ekterya.com

आंखों के छायाएं कैसे लागू करें

सुंदर आँखें बनाने के लिए आपको मेकअप में विशेषज्ञ होने की ज़रूरत नहीं है, आंखों के छल्ले के सही रंगों के साथ पूरी तरह से परिभाषित किया गया है। अपनी पलक मेक-अप दिनचर्या को पूरा करना कुछ उपकरण और थोड़ा अभ्यास के साथ आसान है। इन आंख छाया अनुप्रयोग तरीकों की कोशिश करो और सुंदरता की बात आती है तो अपने दोस्तों की ईर्ष्या बनने के लिए तैयार हो जाओ।

चरणों

विधि 1
शुरू

आइज़डोडो चरण 1 लागू करने वाली छवि
1
अपनी छाया चुनें संपूर्ण आंखों के छायांकन विकल्पों के लिए डिज़ाइन किए गए पूरे स्टोर्स के साथ, सही बनावट, टोन और ब्रांड का चयन करना काफी डराने लग सकता है। इस विशाल विविधता को आप डरा नहीं दें, इसका लाभ उठाएं! सैकड़ों विकल्पों में आप के लिए सबसे अच्छी आँख छाया चुनने के लिए महान लचीलापन प्रदान करते हैं आप कल्पना से किसी भी रंग में छाया पा सकते हैं, और ढीले, कॉम्पैक्ट पाउडर और क्रीम के रूप में।
  • आम तौर पर छाया जो ज्यादातर वर्णक ढीले पाउडर हैं, लेकिन उनके आकार की वजह से उन्हें नियंत्रित करने में सबसे मुश्किल भी हैं "ढीला", तो बात करने के लिए क्रीम छाया आसानी से लागू होते हैं, लेकिन वे पाउडर छाया की तुलना में तेजी से क्रीज में जमा करते हैं। छाया का उपयोग करते समय नौसिखिए के रूप में शुरू करने के लिए सबसे अच्छा बनावट कॉम्पैक्ट पाउडर है।
  • यद्यपि आपको एक मेकअप कलाकार बनने के लिए दर्जनों रंगों की आवश्यकता नहीं है, तो यह सिफारिश की जाती है कि आपके पास एक ही रंग पैलेट के कम से कम तीन रंग हैं। कई अलग-अलग शैलियों को आंखों के छाया का एक हल्का, मध्यम और अंधेरा साइड की आवश्यकता होती है।
  • यदि आप अपने आंखों के छायाएं के साथ अतिरंजित नहीं दिखाना चाहते हैं, तो तीन तटस्थ रंगों का चयन करें, जैसे कि ब्राउन या ग्रेज़। और यदि नहीं, तो रंग चुनें जो आप पसंद करते हैं और अपनी शैली के अनुसार अनुकूलित करते हैं।
  • आइज़डोडो चरण 2 लागू शीर्षक वाली छवि
    2
    सही ब्रश चुनें। यद्यपि आप अपनी उंगलियों का उपयोग करके अपनी छाया भी लागू कर सकते हैं, ये बहुत बड़े होते हैं और प्राकृतिक तेलों से युक्त होते हैं जो आवेदन को मुश्किल बनाते हैं। सबसे आसान और सबसे आकर्षक छाया एप्लिकेशन प्राप्त करने के लिए कुछ अच्छे मेकअप ब्रश खरीदें अपने छाया के लिए श्रृंगार स्पंज का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे वर्णक बिल्कुल भी लागू नहीं करते हैं।
  • अपने पूरे पलक पर छाया को लागू करने के लिए एक फ्लैट, हार्ड ब्रश का उपयोग करें। यह ब्रश बहुत सारे रंगद्रोही को पकड़ने और अपने पूरे पलक के माध्यम से वितरित करने के लिए सबसे अच्छा है
  • नरम ब्रश या गुंबद का प्रयोग करें और अपने गुना में छाया लगाने के लिए और इसे धुंधला करें। अपने भौंह की हड्डी के लिए अपनी आंखों की तह से चिकनी और यहां तक ​​कि रंग ढाल प्राप्त करने के लिए उन्हें अनिवार्य है।
  • आपके लाइन के पास छाया को लागू करने के लिए नरम ब्रश का उपयोग करें। वे छोटे और पतले दोनों ऊपरी और निचले रेखाओं पर काम करने के लिए पर्याप्त हैं, साथ ही कठोर तक पहुंचने वाले क्षेत्रों जैसे आपकी आंखों के आंतरिक कोने
  • 3

    Video: Eye Makeup Tips in Hindi छोटी आँखों के लिए टिप्स और ट्रिक्स| श्रृंगार| | The learning wold

