ekterya.com

एक बहु-रंगीय फ्रेंच मैनीक्योर कैसे करें

फ्रेंच मैनीक्योर एक है नाखूनों के लिए क्लासिक देखो जो कभी शैली से बाहर नहीं निकलता आप इसे अधिक रंग जोड़कर या पारंपरिक सफेद युक्तियों को बदलकर अपडेट कर सकते हैं। जब आप इस मैनीक्योर बनाने के लिए शुरू करते हैं, सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छा नज़र रखने व अपने नाखूनों को साफ और unpolished कर रहे हैं। फिर, नाखूनों के लिए डिजाइन चुनें। एक बहु फ्रेंच मैनीक्योर बनाने के लिए, आप दो रंगों के नाखून के सुझावों पेंट, उन पर एक डिजाइन बनाने या विभिन्न रंगों में पेंट कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
दो रंगों का उपयोग करें

1
अपने नाखून तैयार करें यह महत्वपूर्ण है कि आप स्वच्छ और अप्रकाशित नाखून से शुरू करें यदि वे पहले ही पेंट कर चुके हैं, तो कपास पैड के साथ तामचीनी को हटा दें और पॉलिश हटानेवाला नेल करें फिर, अगर उन्हें टूटे या असमान हैं तो उन्हें काट लें एक बार जब आप करते हैं, अपने हाथों को धो लें और अपने नाखूनों को पेंट करने के लिए तैयार हो जाओ।
  • अगर आप गलती करते हैं तो आपके पास कुछ कागज़ के तौलिये, स्वैब और नेल पॉलिश हटानेवाला होना चाहिए।
  • 2
    दो रंग चुनें पहला रंग आधार रंग होगा, जबकि दूसरे के साथ आप नाखूनों की युक्तियां पेंट करेंगे। रंगों के बारे में सोचें जो प्रत्येक दूसरे के पूरक हैं एक रंग के अलग-अलग टोन अच्छे दिखते हैं अन्य रंग विकल्प काले और गुलाबी हैं - सफेद और सोने - नीले और चांदी
  • यदि आप किसी घटना के लिए अपने नाखूनों को पेंट करने जा रहे हैं, तो उस रंग के बारे में सोचें जो आप रंग चुनते हैं।
  • 3
    पहला रंग रंग दें नेल पॉलिश की पहली परत को चित्रित करके प्रारंभ करें। तामचीनी ब्रश लें और प्रत्येक कील से सावधानी से इसे पास करें। नेल पॉलिश को चिकनी और यहां तक ​​कि दिखना चाहिए। आपको पूरे नाखून को चित्रित करना चाहिए। जब आप टिप्स पेंटिंग शुरू करते हैं तो पहली परत पर ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए। यदि पहली परत पतली है, तो कुछ मिनट प्रतीक्षा करें और दूसरी परत रंग दें।
  • एक swab और नेल पॉलिश हटानेवाला का उपयोग कर त्वचा से किसी भी अतिरिक्त नेल पॉलिश को निकालें।
  • 4
    युक्तियों पर दूसरे रंग का उपयोग करें फिर, नाखूनों के सुझावों को रंगाने के लिए दूसरे रंग का उपयोग करें यदि आपके पास एक अच्छा नाड़ी है, तो आप उस पर तामचीनी स्लाइड कर सकते हैं। यदि आपको थोड़ी अधिक सहायता की आवश्यकता है, तो प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए एक पतली टुकड़ा काट लें पेपर के ऊपर टिप के आकार का पालन करने के लिए एक घुमावदार आकार होना चाहिए। जब आप उन्हें सुझावों के आकार को बनाए रखने के लिए पेंट करते हैं, तो इसे नाखूनों पर रखें।
  • आप नाखूनों के सुझावों को पेंट करना आसान बनाने के लिए चिपकने वाला नेल पॉलिश के स्ट्रिप्स खरीद सकते हैं। उन्हें इस्तेमाल करने के लिए, बस उन्हें पैकेज से हटाने और क्षेत्र है जिस पर आप नाखून के सुझावों पेंट करना चाहते से दूर खंड पर उन्हें लागू होते हैं। आप इन स्ट्रिप्स को कहीं भी खरीद सकते हैं जहां वे नेल पॉलिश बेचते हैं
  • आप डिज़ाइन के लिए थोड़ा सा चमक जोड़ने के लिए बिना कुछ नाखूनों को छोड़ सकते हैं।
  • 5
    नाखूनों पर एक स्पष्ट कोट लागू करें। नाखूनों को अतिरिक्त चमक और सुरक्षा देने के लिए, उनके ऊपर एक स्पष्ट कोट रंगो। पारदर्शी नेल पॉलिश लागू करने से पहले आपको सूखने तक इंतजार करना होगा। नेल पॉलिश के प्रकार के आधार पर कम से कम पन्द्रह मिनट रुको। फिर, प्रत्येक नाखून पर एक स्पष्ट कोट लागू करें यदि आपके पास ज्यादा समय नहीं है, तो सुखाने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए और एक चमकदार खत्म प्राप्त करने के लिए एक त्वरित सुखाने कील सीलर खरीदें।
  • 6
    उन्हें सूखा दें एक बार जब आप प्रत्येक परत को लागू कर लेते हैं, तब तक इंतजार करें जब तक कि आपके हाथों का उपयोग करने से पहले नाखून सूखें। आपको लगभग एक घंटे के दौरान उस दिन का समय चुनना होगा जिसमें आपको एक तरफ से दूसरे स्थान पर बहुत अधिक स्थानांतरित करने की ज़रूरत नहीं है। यदि संभव हो तो, अपने नाखूनों को पेंट करने के बाद कुछ घंटों के लिए दस्ताने नहीं पकाना या पहनें।
  • विधि 2
    एक डिज़ाइन बनाएं

