ekterya.com

कैसे एक बैग को साफ करने के लिए

यदि आप अपने बैकपैक को किसी न किसी इलाके में कई भ्रमण करने के लिए ले गए हैं, तो यह संभावना है कि आप ढीले लंच में बदबू आते हैं या दैनिक यात्रा के कारण उठने वाले दैनिक दाग दिखाते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे हाथ से धोते हैं या वाशिंग मशीन में रख देते हैं। निर्माता के निर्देशों और कुछ सरल देखभाल युक्तियों का पालन करके आप अपने बैकपैक को इसकी मूल शोभा को पुनर्स्थापित कर सकते हैं

चरणों

भाग 1
बैकपैक तैयार करें

इमेज का शीर्षक है क्लीन ए बैकपैक चरण 1
1
बाहर से सभी ढीले गंदगी निकालता है आप ढीले गंदगी को हटाने के लिए एक नम कपड़े या ब्रश का उपयोग कर सकते हैं। इसका उद्देश्य यह है कि जब आप बैकपैक धोते हैं तो कचरा पानी के साथ मिश्रण नहीं करता है। कपड़े पर गंदगी या तेल न दें।
  • 2
    सभी ढीले थ्रेड्स कट करें आप इन चीजों को ज़िप्पर और पट्टियों के आस-पास मिल सकते हैं, क्योंकि ये अधिक क्षति के कारण पकड़े जाते हैं। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए सभी ढीले धागे काट देना चाहिए कि इन क्षेत्रों में अधिक क्षति नहीं होती है।
  • इमेज का शीर्षक है क्लीन ए बैकपैक चरण 3
    3
    अपनी सफाई सामग्री इकट्ठा बैकपैक गंदे कैसे है, इस पर निर्भर करते हुए, आपको विशिष्ट सफाई उत्पादों के लिए स्पॉट्स के लिए पूर्व-उपचार प्रदान करना पड़ सकता है। उदाहरण के लिए, आपको शायद किसी भी चिपचिपा पदार्थ को हटाने के लिए एक मोटी रीमाइवर या विशिष्ट उत्पाद की आवश्यकता हो। इसके अलावा, आप बैग के विवरण को साफ करने के लिए टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्वच्छ एक बैकपैक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    बैग के आकार की जांच करें बैकपैक विभिन्न आकृतियों और आकारों में आते हैं। आपको यह निर्धारित करना होगा कि क्या आपका वॉशिंग मशीन में फिट हो सकता है या यदि आपको इसे हाथ से साफ़ करना है यदि लेबल यह इंगित करता है, तो संभवतः आपको एक पेशेवर को यह साफ करने के लिए जाना होगा।
  • 5
    बैग रिक्त करें सुनिश्चित करें कि आप सभी जेबों की जांच करते हैं, यदि आप सिक्के या छोटे आइटम भूल गए हैं आप एक महत्वपूर्ण यूएसबी मेमोरी खराब कर सकते हैं या अपने गहने खो सकते हैं यदि आप प्रत्येक डिब्बे की अच्छी तरह से जांच नहीं करते हैं। कचरे को सिलवटों के बीच में फंसना पड़ता है, ताकि आप उन्हें हटाने के लिए वैक्यूम की नली का उपयोग कर सकें।
  • आपको जेबों के ज़िप्पर को खोलना चाहिए और इसके अंदर बैकपैक को फ्लिप करना चाहिए, जबकि प्रत्येक मिलीमीटर को वैक्यूम करना होगा।
  • भाग 2
    वॉशिंग मशीन का उपयोग करें

