ekterya.com

सुंदर होंठ कैसे हों

यदि आप स्वस्थ और मांसल होंठ चाहते हैं, तो पहला कदम उन्हें हाइड्रेटेड रखने के लिए है होंठ आसानी से सूखते हैं, खासकर सर्दियों के दौरान। जब आपके होंठ अच्छी स्थिति में हों, तो आप उन्हें अतिरिक्त मात्रा देने के लिए होंठ चमक या लिपस्टिक के उपयोग के साथ और भी अधिक सुंदर लगने में मदद कर सकते हैं एक स्वस्थ आहार और हाइड्रेटेड रहने से आपके होंठ होते हैं जो अंदर से बाहर दिखते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने होंठ को अच्छी स्थिति में रखें
हू सुंदर होंठ चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: 5 मिनट में काले होंठो को फूलो सा गुलाबी व सुंदर बनाये - Get Pink Lips

अपने होंठ उबालें आप अपना चेहरा उखाड़ने की संभावना है, लेकिन क्या आप अपने रूटीन में अपने होंठ शामिल करते हैं? होंठ सूखा और दरारें करते हैं, इसलिए उन्हें हर बार इतनी मात्रा में छूटने की आवश्यकता होती है, ताकि वे अच्छे आकार में हों। आप अपने होंठों को उसी तरह से उखाड़ सकते हैं जैसे आप अपने चेहरे को उगल लें और जमा हुए मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने के लिए नरम ब्रश का उपयोग करें।
  • अपने होंठों की त्वचा से सावधान रहें, जो आपके चेहरे की त्वचा के बाकी हिस्सों की तरह नाजुक है किसी न किसी शरीर के ब्रश का उपयोग न करें। एक चुनिए जो विशेष रूप से चेहरे पर इस्तेमाल के लिए किया जाता है
  • यदि आप अपना स्वयं का नरम होंठ साफ़ करना चाहते हैं, तो 1 चम्मच दानेदार चीनी का 1 चम्मच शहद के साथ मिलाएं। धीरे से मृत त्वचा को हटाने के लिए अपने होंठ पर रगड़ें और फिर कुल्ला।
  • हू सुंदर लिप्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    उन्हें ले लो Exfoliating के बाद, एक moisturizer लागू करें ताकि आपके होंठ नरम और नरम हो केवल प्राकृतिक सामग्री जैसे शिया मक्खन, बादाम का तेल, मुसब्बर और मोम से बना पौष्टिक होंठ बाम की तलाश करें। आप एक होंठ बाम का उपयोग करते हैं, तो आप अपने होंठ चाटना जाएगा और एक छोटे से खाते हैं, तो आप सामग्री है कि हानिकारक अगर किया जाता नहीं हैं के साथ एक का चयन करना चाहिए।
  • होंठ बाम कि अल्कोहल वाले से बचें शराब अक्सर सौंदर्य प्रसाधनों में एक संरक्षक के रूप में उपयोग किया जाता है, लेकिन यह त्वचा को सूखता है यदि आप शराब वाले बाम को लागू करते हैं, तो वास्तव में आपके होठों को बाम के बिना तेज़ी से सूखा जाएगा। शराब के बिना होंठ बाम समस्या को बिगड़ने के बिना अच्छी स्थिति में अपने होंठ रखता है
  • ह्यूज सुंदर होंठ चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Natural Pink Lips INSTANTLY - सुंदर गुलाबी होंठ बनाए - dark lips to pink lips naturally

