ekterya.com

गोल आंखों के लिए श्रृंगार कैसे लागू करें

मेकअप लागू करते समय गोल की आंखें एक अनोखी चुनौती होती हैं अगर आपके पास गोल आँखें हैं, तो मेकअप लागू करते समय वे छोटी, ड्रोपी या धब्बेदार लग सकते हैं। अपनी आंखों के कोने में कुछ उज्ज्वल रंगों का उपयोग करना और आलिलर के साथ ऊर्ध्वल वक्र बनाना आपकी गोल आंखें खड़े हो सकती हैं।

चरणों

भाग 1
बुनियादी मेकअप लागू करें

1
अपनी आइब्रो बनाएं शुरू करने के लिए, आपको अपने आइब्रो पर मेकअप लागू करना चाहिए गोल आँखें होने से, भौहें पर एक हल्के मेहराब जोड़ने के लिए उपयोगी हो सकता है ताकि आपकी आंखों को बड़ा और अधिक परिभाषित किया जा सके।
  • यदि आवश्यक हो, तो भौंहों को धीरे से ब्रैड करें ताकि उन्हें एक चाप आकार दिया जा सके। जब आप उन्हें भुखाने के लिए अपनी आइब्रो को सीधा करने के लिए प्रयास करें, और एक भौंह के छोर पर एक कोण बनाओ, एक बिंदु बनायें।
  • प्रत्येक एक की नोक पर धीमी और फर्म स्ट्रोक वाले भौहें पर मेकअप लागू करें सिरों को लंबा कर दें ताकि वे एक बिंदु बना सकें। फिर, एक ब्रश और एक भौं ब्रश लें। भौं की लंबाई के साथ ब्रश ब्रश करें इससे आपके भौहें अधिक प्राकृतिक दिखाई देंगी, क्योंकि आप ब्रश का इस्तेमाल टूटी के स्ट्रोक के साथ भौं के मुख्य भाग को मिश्रण करने के लिए करेंगे।
  • 2
    पलकों पर एक प्रीबेस जोड़ें पलकों के लिए एक पूर्व नींव परत वास्तव में रंग बाहर खड़े कर सकते हैं। प्री-बेस पर मेकअप ब्रश को रगड़ें जिसे आप चुनते हैं। फिर, परिपत्र आंदोलनों के साथ इसे पलकें पर लागू करें। ब्रश के साथ कुछ छोटी मंडलियां इसे पलक के माध्यम से स्लाइड करके करें। इसे पूरे पलक पर लागू करें, साथ ही साथ पलक और भौं के बीच के क्षेत्र में।
  • 3
    आंखों के चारों ओर छिपाने वाले को जोड़ें यह आपके चेहरे पर नींव लागू करने के लिए के रूप में यह संभव है कि काजल या छाया के कुछ अवशेष, उसका चेहरा भर में फैले जो आधार को बर्बाद होगा जब तक आप आँख मेकअप के साथ काम हो गया प्रतीक्षा करने के लिए बेहतर है। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप आंखों के आसपास पनाह की एक परत लागू होते हैं। यह अंधेरे और फीका पड़ा हुआ क्षेत्रों को कवर किया जाएगा।
  • पूरी आंख के आसपास थोड़ा छिपाने वाले को लागू करें फिर, अपने हाथों को धो लें और अपनी अंगुलियों से त्वचा पर रगड़ें।
  • यदि आप अपनी उंगलियों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप त्वचा पर छिपाने वाले को धुंधला करने के लिए एक छोटे मेकअप ब्रश का उपयोग कर सकते हैं।
  • 4
    पलक पर एक तटस्थ रंग की आँख छाया और माथे की हड्डी पर लागू करें। गोल आँखें थोड़ा धँसा दिखता है। आँख को एक तटस्थ आँख छाया आधार जोड़कर, आप इस समस्या को ठीक कर सकते हैं, क्योंकि आँखें उज्ज्वल और अधिक परिभाषित दिखेंगी।
  • एक बड़ा, शराबी मेकअप ब्रश लें और एक तटस्थ आँख छाया में रगड़ें। एक छाया चुनें जो आपकी त्वचा के प्राकृतिक स्वर से मेल खाती है
  • पक्षियों के कोमल आंदोलनों के साथ इसे पलक पर लागू करें। पलक से माथे हड्डी पर का पालन करें केवल भौंच के तल पर छाया लागू करें
  • 5
    आंसू वाहिनी में एक चमकदार छाया का उपयोग करें और आइब्रो के नीचे। अब, आपको थोड़ा उज्ज्वल और चमकदार टोन चुनना होगा अपनी त्वचा की प्राकृतिक स्वर के समान है, लेकिन थोड़ा उज्जवल चुनें। आंसू वाहिनी और भौहों के निचले हिस्से को रोशन करने के लिए आपको कोनों पर छाया लगाने के लिए विशेष ब्रश का उपयोग करना चाहिए। यह वास्तव में आँखें धँसा से रखने में मदद कर सकता है
  • आंखों के आंतरिक कोनों में अश्रुड़ी नलिकाएं पाए जाते हैं। आपके द्वारा चुने हुए छाया में कोनों में छाया को लागू करने के लिए विशेष ब्रश को दबाएं।
  • ब्रश को एक तरफ बारी आंसू वाहिनी को चित्रित करने के लिए धीरे-धीरे छाया की रेखा खींचना ऊपरी पलक पर एक रेखा और निचली पलक पर एक रेखा खींचना। आपको एक छोटे से फ़ॉर्म बनाना चाहिए, जैसा कि एक "वी" पार्श्व जो कि अश्रु वाहिनी को संलग्न करता है
  • आपको भूत के नीचे चमकदार छाया की एक पतली रेखा भी लागू करनी चाहिए। आपको बस प्रत्येक भौं के नीचे अपनी पसंद की आँख छाया के साथ एक रेखा खींचना है
  • भाग 2
    बाकी मेकअप को जोड़ें

