ekterya.com

मेकअप पाउडर कैसे आवेदन करें

विभिन्न श्रृंगार उत्पाद पाउडर में आते हैं, या तो कॉम्पैक्ट पाउडर या रंजक और ढीले खनिज होते हैं। हालांकि वे आम हैं, बहुत से लोग इस उत्पाद को ठीक से उपयोग करने के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, विशेषकर जब यह धूल के आधार और ढीली छाया की बात आती है इसके अलावा, फिक्सिंग पाउडर एक शक्तिशाली उपकरण है, जो अक्सर मैक-अप रूटीन में छोड़े गए हैं। हालांकि, जब आप क्रीम के लिए उपयोग किए जाते हैं तो पाउडर का उपयोग करना मुश्किल लग सकता है, ये वास्तव में लागू करने में बहुत आसान है।

चरणों

विधि 1
पाउडर बेस का उपयोग करें

चित्र पाउडर मेकअप चरण 1 को लागू करें
1
उपयुक्त पाउडर आधार चुनें। अन्य प्रकार के आधार की तरह, आप इसे अपने चेहरे का रंग जितना संभव हो उतना मैच करना चाहेंगे। अगर आपको सही छाया चुनने में परेशानी होती है, तो डिपार्टमेंट स्टोर या कॉस्मेटिक्स स्टोर में मदद के लिए एक एस्टेशिशियन से पूछिए।
  • पाउडर बेसिस आमतौर पर तेल त्वचा के साथ सबसे अच्छा काम करते हैं हालांकि, अब बाजार में सूखने वाले त्वचा वाले लोगों के लिए पाउडर के आधार पर मॉइस्चराइजिंग होते हैं।
  • Video: सीखिए आयशैडो लगाने का आसान तरीका- BeBeautiful

    2
    अपने आप को लागू करें prebase. अपनी उंगलियों के सुझावों के साथ अपने चेहरे पर प्रीबेस के एक पतली परत को पास करें आपको केवल एक मटर का आकार ड्रॉप करना चाहिए पूर्व नींव आपको एक नरम कैनवास देगा जिस पर काम करना है और आपकी पाउडर मेकअप आपकी त्वचा को अब तक का पालन करने में मदद करेगा।
  • 3
    पाउडर में ब्रश डालें एक ही समय में बहुत अधिक आधार लागू न करें, क्योंकि आप रिचार्ज किए हुए उपस्थिति बना सकते हैं। जिस तरह से आप ब्रश को पाउडर में डालते हैं, उस पर निर्भर होगा कि आप ढीली या कॉम्पैक्ट पाउडर का उपयोग करने जा रहे हैं या नहीं।
  • यदि आप कॉम्पैक्ट पाउडर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो धीरे से ब्रश के टिप को पाउडर में दबाएं और देखभाल से अलग-अलग किनारे पर जाएं
  • यदि आप ढीले पाउडर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो अपने कंटेनर के ढक्कन पर कुछ पाउडर डालकर शुरू करें। पाउडर में ब्रश को थोड़ा ढक लें और पाउडर के अतिरिक्त को खत्म करने के लिए कुछ नल दें।
  • 4
    अपने चेहरे पर नींव की एक हल्की परत छिड़कें बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए एक गोलाकार काबुकी ब्रश या आधार ब्रश का उपयोग करें। अपने चेहरे पर समान रूप से परत को लागू करना सुनिश्चित करें लंबे, हल्के आंदोलनों के साथ बेस लागू करें।
  • 5
    समस्या क्षेत्रों में अधिक आधार जोड़ें किसी भी खामियों या लाल क्षेत्रों को देखो जो आधार कोट पूरी तरह से कवर नहीं किया गया है। उन इलाकों में अधिक आधार लागू करें जब तक कि वे गायब हो जाएं। उन स्थानों में, ब्रश के पक्ष को पाउडर में डाल दें। इन जगहों के माध्यम से सीधे ब्रश ब्रश करें, इसे आपकी त्वचा पर हल्के से दबाएं।
  • विधि 2
    अपने आप को लाश लागू करें

