ekterya.com

एक मर्दाना उपस्थिति बनाने के लिए मेकअप का उपयोग कैसे करें

यदि आप एक आदमी हैं, तो आप अपने प्राकृतिक सुविधाओं को उजागर करने के लिए मेकअप लागू करना चाह सकते हैं। आप एक नई लिंग पहचान का पता लगाने या संक्रमण की प्रक्रिया में भी हो सकते हैं। जो भी मामला है, मर्दाना को उजागर करने के लिए मेकअप का उपयोग करने के कई तरीके हैं। शुरू करने के लिए, पुरुष और महिला मेकअप के बीच एक छोटा सा अंतर है। आपको मूल श्रृंगार और छलावरण श्रृंगार के आधार के साथ शुरू करना चाहिए। हालांकि, उस बिंदु से, आपको चमक कम करना होगा और मर्दाना विशेषताओं को उजागर करने के लिए कंटूर मेकअप लागू करना होगा। आप अपनी आँखों, भौहें और चेहरे के बाल मेकअप भी लागू कर सकते हैं ताकि आपके पास एक और मर्दाना उपस्थिति हो।

चरणों

भाग 1

बुनियादी सिद्धांतों को लागू करें
अधिक मर्दाना चरण 1 को देखने के लिए मेकअप लागू करने वाला इमेज
1
सौंदर्य बाम की एक परत को लागू करें यह उत्पाद आपकी त्वचा को नरम करेगा और कुछ खामियों और discolorations छुपाएँ। मेकअप बेस के बजाय आपको इसका उपयोग करना चाहिए आधार के विपरीत, यह दर्शाता है कि आप श्रृंगार का उपयोग करते हैं, सुंदरता बाम आपकी विशेषताएं वर्दी करती है और अवांछित प्रभाव को प्राप्त किए बिना मेकअप के लिए अपना चेहरा तैयार करता है।
  • सूचकांक उंगली के साथ सुंदरता बाम के अंक को लागू करें जिससे आप चेहरे के चारों ओर हल्का स्पर्श कर सकते हैं। आपकी त्वचा के क्षेत्रों पर फोकस जो थोड़ी वर्दी दिखता है
  • आपकी त्वचा में बाम को एकीकृत करने के लिए शराबी ब्रश या अपनी उंगलियों का उपयोग करें। परिपत्र आंदोलनों को बनाइए और जब तक कि बेस प्राकृतिक दिखता न हो, तब तक धुंधला जारी रखें। आपके चेहरे पर कोई रेखाएं या दृश्यमान चिह्न नहीं होने चाहिए
  • अधिक मर्दाना चरण 2 को देखने के लिए मेकअप लागू करने वाला इमेज
    2
    एक लपेटकर के साथ खामियों को कवर करें मुंह के विकास की संभावना वाले क्षेत्रों पर फोकस करें, जैसे ठोड़ी और माथे, और आंखों के नीचे के क्षेत्र। आप अपनी उंगलियों या छड़ी के साथ छिपाने वाले को लागू कर सकते हैं जिसमें पैकेजिंग शामिल है
  • आधार के साथ, अपनी त्वचा पर परिरक्षक आंदोलन बनाने पर पेंसिलर को लागू करें। आप अपनी उंगलियों, एक ब्रश या मेकअप स्पंज का उपयोग कर सकते हैं
  • जब तक यह स्वाभाविक नहीं दिखता है, छुपानेवाला को धुंधला करना जारी रखें यह आपकी त्वचा के आधार और टोन के साथ मिश्रण होना चाहिए। आपके चेहरे पर कोई दृश्यमान लाइन नहीं होनी चाहिए
  • मेकअप लागू करने के लिए अधिक मर्दाना कदम 3 देखने के लिए शीर्षक छवि
    3