    1

    Video: आई लाइनर कैसे लगाएं - Onlymyhealth.com

    पेंसिल या तरल में एक आलिलर लागू करें आपके द्वारा चुने हुए आइलिनर का प्रकार आपकी पसंद के आधार पर निर्भर करेगा। कुछ लोग तरल eyeliners के साथ काम करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य पेन्सिल पसंद करते हैं। गोल आँखों के लिए, आपको प्रत्येक आंख के बाहरी कोनों के लिए आलिलर को लागू करना चाहिए। यह आँखें बाहर खड़े कर सकते हैं और उन्हें थोड़ी देर तक भी बढ़ा सकते हैं।
    • ऊपरी पलक के साथ शुरू करें झपकी की रेखा के साथ आलिलर को लागू करें यह आंखों के हिस्से को दर्शाता है जो केवल आंखों के ऊपर है आप आंखों की पूरी रेखा को कवर नहीं करेंगे, लेकिन आप आँख के बाहरी कोने से करीब आधा सेंटीमीटर दूर शुरू करेंगे।
    • आँख के बाहरी कोने की ओर धीरे-धीरे ब्रश या पेंसिल को आंखों की तर्ज पर ले जाएं। एक पतली और स्पष्ट लाइन बनाने की कोशिश करें जब आप लेश लाइन के अंत तक पहुंच जाते हैं, तो त्वचा पर एक छोटा सा विंग जोड़ें जो आंख के कोने से बाहर है। पंख बहुत छोटा होना चाहिए, एक इंच की चौथाई से कम होना चाहिए। इस विंग को बनाने के लिए, भौंह के अंत की ओर एक छोटी लाइन को जोड़ने के लिए आइलाइनर का उपयोग करें।
    • निचले पलक पर, निचले बारिश के ठीक नीचे की दूसरी रेखा खींचना पहली पंक्ति के साथ, आंख के बाहरी कोने से करीब आधा सेंटीमीटर दूर शुरू होता है, जो एक सीधी, पतली रेखा खींचें। दूसरी पंक्ति में पहली बार जुड़ने तक जारी रखें
  • 2