    जानें कि आंख छाया कैसे लागू करें अपने आंखों के छायांकन को लागू करने के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक सही ब्रश और गति आंदोलनों का उपयोग करना है जब आप अपने श्रृंगार करते हैं या गलत आंदोलनों के साथ चलते चलते हैं, तो आंखों की छाया की एक गंदा और बदसूरत आवेदन करेंगे।
  • जब आप अपने पलक पर पहला रंग लगाते हैं, तो इसे अपने पलक पर ब्रश स्ट्रोक के बजाय स्ट्रोक कर दें। इससे आपको पलक को बेहतर ढंग से ठीक करने में मदद मिलेगी और अनियमित होने के बजाए एक ठोस रूप देना होगा या "विचित्र"।
  • अपनी आंखों के माध्यम से त्वरित गति के साथ एक तरफ से छाया को दूसरे स्थान पर ले जाने के बजाय, रंगों को मिलाकर एक ही दिशा में छोटी और चिकनी गति का उपयोग करें अपने आंखों के छायांकन को लागू करते समय आपको जल्दी से अपना हाथ कभी नहीं ले जाना चाहिए
  • जब तक आप रोशन करने के लिए रंग का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आपको कभी भी आंखों के आंखों के आंखों के आंखों पर आइब्रो को लागू नहीं करना चाहिए। यह आपकी आंखों को बहुत ज्यादा नाट्य बनाने की गारंटी है और उन्हें अतिरंजित रूप से देखो।
  • 4
    अपने सामान्य चेहरे मेकअप को लागू करें मेकअप आवेदन प्रक्रिया में आपकी आंखों को लगा देना अंतिम चरण होना चाहिए, इसलिए पहले अपने सामान्य श्रृंगार पर डाल दें। लपेटा, आधार, लाल या लागू करें "bronzer", और आँख छाया के साथ शुरू करने से पहले अपने भौहें भरें।
  • आँख छाया की नींव पूरे दिन समाप्त करने के लिए लागू करें आप नहीं करते हैं, प्राकृतिक तेलों कि आपकी त्वचा छाया बनाने के माध्यम से फ़िल्टर कर दिया जाएगा बनाने के क्रीज में जमा के रूप में घंटे गुजरती हैं।
  • अपनी छाया डालने से पहले मस्करा को कभी भी लागू न करें, और जब तक आप एक विशेष धुएँ के रंग में नहीं होते हैं, छाया को लागू करने के बाद भी रूपरेखा भी होनी चाहिए।
  • विधि 2
    एक प्रशंसक में आंखों के छायाएं को लागू करना

    1
    अपने हल्के रंग को लागू करें आमतौर पर प्रकाशक रंग कहा जाता है, यह आमतौर पर एक क्रीम या मांस आंखों के छायाएं है। लाइनों ऊपरी और निचले बरौनी ब्रश पर धीरे इसे इकट्ठा करने के लिए अपने आँखों के भीतर कोनों में लागू करने के लिए अपने फ्लैट और कड़ी का प्रयोग करें, यह लेने और नीचे। अपने आइब्रो के ठीक नीचे थोड़ा बहुत लागू करें
  • 2

    Video: आइशैडो पूरी तरह से लागू करने के लिए कैसे (शुरुआत अनुकूल हैक्स)

    अपना मध्य टोन जोड़ें हल्का एक (अपने बीच टोन) से थोड़ा अधिक गहरा रंग लें। अपने ब्रश से अपने गुब्बारे से अपने सभी पलकों पर चलने के लिए इस रंग को लागू करने के लिए अपने फ्लैट ब्रश का इस्तेमाल करें। अपनी आँख के कोने से बहुत ज्यादा दूर नहीं चलें या फैलाना मत।
  • 3
    अंधेरे स्वर के साथ अपनी पलक को परिभाषित करें पलक को परिभाषित करने के लिए अपने गहरे रंग की छाया के साथ अपने गुंबद ब्रश का उपयोग करें। अपनी आंख के बाहरी कोने से शुरू करें और अपने गुना के चारों ओर और चारों ओर चौकोर आकार के आंदोलनों के साथ ब्रश लाएं। छाया की गहराई को अपनी लाइन के साथ गहरा रखें और इसे ऊपर जाने के रूप में धुंधला करें। थोड़ा अधिक कोण के साथ एक प्रशंसक बनाने के लिए अपनी भौं के अंत में छाया का थोड़ा सा लेने में संकोच न करें।
  • 4
    अपने छाया को धुँधले एक जीवाणुरोधी ब्रश क्लीनर या साबुन और पानी के साथ अपने गुंबद ब्रश को साफ करें और इसे एक साफ तौलिया के साथ सूखें। अपनी छाती के किनारों को धुंधला करने के लिए अपने साफ ब्रश का उपयोग करें ताकि वे आपकी त्वचा की टोन के साथ आसानी से मिश्रण कर सकें, साथ ही साथ आपकी पलक के साथ-साथ सभी तीन रंग एक साथ मिल जाएंगे। छायाओं को धुंधला करने के लिए एक तरफ से दूसरे कोमल आंदोलनों का उपयोग करें
  • विधि 3
    गोल में आंखों के छायाएं को लागू करना

