ekterya.com

जूता लेसेस कैसे साफ करें

Shoelaces एक लंबे समय के लिए चमड़े, सन या कपास से बना रहे हैं, आमतौर पर जो रस्सियों के साथ बना रहे हैं सामग्री से हालांकि, सिंथेटिक फाइबर जैसे नायलॉन, पॉलिएस्टर और इलास्टिक्स के उत्पादन में अग्रिम विभिन्न संभव किस्मों में एकीकृत किया गया है। अब जब आपके जूते को अनुकूलित करने के कई तरीके हैं, तो आप उन्हें स्वच्छ और आकर्षक रखना चाहते हैं

चरणों

विधि 1
सफेद लेस धोएं

छवि का शीर्षक
1
अपने जूते से लेस निकालें जब आप उन्हें अपने जूते से निकाल लेते हैं तो अपने शॉल को साफ करने के लिए यह बहुत आसान और प्रभावी है
  • 2
    ब्रश या अपने हाथों के साथ अपने शूलेस से कोई धूल या गंदगी ब्रश करें भूतल की गंदगी और कीचड़ को थोड़ा साफ़ करने के साथ आसानी से साफ किया जाना चाहिए।
  • 3
    एक कटोरा या कटोरे में 3.8 लीटर (1 गैलन) पानी के साथ ब्लीच के 3 बड़े चम्मच का समाधान करें। धोने में सुधार करने के लिए आप थोड़ा सा साबुन या डिटर्जेंट भी जोड़ सकते हैं
  • 4
    लेस को एक छोटे से जाल बैग में रखें और उन्हें कई मिनट के लिए सफाई समाधान में भिगो दें। पानी में लेस को हिलाकर चम्मच या रंग का प्रयोग करें। डोरियों को पानी के नीचे रखने और उन्हें फ्लोटिंग से रोकने के लिए डिशवॉशर-सुरक्षित डिश का उपयोग करें।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप दस्ताने पहनें और ब्लीच के साथ पानी को छूने से बचें, क्योंकि यह त्वचा की जलन का कारण बन सकता है।
  • छवि को साफ करें
    5
    कपड़े धोने की मशीन में रस्सियों को धो लें तार, जो आपके कपड़े धोने की मशीन में जाल बैग के अंदर अभी भी कर रहे हैं रखें और उन्हें डिटर्जेंट और ब्लीच गर्म आधा कप पानी के साथ धोने।
  • छवि को साफ करें
    6
    हवा के साथ सूखने के लिए सिंक या तौलिया पर अपने लेसेस लटकाएं खराद को नुकसान पहुंचाने और लेस सिकुड़ने से बचने के लिए, उन्हें ड्रायर में न डालें यह संभव है कि लोचदार तंतुओं या कपड़े जो कॉर्ड को लंबे समय तक बंधे रहें, बर्बाद हो जाते हैं। आपके लेस को पूरी तरह से सूखने में कई घंटों लगेंगे
  • 7
    अपने जूते पर लेस रखो स्टड कपड़े धोने की प्रक्रिया के दौरान क्षतिग्रस्त हो रहे हैं, तो आप अपने जूते का फीता के सिरों रैप करने के लिए टेप का एक टुकड़ा का उपयोग कर सकते हैं और इस प्रकार आसानी से जूते के छेद के माध्यम से गुजरती हैं।
  • विधि 2
    रंगीन तार साफ़ करें

    1
    अपने जूते से लेस निकालें जब आप उन्हें अपने जूते से निकाल लेते हैं तो अपने शॉल को साफ करने के लिए यह बहुत आसान और प्रभावी है
  • 2
    ब्रश के साथ अपने लेस से धूल या गंदगी का कोई निशान ब्रश करें, आप अपने हाथों का भी उपयोग कर सकते हैं। भूतल की गंदगी और कीचड़ को थोड़ा साफ़ करने के साथ आसानी से साफ किया जाना चाहिए।
  • 3
    एक कटोरा या गर्म पानी के साथ कटोरा भरें और थोड़ा साबुन या धोने डिटर्जेंट जोड़ें। आप डोरियों को संतृप्त करने के लिए पानी का उपयोग करेंगे। साबुन आपके लेस के कपड़े में गंदगी कणों को आसानी से साफ करने में मदद करता है।



