ekterya.com

लोहे के साथ बाल कवच कैसे करें

शुष्क बाल और पतली सीधे लोहे से शुरू करें एक गर्मी ढाल लागू करें और अपने बाल अनुभाग बालों का एक छोटा सा हिस्सा लें, और खोपड़ी के करीब लोहे को रखें। आधे रास्ते पर लौह की बारी। अपने बालों के साथ लोहे से गुजारें अपने बालों के बाकी हिस्सों में प्रक्रिया को दोहराएं।

चरणों

भाग 1

बाल तैयार करें
1
पूरी तरह सूखे बालों से शुरू करें गीले बालों को बिल्कुल वांछित नहीं होगा और गीले बालों में या तो नहीं होगा। यहां तक ​​कि उन जादुई प्लेटों में से एक का प्रयोग करें जो गीले बालों को ढंके हुए छोड़ दें, इससे पहले कि आप शुरू करते हैं, तो इससे बेहतर सूखा होगा।
  • यदि आप ड्रायर के साथ पहले अपने बाल सूखते हैं, मूस पर डालते हैं। यह उत्पाद आपके बाल को अतिरिक्त मात्रा में जोड़ देगा, जब इसे घुमावदार होने पर कुचल दिया जाएगा।
  • Video: हनुमानजी से अपने मन की बात कहने का शक्तिशाली मंत्र जो करता है आपकी रक्षा ॥ श्री हनुमान शाबर मंत्र ॥

    2
    एक पतली प्लेट लोहा का उपयोग करें लोहे में 2.5 से 5 सेंटीमीटर (1 से 2 इंच) चौड़ा के बीच प्लेटें होनी चाहिए। चौड़ी, फ्लैट शीट कर्ल नहीं करेंगे। इस प्रकार के लोहे के साथ किस्में को पकड़ने और रोल करने में अधिक मुश्किल हो सकती है, और बाल जगह में नहीं रहेंगे। आप इसे आज़मा सकते हैं, लेकिन यह आसान नहीं होगा।
  • लोहे को न्यूनतम तापमान के लिए पहले से गरम करना जिससे आपको अपने बालों को मोल्ड करने की आवश्यकता हो। यदि आपके पास ठीक और विनम्र बाल हैं, तो लोहे के सबसे कम तापमान का उपयोग करें। केवल उच्च तापमान का उपयोग करें यदि आपके बाल मोटे होते हैं या कर्ल के लिए जाते हैं।
  • 3
    थर्मल रक्षक लागू करें क्रीम या स्प्रे में थर्मल संरक्षक बालों के फाइबर और लोहे के बीच एक सुरक्षात्मक अवरोध पैदा करते हैं, बाल को जलने से और क्षतिग्रस्त होने से रोकते हैं। उत्पाद को अच्छी तरह से फैलाने के लिए बालों और कंबल में स्प्रे रक्षक को लागू करें यदि आपके घर में कोई कंघी नहीं है, तो रक्षकों को समान रूप से वितरित करने के लिए अपने बालों से अपनी उंगलियों को चलाएं।
  • यदि आपके पास मोटे बालों हैं, तो इसे कर्लिंग करने से पहले एक थर्मल रक्षक के साथ हर किनारा स्प्रे करें। यदि आप केवल बालों के ऊपर उत्पाद को लागू करते हैं, तो यह नीचे की परतों तक नहीं पहुंच पाएगी।
  • Video: 81 किलो का भाला और 72 किलो का कवच

    4
    अपने बालों को दो वर्गों में विभाजित करें यदि आपके पास बहुत मोटी बाल हैं, तो इसे सीधे इसे करने की कोशिश करने की बजाय इसे 2 वर्गों में विभाजित करके इसे बताने में बेहतर होगा। कानों पर बाल इकट्ठा करें और मुकुट की ऊंचाई पर एक रोटी बनाएं। बालों के इस खंड को बाकी से पूरी तरह से हटा दिया जाना चाहिए।
  • कान और गर्दन के आगे, खोपड़ी के निचले भाग से शुरू करो सभी बाल छोड़ दें जिनके साथ आप कर्ल की पहली परत पर काम कर सकते हैं, और एक क्लिप के साथ बाकी को पकड़ कर रखें।
  • एक बार जब आप उस परत के साथ समाप्त कर लें, तो जारी रखने के लिए बालों की एक और परत को छोड़ दें। फिर, उन किले को पकड़ो जो एक क्लिप के साथ अब कर्ल नहीं जा रहे हैं।
  • लूपिंग परतें जारी रखें जब आप पिछली परत पर पहुंच जाते हैं, तो आप सामने वाले लोगों के साथ शुरू होने वाले किनारों को पीछे कर सकते हैं और पीठ में उन लोगों के साथ समाप्त हो सकते हैं।
  • हालांकि, यदि आप जल्दी में हैं और आपके बाल प्रकृति द्वारा लहराती हैं, तो शीर्ष स्तर और चेहरे के आगे गिरने वाले किस्में को कर्ल करने के लिए पर्याप्त होगा।
  • भाग 2