    1
    अपने पलक पर मध्यम स्वर रखें केंद्र पर ध्यान केंद्रित करते हुए, अपने पलक पर आंखों के छायाएं के अपने मध्य छाया की एक परत को लागू करने के लिए अपने फ्लैट और हार्ड ब्रश का उपयोग करें। इस शैली को केवल मध्यम और अंधेरे टन की आवश्यकता है, हालांकि यदि आप चाहें तो आप एक प्रकाशक जोड़ सकते हैं
  • 2
    अंधेरे छाया के साथ अपनी पलक एक्सेंट करें अपने गुब्बारा ब्रश का उपयोग अपने पलकों के भीतर और बाहरी तिहाई पर अंधेरे छाया लगाने के लिए। इसका मतलब यह है कि आपके पलक का एक आवेदन होगा "काले मध्यम अंधेरा" उसके बारे में कोनों में बहुत दूर अंधेरा छाया लेने से बचें, क्योंकि आपको अपनी आंखों के नीचे सामान्य नींद हलकों का सामना करना होगा। आप बाहरी रंग को अधिक नाटकीय शैली के लिए अंधेरे छाया के साथ अपने भौं के ऊपर थोड़ा ऊपर से बढ़ा सकते हैं।



  • 3
    छाया को धुंधला करें एक पेंटब्रश या साबुन और पानी की क्लीनर के साथ अपने गुंबद ब्रश को साफ करें और इसे एक साफ कपड़े से पूरी तरह से सूखा। चिकनी आंदोलनों बनाओ और "ब्रशिंग" अपने पलक पर दो रंगों को धुंधला करने के लिए अपने पलकों के केंद्र की ओर गहरे रंग को बहुत ज्यादा लाने से बचें, क्योंकि यह आपके द्वारा बनाए गए हल्के हिस्से को ढाल देगा। अपनी छाया के बाहरी किनारों को भी ब्लेंड करें ताकि आपके पलक की मुश्किल लाइनें या अनुभाग न हों।
  • विधि 4
    शैली में छाया को लागू करना "केला"

    1

    Video: शुरुआती आई मेकअप ट्यूटोरियल | नेत्र के पार्ट्स | आइशैडो लागू करने के लिए कैसे

    अपने पलक को मध्यम टोन के साथ कवर करें अपने पूरे पलक पर अपने मध्यम रंग को लागू करने के लिए एक फ्लैट, हार्ड ब्रश का उपयोग करके अपना बेस रंग बनाएं यदि आप चाहते हैं, तो आप अपनी आंखों के अंदरूनी कोने में या अपनी भौंह के नीचे अपने चेहरे को थोड़ा हल्का करने के लिए अपनी रोशनी छाया को थोड़ा जोड़ सकते हैं
  • 2
    अपने गुना में रंग जोड़ें अपनी पेंसिल के आकार का ब्रश और अपने गहरे रंग का रंग अपने गुना अंधेरे का उपयोग करें। अपने गुना में रंगों को पीछे की ओर रंगाने के लिए इसे गहरा कर दें और अपनी आँखें गहराई से प्रकट करें। आप एक को बनाने के लिए चुन सकते हैं "केला" सामान्य (केवल गुना में छाया के साथ) या एक "केला" छाया के साथ बंद eyelashes की अपनी लाइन में शामिल होने के लिए नीचे जा रहा है अपनी पलक के साथ अपेक्षाकृत पतली रेखा में छाया रखें
  • 3
    अपने रंगों को धुंधला करें अच्छी तरह से एक साफ कपड़े से ब्रश क्लीनर या जीवाणुरोधी साबुन और पानी और सूखे के साथ पेंसिल में अपने ब्रश को साफ। के लिए अपने गुना अंधेरा रहता है, धीरे बाहरी किनारों मिश्रण करने के लिए इस ब्रश का उपयोग करें। रंग को बहुत ज्यादा धुंधला मत करें क्योंकि आपकी पलक पूरी तरह से प्रकाशित होती है।
  • विधि 5
    अपने आँखों के साथ एक धुएँ के रंग का निर्माण