    छवि पाउडर मेकअप चरण 6 को लागू करें
    1
    सही रंग चुनें। यदि आपको लगता है कि आपकी त्वचा थोड़ी सी दिखती है, तो थोड़ा लाल आपके रंग को जीवन देगा। अन्य प्रकार के श्रृंगार की तरह, यह महत्वपूर्ण है कि आपको एक रंग मिलेगा जो आपकी त्वचा का रंग भरता है एक ढूँढें जो आपके गाल के समान रंग बनाता है जब आप लाल हो जाते हैं। ये कुछ दिशानिर्देश हैं:
    • यदि आपकी त्वचा बहुत अंधेरी है, तो आप उज्ज्वल लाल, खुबानी या गुलाबी के फ्लश का उपयोग कर सकते हैं। ये रंग कॉम्पैक्ट पाउडर में हड़ताली दिखते हैं, लेकिन जब आप उन्हें डालते हैं तो आपकी त्वचा में अच्छी तरह से एकीकृत होंगे।
    • कई अलग-अलग रंग मध्यम रंग की त्वचा के साथ अच्छी तरह से काम करते हैं। खुबानी, ताप, तन और प्रवाल मध्यम रंग की त्वचा के लिए सबसे लोकप्रिय flushes के उदाहरण हैं।
    • क्लासिक गुलाबी ब्लश के साथ पीला और पीली त्वचा बेहतर दिखती है।
  • 2
    ब्रश को पाउडर में रखो। एक साफ ब्रश से प्रारंभ करें, अधिमानतः एक ब्लश ब्रश ज्यादातर समय, ब्लश कॉम्पैक्ट पाउडर के रूप में आता है। हालांकि, ढीला वर्णक जिसे ब्लश के रूप में प्रयोग किया जाता है, लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है। याद रखें कि आप केवल एक छोटा रंग चाहते हैं - इसलिए, आपको बहुत अधिक लाल को लागू नहीं करना चाहिए।
  • यदि आप कॉम्पैक्ट पाउडर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो हल्के से पाउडर को एक या दो बार ब्रश करें। कॉम्पैक्ट पाउडर में ब्रश के साथ अपनी कलाई को हिलाएं ताकि किसी भी अतिरिक्त को खत्म कर दें, यदि आवश्यक हो।
  • यदि आप ढीले रंगों का उपयोग करने जा रहे हैं, तो कंटेनर के ढक्कन को अंदर की ओर मुड़कर टेबल पर रखकर शुरू करें। ढक्कन के अंदर थोड़ा सा पाउडर मिलाएं। ब्रश में डालकर अतिरिक्त पाउडर हटाने के लिए कंटेनर के रिम पर टैप करें।
  • Video: ओलिविया पैन केक समीक्षा | कैसे हिन्दी में पैन केक श्रृंगार वीडियो का उपयोग करने | kaurtips ❤️

    चित्र पाउडर मेकअप चरण 8 को लागू करें
    3
    जब आप अपने आप को दर्पण में देखते हैं तो मुस्कान बहुत से लोगों को लाल को लागू करना मुश्किल लगता है, और इसे एक आराम से चेहरे पर लागू करने का जोखिम हो सकता है मुस्कुराहट आपके चेकबोनों को प्रमुख दिखाई देगा और इसे बिना अतिमानापन के लिए लागू करना आसान होगा।
  • 4
    थोड़ी सी मुंह पर रखो और पीछे की ओर ले जाकर अपनी त्वचा में इसे एकीकृत करें। गायों के बक्से पर थोड़ा लाल रखो। ब्लश के किनारों को एकीकृत करने के लिए ब्रश के साथ थोड़ा सा आंदोलन करें इसे पीछे की ओर लागू करें, मंदिर की ओर जा रहे हों, अपने गाल के पीछे।
  • विधि 3
    आँख छाया लागू करें

    Video: How to Apply Face Powder Things Needed What To Do Before Applying For Dry Skin

