ekterya.com

बाल ब्रश और कॉम्ब्स को कैसे साफ करें

ब्रश, किसी भी अन्य सौंदर्य उपकरण की तरह, समय के साथ गंदी हो जाओ। यदि आपका ब्रश थोड़ा गंदे दिखता है, तो यह एक अच्छी सफाई का समय हो सकता है। ब्रश और कॉम्ब्स आमतौर पर हल्के सफाई उत्पाद और टूथब्रश के साथ साफ किया जा सकता है। यदि आपने अपने ब्रश या कंघी को लंबे समय तक साफ़ नहीं किया है, तो यह एक अच्छा विचार है कि सिरका या अल्कोहल के साथ इसे कीटाणुरहित किया जाए जब आप समाप्त कर लेंगे, तो आपके पास साफ और साफ ब्रश और कॉम्ब्स होगा।

चरणों

विधि 1
बुनियादी सफाई प्रदान करें

स्वच्छ हेयरब्रश और कंम्ब्स स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
अपनी उंगलियों के साथ ब्रश से बाल निकालें सबसे पहले ब्रश या कंघी से अपनी उंगलियों से इसे हटाकर अधिकतर बालों को निकाल दें। बालों को बहुत आसानी से बाहर आना चाहिए, इसलिए इसे जितना संभव हो उतना अच्छी तरह से करने की कोशिश करें। यदि आप किसी भी बाल जो फंस गए हैं, तो एक दंर्तखोदनी का उपयोग करने के लिए इसे जारी है और फिर इसे अपनी उंगलियों के साथ हटा दें
  • स्वच्छ हेयरब्रश और कॉम्ब्स चरण 2 नामक छवि
    2
    गर्म पानी के साथ एक हल्के सफाई उत्पाद मिलाएं आपको ब्रश या कंघी के लिए मजबूत सफाई उत्पादों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है एक हल्के सफाई उत्पाद, जैसे डिटर्जेंट या शैम्पू, बहुत अच्छी तरह से काम करता है गर्म पानी के एक छोटे कटोरे में सफाई उत्पाद का एक चुटकी जोड़ें। कोई सटीक मात्रा की सिफारिश नहीं की जाती है, लेकिन आपको इसे साफ़ करने के लिए आमतौर पर सफाई उत्पाद की अत्यधिक मात्रा की आवश्यकता नहीं होती है
  • Video: आपका कंघी (एक मिनट साफ करने के लिए) को साफ करने के लिए कैसे

    स्वच्छ हेयरब्रश और कॉम्ब्स चरण 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: कैसे 3 आसान कदम में हेयर ब्रश को साफ करने के लिए!

    3
    टूथब्रश के साथ ब्रश या कंघी को साफ करें अपनी पसंद के सफाई उत्पाद के साथ एक अप्रयुक्त टूथब्रश गीला करें फिर, ध्यान से इसे ब्रोस्टल के बीच भूनें। आपको ब्रश के किनारों को भी साफ़ करना चाहिए, क्योंकि ये बाल के साथ संपर्क करते हैं और समय के साथ कचरे को जमा करते हैं।
  • हालांकि, यदि आपके पास लकड़ी के हैंडल के साथ ब्रश है, तो पक्षों को गीला नहीं करना चाहिए। जल लकड़ी को नुकसान पहुंचा सकता है
  • स्वच्छ हेयरब्रश और कंम्ब्स चरण 4 नामक छवि
    4
    ब्रश या कंघी कुल्ला एक बार जब आप इसे अच्छी तरह से साफ कर लें, तो आपको सफाई उत्पाद को कुल्ला करना चाहिए। जब तक पानी साफ न हो जाए तब तक गर्म पानी का उपयोग करके नल के नीचे ब्रश को कुल्ला।
  • इसे साफ करने के बाद इसे सूखी हवा दें यदि आप जल्दी में हैं, तो आप इसे एक कागज तौलिया या एक कपड़ा के साथ भी सूखा सकते हैं।
  • विधि 2
    गहरी सफाई और disinfecting