    1
    अपने प्रकाशक को लागू करें अपनी आंखों के अंदरूनी कोने में छाया लगाने के लिए और सीधे अपने भौहों के नीचे अपने सपाट और कड़ी ब्रश के साथ अपने हल्के रंग का प्रयोग करें। इससे आपकी आँखें बड़े और उज्ज्वल दिखने के लिए आपके चेहरे के क्षेत्रों को उजागर करेंगे।
  • 2
    अपने औसत रंग को लागू करें अपने पूरे पलक के साथ अपने औसत छाया को लागू करने के लिए अपने फ्लैट और हार्ड ब्रश का उपयोग करें। अपने लेश लाइन के आधार पर शुरू करो और अपने गुना थोड़ा ऊपर जाओ। अपने प्रकाशक से जुड़े होने से बचने की कोशिश करें
  • 3
    स्मोक्ड इफेक्ट बनाएं अपने ऊपरी फटकार लाइन के साथ अपने गहरे रंग को लागू करने के लिए पहले अपने गुंबद ब्रश का उपयोग करें। पलक भर में रंग लागू करें, और कम से कम केवल एक तिहाई में इसके बाद, अपनी पेंसिल के आकार का ब्रश का इस्तेमाल करें ताकि आपके लाइन के साथ गहरा, अधिक सटीक छाया लागू हो सके।
  • 4
    इसे अपने निचला ब्रश लाइन पर ले जाएं अपनी पेंसिल के आकार का ब्रश का प्रयोग करें, जिससे आप अपनी निचले बाज़ लाइन के साथ कुछ अंधेरे छाया जोड़ सकते हैं। बाहरी कोने से शुरू करो और भीतर की ओर जायें, जैसा कि आप अजीब तरह के दृष्टिकोण से थोड़ा हल्का बनाते हैं।
  • 5
    अपनी छाया धुंधला करें रंग का एक चिकनी ढाल बनाने के लिए, कुछ मिनट लग अंधेरे छाया औसत कम करने के लिए। मेकअप के इस भाग के लिए अपने लैश लाइन के पास काली छाया की मार्मिक लंबी लाइन से बचें भी हिचकिचाहट से तनु नहीं है।
  • आइशडो चरण 20 लागू करें
    6
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने स्पष्ट टोन को पहले लागू करें और फिर अपने काले रंग का काम करें।
    • मेकअप प्रत्येक आँख स्वतंत्र रूप से (एक खत्म और दूसरे के लिए कदम), यह रंग से करते हैं दोनों आँखों में हल्की रंग को पूरी तरह से लागू करें, फिर दोनों में माध्यम, और अंत में दोनों आँखों में अंधेरा। आप अक्सर अपने ब्रश को साफ करने से बचेंगे
    • अगर आप अपनी गलती करते हैं, तो आप को कपास के स्वाबों में काम करना चाहिए, क्योंकि यदि आप अपनी उंगली का उपयोग करते हैं, तो यह संभवत: इसे धब्बा जाएगा। मेकअप रिमूवर में केवल निपल्स की टिप को गीला करें, आपको जो भी ज़रूरत है उसे साफ करें और सूची दें!
    • अपने आंखों के रंगों (दोनों अपने पट्टियाँ और अपनी पलक पर) के रंगों को मिलाकर या धुंधला होने से बचने के लिए प्रत्येक उपयोग के बाद अपने ब्रश को साफ करें।
    • क्रीम में छाया की परत डालना और फिर एक पाउडर आपकी छाया के रंग में चमक जोड़ सकते हैं, लेकिन यह भी सही ढंग से मिलाया नहीं जा सकता है, अगर यह ढीली दिखता हो।
    • जब आप पाउडर में छाया का उपयोग करते हैं तो आप अधिक तीव्रता को जोड़ने के लिए पानी के साथ ब्रश को गीला कर सकते हैं। या आप उपयोग कर सकते हैं "मिश्रण मध्यम" (श्रृंगार मिश्रण बनाने के लिए विशेष तरल समाधान)

    Video: शुरुआती आइशैडो आवेदन करने का तरीका - सरल ट्यूटोरियल

    चेतावनी

    • यदि आप कॉन्टैक्ट लेन्स पहनते हैं, तो यह जांच करना सबसे अच्छा होगा कि आपके द्वारा इस्तेमाल मेकअप को कॉन्टैक्ट लेन्स के साथ उपयोग करने की अनुमति है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com