ekterya.com

बाल एक्सटेंशन कैसे सीना

बाल मॉडल के विज्ञापन में इन मॉडलों से जलन नहीं करना मुश्किल है, जब वे संतुलन, बारी, स्पंज और सामान्य तौर पर, अपने लंबे और मोटी किस्में पहनते हैं। बाल एक्सटेंशन पर लाना, आप लंबे, रसीला बालों को आप लालसा दे सकते हैं यदि आप सुई और धागा (या सीखने को तैयार हैं) के साथ अच्छे हैं तो आप कुछ बाल एक्सटेंशनों को सीवे कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

तैयारी करें
शिशु में बाल विस्तार के चरण 1 छवि शीर्षक
1
तय करना कि आप किस प्रकार के एक्सटेंशन चाहते हैं दो प्रकार के एक्सटेंशन हैं: मानव बाल और कृत्रिम बाल। दोनों को पूरे दिन महीनों तक इस्तेमाल किया जा सकता है और इसे धोया जा सकता है, ब्रश किया जा सकता है, चिकना और कर्लिंग कर सकते हैं। हालांकि, उनके बीच कुछ अंतर हैं।
  • मानव बालों: यह सबसे लोकप्रिय प्रकार का एक्सटेंशन है - वे देखभाल करने में आसान होते हैं (इसे अपने बाल के रूप में मानते हैं) और, अनिवार्य रूप से, ज्ञात नहीं है, जब सही तरीके से लगाया जाता है आपको कोई विशेष व्यवस्था करने की ज़रूरत नहीं है वास्तव में, यह एक ही प्राकृतिक तरीके से सूख जाता है क्योंकि अधिकांश लोगों के बाल आप सीधे लोहा और कर्लिंग लोहा या चिमटी का उपयोग कर सकते हैं और अगर आप इसे पसंद करते हैं तो इसे डालें। मानव बाल सिंथेटिक बालों से ज्यादा महंगा है और लागत सैकड़ों डॉलर तक पहुंच सकती है। हालांकि, मूल्य हमेशा गुणवत्ता का संकेत नहीं देता - इसलिए इसे जांचना और इसे सावधानीपूर्वक स्पर्श करना सुनिश्चित करें
  • सिंथेटिक बालों: एक अच्छा समय (गर्म रोलर्स के साथ बना कर्ल दिनों के लिए पिछले कर सकते हैं और एक सीधी शैली बारिश के साथ, बर्बाद नहीं किया जाएगा) के लिए व्यवस्था बरकरार रखती है। हालांकि, ध्यान रखें कि गर्म लोहा सिंथेटिक बाल पिघल सकते हैं और बर्बाद कर सकते हैं। यदि आप मात्रा जोड़ना चाहते हैं, तो सिंथेटिक बाल एक बहुत अच्छा विकल्प है। यह भी सस्ता है।
  • शिव में हेयर एक्सटेंशंस चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    एक रंग चुनें जब तक आप जानबूझकर गुलाबी, नीले या बैंगनी रंग की मज़ेदार रंग के एक्सटेंशन नहीं चाहते हैं, तो अपने बाल टोन की तरह रंग चुनें यदि आप दो टन के बीच तय नहीं कर सकते, तो हल्का एक चुनें
  • अपने रंग के साथ एक सटीक मिलान करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए यदि आप मानव बाल खरीदने जा रहे हैं, तो इसे अपने स्टाइलिस्ट पर डालें और अपने बालों के रंग से मेल करें।
  • शिव में हेयर एक्सटेंशन्स चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    आपके द्वारा आवश्यक बाल की मात्रा की गणना करें आवश्यक बाल की मात्रा अपने बाल की मात्रा पर निर्भर करती है और आप कितनी देर तक जोड़ना चाहते हैं
  • यदि आप मात्रा जोड़ना चाहते हैं और अपने बालों की लंबाई एक्सटेंशन के समान है, तो दो से चार औंस बालों को खरीद लें।
  • यदि आपके बाल आपके इच्छित एक्सटेंशन की लंबाई से बहुत कम हैं, तो आपको पूर्ण और प्राकृतिक रूप से प्राप्त करने के लिए 170 से 220 ग्रा (6 से 8 औंस) बालों की आवश्यकता होगी।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, विस्तार की लंबाई अब, अधिक बाल आपको एक पूर्ण मात्रा उपस्थिति हासिल करने की आवश्यकता होगी।
  • शिव में हेयर एक्सटेंशन्स चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    आप बाल पहनने के लिए कैसे जा रहे हैं पर विचार करें। हेयर स्टाइल के बारे में सोचें और तय करें कि आप एक्सटेंशन को जगह देने के बाद कैसे अपने बाल गिर जाएंगे। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि जिस तरह से बाल अलग हो जाते हैं और एक्सटेंशन रखे जाते हैं, यह निर्धारित करता है कि यह समाप्त हो जाने पर बाल कैसे गिर जाएंगे।
  • शिव में बाल एक्सटेंशन का शीर्षक चित्र 5
    5
    बालों को धो लें और हालत करें अपने बालों को पूरी तरह से एक हेयर ड्रायर और कंघी के साथ सूखी बनाने के लिए सुनिश्चित करें कि कोई समुद्री मील या टंगल्स नहीं हैं।
  • शिव में हेयर एक्सटेंशन का शीर्षक चित्र 6
    6
    विस्तार के लिए एक अलग बनाएं। उस सिर के बिंदु (ओं) पर बाल अलग करें जहां आप एक्सटेंशन जोड़ना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप लम्बाई जोड़ने के लिए एक विस्तार लगाते हैं, तो एक टुकड़ा बनाओ जो मंदिर से मंदिर तक जाता है या जो बाएं किनार के ऊपर से और दाहिने कान के शीर्ष पर सिर के साथ जाता है।
  • संभव के रूप में वर्दी के रूप में एक रेखा बनाने की कोशिश करें। एक बार किया, जुदाई की रेखा पर बाल को कंघी और इसे सुरक्षित करने के लिए कांटा डाल दिया।
  • बालों को फिर से थोड़ा अलग करें पहले भाग से नीचे। आपको एक बहुत पतली "रेखा" बनाना चाहिए जिससे आप चोटी बनाने के लिए उपयोग करेंगे ब्रैच के नीचे स्थित बाल लें और लोचदार बैंड के साथ सुरक्षित रखें।
  • ब्रैड "एंकर" के रूप में कार्य करेगा, जिस पर विस्तार को सीवन किया जाएगा।
  • विधि 2