    1
    प्रीबेस के साथ शुरू करें आँखें या छाया के बेस का चयन करें ताकि आपकी छाया आपकी त्वचा पर बेहतर तय हो जाए। आँखों के लिए विशेष उपदेश बेहतर काम करता है, लेकिन एक सामान्य प्रीबेस भी काम करेगा। अपनी उंगलियों या पतली ब्रश का इस्तेमाल सभी त्वचा पर एक पतली और भी प्रीबेस पर जोड़ने के लिए करें, जिस पर आप छाया लागू करने की योजना बनाते हैं। आमतौर पर, यह सब पलक पर और भौहों के नीचे स्थित क्षेत्र में होगा।
  • छवि पाउडर मेकअप चरण 11 को लागू करें



    2
    छाया चुनें सामान्य तौर पर, आप कम से कम दो टन चाहते हैं: एक हल्का आधार और पलकें के लिए एक गहरा छाया। वे समान या पूरी तरह से अलग रंग हो सकते हैं अन्य प्रकार के पाउडर मेकअप के साथ, ढीले पाउडर के रूप में छाया कॉम्पैक्ट पाउडर या छोटे जार में आते हैं। ढीली छाया आम तौर पर जीवंत रंग हैं, लेकिन आवेदन करने में अधिक कठिन हैं। वे अक्सर बिना बाइंडरों के रंगों होते हैं, इसलिए, केवल "पिगमेंट" कहा जाता है
  • छवि पाउडर मेकअप चरण 12 लागू करें

    Video: व्हाइट टोन चेहरा पाउडर समीक्षा + सिर्फ कुछ minute..Good या बुरा में डेमो ll जादुई निष्पक्षता ll निष्पक्षता

    3
    छाया के लिए एक ब्रश का उपयोग करें छाया को अधिक आसानी से लागू करने के लिए आप बेहतर पतली ब्रश चुन सकते हैं हालांकि, यदि आप एक बड़े क्षेत्र में छाया को लागू करने जा रहे हैं, तो आप एक व्यापक ब्रश का उपयोग कर सकते हैं, जैसा कि पूरे पलक में है। एक गोल टिप के साथ छाया ब्रश आम तौर पर ढीली रंजक लगाने के लिए बेहतर होते हैं। आप ब्रश के बजाय स्पंज एडैप्टर का उपयोग करने का निर्णय ले सकते हैं, लेकिन आपकी त्वचा पर छाया को एकीकृत करने में आपको अधिक समय लगेगा।
  • 4
    ब्रश को हल्का रंग की छाया में रखें इसे ज़्यादा नहीं करने के लिए सावधान रहें यदि आप बहुत अधिक छाया लागू करते हैं, तो वे आपके गाल गिरेंगे। याद रखें कि आपके पास आसानी से अधिक छाया लागू करने का विकल्प होता है, लेकिन अपने मेकअप के बाकी हिस्सों को बर्बाद किए बिना उन्हें निकालना बहुत मुश्किल होता है
  • यदि आप कॉम्पैक्ट पाउडर को लागू करने जा रहे हैं, तो एक बार या दो बार आगे और पीछे छायाओं को ब्रश करें।
  • यदि लाइटर शेड ढीले रंगों में आता है, तो कंटेनर के ढक्कन पर टैप करें। ब्रश को थोड़ा रंगीन रंग में रखो। अतिरिक्त पाउडर को हटाने के लिए कंटेनर के किनारे पर हल्के ढंग से ब्रश पर टैप करें।
  • 5
    पलक पर हल्की छाया लागू करें। सामान्य तौर पर, आप इस लाइटर की छाया को आधार के रूप में उपयोग करना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए, अपनी पलक की निचली हिस्से से शुरू करें और देखो। अपने भौहों के नीचे कहीं भी बंद करो
  • 6
    ब्रश को अंधेरे रंग की छाया में रखो और उसे लागू करें। ब्रश को हल्के रंग के साथ उसी तरह से अंधेरे रंग की छाया में रखें। सामान्य तौर पर, आप पूरे पलक पर गहरे रंग को लागू करेंगे, क्रीज में रोकेंगे। ब्रश के एक भी आंदोलन के साथ करो, आंख के बाहरी छोर से शुरू होकर और भीतर के अंत की ओर बढ़ रहा है।
  • 7
    रंगों को एकीकृत करें ब्रश को सीमा के पार ब्रश दो रंगों के बीच कई बार ब्रश करें। पलक की गुना को जितना संभव हो उतना करीब एकीकृत क्षेत्र बनाएं। बहुत ज्यादा मत दबाएं, बल्कि ब्रश को नरम आंदोलनों के साथ ब्रश करें। जब तक दो रंग पूरी तरह से सीमा में एकीकृत नहीं हो जाते, तब तक इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • विधि 4
    लगानेवाला पाउडर लागू करें