    अपने होंठ को सूरज और ठंड से सुरक्षित रखें चरम जलवायु के दौरान आपके होठों की त्वचा को नुकसान पहुंचा है। एक धूप की कालिमा या ठंड के मौसम के एक प्रकरण उन्हें सूखा और उन्हें दरार कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप पूरे वर्ष अपने होठों को अपने नरम और नरम बनाए रखने के लिए सुरक्षित रखें।
  • जब सूरज मजबूत होता है, तो 15 या इससे अधिक के सूरज संरक्षण कारक (एसपीएफ़) के साथ होंठ बाम का उपयोग करें
  • सर्दी के दौरान अपने होंठों को एक होंठ बाम के साथ सुरक्षित रखें जिसमें शिया मक्खन या नारियल तेल जैसे प्रचुर मात्रा में मॉइस्चराइज़र होते हैं यह हाइड्रेशन बनाए रखेगा और अपने होंठों को शुष्क, ठंडी हवा से बचाएगा।
  • हू सुंदर लिप्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सर्दी में एक humidifier का उपयोग करें यदि आपके होंठ सर्दियों में सूखने और अत्यधिक दरारें करते हैं, तो आपको हवा में नमी जोड़ने के लिए एक आर्मीफायर का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए, खासकर जब आप सोते हैं सर्दियों के दौरान, बाहर से ठंडी हवा का संयोजन और अंदर से गर्म, शुष्क हवा होंठ (और आपके चेहरे के बाकी हिस्सों पर) पर कहर बनाता है अपने आप को एक एहसान करो और सर्दी भर में अपने होंठ हाइड्रेटेड रखने के लिए एक humidifier का उपयोग करें
  • यदि आपके पास कोई आर्द्रीडर नहीं है और आप इसे खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप रसोई में पानी के बर्तन को उबलते हुए हवा में नमी जोड़ सकते हैं। अपने घर के माध्यम से उबलते पानी का वाष्प यात्रा करें।
  • विधि 2

    रंग और आकार के साथ खेलते हैं
    हू सुंदर लिप्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक रंग चुनें जो आपके रंग के लिए उपयुक्त है। लिपस्टिक इंद्रधनुष के सभी रंगों में आते हैं और सही छाया का चयन करना थोड़ा भ्रमित हो सकता है। यह फैशनेबल रंगों के साथ प्रयोग करने में मजेदार हो सकता है, लेकिन यदि आप अपने होंठ को अच्छी तरह से बाहर खड़े करना चाहते हैं, तो आपको यह जानने की जरूरत है कि रंग आपके रंगों के अनुरूप नहीं है बल्कि धुन से बाहर हैं। अपने संग्रह में कुछ बुनियादी रंग हैं जिन्हें आप जानते हैं कि आप समय-समय पर कुछ आकर्षक रंगों के साथ बहुत अच्छे दिखते हैं और आपको शांत दिखते हैं।
    • आप पीले रंग के गर्म undertones है, तो लाल, चमकीला गुलाबी, नारंगी भूरे रंग लाल और इतने पर जैसे चमकीले रंगों का उपयोग कर (अपनी कलाई नसों हरे हैं),।
    • यदि आपके पास शांत कम गुलाबी टोन है (आपकी कलाई की नसों को नीला दिखता है), नीले, चेरी, गुलाबी और बैंगनी रंग के रंगों जैसे शांत रंगों का उपयोग करें।
  • हू सुंदर लिप्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: गर्मियों में होठों को फटने से कैसे रोकें Home remedies for lips care in summer skin beauty Hindi tip

    एक टेस्टचर चुनें जो आपकी त्वचा और आपकी वरीयताओं के साथ अच्छा हो। होंठ छाया किसी भी बनावट में उपलब्ध हैं, गीले शीन से मोटी, पानी प्रतिरोधी छड़ें और क्रीम जो बमुश्किल दिखाई दे रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक हत्यारा दिखाना चाहते हैं, तो आपको बहुत ही अमीर टोन में एक लंबे समय तक स्थायी मैट लिपस्टिक का उपयोग करना चाहिए। अधिक सामान्य प्रभाव के लिए, एक स्याही होंठ चमक जो केवल थोड़ा रंग प्रदान करती है वह आपके लिए अच्छी तरह से काम करेगी।
  • एक होंठ रंग जो बेहद उज्ज्वल या चमचमाती है वह आपको छोटी दिखता है, लेकिन यह थोड़ा भारी भी हो सकता है।
  • मैट लिपस्टिक एक परिपक्व और क्लासिक देखो के लिए सही विकल्प है जो फैशन में हमेशा होता है
  • सलाखों या होंठ स्याही ऐसे समय के लिए अच्छे विकल्प होते हैं जब आप लोगों को अपने होंठ नहीं देखना चाहते हैं बस एक लिपस्टिक के एक कड़ी चोट के लिए अपने होंठ फुलर और फुलर देखो बनाने के लिए पर्याप्त है



