ekterya.com

कपड़ों पर एक लोचदार की कठोरता को दूर कैसे करें

यदि आपके पास एक परिधान है जो तंग लोचदार की वजह से फिट नहीं लग रहा है, तो आप इसे सुधारने के लिए कुछ त्वरित समायोजन कर सकते हैं। सौभाग्य से, आप एक सिलाई मशीन का उपयोग किए बिना इन समायोजन कर सकते हैं। आप पर्याप्त लोचदार फैला सकते हैं ताकि यह आराम से फिट हो सके या आप लोचदार पूरी तरह से निकाल सकते हैं।

चरणों

विधि 1

लोचदार गर्मी
कपड़ों के चरण 1 में एक इलास्टिक में खींचो आउट शीर्षक वाली छवि
1
लोहे को चालू करें और एक कपड़े को गीला करें। आपको लोहे को चालू करना होगा और इसे उच्चतम तापमान में समायोजित करना होगा पानी के नीचे एक तौलिया या चेहरे के कपड़े को साफ करें, जब तक कि यह नम न हो, लेकिन लथपथ नहीं हो।
  • कपड़ों के चरण 2 में एक इलास्टिक में खींचो आउट शीर्षक वाली छवि
    2
    पैंट तैयार करें आप एक इस्त्री बोर्ड पर पिन की एक जोड़ी के साथ पैंट के किनारे पकड़ सकते हैं, जिस आकार के अनुसार आप चाहते हैं आप इस्त्री बोर्ड के चारों ओर पैंट आसानी से स्लाइड कर सकते हैं जब तक कि वे सही चौड़ाई न हों।
  • क्लॉथ 3 में लोस्टिक इन द लोस्टिस्टिक इन स्टैच आउट आउट शीर्षक वाली छवि
    3
    लोचदार पर नम कपड़े रखो सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से लोचदार को शामिल करता है जिसे आप लगातार करना चाहते हैं। यदि आवश्यक हो, तो दो कपड़ों का उपयोग करें।
  • कपड़ों के चरण 4 में एक लोचदार में बाहर खींचो शीर्षक वाली छवि
    4
    लोहा लोचदार उच्चतम तापमान पर लोचदार और लोहे पर गीले कपड़े के साथ, लोहे को खत्म करना। इसे 10 सेकंड तक दबाएं और फिर इसे 10 सेकंड के लिए आराम दें इसे 5 से 10 मिनट के लिए रखकर रखें यह पैंट को अच्छी तरह से फिट कर देगा क्योंकि जब लोचदार गरम होता है, टूटने का वजन बढ़ जाता है। इसका मतलब है कि आप सीमा तक पहुंचने से पहले अधिक विस्तार कर सकते हैं
  • कपड़ों के चरण 5 में एक इलास्टिक में खींचो आउट शीर्षक वाली छवि
    5
    आवश्यक रूप से प्रक्रिया को दोहराएं यदि आपने पर्याप्त विस्तार नहीं किया है, तो लोचदार को फ्लिप करने की कोशिश करें और प्रक्रिया को दोहराएं। जब तक आप अपने इच्छित आकार तक नहीं पहुंचें तब तक करें।
  • विधि 2

    लोचदार खींचो
    कपड़ों के चरण 6 में एक इलास्टिक में खींचो आउट शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: कैसे करें हम जल की कठोरता को दूर? जानिए जल की अस्थाई कठोरता को क्लार्क विधि से दूर करने के बारे में।

    एक कुर्सी खोजें यदि आपके पास एक कुर्सी है जो लोचदार फैलाने का सही आकार है, तो यह महान होगा यदि आपके पास कुर्सी नहीं है जो सही आकार है, तो आप एक छोटी सी मेज के पक्ष, एक खाली दराज या पोस्टर की खाली फ़्रेम का उपयोग करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • कपड़ों के चरण 7 में एक इलास्टिक में खींचो शीर्षक से छवि
    2



    कुर्सी पर लोचदार खींचो। यदि आप कर सकते हैं, तो कुर्सी के किनारे के किनारे की तरफ पंक्तिबद्ध करें इससे आपको लोचदार समान रूप से फैलाने में मदद मिलेगी।
  • स्टैचच आउट ऑफ लोलास्टिक इन क्लोफेन्स चरण 8
    3
    इसे आराम करो 24 घंटे के लिए लोचदार आराम दें यदि यह आपके इच्छित आकार तक नहीं पहुंचता है, तो विस्तारित स्थिति में लोचदार पीठ डालकर उसे कई दिनों तक छोड़ दें। यह एक गर्म जगह में छोड़ दें ताकि लोचदार फैला हुआ हो।
  • विधि 3

    लोचदार निकालें
    क्लॉथ 9 में स्ट्रेटच आउट ऑफ लोलास्टिक इन कपिल स्टेप्स शीर्षक वाली छवि
    1
    परिधान फ्लिप करें इस तरह, उसके साथ काम करना बहुत आसान होगा इसके अलावा, आपको कैंची के साथ गलती करने की संभावना कम होगी क्योंकि आप देख सकते हैं कि आप क्या करते हैं।
  • स्टेपच आउट ऑफ़ लवचिक आउट ऑफ़ ए लोस्टिक इन कपेशंस स्टेप 10 नामक छवि
    2
    इंटीरियर सिलाई के लिए देखो। कभी-कभी, इस्टैस्टिक्स कपड़ों के लिए सिलेंडर कर रहे हैं यदि यह मामला है, तो आप इसे हटाने के लिए लोचदार नहीं खींच पाएंगे यदि आप सीवन काट नहीं करते हैं। इसके एक तरफ पकड़े हुए और दूसरी तरफ खिंचाकर सीवन को ढूंढें। यदि आप लोचदार कदम महसूस करते हैं, तो आप जहां चाहें कटौती कर सकते हैं। यदि आप महसूस करते हैं कि आप सीवन पर झुका रहे हैं, तो वहां इसे काट लें।
  • इमेज शीर्षक से स्टैचच आउट ऑफ़ ए लोस्टिक इन क्लॉजिंग स्टेप 11
    3
    परिधान के अंदर एक छोटी सी कटौती करें कपड़े से लोचदार निकालने के लिए, एक कट (लगभग 1 सेमी या आधा इंच) बनाओ। यदि लोचदार सीवेन किया गया है, तो आपको सीना को लोचदार के आकार में कटौती करना होगा।
  • स्टेप 12 में स्टिकच आउट ऑफ इलस्टीक इन क्लॉल्ड स्टेप शीर्षक वाली छवि

    Video: कैसे करें हम जल की कठोरता को दूर? जानें जल की स्थायी कठोरता को दूर करने की कृत्रिम रेजिन विधि।

    4
    लोचदार कट करें कटौती के माध्यम से कैंची से गुजरती हैं और लोचदार काटते हैं परिधान में किसी भी अन्य छेद को बनाने के बिना सभी लोचदार कट करें।
  • स्टेप 13 में कपड़े का लोच निकालना
    5
    इसे हटाने के लिए लोचदार खींचो धीरे-धीरे लोचदार खींचें, सावधान रहना, ढीले धागे को खींचने और कपड़ा बिताने के लिए नहीं। जब लोचदार बाहर आता है, तो परिधान पहनने के लिए तैयार हो जाएगा।
  • यदि आप चाहें तो इसे बंद करने के लिए आप कटौती कर सकते हैं, लेकिन यह आवश्यक नहीं है कि आप परिधान का उपयोग करने से पहले इसे करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप लोचदार फैलाने के लिए घर के रूपों के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आपकी सहायता करने के लिए एक दर्जी या शिविर की तलाश करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com