    1
    सभी सामान निकालें कुछ बैकपैक में एक धातु फ्रेम और अतिरिक्त पट्टियाँ या डिब्बों हैं। आपको इस फ्रेम को निकाल देना चाहिए ताकि यह वाशिंग मशीन को नुकसान नहीं पहुंचा सके। यदि आपके बैग को हटाने योग्य पट्टियाँ और अन्य सहायक उपकरण हैं, तो आपको इन वस्तुओं को साफ करने के लिए सर्वोत्तम विधि का निर्धारण करने के लिए लेबल को देखना सुनिश्चित करना चाहिए।
  • 2
    एक दाग हटानेवाला का उपयोग करते हुए सभी दागों के लिए पूर्व-उपचार प्रदान करता है। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका क्लीनर पूरी तरह से स्वाभाविक है या इसका व्यावसायिक नाम है, आपको किसी भी क्लीनर का उपयोग नहीं करना चाहिए जो आपके बैग में सामग्री के रंगों को रंगे या प्रभावित कर सकता है। दाग की गंभीरता के आधार पर, यह संभावना है कि आपको यह धोने से पहले बैकपैक को कई घंटों तक भिगोना होगा।
  • आप प्रत्येक प्रकार के दाग के लिए सबसे अच्छा क्या काम करते हैं यह निर्धारित करने के लिए वेबसाइट या निर्माता के मंचों की जांच कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से क्लीन अ बैकपैक चरण 8
    3
    धोने के निर्देशों का पालन करें अधिकांश बैकपैक्स से संकेत मिलता है कि उन्हें मशीन द्वारा, नाजुक वाशिंग चक्र में और ठंडे पानी से धोया जा सकता है। डिज़ाइन के आधार पर, यदि आपके पास गहने या डिंकल हैं जो वाशिंग मशीन के अंदर क्षतिग्रस्त हो सकते हैं, तो आपको इसे हाथ से धोना पड़ सकता है
  • 4
    एक कपड़े धोने के बैग में बैग रखें। यदि आपका बैग बहुत बड़ा है, आप पट्टियों या पिन डालने मशीन के अंदर फंस और अपने बैग (या बुरा, कपड़े धोने की मशीन) को नुकसान पहुँचाए जा रहा रोकने के लिए एक pillowcase उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आप एक पिशाले या कपड़े धोने के बैग में फिट होने के लिए बहुत बड़ा है, तो आप बाहर के अंदर बैकपैक फ्लिप कर सकते हैं। यदि संभव हो, तो आपको पट्टियों को हटा देना चाहिए और उन्हें एक अलग बैग में धोना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक स्वच्छ एक बैकपैक चरण 10
    5
    सुनिश्चित करें कि वाशिंग मशीन साफ ​​और स्पष्ट है। रंगों को गिरने से और बैकपैक में रोकने के लिए आपको बैकपैक को अन्य सामग्री के साथ नहीं धोना चाहिए। इसके अलावा, आप सभी डिटर्जेंट अवशेषों को हटाने के लिए वैक्यूम में धोने और धोने के चक्र में वाशिंग मशीन का संचालन कर सकते हैं।
  • 6
    धोने डिटर्जेंट लागू करें आपको हल्के डिटर्जेंट या क्लीनर की अनुशंसित मात्रा का उपयोग करना चाहिए। जब तक अन्यथा निर्देश नहीं दिया जाता है, आपको बैग को धोने के लिए ठंडे पानी के साथ एक कोमल धोने के चक्र में वॉशर लगा देना चाहिए।
  • नियमित कपड़े सॉफ्टनर या डिटर्जेंट कुछ सामग्री को नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए सभी निर्माता के सफाई निर्देशों को पढ़ना और उनका पालन करना सुनिश्चित करें।
  • इमेज का शीर्षक स्वच्छ एक बैकपैक चरण 12
    7
    बैग स्वाभाविक रूप से सूखें जैसे ही आप समाप्त कर लें, आपको कपड़े धोने की मशीन से और कपड़े धोने के बैग से बैग को निकाल देना होगा। इसे सूखा करने के लिए एक तरफ सेट करें आपको इसे सीधे गर्मी के किसी भी स्रोत से दूर रखना चाहिए और पानी को जेबों और परतों से निकालने की अनुमति देने के लिए इसे उल्टा लटका देना चाहिए। एक ड्रायर का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह डिवाइस कुछ कपड़े को नुकसान पहुंचा सकता है