    आंखों के बाहरी कोनों में कुछ छाया जोड़ें। आँखों के स्वरूप में सुधार करने के लिए, आपको बाहरी कोनों में कुछ छाया जोड़ने चाहिए। एक बार फिर, आपको कोनों के लिए ब्रश के साथ काम करना चाहिए। इस मामले में, आपको थोड़ा गहरा टोन चुनना चाहिए एक भूरा या भूरा रंग अच्छा लगेगा यह आँखों के अंदरूनी कोनों में आपके द्वारा लागू किए गए स्पष्ट छाया का संतुलन बनाएगा।
  • कोनों के लिए ब्रश के साथ छाया लें। फिर, आँख के बाहरी कोने से आंखों के किनारों के साथ हल्के ढंग से छाया मिलाएं। वहां से, ब्रश को थोड़ा ऊपर की तरफ बढ़ें। एक घुमावदार आकृति बनाएं जो पलक के बाहरी कोने को चित्रित करता है।
  • पलक के बाहरी किनारों पर मुख्य रूप से फोकस करें क्रीज को कवर करना सुनिश्चित करें जहां पलक भौगोलिक हड्डी की वक्र से मिलता है।
  • उसके बाद, आंखों के नीचे छाया की एक छोटी, पतली रेखा, नीचे की लेश के आकार में जोड़ें। यह एक रास्ता बना देगा "वी" पलक के बाहरी कोने पर पार्श्व
  • 3
    आप एक छाया जोड़ सकते हैं, जो आपको बाकी की पलक पर निर्भर करता है। यदि आप प्रत्येक दिन के लिए एक अनौपचारिक शैली बनाना चाहते हैं, तो आपको आंखों के कोनों में छाया को लागू करना होगा। हालांकि, एक नींद शैली बनाने के लिए, आप एक मजेदार छाया लागू कर सकते हैं जो कि आपको शेष पलक पर पसंद करता है। छाया टोन चुनें और आंखों के कोनों के बीच की जगह को भरने के लिए पलक के बाकी हिस्सों पर लागू करने के लिए एक बड़े ब्रश का उपयोग करें। छाया का उपयोग आप पर निर्भर करेंगे आप अपनी आँखों के रंग के साथ अच्छी तरह से फिट बैठ सकते हैं जो एक चुन सकते हैं उदाहरण के लिए, भूरी या ग्रे टोन के साथ भूरी आंखें बहुत अच्छी लगती हैं।
  • यदि आप कुछ मज़ा चाहते हैं, तो आप एक उज्ज्वल आंखों के छायाएं का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप एक क्लब के लिए उदाहरण के लिए जाते हैं तो यह बहुत अच्छा होगा।
  • 4
    यह एक शराबी ब्रश के साथ फैलाना आंखों में बाहरी पलकें के लिए लागू छाया को धुंधला करने के लिए एक बड़ी, शराबी ब्रश लें। पार्श्व आंदोलनों के साथ, ब्रश को एक ओर से दूसरे को कोने से पलक के केंद्र की तरफ खींचें। जारी रखें जब तक कि आंखों की छाया पलकें में अधिक समान रूप से फैल जाती है। जब आप समाप्त हो जाएंगे तो इसे थोड़ा हल्का दिखाना चाहिए और अधिक छितरा हुआ होना चाहिए।
  • 5
    बारिश को कर्ल और मस्करा लागू करें लेश कर्ल लें और झपकी ले लो। कुछ सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो, छोरों को थोड़ी देर में घुमाने के लिए। गोल आँखें करके, घुंघराले eyelashes आपकी आँखें बाहर खड़े कर सकते हैं और बड़े लग रहे हैं। फिर, काजल कि आपने चुना है ले लो। आँखों के आधार पर शुरू करो और धीमी और स्थिर आंदोलनों के साथ कंबल बनाएं। ऐसा करते समय हल्के ढंग से ब्रश को ले जाएं, क्योंकि इससे आपको बारिश अलग करने में मदद मिलेगी।
  • Video: ऐसे आरती करने पर मिलता है पूजा का पूरा फल। How to Perform Pooja Aarti Properly

    भाग 3
    गलतियों से बचें

    1
    गहरा छाया के साथ निविदा देखने से बचें बहुत से लोग गोल आँखों को निविदा के साथ जोड़ते हैं यदि आप को निविदा के बजाय एक कामुक या परिष्कृत देखो करना पसंद करते हैं, तो एक काले रंग की छाया चुनें। एक भूरे या काले स्वर वास्तव में निविदा देखने से बचने में मदद कर सकते हैं। आँख के दोनों किनारों पर छाया लागू करें
  • Video: Bhuwan Mohini | लीजिये भरपूर मज़ा कवयित्री और मंच संचालक की नौंक-झौंक का | Bhopal Kavi Sammelan

    2
    निचला बारिश पर गहरा मस्करा का प्रयोग करें यदि आप उन्हें बनाने का फैसला करते हैं गोल आंखें आम तौर पर धधकते दिखते हैं इसे से बचने का एक अच्छा तरीका ऊपरी और निचले बारिश पर विभिन्न प्रकार के काजल के साथ होता है ऊपरी छिद्रों पर काजरा की एक हल्की छाया का प्रयोग करें और निचला बारिश पर गहरे रंग की छाया। इससे आपकी आंखें अधिक दिखाई देंगी, जिससे उन्हें उज्ज्वल और बड़ा लग जाएगा
  • 3
    आइलाइनर ऊपर की तरफ लागू करना सुनिश्चित करें गोल आंखों में थोड़ा ढोल लग सकता है इसका विरोध करने का एक अच्छा तरीका है यह सुनिश्चित करना है कि आप आइलाइनर ऊपर पर लागू करें पंख बनाते समय, टिप हमेशा ऊपर की तरफ बनाओ एक गिरा दिया विंग गोल आँखें अधिक droopy देख सकते हैं और अधिक मौन।
  • युक्तियाँ

    • अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें और अपने आईरिस के रंग के अनुसार कई रंगों को भी लागू करें।
    • आंखों के लिए पूर्व-आधार का उपयोग रंगों को और अधिक जीवंत बनाने के लिए और आंखों की छाया क्रीज और लंबी अवधि तक नहीं करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com