  • हू सुंदर लिपस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    लिपस्टिक, बार या चमक को लागू करें स्वच्छ होंठ के साथ शुरू करें और हाल ही में एक्सफ़ोइएट किया गया है ताकि रंग बंद न हो। सुनिश्चित करें कि आपके होंठ अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हैं, लेकिन लिपस्टिक रखने से पहले होंठ बाम लागू नहीं करें या यह दाग हो सकता है सुंदर और रंगीन होंठ प्राप्त करने के लिए, इस प्रकार रंग लागू करें:
  • अपने निचले होंठ के मध्य से शुरू करो, कोनों पर जाएं और थोड़ा सा रंग लागू करें।
  • अपने होंठ दबाएं और अपने ऊपरी होंठ पर रंग स्थानांतरित करने के लिए उनसे जुड़ें। अपने होंठ को पूरी तरह से कवर करने के लिए अपनी उंगली का उपयोग करें
  • अतिरिक्त रंग को मिटाने के लिए ऊतक का उपयोग करें
  • दोबारा दोहराएं और एक बार फिर साफ करें दो बार रंग को लागू करने से यह अंतिम होगा, क्योंकि यह दूसरे के लिए पहली आधार परत प्रदान करता है।
  • हू सुंदर लिप्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: 2 मिनट में काले होंठो को गुलाबी व सुंदर बनाये - 100% Working | Get Pink Lips in 2 minutes |

    होंठ लाइनर के कदम छोड़ें जब होंठ लोकप्रिय बन गया पहला, सामग्री है कि होंठ रेखा के पार गिर जाती थी साथ तैयार किए गए थे ताकि होंठ लाइनर का इस्तेमाल किया लोगों को साइट पर रंग रखने के लिए। उन्नत होंठ रंग सूत्रों आज नहीं रह गया गिर रहे हैं, तो आप होंठ लाइनर छोड़ जब तक आप काफी इनमें से जिस तरह से बदलना चाहते हैं कर सकते हैं।
  • यदि आप चिंतित हैं कि आपका रंग जगह में रहेगा, तो अपने होठों के किनारों के आसपास पाउडर बेस लागू करें।
  • आप होंठ लाइनर का उपयोग अपने होंठ के हिस्से को छूने के लिए भी कर सकते हैं जहां कोनों में लिपस्टिक फैल जाती है। अपने संपूर्ण मुंह पर होंठ लाइनर का उपयोग करना बहुत तीव्र लग सकता है
  • हू सुंदर लिप्स चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    फुलर होंठ के लिए एक होंठ-पूरक उत्पाद का उपयोग करने की कोशिश करें यदि आपके होंठ थोड़ा पतले हैं, तो आप एक होंठ-भराव उत्पाद की कोशिश कर सकते हैं। ग्लोज और होंठ बाम युक्त सामग्री जिसमें अस्थायी रूप से आपके होंठ भरते हैं सौंदर्य भंडार पर उपलब्ध हैं। वे आम तौर पर थोड़े से अपने होंठ परेशान करने के लिए उन्हें अस्थायी रूप से फूलने के लिए काम करते हैं। अत्यधिक जलन आपके होठों को दरार और सूखने का कारण बन सकती है, इसलिए हर दिन इन उत्पादों का उपयोग करने की योजना न करें।
  • आप अपने स्वयं के होंठ भराव में उन तत्वों का उपयोग कर बना सकते हैं जो आपके पास पहले से ही अपने पेंट्री में हैं इन वाणिज्यिक उत्पादों में से कई दालचीनी, लाल मिर्च या पुदीना शामिल हैं, जो सभी को मजबूत और त्वचा को फिर से भरना। अपने खुद के उत्पाद बनाने के लिए, दालचीनी का एक संकेत है, कुछ लाल मिर्च या पुदीना तेल की कुछ बूँदें के साथ अपने पसंदीदा होंठ बाम मिश्रण और फिर अपने होठों को लागू करना होगा।
  • स्थायी परिणामों के लिए, कई लोग एक होंठ भरने का फैसला करते हैं। कोलेजन और अन्य अवयवों को होठों को अधिक मांसल रूप देने के लिए इंजेक्ट किया जाता है। यदि आप होंठ fillers चाहते हैं, एक अनुभवी तकनीशियन जो सिफारिश की है खोजने के लिए सुनिश्चित करें।
  • विधि 3