    1
    रंग चुनें आधार, युक्तियों और डिजाइन के लिए रंग चुनें। आप आधार के लिए कई रंगों का उपयोग कर सकते हैं। एक साथ अच्छी तरह से संयोजित रंगों का उपयोग करने पर विचार करें उदाहरण के लिए, रंग नीला, सफेद और पीले रंग का एक साथ अच्छा लग रहा है। अधिक सुरुचिपूर्ण विकल्प के लिए, एक काले रंग का आधार चुनें और फिर युक्तियों और डिजाइनों के लिए एक उज्ज्वल सोने और चांदी का रंग।
    • यदि आप हर रोज करते हुए अपने नाखूनों को पेंट करने जा रहे हैं, तो उन रंगों को ध्यान में रखें जो आप सबसे अधिक बार उपयोग करते हैं।
  • 2
    एक डिजाइन के बारे में सोचो ऐसे कई डिज़ाइन विकल्प हैं, जिनसे आप चुन सकते हैं। आप पोल्का डॉट्स, लाइन, धनुष या फूलों को पेंट कर सकते हैं इस विधि के लिए, फूलों का उदाहरण इस्तेमाल किया जाएगा। एक डिजाइन चुनने से पहले अपनी कलात्मक क्षमता पर विचार करें। फूलों या जटिल संबंधों को करना मुश्किल हो सकता है यदि आप एक छोटे से क्षेत्र में नेल पॉलिश के साथ डिजाइनों को पेंट करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है। इस मामले में, मोल्स एक सरल विकल्प होगा।
  • आप नाखूनों की युक्तियों पर चेहरे, हीरे और दिलों को भी पेंट कर सकते हैं