    चमक कम करने के लिए कॉम्पैक्ट पाउडर का उपयोग करें आधार और छिपाना लगाने के बाद, आपके श्रृंगार स्त्री मेकअप से बहुत भिन्न नहीं लगेगा। आपको चमकदार उपस्थिति को कम करने के लिए उपाय करना चाहिए कि आधार और छलावरण मेकअप आपके चेहरे पर छोड़ दिया है नींव श्रृंगार की उपस्थिति को नरम करने के लिए अपने चेहरे के साथ कॉम्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल करें।
  • एक कॉम्पैक्ट पाउडर मेकअप बेस चुनें जो आपके प्राकृतिक त्वचा टोन से मेल खाता है। फिर, बड़े ब्रश का उपयोग करके इसे आपके चेहरे पर लागू करें।
  • अपने चेहरे के क्षेत्रों पर ध्यान दें जो प्रतिभाशाली चमकते हैं। उदाहरण के लिए, नींव क्रीम और छद्म मेकअप लगाने के बाद आपके गाल और गालियां उज्ज्वल दिख सकती हैं।
  • अधिक मर्दाना चरण 4 को देखने के लिए मेकअप लागू करने वाला इमेज
    4
    अपने चेहरे के आसपास कंटूर मेकअप लागू करें पुरुषों में आमतौर पर अधिक कोणीय विशेषताएं हैं आप अपने चेकों, चिन और माथे के चारों ओर छाया का भ्रम पैदा करने के लिए एक प्रकाशक या गहरे रंग की छाया की नींव का उपयोग करके इस आशय को बना सकते हैं। मेकअप लागू करने के लिए एक छोटे समोच्च ब्रश का उपयोग करें
  • गायों के साथ शुरू करो अपने गाल को अवशोषित करें और एक गहरा रेखा खींचना जो गायों के माध्यम से चलती है। फिर, ठोड़ी और निचले जबड़े में एक और रेखा खींचना इस तरह, आप एक और मर्दाना चेहरे की संरचना बना देंगे
  • दोनों मंदिरों पर एक "एल" आकार बनाएं फिर अपने माथे के दोनों तरफ त्रिकोणीय छाया लागू करें। प्रत्येक भौंच के मेहराब के ठीक ऊपर त्रिकोण को खींचें।
  • अपने चेहरे पर समोच्च छाया को धुंधला करने के लिए स्पष्ट पाउडर का उपयोग करें यह स्पष्ट नहीं होना चाहिए कि आप मेकअप पहनते हैं। बड़े ब्रश का उपयोग करें और धुंधला करने के लिए परिपत्र आंदोलन बनाएं।
  • मेकअप लागू करने के लिए अधिक मर्दाना कदम 5 देखने के लिए शीर्षक छवि
    5
    अपने नाक के चारों ओर छाया इसे बड़ा बनाने के लिए। पुरुष आम तौर पर बड़े और अधिक परिभाषित नाक होते हैं आप अपने नाक को एक अंधेरे आधार या आलिलिनर के साथ रूपरेखा को छिपाने के द्वारा और अधिक महत्वपूर्ण बना सकते हैं। उत्पाद को लागू करने के लिए एक बड़े ब्रश का उपयोग करें।
  • नाक के दोनों ओर छाया इस तरह, आप क्षेत्र को भी अंधेरे करेंगे। आम तौर पर, पुरुष श्रृंगार आधार का उपयोग नहीं करते हैं, इसलिए उनके चेहरे के क्षेत्र अक्सर गहरे रंग के होते हैं। नाक की नोक के नीचे, साथ ही साथ प्रत्येक नाक के किनारों पर छाया को लागू करना सुनिश्चित करें।
  • उस क्षेत्र को शेड दें जहां नाक भौंह की हड्डी से मिलती है। यह प्रक्रिया भौं के नीचे छाया की उपस्थिति बनाता है यह महत्वपूर्ण है कि आप इस प्रभाव को बनाते हैं, क्योंकि पुरुषों में अधिक प्रमुख आइब्रो होते हैं।
  • भाग 2