    हाइड्रेटेड और स्वस्थ रहो
    हू सुंदर लिप्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    पानी ले लो निर्जलीकरण के परिणामस्वरूप सूखी और फटा हुआ होठ अक्सर मौजूद होता है पर्याप्त पानी पीने का सरल कार्य अपने होंठ अधिक सुंदर लग सकता है पर्याप्त पानी पीने की योजना है, इसलिए आपको कभी प्यास नहीं लगेगा एक गिलास पानी के लिए अपने सामान्य कप कॉफी या शराब बदलने की कोशिश करें
  • हू सुंदर लिप्स चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    ठंडे घावों के साथ डील करें. आपके होठों पर एक भयानक ठंड पीड़ा दिखने की तरह परेशान कुछ भी नहीं है। शीत घाव दाद वायरस के कारण होता है, जो कि शराब पीने या पीने से फैलता है। जब वायरस तनाव में पड़ता है या यदि यह प्रतिरक्षा प्रणाली को कम करता है तो वायरस अंकुरित हो जाता है यदि आप ठंडे घावों को प्राप्त करते हैं, तो उन्हें तेजी से ठीक करने में मदद करने के लिए अपने होंठों की अच्छी देखभाल करें। कम समय में ठंडे घावों को समाप्त करने के लिए आप निम्न कार्य कर सकते हैं:
  • एक ओवर-द-काउंटर क्रीम का उपयोग करने की कोशिश करें जिसमें डोकोनासाल होता है ताकि दाद को तेजी से चले जाते हों अन्य ओवर-द-काउंटर उपचार में अल्कोहल होता है, जो एक ठंडा पीड़ादायक सूखने में मदद कर सकता है।
  • दर्द को कम करने में मदद के लिए बर्फ या ठंडे कपड़े लागू करें।
  • ठंडे घावों पर प्रयोगशाला का प्रयोग न करें। इसका कारण यह धीरे-धीरे ठीक हो सकता है
  • हू सुंदर लिप्स स्टेप 12 नामक छवि
    3
    धूम्रपान बंद करो. धूम्रपान करने वाली अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के अलावा, यह कार्य आपके होंठों की सुंदरता को भी प्रभावित करती है धूम्रपान आपके होंठों के लिए इतना हानिकारक है कि समस्या के कारण यहां तक ​​कि एक शब्द भी है, जो "धूम्रपान करने वालों के होंठ" है। धूम्रपान करने के कारण होठों को गहरा और झुर्रियों का विकास होता है, खासकर ऊपरी होंठ पर। यदि आप सिगरेट पीते हैं, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप अपने होंठों की सुंदरता को बहाल करने में जितनी जल्दी हो सके ऐसा करना बंद कर दें।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com