  • 3
    पहली परत रंग दें नाखूनों पर रंग के आधार कोट को चित्रित करके प्रारंभ करें आप एक रंग का उपयोग कर सकते हैं या एक हल्की छाया या त्वचा के तामचीनी की एक परत चुन सकते हैं। प्रत्येक नेल को पेंट करें और इसे कम से कम 10 मिनट तक सूखा दें। यदि आप परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं, तो एक और परत पर पेंट करें।
  • 4
    युक्तियाँ पेंट करें फिर, नाखूनों के सुझावों को पेंट करें मेज पर अपना हाथ रखें और हवा में हल्के ढंग से अपनी उंगलियों को उठाएं। नेल पॉलिश ब्रश लें और सुझावों को पेंट करें यदि आपको फॉर्म के लिए अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता है, तो कागज या टेप का एक टुकड़ा का उपयोग करें।
  • 5
    एक डिज़ाइन बनाएं फूलों की डिजाइन बनाने के लिए, कील की नोक पर एक तिल पेंट करें। फिर, नेल पॉलिश को ब्रश के बाहर खींचें, तिल को छूने के बिना, एक पत्ती का आकार बनाने के लिए। एक पूर्ण फूल बनाने के लिए इस प्रक्रिया को पांच बार दोहराएं। आप नाखून की नोक की ओर तिल को भी पेंट कर सकते हैं और आधे से फूल बना सकते हैं।
  • फूल के केंद्र में एक नकली हीरा जोड़ें तो यह अधिक दिमागदार लग रहा है।
  • विधि 3
    बहुरंगी युक्तियाँ पेंट करें

    1
    रंग चुनें आपको आधार के लिए रंग और कम से कम दो रंग युक्तियों के लिए चुनना होगा यदि आप केवल सुझावों को पेंट करना चाहते हैं, आधार के लिए एक पारदर्शी नेल पॉलिश या त्वचा का उपयोग करें। उन्हें रंगाने के लिए दो रंगों का प्रयोग करें। टिप के बीच के लिए एक रंग का उपयोग करें और दूसरा प्रत्येक के किनारों के लिए।
    • कुछ विकल्पों में आप सुझावों के लिए विचार कर सकते हैं, एक ही रंग के स्वर हैं, साथ ही साथ सफेद और सोना- एक उज्ज्वल रंग और मैट एक
  • 2
    पहली परत रंग दें प्रत्येक कील पर आधार से नेल पॉलिश का एक कोट लागू करें। सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से प्रत्येक कील को कवर करते हैं यदि आप पहली परत से संतुष्ट नहीं हैं, तो कुछ मिनट प्रतीक्षा करें और दूसरा जोड़ें। उसके बाद, युक्तियों पर जाने से कम से कम दस मिनट प्रतीक्षा करें
  • 3
    युक्तियाँ पेंट करें पहला रंग लें और टिप के केंद्र की ओर एक रेखा पेंट करें। बस इसे सुझावों के लिए पेंट करें रेखा की नोक की टिप कटनील के आसपास रखी जानी चाहिए। फिर, दूसरा रंग ले जाएं और केंद्र के रंग के प्रत्येक तरफ एक रेखा को रंगो। जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो कम से कम दो अलग-अलग रंगों के साथ आपको रंग की तीन पंक्तियां होंगी।
  • इसके अलावा, आप युक्तियों के लिए तीन अलग-अलग रंग चुन सकते हैं एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह कुछ नाखूनों को दूसरे रंगों से अलग करती है
  • 4
    उन्हें चमक देने के लिए नाखूनों पर एक स्पष्ट कोट लागू करें। नाखूनों को सूखने के बाद, स्पष्ट नेल पॉलिश की एक परत लागू करें। इस तरह, आप अपने नेल पॉलिश की रक्षा करेंगे और चमक लेंगे। अपने हाथों को स्थानांतरित करने और उपयोग करने के लिए शुरू करने से पहले कम से कम दस मिनट प्रतीक्षा करें
  • युक्तियाँ

    • मैनीक्योर पर अधिक विचार प्राप्त करने के लिए यूट्यूब और सौंदर्य ब्लॉग पर वीडियो खोजें
    • यदि आपके पास कोई अच्छा पल्स नहीं है, तो किसी को डिज़ाइनों में सहायता करने के लिए कहें।

    चेतावनी

    • जब तक आप सुनिश्चित न हों कि तामचीनी सूख गई है तब तक आगे बढ़ें। यदि आप जल्द ही आगे बढ़ते हैं, तो आपको शायद अपने नाखूनों को फिर से पेंट करना पड़ेगा।
    • यदि आप अपने नाखूनों को काटते हैं, तो जितना संभव हो उतना ऐसा करने से बचें जब आप उन्हें रंग दें। नेल पॉलिश में उपयोग किए गए रसायनों को निगलना करने के लिए स्वस्थ नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com