    स्वच्छ हेयरब्रश और कंम्ब्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    सिरका या अल्कोहल में प्लास्टिक कंबल डुबाना प्लास्टिक कंघी को शराब या सेब साइडर सिरका के साथ सुरक्षित रूप से कीटाणुरहित किया जा सकता है शराब या सेब साइडर सिरका के साथ कंघी फिट करने के लिए पर्याप्त एक कप या कटोरा भरें। कंघी को 10 मिनट के लिए भिगो दें। फिर, ब्रश या कंघी को हटा दें और उसे चलने वाले पानी के नीचे कुल्ला कर दें।
  • स्वच्छ हेयरब्रश और कंम्ब्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    2
    सिरका में सिर को गीला करने के लिए सिरका भिगोएँ आपको केवल ब्रश के सिर को सूखने की आवश्यकता होती है जिससे इसे कीटाणुरहित किया जा सके। ब्रश के सिर को फिट करने के लिए पर्याप्त एक कटोरे में पानी के एक हिस्से के साथ सफेद सिरका के एक हिस्से का मिश्रण जोड़ें। फिर, इसे 20 मिनट के लिए मिश्रण में भिगोएँ। जब आप समाप्त हो जाते हैं तो चलने वाले पानी के नीचे ब्रश कुल्ला करें
  • स्किन केयरब्रश और कंम्ब्स का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    ब्रश या कंघी को हवा में सूखने की अनुमति दें इन्हें तौलिया पर हवा में सूख जाना चाहिए। समय उस प्रकार के आधार पर भिन्न होगा जो कि है। कुछ लोगों को कुछ ही घंटों तक सूखना होगा, जबकि अन्य को सारी रात सुखाने की ज़रूरत होगी।
  • स्वच्छ हेयरब्रश और कंम्ब्स स्टेप 8 नाम वाली छवि
    4
    हैंडल साफ करें ब्रश और कॉम्ब्स के हैंडल भी कई रोगाणुओं के साथ संपर्क करते हैं। आपको उन्हें कीटाणुशोधन प्रक्रिया के दौरान भी साफ करना चाहिए। सफाई ब्रश या कंघी सामग्री पर निर्भर करता है, लेकिन आप किसी भी अवशेष को हटाने के लिए शराब के साथ सबसे अधिक सतहों को साफ कर सकते हैं। फिर आप एक नम कपड़े से संभाल ले सकते हैं।
  • लकड़ी के ब्रश पर, जैसे कि शराब जैसे मजबूत सफाई उत्पादों से बचने के लिए बेहतर हो सकता है।
  • विधि 3
    सावधानी बरतें

    स्वच्छ हेयरब्रश और कंम्ब्स स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    1
    साफ-सफाई से बाल निकालें। जब ब्रश की चिलों की सफाई करते हैं, तो यह धीरे-धीरे करते हैं और कोमल आंदोलनों का उपयोग करते हैं। ब्रिसलों को बहुत आक्रामक तरीके से साफ करने से सफाई प्रक्रिया के दौरान उन्हें मोड़ या तोड़ने का कारण हो सकता है
  • स्वच्छ हेयरब्रश और कंम्ब्स स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    लंबे समय तक गद्देदार ब्रश को गीला करने से बचें। ब्रश जो हैंडल के नीचे पैडिंग करते हैं, उन्हें लंबे समय तक गीला नहीं होना चाहिए। इन ब्रशों को उन्हें सूखने के लिए भिगोने से बचें और उन्हें हल्के सफाई उत्पाद और पानी के साथ कोमल स्क्रबिंग देने के लिए उन्हें रगड़ें।
  • स्वच्छ हेयरब्रश और कंम्ब्स वाला शीर्षक वाला छवि चरण 11
    3
    लकड़ी के ब्रश को मत सोओ। हैंडल या लकड़ी के फ्रेम्स के साथ ब्रश को कभी भी भिगोना नहीं चाहिए। लकड़ी बहुत नमी के लिए अतिसंवेदनशील है और एक लकड़ी के ब्रश को भिगोने से इसे आसानी से बर्बाद कर सकता है। टूथब्रश और एक सफाई उत्पाद के साथ इन ब्रशों को धोने के लिए छड़ी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com