ekterya.com

एक गर्म हवा के ब्रश का उपयोग करके अपने बालों को कैसे उतारना

बड़े, पूर्ण शरीर वाले कर्ल बनाने या प्राकृतिक कर्ल को चिकना बनाने के कई तरीके हैं। कुछ उपकरणों में कर्लिंग लोहा, कर्लर्स और परम शामिल हैं। हालांकि, कर्ल या तरंगों बनाने के लिए सबसे तेज और स्वास्थ्यप्रद तरीकों में से एक, एक गर्म हवा के ब्रश का उपयोग करने के क्योंकि यह अन्य तरीकों के कुछ की तरह बाल नुकसान नहीं करता है। यह सीधे बाल में कर्ल बनाने या नरम तरंगों में घुमावदार कर्ल को चालू करने के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण है।

चरणों

विधि 1
बाल तैयार करें

एक हॉट एयर ब्रश चरण 1 का उपयोग कर्ल हेयर शीर्षक वाली छवि
1
एक शैम्पू और कंडीशनर के साथ अपने बालों को धो लें जो मात्रा जोड़ता है। यदि आप कुछ उत्पादों के साथ इसे तैयार करते हैं तो आपके बाल को कर्ल करने में अधिक आसानी होगी, मात्रा बढ़ाएं, खासकर अगर आपके पास सीधे प्राकृतिक बाल हों इन उत्पादों को बाल मात्रा में वृद्धि और बनावट में सुधार होगा।
  • एक हॉट एयर ब्रश चरण 2 का उपयोग कर्ल हेयर शीर्षक वाली छवि