    चोटी बनाओ
    शिव में हेयर एक्सटेंशन्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    यह सिर के एक तरफ से शुरू होता है अगर किसी व्यक्ति को अपने बाल पहनने की योजना है या एक चोटी में - चरम पर सभी तरह से शुरू मत करो अन्यथा, विस्तार देखा जाएगा। यह लगभग 1.3 सेमी (1/2 इंच) के भीतर शुरू होता है।
  • शिव में हेयर एक्सटेंशन का शीर्षक चित्र 8
    2
    बाल के पतले हिस्से से एक ही आकार के तीन छोटी किस्में लें जो आप ब्रैड के लिए आरक्षित हैं। एक को दायें हाथ में रखें, एक बायीं ओर और अपने हाथ में केंद्रीय ताला पकड़ो जिससे आपको अधिक आराम मिले।
  • बहुत बाल के साथ शुरू न करें किस्में छोटी होनी चाहिए, इसलिए कि समाप्त हुई चोटी भारी नहीं होती है और एक्सटेंशन के तहत "गांठ" नहीं बनाता है।
  • यदि चोटी बहुत मोटी है, तो बालों को पूरी तरह सुखाने में परेशानी हो सकती है जब यह धोया जाता है और ढीली हो सकती है।
  • शिव में हेयर एक्सटेंशन का शीर्षक चित्र 9
    3
    केंद्र अनुभाग के बालों के नीचे दाएं हाथ में बालों को पार करके प्रारंभ करें इसके बाद, बाएं हाथ में बालों के नीचे के बालों के बीच बाल पार करें जो अब बीच में है
  • बाल जुदाई रेखा के साथ इस क्रॉस पैटर्न को दोहराएं। जैसे ही आप जाते हैं, शेष बाल एकत्र करते हैं और इसे केंद्र खंड में जोड़ते हैं, ताकि सतत चोटी पैदा हो सके।
  • जैसा कि आप चोदते हैं, आप केंद्र अनुभाग में या बाएं और दाएं वर्ग के बाल जोड़ सकते हैं। बस संगत होने का प्रयास करें
  • चोटी के रूप में तंग के रूप में आप कर सकते हैं, दर्द पैदा किए बिना
  • शिव में हेयर एक्सटेंशंस चरण 10 का शीर्षक चित्र
    4
    सिरों को सुरक्षित करें जब आप जुदाई के अंत तक पहुंच गए हैं और आप ब्रैड बनाने के लिए सभी बाल कटने का इस्तेमाल कर चुके हैं, अंत में बालों के लिए लोचदार बैंड के साथ सुरक्षित रखें।
  • विधि 3

    बाल सीना
    शिव में हेयर एक्सटेंशन्स चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: कैसे शुरू से आखिर तक एक सीना-इन करना Weave! अनुग्रह बाल Aliexpress