  • भाग 3
    इसे हाथ से धो लें

    1
    एक बाथटब या एक सिंक का उपयोग करें अपने बैग के आकार और सामग्री के आधार पर, आप इसे धोने के लिए वॉशिंग मशीन का उपयोग करने में सक्षम नहीं हो सकते। यदि आपका बैग बहुत बड़ा है, तो आपको गर्म पानी के साथ एक बाथटब भरना होगा, और यदि यह छोटा है, तो आप एक सिंक का उपयोग कर सकते हैं।
    • गर्म पानी कुछ सामग्री का रंग गिर सकता है। जब तक लेबल अन्यथा इंगित नहीं करता, आपको हमेशा गर्म या ठंडे पानी का उपयोग करना चाहिए।
  • स्वच्छ एक बैकपैक चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    धोने के निर्देशों का पालन करें यदि आपको बैकपैक को डुबो देना है कुछ बैकपैक्स से संकेत मिलता है कि उन्हें पूरी तरह से डूब नहीं होना चाहिए, क्योंकि रंग गिर सकता है या सामग्री क्षतिग्रस्त हो सकती है। यदि आप बैकपैक पूरी तरह से डूबा नहीं कर सकते हैं, तो आप को एक साफ कपड़े या स्पंज का उपयोग एक क्लीनर के साथ करना चाहिए।
  • 3
    पानी में साबुन जोड़ें डिटर्जेंट या फ़ैब्रिक सॉफ़्नर के बिना आपको साबुन की एक विवेकपूर्ण राशि का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि ये आइटम कुछ सामग्रियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं (उदाहरण के लिए, जलरोधक कपड़े)। आप अपने बैकपैक की सामग्री के लिए सबसे अच्छा काम करने वाले साबुन का निर्धारण करने के लिए निर्माता की वेबसाइट या फ़ोरम देख सकते हैं।
  • 4
    बैग रगड़ें सामग्री पर निर्भर करते हुए, आप एक ब्रश (अधिक कठिन दाग वाले मजबूत वस्त्रों के लिए) या स्पंज (अधिक नाजुक कपड़े के लिए) का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अन्य उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं जैसे बैकपैक साफ करने के लिए नरम ब्रश या एक मुलायम कपड़े।
  • आपको उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जिनके पास बड़े, दृश्यमान स्पॉट हैं। जिद्दी दाग ​​का सामना करने और कठिन पहुंच के क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए आप टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं। गंदगी कढ़ाई वाले क्षेत्रों में अधिक आसानी से प्रवेश कर सकते हैं और ठीक से विवरण के साथ, इसलिए उन्हें अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है।
  • स्वच्छ एक बैकपैक चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    5
    बैग सूखी इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए, आपको बैकपैक उल्टा और प्रत्यक्ष गर्मी के किसी भी स्रोत से दूर रखना चाहिए। इसे ड्रायर के अंदर न रखें, क्योंकि यह उपकरण सामग्री को नुकसान पहुंचा सकता है। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बैग को संचय करने से पहले पूरी तरह सूखा है, क्योंकि ढालना गीली सामग्री पर बने हो सकते हैं।
  • भाग 4
    अपने बैग का ख्याल रखना

    1
    बैग नियमित रूप से साफ करें जब भी आपको हर दिन (या हर माह भी) इसे धोना नहीं चाहिए, तो आप इसे गंदगी को दैनिक उपयोग से संचित करने से रोकने के लिए एक नम कपड़े से साफ करना चाहिए।
  • स्वच्छ एक बैकपैक स्टेप 19 शीर्षक वाला इमेज
    2
    पानी को बैकपैक में दर्ज न करें यहां तक ​​कि अगर यह पानी प्रतिरोधी है, तो मोल्ड तैयार हो सकता है अगर सामग्री ठीक से सूख नहीं जाती है। आप यह सुनिश्चित करने के लिए कि बैकपेट गीला नहीं है और इसमें सब कुछ सूखा और संरक्षित रखा जाता है, तो आप बारिश कवर या एक प्लास्टिक बैग का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्वच्छ एक बैकपैक चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: मथुरा में 12 साल का सुपर चोर; लाखों रूपए का बैग किया साफ़: Suno India