  • 4
    चलो अपने लेस साबुन पानी में कुछ मिनट के लिए भिगो दें। सामग्री को पूरी तरह से भिगो दें। आपके लेस कंधे के लिए तैयार होंगे और किसी भी गंदे सतह से बाहर आ जाएगा। यदि आप अलगाव को प्रोत्साहित करना चाहते हैं तो उन्हें थोड़ा निकालें
  • 5
    अपने डोरियों को धोने के लिए एक छोटा ब्रश या टूथब्रश का प्रयोग करें। यह ध्यान रखें कि यदि आप इसे बहुत मुश्किल से करते हैं तो यह क्षति या क्षतिग्रस्त हो सकता है।
  • 6
    अपने कटोरे को कुल्ला करने के लिए ताज़ा पानी से अपना कटोरा या कटोरा फिर से भरें। अगर जमी हुई आती है तो चरण 2 से 6 तक दोहराएं जब तक कि वे पूरी तरह से साफ न हों।
  • इमेज का शीर्षक स्वच्छ अपने Shoelaces चरण 14
    7
    हवा के साथ सूखने के लिए सिंक या तौलिया पर अपने लेसेस लटकाएं शौलेट को नुकसान पहुंचाने और अपने शूलेस को कम करने से बचने के लिए, उन्हें ड्रायर में न डालें यह लोचदार फाइबर या कपड़े को नष्ट कर देगा जिससे कॉर्ड लंबे समय तक बंधे रहें। आपके डोरियों को पूरी तरह से सूखने में कई घंटे लग सकते हैं।
  • 8
    अपने जूते पर लेस रखो टैग धोने से बर्बाद कर दिया गया था, तो आप अपने जूते का फीता के सिरों रैप करने के लिए टेप का एक टुकड़ा का उपयोग कर सकते हैं और इस प्रकार आसानी से जूते के छेद के माध्यम से गुजरती हैं।
  • विधि 3
    चमड़े के लेस साफ करें

    1
    टूथब्रश या छोटे ब्रश के साथ अपने डोरियों से किसी भी मलबे या मलबे को हटा दें। इस चरण में मलबे को हटाने से आपको प्रयास बचा सकता है और कपड़े को नुकसान पहुँचा सकता है। ये तार कृत्रिम रूप में शोषक नहीं हैं और रूप में यदि वे गंदगी से अवशोषित कर लेता था जो वे संपर्क में आते थे उन्हें इलाज के लिए जरूरत नहीं है।
  • Video: टॉप 8 बहुत बढ़िया जूते जीवन हैक्स - जीवन हैक्स जूते के लिए

    2
    अपने लेस साफ करने के लिए चमड़े के साबुन और गर्म पानी का उपयोग करें उन्हें संक्षेप में सूखें और साबुन को धीरे से पूरे कॉर्ड में लागू करें। साबुन के साथ समाधान में चमड़े को नहीं सोखें, क्योंकि आप इसकी टोन को बर्बाद कर सकते हैं या इसे फटकार सकते हैं। एक नम कपड़े के साथ उन्हें सूखी।
  • इमेज का शीर्षक, स्वच्छ अपने शेललेस चरण 18
    3
    एक tarp पर अपने लेस या एक पुरानी अखबार सूखा रखें। उन्हें खुली हवा में सूखने दें और उन्हें सूरज तक उजागर न करें, क्योंकि वे अलग हो सकते हैं। अगले चरण में आगे बढ़ने से पहले उन्हें पूरी तरह से सूखा होना चाहिए।
  • 4

    Video: वाइट कॅन्वस शूस को कैसे सॉफ करे, कैसे कैनवास जूता साफ करने के लिए, कैसे अपने बच्चों के जूते साफ करने के लिए

    चमड़े की चमक को बहाल करने के लिए जैतून या नारियल जैसे प्राकृतिक तेल लगाने के लिए इसे एक साफ कपड़े के साथ लागू करें सुनिश्चित करें कि आप इसे कैनवास में और दस्ताने पहनकर करते हैं, क्योंकि चमड़े के तेल सतहों पर दाग सकते हैं तेल उन्हें भिगो दें। यह उपचार आपके चमड़े के लेस की उपस्थिति को नरम करेगा और सुधार करेगा।
  • इमेज का शीर्षक, स्वच्छ अपने शेललेस चरण 20

    Video: जूता डॉक्टर ला - अपने suede जूते (टिंबरलैंड) साफ करने के लिए कैसे

    5
    उन्हें कई घंटों के लिए सूखी हवा दें। घंटे के बाद, किसी भी अतिरिक्त तेल को साफ करें। जब तक रस्सियों को अपने जूते में जोड़ने से पहले पूरी तरह से सूखने तक इंतजार न करें, अन्यथा आप कॉर्ड को दाग या नष्ट कर देंगे। मिंक तेल मानव सेबम जैसा दिखता है, यह ज्यादातर कपड़े में चिकना लगता है अगर इसे पूरी तरह से अवशोषित करने की अनुमति नहीं दी जाती है
  • युक्तियाँ

    • निर्माता के देखभाल निर्देशों के अनुसार शूलेस को बदलने और अपने जूते की सफाई करने पर विचार करें जूता लेस आमतौर पर सस्ते होते हैं, जबकि गंदा लेस को बहाल करने का प्रयास बेकार हो सकता है।

    चेतावनी

    • ब्लीच का प्रयोग करते समय सावधानी बरतें, क्योंकि यह कपड़ों को ढंकता है या उजागर त्वचा पर जलता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com