    विभिन्न तकनीकों का अन्वेषण करें
    1
    वैकल्पिक लहराती सुझाव और कर्ल लहराती युक्तियाँ और कर्ल दो अलग-अलग प्रभाव हैं जो एक सपाट लोहे के साथ बाल कर्लिंग के द्वारा प्राप्त किए जा सकते हैं। यह देखने के लिए दो की कोशिश करें कि आपको सबसे ज्यादा कौन पसंद है।
    • ऊनी युक्तियाँ: बाल लंबाई के निचले आधे भाग से शुरू करें, लोहे को बंद रखें और आधे रास्ते में बदलकर खुद को मोड़ो। ऐसा करने के बाद, आपने बाल के साथ यू और लोहे को बनाया होगा। उस आधे मोड़ के कोण पर लोहे को रखते हुए, बालों के फाइबर की दिशा के बाद धीरे-धीरे नीचे की ओर बढ़ो, जब तक आप टिप्स तक नहीं पहुंच जाते। तेजी से आप लोहे को स्थानांतरित करते हैं, कम स्पष्ट हो जाएगा लहर। यदि आप एक बड़ी चिकनी लहर प्रभाव हासिल करना चाहते हैं, तो धीरे-धीरे लोहे को स्लाइड करें
    • कर्ल: जड़ से काफी करीब (लेकिन इतना नहीं है कि आप अपनी खोपड़ी को जला कर सकते हैं) शुरू करते हैं, लोहे को बंद रखो और मोड़ पर (इसे समाप्त करने के लिए) के रूप में अपने ऊपर घुमाएं। बाल फाइबर की दिशा के बाद धीरे-धीरे लोहे को धीरे-धीरे स्लाइड करें, जब तक आप युक्तियों तक नहीं पहुंच जाते। फिर, धीमा आप लोहे को स्थानांतरित करते हैं, और अधिक परिभाषित कर्ल होगा। तेजी से आप इसे स्थानांतरित करते हैं, अधिक ढीली लहर होगी।
  • 2
    लोहे के साथ एक पूर्ण मोड़ देते हुए आधे में छोड़ने के बजाय अधिक स्पष्ट कर्ल बनाएं अगर आपने पिछले चरणों का पालन किया है, दोनों को समाप्त करने के लिए और बालों को घुमाने के लिए, आपने पढ़ा होगा कि आपको लोहे को केवल आधा मोड़ के साथ घुमाएगा। यदि आप कॉर्कस्क्रीप प्रभाव से अधिक पूर्ण कर्ल प्राप्त करना चाहते हैं, तो लोहे को एक पूर्ण मोड़ के साथ घुमाएं, उसके चारों ओर बालों को घुमाएं और एक तरह का लूप बनाएं।
  • आधे से एक मोड़ और लौह के साथ एक पूर्ण मोड़ के बीच देकर अपने बाल की प्रवृत्ति को देखें। आप पा सकते हैं कि आधा मोड़ पर्याप्त है, या आपके लिए आदर्श एक मोड़ के 3/4 देना है। क्या अधिक है, शायद कुछ दिनों में आपको केवल आधा मोड़ की आवश्यकता होती है और अन्य पूर्ण मुड़ें देना पसंद करते हैं। आप तय करते हैं!
  • 3



