ekterya.com

एक पेपर क्लिप कैसे उपयोग करें

एक पेपर क्लिप एक अनौपचारिक साधन है जो उस समय से अस्तित्व में है जब लोग डिजिटल और भविष्य के उपकरणों पर निर्भर होने के बजाय अपने दैनिक जीवन में छोटे, यांत्रिक उपकरणों का उपयोग करते थे। उन सभी के लिए जो अभी भी नकदी लेते हैं, शायद यह लग सकता है कि भारी मात्रा में वॉलेट को बदलने के लिए इस तरह की एक क्लिप का इस्तेमाल करना यहां आपको कुछ कदम मिलेंगे, जो आपको टिकट की क्लिप प्रभावी तरीके से इस्तेमाल करने में मदद करेंगे।

चरणों

एक मनी क्लिप चरण 1 का प्रयोग करें छवि शीर्षक
1
बिलों में धन की मात्रा एकत्र करें यह क्लिप नकदी ले जाने के लिए उपयोगी है, और कभी-कभी क्रेडिट कार्ड और अन्य प्रकार के कार्ड जो प्लास्टिक वाले हैं आप जिस टिकट का इस्तेमाल कर सकते हैं, उसका उपयोग कर सकते हैं - वॉलेट की तरह, यह क्लिप आपके पास कौन-सा संप्रदाय है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, यह क्लिप किसी भी प्रकार के नकदी को लेती है जिसे आप करना चाहते हैं।
  • एक मनी क्लिप चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: सिल्वर पेपर रोल बनाने का व्यापार कैसे स्थापित करें | Silver Paper Role Making business in Hindi

    2

    Video: how to make DIY Christmas Tree Paper-paper Xmas tree-decorated Christmas trees

    अपने पैसे का आदेश दें अधिकांश लोग जो इस क्लिप का उपयोग करते हैं, वे दैनिक उपयोग के लिए अधिक मात्रा में धन की छोटी मात्रा लेना पसंद करते हैं ऐसा करने के लिए, आपको जोड़ टिकटों के पैकेज के ऊपरी और दृश्यमान हिस्से में सर्वोच्च मूल्य वाले टिकटों को स्थान देना होगा। इसके अलावा, बहुत कम संप्रदाय के बिलों को छिपाने के द्वारा, आपको यह देखने का फायदा होगा कि आपके पास वास्तव में क्लिप की तुलना में अधिक पैसा है।
  • मनी क्लिप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3

    Video: Toys in School? Pretend Play DIY Slime, Squishy School Supplies Pranks




    पैसे को आधा में मोड़ो और क्लिप को मोटे हुए बिल के मोटे हिस्से पर रखें। तो आप एक-एक करके बिल खींच सकते हैं
  • एक मनी क्लिप का उपयोग करें शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    क्रेडिट कार्ड और अन्य प्रकार के कार्ड रखें। इन क्लिप में आप कार्ड भी ले सकते हैं, हालांकि कई लोगों को बहुत सारे कार्ड लेना पसंद नहीं है।
  • जिन कार्डों को आप ले जा रहे हैं, उनकी संख्या को सीमित करने का एक अच्छा तरीका उन लोगों को शामिल करना है जिन्हें आप अक्सर उपयोग करते हैं आपके लिए अतिरिक्त कार्ड ले जाने या जरूरी नहीं कि उन जगहों पर नकदी और प्लास्टिक कार्ड के साथ अप्रचलित हो, जो सीमित क्षमता वाले हैं
  • पेपर कार्ड्स को प्लास्टिक के पेस्ट करें और किसी भी अन्य कार्ड की रक्षा करें जो आप क्लिप में उपयोग करने जा रहे हैं। जब आप क्लिप में कार्ड का उपयोग करना चाहते हैं, जैसे कि बीमा, जो प्लास्टीलाइज्ड नहीं है, तो इसे पार करने के लिए एक पारदर्शी प्लास्टिक का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि आप उन्हें अच्छी स्थिति में रखते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप ऐसा करते हैं, क्योंकि किसी बिंदु पर आपको सामाजिक सुरक्षा कार्ड, जीवन बीमा कार्ड या अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज, जैसे नौकरी के लिए इंटरव्यू, चिकित्सा नियुक्तियों या किसी अन्य परिस्थिति में निजी वस्तुओं की आवश्यकता हो सकती है ।
  • एक मनी क्लिप चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    क्लिप की ज़रूरतों की मात्रा क्लिप खींचें क्लिप को सही ढंग से दबाने पर, आप बिना किसी बड़ी समस्या के एक-एक करके पैसा जोड़ सकते हैं।
  • चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप क्लिप में चुंबकीय वस्तुओं को अन्य क्रेडिट कार्ड, होटल की चाबियाँ या डिजिटल कोड वाले किसी भी चीज़ के साथ नहीं डालते हैं। कार्ड की मैग्नेटिज्म जो जानकारी संग्रहीत करता है, वह कष्टप्रद हो सकता है, इसलिए आपको एक पेपर क्लिप का उपयोग करते समय इस सामान्य समस्या से सावधान रहना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com