    Video: Our Miss Brooks: Business Course / Going Skiing / Overseas Job

    2
    वॉल्यूम जोड़ने के लिए बालों में कुछ उत्पादों को लागू करें। इन उत्पादों का उपयोग करते समय, गर्म हवा के ब्रश का उपयोग करते समय कर्ल और रिबबाउंड बनाते रहेंगे। बालों में मात्रा बनाने के लिए कुछ बेहतरीन विकल्प हैं एक टेक्सचर स्प्रे, एक एरोसोल जो कि वॉल्यूम जोड़ने और एक प्रवर्धन जेल। इन उत्पादों को जड़ें जब बाल अभी भी गीला है, लागू करते हैं, उत्पादों को तय किया जा सकता है, जबकि बाल dries
  • बाल पर उत्पाद कई बार स्प्रे करें, लेकिन इसे समान रूप से वितरित करने के लिए सावधान रहें एक जेल का उपयोग करें या मात्रा एक राशि एक पैसा या एक चौथाई के आकार के साथ शुरू होता जोड़ने के लिए मूस करने के लिए, बालों की लंबाई के अनुसार। इसे अपने हाथों के हथेलियों के बीच रगड़ें और इसे बालों के दौरान ध्यान से और समान रूप से वितरित करें।
  • एक हॉट एयर ब्रश चरण 3 का उपयोग कर्ल हेयर शीर्षक वाली छवि
    3
    बाल हवा सूखने दें यदि आपका बाल जल्दी से सूख जाता है या आप जल्दी में नहीं हैं, तो इसे हवा में 80% तक सूखा दें दरअसल, बालों को हवा में सूखने से इसे सूखने का सबसे तेज़ तरीका है क्योंकि आप अनावश्यक गर्मी लागू नहीं करेंगे। जबकि आपके बाल हवा में सूख जाते हैं, आप सुबह की कॉफी तैयार कर सकते हैं, दिन के लिए मेकअप लागू कर सकते हैं।
  • यह बेहतर है जब आप 80% सूखे बालों के साथ गर्म हवा के ब्रश का उपयोग करते हैं बालों को काफी सूखा दिखना चाहिए, लेकिन यह अब भी नम होना चाहिए।
  • एक हॉट एयर ब्रश चरण 4 का उपयोग कर्ल हेयर शीर्षक वाला छवि
    4
    एक ड्रायर का उपयोग करें यदि आप जल्दी में हैं या अपने बालों को और अधिक मात्रा देना चाहते हैं, तो हेयर ड्रायर का उपयोग करें। जड़ों में अधिक मात्रा जोड़ने के लिए अपने बालों को सूखने के लिए अपना सिर नीचे मुड़ें अपने बालों को पूरी तरह सूखा न लें, क्योंकि गर्म हवा के ब्रश का उपयोग करते समय लगभग 80% सूखे होना चाहिए। यह सूखा दिखना चाहिए, लेकिन फिर भी थोड़ा नम महसूस करना चाहिए।
  • यदि आप एक ड्रायर का उपयोग करते हैं, तो आप गर्मी से बाधित होने से बालों को रोकने के लिए एक गर्मी ढाल लागू कर सकते हैं।
  • एक हॉट एयर ब्रश का उपयोग कर्ल हेयर शीर्षक चरण 5
    5
    गर्म हवा के ब्रश का उपयोग करने से पहले कंघी आप इसे ब्रश करने से पहले अपने बालों को सुलझाना चाहिए क्योंकि समुद्री मीट गर्म हवा के ब्रश का उपयोग करना अधिक कठिन बना देगा। गर्म हवा के ब्रश का उपयोग करने से पहले बाल के प्रत्येक खंड को कंजुशन करना सुनिश्चित करें।
  • एक हॉट एयर ब्रश चरण 6 का उपयोग कर्ल हेयर शीर्षक वाली छवि
    6
    ब्रश से कनेक्ट करें और इसे गर्म करें इसमें कुछ मिनट लगेंगे, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि इसका उपयोग करने से पहले यह गर्म है। यदि आप गर्म होने से पहले ब्रश का उपयोग करते हैं, तो आप बाल को कर्ल करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • एक हॉट एयर ब्रश चरण 7 का उपयोग कर्ल हेयर शीर्षक वाली छवि
    7
    अनुभागों में बाल अलग करें अनुभागों में बालों को अलग करके, कर्लिंग की प्रक्रिया बहुत आसान होगी। कान के स्तर पर बालों को अलग करें, निचले हिस्से में और ऊपरी भाग में। क्लैंप या रबड़ के साथ ऊपरी आधे को पकड़ो, इसे धक्का दें और निचली खंड को कर्लिंग शुरू करें।
  • निम्न अनुभाग के अंत में, ऊपरी भाग के साथ जारी रखें।
  • विधि 2
    एक गर्म हवा के ब्रश के साथ लंबे बाल कर्ल

    एक हॉट एयर ब्रश चरण 8 का उपयोग कर्ल हेयर शीर्षक वाली छवि

    Video: munghfali chilane ka machine मूंगफली खोल छीलने मशीन

    1
    बाल के पहले छोटे हिस्से को लें। प्रत्येक भाग के बारे में 3 सेमी (1 इंच) मोटी होना चाहिए। यदि आप एक बार में बहुत बाल लेते हैं, तो ब्रश बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करेगा। गर्म हवा के ब्रश का उपयोग करने से पहले बाल को उगलने के लिए सामान्य ब्रश के साथ प्रत्येक भाग ब्रश करें। बालों के छोटे हिस्से को लें और इसके तहत गर्म हवा के ब्रश को जड़ें के पास रखें।
  • एक हॉट एयर ब्रश चरण 9 का उपयोग कर्ल हेयर शीर्षक वाली छवि
    2
    ब्रश में पहला भाग रोल करें ताकि इसे कर्ल कर दें। ब्रश को बाल के सिरों की तरफ खींचें, जबकि धीरे-धीरे इसे आगे बढ़ाए। ब्रश को अंदर से घुमाकर, बालों को निर्देशित करें ताकि ब्रश के नीचे और चारों ओर कोइल सिकुड़ सकें।
  • एक हॉट एयर ब्रश चरण 10 का उपयोग कर्ल हेयर शीर्षक वाली छवि



