के आयात कानून, बाज़ार में आपके रुझान, आपके सामान की गतिविधियों, अगर आप रुचि रखते हैं, तो ध्यान रखें। आप सीमा शुल्क पत्रिका और टी 21 ट्रेड जर्नल जैसे स्रोतों से परामर्श कर सकते हैं
  • व्यापार शीर्षक चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    "निर्यात क्षमताओं को मापने के लिए ऑनलाइन आत्म निदान" करना जब आप निर्यात के लिए उद्यम के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो आप यह निदान कर सकते हैं जो आपके विदेशी व्यापार के ज्ञान और आपकी कंपनी की क्षमताओं का मूल्यांकन करता है। यह एक अच्छा उपकरण है जो आपको अंतिम निर्णय लेने में मदद करेगा।
  • भाग 3
    निर्यात करने के लिए आवश्यक आवश्यकताओं और दस्तावेजों पर विचार करें

    फ्लोरिडा चरण 12 में एक नोटरी बनें वाली छवि
    1
    अपने आरएफसी को हाथ में लें हालांकि आपको निर्यात करने के लिए किसी विशेष अनुमति की ज़रूरत नहीं है (जब तक कि यह विशिष्ट क्षेत्र न हो), वे अनुरोध करते हैं कि आपकी कंपनी कानूनी तौर पर पंजीकृत हो, आप करों का भुगतान करते हैं और आपने आरएफसी को अपडेट किया है
  • छवि एक शेयर ब्रोकर चरण 7 का शीर्षक
    2
    एक कस्टम एजेंट किराए पर। ये निजी एजेंट हैं जो विदेशी व्यापार की नौकरशाही से संबंधित सभी चीजें लेते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपकी कंपनी और रीति-रिवाजों के बीच संचार पुल है
  • इवेंट ए उत्पाद चरण 6 के शीर्षक वाली छवि



    3
    अपने माल के टैरिफ वर्गीकरण प्राप्त करें टैरिफ़ आइटम के रूप में भी जाना जाता है, यह हार्मोनाइज्ड कमोडिटी विवरण और कोडिंग सिस्टम द्वारा निर्धारित कोड है। इसमें छह अंकों के होते हैं जो निर्यात किए गए उत्पाद के प्रकार को निर्धारित करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय रूप से उपयोग किया जाता है। इसके अलावा, यह कोड दो अन्य अंकों के साथ होता है जो मूल के देश को निर्धारित करते हैं।
  • यह कोड देश के लिए टैरिफ और गैर-टैरिफ नियमों को निर्धारित करता है जहां उत्पाद आ जाएगा और अंतरराष्ट्रीय लेनदेन की सुविधा प्रदान करेगा।
  • यह कोड केवल आपकी कंपनी के कस्टम एजेंट और वित्त मंत्रालय द्वारा निर्धारित किया जा सकता है। टैरिफ अंश में गलती करने के लिए गंभीर परिणाम होंगे
  • खरीदें खरीदें स्टेप्स चरण 8 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने उत्पाद के टैरिफ और गैर टैरिफ नियमों के बारे में पता करें। टैरिफ एक ऐसा कर है जिसे रीति-रिवाज पर भुगतान किया जाता है ताकि आपके आइटम देश छोड़ सकें। मेक्सिको में, कई उत्पादों के पास निर्यात शुल्क नहीं है इसे अर्थव्यवस्था मंत्रालय के पृष्ठ पर देखें
  • गैर-टैरिफ नियमों के साधन हैं जो देश की अर्थव्यवस्था, उत्पादों की गुणवत्ता या घरेलू बाजार की रक्षा के लिए माल के निर्यात या आयात को सीमित करते हैं। जांचें कि क्या आप जिस आलेख को निर्यात करना चाहते हैं, इन नियमों में प्रदान किया गया है?
  • छवि शीर्षक वाला कैपिटल चरण 2 प्राप्त करें
    5
    आपके द्वारा निर्यात करने के लिए आवश्यक दस्तावेज़ को सत्यापित करें अधिकांश उत्पादों के लिए, वे निम्नलिखित दस्तावेजों का अनुरोध करते हैं:
  • एजेंट व्यवसाय के नाम, दलाल करने के लिए निर्देशों का पत्र, पैकिंग सूची, मूल के प्रमाण पत्र, परिवहन दस्तावेज़ों के लिए रिलीज करते हैं और नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए करने के लिए और वाणिज्यिक चालान, सीमा शुल्क प्राधिकारी की अनुमति गैर-प्रशुल्क प्रतिबंध: स्वास्थ्य प्रमाण पत्र, गुणवत्ता प्रमाणपत्र या परमिट।
  • भाग 4
    सेक्टर एक्सपोर्टर्स रजिस्टर दर्ज करें