    नीचे या ऊपर लौह को बदलकर प्रयोग करें जब आप लोहे को घुमाएंगे, या तो आधे मोड़ या पूर्ण मोड़, आपको एक और निर्णय करना होगा: इसे नीचे या ऊपर करें न तो विकल्प गलत है, हालांकि कोण बदलते समय कर्ल उल्टा हो जाएगा दो प्रकार के कर्ल में से कौन सा आप सबसे अच्छा फिट बैठता है?
  • बस सुनिश्चित करें कि कर्ल समान हैं एक ओर एक दिशा के बाद बाल को कर्ल करना आसान है और, जब हथियारों की स्थिति बदलती है, तो कर्ल की दिशा (अनजाने में) दूसरी तरफ बदल देती है। यदि आप दुर्घटना से ऐसा कर रहे हैं, तो शायद आप केवल एक ही है जो यह महसूस करता है कि आपके कर्ल प्रत्येक पक्ष पर अलग-अलग दिशाओं का पालन करते हैं
  • 4
    इसके अलावा, आप घुंघराले ज़ेग्जैग देखो की कोशिश कर सकते हैं। कुछ समय बाद, यह 1995 से कुछ वापस लाने के लिए सही समय की तरह महसूस करता है। एक कर्लिंग लोहा खरीदने के बजाय आपको पता है कि आप हर 2 साल में एक बार उपयोग करने जा रहे हैं, बस अपने फ्लैट लोहा का उपयोग करें बाल पकड़ो और बारी बारी से एक चौथाई मोड़ फिर, बाल के अगले टुकड़े पर कर्ल को बंद करें और इसे "नीचे" बारी का एक चौथाई मोड़ दें अपने बालों में इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • यदि आप झीग्जग कर्ल बनाना चाहते हैं, तो आपको बाल के प्रत्येक भाग को मजबूत रखने से इसे कम करना होगा। यदि आप बड़ा कर्ल बनाना चाहते हैं, तो आपको बस शीर्ष पर कर्ल बनाना होगा और धीरे-धीरे लोहे को स्लाइड करना होगा, जैसे कि आप उपहार या गुब्बारे के धनुष को कर्लिंग कर रहे थे।
  • भाग 3