    1
    पहले आपको आधार पर आवेदन करना होगा आपको बेस और कॉस्मेटिक पेंसिलर के बाद फिक्सिंग पाउडर को लागू करना होगा, लेकिन लिपस्टिक और आंख मेकअप से पहले लिक्विड या क्रीम के ठिकानों का उपयोग करते समय पाउडर फिक्सिंग करना सबसे महत्वपूर्ण तत्व होता है, क्योंकि वे चमक कम कर देते हैं और अपने मेकअप को अपने चेहरे को चलाने से रोक देते हैं। आप पाउडर बेस को अधिक टिकाऊ बनाने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • लागू पाउडर मेकअप चरण 18 नामक छवि
    2
    सही पाउडर चुनें पारदर्शी पाउडर चुनें या अपने प्राकृतिक त्वचा के रंग के करीब। सुनिश्चित करें कि उत्पाद को पाउडर फिक्सिंग के रूप में बेचा जाता है और पाउडर बेस के रूप में नहीं।
  • पाउडर जो आपकी त्वचा के रंग के साथ जोड़ते हैं, आप खामियों को छिपाकर अतिरिक्त कवरेज देंगे हालांकि, वे पारस्परिक पाउडर से अधिक चिह्नित दिखते हैं।
  • पारदर्शी पाउडर को सभी त्वचा के रंगों के साथ जोड़ा जा सकता है रंगीन पाउडर की तुलना में कम रिचार्ज किया गया दिखता है बस सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से पारभासी पाउडर को एकीकृत करते हैं, क्योंकि कैमरे से फ्लैश उन्हें बाहर खड़े कर सकते हैं।
  • अधिकांश प्रकार के पाउडर मेकअप की तरह, लगानेवाला पाउडर ढीले या कॉम्पैक्ट आ सकता है।
  • 3
    पाउडर में ब्रश डालें एक बड़े, नरम ब्रश लें और इसे पाउडर में डुबोकर या कॉम्पैक्ट पाउडर के माध्यम से पास करें। एक बार या दो बार कंटेनर में हल्के ढंग से टैप करें या ब्रश को थोड़ी-थोड़ी में दबाएं। इस तरह से, आप ब्रिकेट्स से अतिरिक्त पाउडर निकाल देंगे।
  • 4
    अपने चेहरे पर पाउडर लागू करें चेहरे के केंद्र पर ध्यान केंद्रित, मामूली आंदोलनों के साथ उन्हें लागू करें टी ज़ोन के माध्यम से उन्हें पारित करने के लिए सावधान रहें, नाक की बाहरी छोर, ठोड़ी और गाल। चेहरे के चरम किनारों पर उन्हें लागू करने से बचें
  • 5
    आपके चेहरे पर एक साथ गठरी का चूर्ण काबुकी ब्रश या कुछ अन्य प्रकार के ब्रश के साथ ब्रश की पर्याप्त उपयोग करें। परिपत्र आंदोलनों के साथ अपने चेहरे पर सभी पाउडर पास करें। इस तरह, आपकी त्वचा कम पीला और अधिक प्राकृतिक दिखाई देगी
  • युक्तियाँ

    • घर पर ढीला पाउडर का उपयोग करने पर विचार करें और दोपहर को छूने के लिए कॉम्पैक्ट पाउडर लाएं।
    • यदि आप बहुत तेज रंग के फ्लश या छाया का विरोध करना चाहते हैं तो रंजकों पर लगानेवाला पाउडर लागू करें।
    • इसे खत्म करने के बाद आपके चेहरे पर हल्के से छिड़कने वाले एक स्प्रेयर को हल्के ढंग से छिड़कर, आप एक बनाएंगे अंतिम देखो अधिक प्राकृतिक और कम धुँधली
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com