    खरीदें खरीदें स्टेप्स चरण 4 में छवि
    1
    अगर आप विशिष्ट क्षेत्रों में निर्यात करते हैं तो घोषित करें यह पैटर्न अल्कोहल पेय पदार्थ, ऊर्जा पेय, स्वाद, विकृत अल्कोहल, अनिक्रस्ट्युलोजी हनीज़, नक़्क़ाशीदार तंबाकू, ईंधन, कीटनाशक आदि के निर्यात के लिए सीमित है।
  • एक नौकरी का साक्षात्कार चरण 4 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    सेक्टर एक्सपोर्टर्स रजिस्टर में शामिल होने के लिए आवश्यकताओं को ध्यान में रखें पहली बात यह है कि आपकी एक कानूनी कंपनी है, कि आपके पास आरएफसी और उन्नत इलेक्ट्रॉनिक हस्ताक्षर हैं
  • एक तलाक डिक्री संशोधन में शीर्षक छवि 5 कदम
    3
    "क्षेत्रीय निर्यात रजिस्ट्री के लिए आवेदन" प्रारूप का अनुरोध करें इस में आप निर्दिष्ट करेंगे कि आप किस प्रकार का उत्पाद निर्यात करना चाहते हैं और वहां वे आपको सूचित करेंगे कि कौन सा दस्तावेज आपको वितरित करना चाहिए।
  • दावे गृह कार्यालय की कटौती का शीर्षक शीर्षक छवि 11
    4
    सभी परमिटों को बचाएं जो साबित करें कि आप विशिष्ट क्षेत्रों के उत्पादों का निर्माण और बिक्री कर सकते हैं। प्रत्येक उत्पाद के लिए विभिन्न आधिकारिक नियम हैं। आपके लिए जो पूछे जाते हैं, उसके बारे में सावधान रहें।
  • भाग 5
    निर्यात की योजना बनाएं

    एक प्रयुक्त शिपिंग कंटेनर खरीदें
    1
    एक पर्याप्त रसद का विकास यह अनुशंसा की जाती है कि आप रसद के बारे में सोचते हैं जैसे कि यह एक श्रृंखला थी जो उत्पाद को अपने ग्राहक तक पहुंचने तक एक साथ कार्य करता है। उचित योजना समय कम करती है, प्रक्रियाओं का अनुकूलन करती है और खर्च घटाता है।
  • बीए ए मिडलमन स्टेप 12 नामक छवि
    2
    अपने उत्पाद के पैकेजिंग और परिवहन के लिए बहुत महत्व दें। जिस तरह से इसे पैक किया जाता है वह माल को सुरक्षित रखता है ताकि वह अपने गंतव्य के लिए सुरक्षित रूप से पहुंच जाए। एक दोषपूर्ण पैकेजिंग से नुकसान, देरी या रिटर्न का कारण बन सकता है, जो अधिक कागजी कार्रवाई का मतलब है और खर्चों को दोगुना करता है।
  • उपयुक्त परिवहन वाहनों का चयन करने के लिए, यह विचार करें कि उत्पाद किस प्रकार से बना है, यह कैसे पैक किया गया और इसकी पैकेजिंग, ग्राहक की तात्कालिकता, हैंडलिंग, लागत और परिवहन उपलब्धता।
  • ट्रेड स्टॉंक्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    अपने उत्पाद की कीमत की बातचीत करें मान लें कि लागत को निर्धारित करने के लिए न केवल उत्पादन के खर्चों को ध्यान में रखना है, बल्कि माल के निर्माण में सीमा शुल्क कर, पैकेजिंग, परिवहन, बीमा और अन्य अतिरिक्त लागत भी शामिल है।
  • यह तथाकथित "इंकॉटम" को भी ध्यान में रखता है, जो इंटरनेशनल चेंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा स्थापित अंतरराष्ट्रीय वार्ता के आधार हैं, जो विक्रेताओं और खरीदार की दायित्वों और जिम्मेदारियां स्थापित करते हैं।
  • ब्रेक अ लीज चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    4
    हमेशा बिक्री अनुबंध तैयार करें यह एक कानूनी दस्तावेज है कि, विदेशी ग्राहक के साथ सर्वसम्मति से, खरीद के पहलुओं को इंगित करता है, कीमतें स्थापित करता है, उस समय का माल जहां पहुंच जाएगा और अन्य चीजों के बीच जो बातचीत की जाती है, भुगतान किया जाएगा।
  • यद्यपि यह सिफारिश की जाती है कि वे लिखित और अच्छी तरह से परिभाषित ठेके हों, कानून मौखिक अनुबंधों को भी पहचानता है। यदि आप इन शर्तों पर बातचीत करने के लिए आते हैं, तो हमेशा गवाहों के साथ रहें। यह आपको एक गलतफहमी से बचा सकता है
  • यह अनुशंसा की जाती है कि अनुबंध केवल एक ही भाषा में लिखे, चर्चा या सहमत हो, अधिमानतः हमारा। और एक अंतरराष्ट्रीय अनुबंध माना जाने के लिए, जरूरी शामिल उन लोगों की प्रतिष्ठानों को अलग-अलग देशों में होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए आप "एक अंतरराष्ट्रीय व्यापारिक बिक्री अनुबंध की सही तैयारी और उचित निष्कर्ष के लिए मूल गाइड" से परामर्श कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सीमा शुल्क कानून, सीमा शुल्क कानून का नियमन और आयातकों और विशिष्ट क्षेत्रों के सामान्य रजिस्टर में शामिल होने के लिए मैनुअल पढ़ें।
    • यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो अधिकृत प्रथा एजेंसी पर जाएं, वहां वे आपको आपके उत्पाद की बिक्री के लिए पर्याप्त सेवा प्रदान कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • जल्दबाजी के फैसले मत बनो, खतरे से पहले अच्छी तरह जानें।
    • विचार करें कि आपकी कंपनी आर्थिक स्थितियों में है, जबकि मुनाफा प्रतिबिंबित होता है।
    • केवल अधिकृत कस्टम्स एजेंसियों तक पहुंचें उन लोगों की पूछताछ करें जिनके पास बेहतर प्रतिष्ठा है याद रखें कि बहुत सारी बातें चारों ओर चली जाती हैं पेशेवर लोगों को मौके और बेहतर तरीके से न देखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com