    अपनी आँखें ट्यून करें
    मेकअप लागू करने के लिए अधिक मर्दाना कदम 6 देखने के लिए शीर्षक छवि
    1



    मेकअप का उपयोग करके अपनी आँखें छोटी दिखें। पुरुषों की छोटी आँखें होती हैं इसलिए, मेकअप का उपयोग करके आपको अपनी आंखों को इस तरह से देखना चाहिए। इस उद्देश्य के लिए, अपनी आंखों के नीचे त्वचा की टोन से हल्के रंग का प्रयोग करें।
    • आंखों के नीचे छिपने वाले को लागू करने के लिए अपनी अंगुलियों का उपयोग करें एक आर्च को लागू करें जो आपकी निचली पलक पर चलता है।
    • जब तक यह आपकी त्वचा के साथ स्वाभाविक रूप से एकीकृत नहीं हो जाते, तब तक इसे छिपाने के साथ काम करना जारी रखें। जब आप समाप्त करते हैं, तो आपकी आंखें थोड़ी छोटी दिखेंगी
  • मेकअप लागू करने के लिए अधिक मर्दाना कदम 7 देखने के लिए शीर्षक छवि
    2
    आइब्रो को आज़माएं पुरुष आमतौर पर महिलाओं की तुलना में आबादी वाले अधिक आबाह होते हैं और आकार का अभाव है। महिलाओं के विपरीत, जिनकी भौहें थोड़ा कंकती होती हैं, पुरुषों की आइब्रो मोटा होती हैं और अधिक पक्कड़े होती हैं। आप आइब्रो में रिक्त स्थान को भरने के लिए मेकअप का उपयोग कर सकते हैं और उन्हें अधिक मर्दाना रूप दे सकते हैं।
  • एक पाउडर भौशी का उपयोग करें जो आपके भौहों के प्राकृतिक रंग के साथ जोड़ती है। एक छोटे ब्रश के साथ मेकअप लागू करें भौं के अंत में पाउडर लगाने से शुरू करें जो आपकी नाक के सबसे निकट है।
  • भौंहों के बालों में किसी भी जगह को भरने के लिए उन्हें मोटा लगाना। श्रृंगार को एक सीधी रेखा में लागू करें जैसा कि आप भौहों के साथ चलते हैं। अपनी भौं की प्राकृतिक वक्र के विपरीत दिशा में कार्य करें श्रृंगार का संयोजन करें ताकि आइब्रो अधिक सीधे दिखाई दें।
  • मेकअप लागू करने के लिए अधिक मर्दाना चरण 8 देखने के लिए शीर्षक वाली छवि
    3
    एक सूक्ष्म आइलिनर का प्रयोग करें आप आंखों के किनारे के साथ अपनी आँखों को थोड़ा उजागर कर सकते हैं इस तरह, आप अपनी आंखों और पुरुष भौहों पर ध्यान आकर्षित करेंगे। हालांकि, एक सूक्ष्म छाया का उपयोग करें यदि आप एक अंधेरे और स्पष्ट टोन का उपयोग करते हैं, तो आपकी रूपरेखा अधिक स्त्रैण लग सकती है
  • Eyelashes की लाइन पर सही eyeliner लागू करें एक भूरा या चॉकलेट ब्राउन टोन चुनें।
  • एक पाउडर आइलाइनिनर चुनें यह उत्पाद आपकी आंखों को परिभाषित करेगा और अन्य eyeliners की तुलना में कम ध्यान देने योग्य होगा।
  • भाग 3

    चेहरे के बाल सुधारें
    मेकअप लागू करने के लिए अधिक मर्दाना कदम 9 देखने के लिए शीर्षक छवि
    1
    अपने चेहरे के बालों से मेल खाए हुए एक भौं पाउडर चुनें। आप इस उत्पाद को अपने मौजूदा चेहरे के बालों पर उपयोग करने के लिए इसे मोटा और मैसेर देख सकते हैं। स्थानीय फार्मेसी या मेकअप स्टोर पर जाएं फिर, एक ब्रश पाउडर की तलाश करें जो आपके चेहरे वाले बालों के रंग से मेल खाता हो।
    • हो सकता है कि आपको उनको खोजने से पहले विभिन्न प्रकार के भौहों के पाउडर के साथ प्रयोग करना चाहिए जो आपके लिए स्वाभाविक लगता है
  • अधिक मर्दाना चरण 10 देखने के लिए मेकअप लागू करने वाला चित्र
    2
    अपने मौजूदा चेहरे वाले बाल पर पाउडर लागू करें एक छोटे, कोणीय ब्रश का उपयोग करें। इसे भौंह पाउडर से लोड करें और इसे मौजूदा चेहरे वाले बालों पर लागू करें।
  • अपने चेहरे के बाल पर परिपत्र आंदोलनों के साथ पाउडर लागू करें चेहरे के बालों के क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दें जहां रिक्त स्थान हैं।
  • ध्यान रखें कि आपके चेहरे के बाल अभी बढ़ रहे हैं, यह ठीक से काम नहीं करेगा। इस विधि की कोशिश करने से पहले, आपको अपनी दाढ़ी तक और अधिक ध्यान देने योग्य होने तक प्रतीक्षा करनी चाहिए।
  • मेकअप लागू करने के लिए अधिक मर्दाना कदम 11 देखने के लिए शीर्षक छवि

    Video: Calling All Cars: June Bug / Trailing the San Rafael Gang / Think Before You Shoot

    3
    सुनिश्चित करें कि आप श्रृंगार को धुंधला करते हैं अन्यथा, श्रृंगार अप्राकृतिक दिखाई देगा। अपनी गर्दन और गालों की ओर मेकअप को धक्का दें, ताकि रंग धीरे-धीरे फ़ेड हो जाए। रंग या बनावट में नाटकीय बदलाव दिखाएंगे कि आप मेकअप पहनते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आपके श्रृंगार को प्राकृतिक दिखने से पहले आपको कई प्रयास करना पड़ सकते हैं हार न दें श्रृंगार को लागू करने के लिए अभ्यास की आवश्यकता है
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com