    3
    गर्म हवा के ब्रश के साथ अपने बाल कर्ल ब्रश को जड़ों की दिशा में मुड़ें, जब आपके पास इसके चारों ओर बाल लिपटे होते हैं। जब आप जड़ों तक पहुंच जाते हैं, तो ब्रश को 10 सेकंड के लिए रखें। अंत में, ब्रश को बाल के सिरों की तरफ खींचें और ब्रश से कर्ल गिरा दें।
  • यदि बाल पकड़ा जाए, तो इसे ब्रश से सावधानी से खुल कर रखें। फिर, गर्म हवा के ब्रश का उपयोग करने की कोशिश करने से पहले अपने बालों को सामान्य ब्रश से ब्रश करें।
  • कर्लिंग के बाद प्रत्येक लूप पर कुछ लचीला लाह स्प्रे करें।
  • एक हॉट एयर ब्रश चरण 11 का उपयोग कर्ल हेयर शीर्षक वाली छवि
    4
    नरम सीरम को लागू करें यदि आप प्राकृतिक कर्ल नरम करना चाहते हैं एक सुखदायक सीरम की एक डॉलर आकार की मात्रा ले लो और अपने हाथों की हथेलियों पर रगड़ें। फिर, अपने हाथ अपने बालों में डाल दें पूरे बालों में सॉफ्टनर सीरम को लागू करना सुनिश्चित करें। यह बाल फ्रिज को खत्म करने में मदद करेगा
  • एक हॉट एयर ब्रश चरण 12 का उपयोग कर्ल हेयर शीर्षक वाली छवि
    5
    प्राकृतिक कर्ल को चिकना करने के लिए गर्म हवा के ब्रश के साथ अपने बाल ब्रश करें। यदि आप अपने घुमावदार प्राकृतिक कर्ल को वश में करना चाहते हैं और उन्हें लहरों में बदलना चाहते हैं, तो आपको एक अलग तरीके से गर्म हवा के ब्रश का उपयोग करना चाहिए। छोटे हिस्सों में बाल को कर्लिंग करने के बजाय, आप प्रत्येक अनुभाग में बस ब्रश पास कर सकते हैं। गर्म ब्रश बाल चिकनी और चिकनी दिखेंगे
  • बालों के निचले हिस्से को ब्रश करें और जड़ों से शुरू करें। बालों को चिकनी करने के लिए धीरे-धीरे ब्रश ब्रश करें
  • एक हॉट एयर ब्रश चरण 13 का उपयोग कर्ल हेयर शीर्षक वाली छवि
    6
    प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आप सभी बाल ब्रश नहीं करते। ऊपरी भाग में जाने से पहले बाल के निचले हिस्से के साथ समाप्त करें बाल के ऊपरी भाग पर गर्म हवा के ब्रश का उपयोग करने के लिए, एक समय में एक छोटा सा हिस्सा ले लो। रिजा (या चिकनी) प्रत्येक व्यक्ति का हिस्सा अगले गिरने से पहले
  • एक हॉट एयर ब्रश चरण 14 का उपयोग कर्ल हेयर शीर्षक वाली छवि
    7
    बाल को अंतिम स्पर्श जोड़ें सभी बाल खत्म करने के बाद, आपको ब्रश को पिछली बार पास करना होगा और लचीला फिक्सिंग लाह की एक परत पर आवेदन करना होगा। एक कंघी या सामान्य ब्रश पास करने से पहले बाल को पूरी तरह से शांत करने दें। यदि आप अंत में अधिक मात्रा देना चाहते हैं, तो अपना सिर नीचे की ओर मुड़ें और जड़ों पर थोड़ा लाह लागू करें।
  • यदि आप कर्ल को वश में करने के लिए गर्म हवा के ब्रश का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको इसे चमक देने और नरम तरंगों में सुधार करने के लिए स्प्रे के साथ समाप्त करना चाहिए।
  • विधि 3
    गर्म हवा के ब्रश के साथ छोटे बाल कर्ल करें