    बाल रिज़र्ट करें
    1
    यदि आपके बाल आसानी से कर्ल नहीं करते हैं या कर्ल को पकड़ नहीं सकते हैं, प्रत्येक किनारा पर लाह लागू करें बस rizártelo से पहले यदि आप चाहते हैं कि आपके कर्ल के रूप में परिभाषित रहें, जब आप सिर्फ लोहे को पार कर चुके हैं, तो रेजारेटो के ठीक पहले थोड़ा सा लाह के साथ प्रत्येक किनारा स्प्रे करें।
    • हालांकि, बहुत अधिक लाह का उपयोग न करें। यदि आप करते हैं, तो कर्ल कठोर और कृत्रिम हो जाएगा, इस प्रभाव से बहुत दूर है जिसे आप ढूंढ रहे हैं।
  • 2
    बालों के किनारों को पकड़ो जो आप कर्ल करना चाहते हैं। प्रत्येक कर्ल में शामिल बालों की मात्रा आपका निर्णय है, लेकिन कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए:
  • छोटे गुच्छे छोटे कर्ल, परिभाषित और प्रचुर मात्रा में होते हैं। यदि आप किसी प्रभाव को करीब से छिपने के लिए चाहते हैं, तो 5 सेमी (2 इंच) की चौड़ाई में सबसे ज्यादा चौड़ाई के साथ काम करें।
  • बड़े ट्यूफर्ट अधिक लचीले, ढीले और थोड़ा अधिक प्राकृतिक कर्ल बनाते हैं। बड़े कर्ल प्राप्त करने के लिए कम से कम 5 सेमी (2 इंच) चौड़े ताले के साथ कार्य करें।
  • विभिन्न मोटाई मिलाएं आपको एक या दूसरे आकार के कर्ल का उपयोग करने के लिए खुद को सीमित करना नहीं है उदाहरण के लिए, आप वॉल्यूम और शरीर देने के लिए बालों की निचली परतों में बड़े कर्ल बना सकते हैं, और चेहरे के आगे गिरने वाले किस्में में छोटे और अधिक नाजुक कर्ल कर सकते हैं कई अलग-अलग विकल्प आज़माएं और तय करें कि आपको सबसे ज्यादा कौन पसंद है।
  • 3
    हमने जो तकनीकें ऊपर बताई हैं उनमें से एक का उपयोग करें ऊपर वर्णित विधियां समान मूल सिद्धांतों को साझा करती हैं: अपने आप पर लोहे की बारी करें और इसे धीरे-धीरे और आसानी से नीचे ले जाएं, जब तक आप युक्तियों तक नहीं पहुंच जाते लोहे को बंद करो, कड़ा को बहुत अधिक कसने के बिना पकड़ कर रखें ताकि आप इसे बिना किसी कठिनाई के स्थानांतरित कर सकें, लेकिन बचने से बालों को रोकने के लिए पर्याप्त मजबूती के साथ।
  • क्या चर आप संशोधित कर सकते हैं? आपके ऊपर शुरू होने वाली बाल की ऊंचाई (खोपड़ी या युक्तियों के करीब), उस गति की जिस पर आप प्लेट ले जाते हैं और जिस डिग्री पर आप खुद को बदलते हैं आपके लिए सही केश विन्यास खोजने के लिए इन तीन चर के साथ प्रयोग करें।
  • न ही आपको सभी बालों को कर्ल करना पड़ता है कर्ल के साथ संयुक्त कुछ चिकनी या थोड़ा लहराती किस्में समुद्र तट की तरंगों के साथ प्राकृतिक केश बना सकते हैं
  • 4
    समाप्त होता है। आप अपने बालों को छोड़ सकते हैं क्योंकि जब आप रेजारेटो को खत्म करते हैं या बाल को ढूंढने के लिए कुछ अंतिम छू देते हैं।
  • पराजित कर्ल प्राप्त करने के लिए: अपनी उंगलियों को धीरे से अपने बालों से छूएं और इसे फुलाना। आपको अधिक मात्रा और अधिक प्राकृतिक और लापरवाह केश विन्यास मिलेगा
  • अधिक निर्धारण प्राप्त करने के लिए: अपने कर्ल को थोड़ा लाह के साथ स्प्रे रखें ताकि उन्हें पूरे दिन फर्म और परिभाषित किया जा सके। यदि आप एक विशेष क्षेत्र में रहते हैं, तो एंटी-नम स्प्रे का उपयोग करने पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • बालों को मोल्ड करने के लिए गर्मी उपकरण का उपयोग करने से पहले थर्मल रक्षक को लागू करना बहुत महत्वपूर्ण है। यह उत्पाद आपके बालों को स्वस्थ रखेगा, इसे टूटने से बचाएगा और इसके फ्रिज को रोक देगा।
    • गीला बालों के साथ ऐसा मत करो यदि आप करते हैं, तो आपका बाल जला देगा और आपकी केश को बर्बाद कर देगा।
    • अपने बाल को कर्ल या कर्ल के रूप में करने के लिए, कॉर्कस्क्रेक्स बनाने की तरह ही करें, लेकिन हर बार जब आप एक ताला लगाते हैं, लोहे को लगभग 1 इंच (2.5 सेमी) नीचे स्लाइड करते हैं और जब तक आप सिरों तक नहीं पहुंचते तब तक ऐसा करते रहें।
    • हो सकता है कि आपको अपने सिर के पीछे अपने बालों को कंघी बनाने में किसी की मदद करनी चाहिए ताकि आप अपने आप को जला न दें।
    • अपनी तकनीक का अभ्यास करें शायद कर्ल पहली बार आपके लिए बिल्कुल सही नहीं हैं, लेकिन आप अभ्यास के साथ इस पद्धति को माहिर कर देंगे।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास बिना किसी समुद्री मील के अच्छे बाल खोल दिए गए हैं
    • इस प्रकार का कर्ल बहुत अच्छा हो सकता है यदि आप उन्हें केवल दो किस्में में करते हैं जो मुकुट को छोड़ देते हैं, तो शेष बाल को अच्छी तरह से सुखाया जाता है।
    • सिरेमिक प्लेटें धातु की प्लेटों की तुलना में बालों के लिए बेहतर होती हैं, क्योंकि बाद के बालों के फाइबर को नुकसान पहुंचा सकता है।
    • यदि आपको लोहे का इस्तेमाल करने के लिए बहुत ज्यादा पसंद नहीं है, लेकिन आप इसे पसंद करते हैं तो आप कर्ल को कैसे छोड़ देते हैं, इसे फ्लैट लोहा चिमटे के साथ बदलने की कोशिश करें। विडाल ससून और कनैयर दोनों ही उनका निर्माण करते हैं और, लोहे के रूप में प्रभावी होने के अलावा, कुछ लोगों के लिए वे आसानी से संभाल सकते हैं।
    • एक इष्टतम परिणाम प्राप्त करने के लिए, rizártelo से पहले बाल दाढ़ी।

    चेतावनी

    • लोहे को उसी सेक्शन में 7 से 10 सेकंड तक बालों के लिए निर्धारित न रखें।
    • अपने गीले बालों को कभी भी लोहे न करें, जब तक कि आपके पास ऐसा करने के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया लोहा नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com