    बैकपैक के अंदर ठीक से किसी भोजन या तरल को स्टोर करें। यह अक्सर होता है कि आप अपने पेय को फैल कर दें या सैंडविच प्यूरी होते हैं जब आप बैकपैक जल्दी में पैक करते हैं। बैकपैक को गंदे होने या खराब खराब करने से रोकने के लिए आपको उपयुक्त कंटेनरों का इस्तेमाल करना और कवर पूरी तरह से सील करना चाहिए।
  • Video: Leather Bags Care Tips | ऐसे करें लेदर बैग्स की देखभाल | Boldsky

    इमेज का शीर्षक स्वच्छ एक बैकपैक चरण 21
    4
    अपने विनिर्देशों के अनुसार बैक पैक करें लेबल की जांच करें ताकि आप जान सकें कि बैकपैक कितना वजन पकड़ सकता है। आपको सावधान रहना चाहिए कि उन चीजों को पैक न करें जिन्हें पेंच करना, आंसू या नुकसान पहुंचा सकता है (उदाहरण के लिए, चाकू या भारी ऑब्जेक्ट्स जो तेज किनारों वाले हैं)। आप तीक्ष्ण वस्तुओं को लपेट कर अपने आंदोलन को सीमित करने के लिए मजबूती से पैक कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक स्वच्छ एक बैकपैक चरण 22
    5
    निर्माता के निर्देशों का पालन करें। सभी बैकपैक्स विशिष्ट उपभोक्ताओं के लिए डिज़ाइन और परीक्षण किए जाते हैं। आपको उन सीमाओं से अधिक नहीं होना चाहिए जिनके साथ आप परीक्षण कर चुके हैं। हालांकि, याद रखें कि यदि आप एक अच्छा निवेश करते हैं तो आप एक बेहतर गुणवत्ता वाले उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपके पास सही बजट है, तो संभवतः आपको एक बहुत ही टिकाऊ सामग्री से बना एक मजबूत बैकपैक मिलेगी जिसमें न्यूनतम देखभाल की आवश्यकता होती है चाहे आप कितने बजट पर भरोसा करते हों, आपको हमेशा अपने बैग को देखभाल के साथ व्यवहार करना चाहिए
  • युक्तियाँ

    • यदि आप इसे वॉशिंग मशीन में नहीं रखना चाहते हैं, तो आप बैकपैक के नीचे से ढीली अवशेषों को निकालने के लिए वैक्यूम क्लीनर की नली का उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आपका बैकपैक बहुत क्षतिग्रस्त है और आप उसे ठीक से नहीं हटा सकते हैं, तो आपको एक नया प्राप्त करने पर विचार करना चाहिए।
    • कपड़े धोने की मशीन में रखने से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए आपको लेबल को जांचना चाहिए।
    • ज़िपर को जंग खाए जाने से रोकने के लिए, आप उन्हें सिलिकॉन स्प्रे (जो दाग या चिकना नहीं होता) के साथ स्प्रे कर सकते हैं जैसे कि बैग ड्रिक्स
    • आप इसे पानी प्रतिरोधी बनाने और दाग को कम करने के लिए एक जलरोधक के साथ बैकपैक स्प्रे कर सकते हैं। आप बैग को धोने और इसे सूखा जाने के बाद इस पदार्थ को स्प्रे कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • आपको अपने बैग को वर्ष में एक या दो बार से अधिक नहीं धोना चाहिए। हर बार जब आप बैकपैक धोते हैं, तो आप सामग्री को नुकसान पहुंचा सकते हैं और पानी के प्रतिरोध को कम कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक बैग
    • एक स्पंज, एक कपड़ा या एक ब्रश
    • टूथब्रश
    • साबुन
    • एक कपड़े धोने की मशीन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com