    एक हॉट एयर ब्रश चरण 15 का उपयोग कर्ल हेयर शीर्षक
    1
    अनुभागों में बाल अलग करें यदि आपके पास छोटे बाल हैं, तो लम्बाई में अंतर के कारण बालों में बालों को अलग करना अधिक मुश्किल हो सकता है। आप संदंश या मसूड़ों के साथ जगह में 3 या 4 वर्गों में बाल अलग करने के लिए, न केवल प्रत्येक अनुभाग 2. होल्ड में प्रत्येक अनुभाग में गर्म हवा ब्रश का उपयोग करने के लिए तैयार है जब तक हो सकता है।
    • लंबे बालों के साथ, आपको एक बार में 3 सेमी (1 इंच) छोटे हिस्से में गर्म हवा के ब्रश का इस्तेमाल करना चाहिए।
  • एक हॉट एयर ब्रश चरण 16 का उपयोग कर्ल हेयर शीर्षक वाली छवि
    2
    यह बाल के निचले हिस्से में शुरू होता है। गर्म हवा का ब्रश लंबे बालों के मुकाबले छोटे बालों में थोड़ा अलग तरह से प्रयोग किया जाता है। बालों के पहले हिस्से को उठाएं और जड़ों के पास, नीचे गर्म हवा के ब्रश को रखें। ब्रश को उस हाथ से चालू करें जो इसे धारण करते हैं, जबकि इसे जड़ों के विरुद्ध पकड़ते हैं। अपने मुफ़्त हाथ की हथेली के साथ, घूर्णन ब्रश पर बाल के हिस्से को पकड़ो। आपको प्रत्येक भाग को 15 सेकंड के लिए ब्रश करना चाहिए।
  • यदि आपके पास छोटे बाल हैं, तो गर्म हवा का ब्रश, कर्ल की जगह तरंगों और मात्रा का निर्माण करेगा।
  • एक हॉट एयर ब्रश चरण 17 का उपयोग कर्ल हेयर शीर्षक वाली छवि
    3
    बाल के बाकी हिस्सों पर गर्म हवा के ब्रश का प्रयोग करें। एक बार में ब्रश के साथ बालों के शेष हिस्सों को कर्ल करें बालों के प्रत्येक हिस्से पर ब्रश का उपयोग करने के बाद, उस पर कुछ लचीला लाह को छिड़कें।
  • एक हॉट एयर ब्रश चरण 18 का उपयोग कर्ल हेयर शीर्षक वाली छवि
    4
    छोटे बालों को स्टाइल करने के लिए गर्म हवा के ब्रश का उपयोग करें। हॉट एयर ब्रश छोटे बालों में शैली बनाने के लिए उत्कृष्ट उपकरण हैं। मात्रा और आंदोलन देने के लिए ब्रश के साथ बाल मुड़ें। एक समय में बाल का एक छोटा सा हिस्सा लें, उसे ब्रश में रोल करें और इसे 15 सेकंड के लिए चालू करें प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आप सभी बाल स्टाइल नहीं करते।
  • जगह में इन शैलियों को रखने के लिए थोड़ा लाह का उपयोग करें।
  • एक हॉट एयर ब्रश चरण 19 का उपयोग कर्ल हेयर शीर्षक छवि
    5
    अपने बालों को सूखने के लिए गर्म हवा के ब्रश का उपयोग करें गर्म हवा का ब्रश एक ही समय में बाल सूखा और शैली करेगा। एक बार बाल के एक छोटे हिस्से को सूखे और नरम सीरम लागू करें और मात्रा जोड़ें। ब्रश को मोड़कर प्रत्येक भाग ब्रश करें, जैसे कि आप बाल को स्टाइल कर रहे थे। इसे पूरी तरह से सूखने तक ब्रश करें बालों को जिस तरह से ड्रायर के साथ सुखाने के बाद दिखता है, उसके समान दिखेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com