    1
    सुई धागा 121.9 सेंटीमीटर (48 इंच) के विस्तार के लिए थ्रेड का एक टुकड़ा कट करें और एक घुमावदार सुई की आंखों के माध्यम से धागा एक छोर धागे को आंखों से खींचें, जब तक कि दोनों पक्षों पर समान राशि न हो। आप एक डबल थ्रेड के साथ काम करेंगे। एक सुरक्षित गाँठ के साथ दो छोर ढीले टाई
  • शिव में हेयर एक्सटेंशन का शीर्षक चित्र 12
    2



    कपड़ा सुरक्षित करें एकल बाल एक्सटेंशन को ऊतक के रूप में भी जाना जाता है यदि आप अतिरिक्त मात्रा बनाना चाहते हैं, तो कपड़े को आधा में बांटें। सुई लो और कपड़े के विस्तारित किनारे के माध्यम से इसे पास करें, ताकि यह लम्बी लंबाई से जुड़ा हो।
  • शिव में हेयर एक्सटेंशंस चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    पहली सिलाई करें सुई और धागा से जुड़ी ऊतक के साथ, ब्रेंट के नीचे की सुई डालें और इसे खींचें। घुमावदार सुई का उपयोग करना आसान होना चाहिए और टिप का सामना करना चाहिए।
  • शिव में हेयर एक्सटेंशन्स चरण 14 के शीर्षक वाली छवि
    4
    एक्सटेंशन में शामिल हों सुई (आपके सामने टिप) ले लो और इसे "ट्रैक" नामक सीवन के ठीक नीचे एक्सटेंशन के सामने डालें। यदि आप एक मुड़ा हुआ कपड़े के साथ काम करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी सुई दोनों पटरियों के अंतर्गत आती है विस्तार को पकड़ो और इसके साथ चोटी को कवर करने का प्रयास करें। सुई को चोटी के नीचे वापस डालें और धीरे-धीरे खींचें, एक सर्कल छोड़कर।
  • अगर आपकी ब्रैड जुदाई से परे फैली हुई है, तो आपको एक्सटेंशन में शामिल होने के दौरान आपको इसे केवल सिर में वापस करना होगा।
  • शिव में हेयर एक्सटेंशंस चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक गाँठ बाँधो एक बार जब आप ब्रैड के पीछे अपनी सुई और धागा पास करते हैं, तो अपनी आखिरी सिलाई के अंत में छोड़ दिया गया मंडली के माध्यम से सुई डालें और धागे खींचें। जगह में विस्तार सुरक्षित करने के लिए मजबूती से खींचो
  • शिव में बाल एक्सटेंशन के शीर्षक से छवि चरण 16
    6
    सिलाई रखें अपने अंतिम सिलाई से 1.3 सेमी (1/2 इंच) के बारे में अपने विस्तार के ट्रैक के तहत सुई डालें। चोटी के नीचे की सुई को स्लाइड करें, एक सर्कल छोड़ दें और सुई और धागा को अपने विस्तार से सुनिश्चित करें। जुदाई रेखा के साथ सिलाई जारी रखें, टांके को क्रमशः, वर्दी में रखते हुए और 1.3 सेमी (1/2 इंच) की दूरी से अलग रखें।
  • शिव में बाल विस्तार के शीर्षक चरण 17
    7
    पंक्ति समाप्त करें जब आप अपने एक्सटेंशन के अंत से एक सिलाई दूर हो जाते हैं, तो सुई को सामने से डालें और दो सिरों को एक साथ जोड़कर ठीक करें। फिर से चोटी के नीचे मत जाओ दो या तीन टाँटे को अपने ऊपर जोड़कर गुना करें। इसके बाद, एक टांके के माध्यम से सुई डालें और एक सर्कल बनाने के लिए इसे पास करें फिर, एक गाँठ बनाने के लिए सर्कल के माध्यम से सुई डालें। अधिक से अधिक सुरक्षा के लिए दो या तीन समुद्री मील बनाएं विस्तार के दोनों छोर पर अतिरिक्त धागे के किनारों को छाँटें।
  • Video: लोमड़ी की तरह बाल एक्सटेंशन से बुनाई में सीना

    शिव में हेयर एक्सटेंशन का शीर्षक चित्र 18
    8
    कट करें यदि आवश्यक हो आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले हेयर स्टाइल के आधार पर, आपको एक नया स्टाइल बनाने के लिए अपने बाल काट करना पड़ सकता है या अपने एक्सटेंशन में मदद करने के लिए अपने बाल के साथ और भी अधिक मिश्रण कर सकते हैं।
  • विधि 4

    अपने एक्सटेंशन की देखभाल करें
    शिव में हेयर एक्सटेंशन्स चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    उन्हें थोड़ा सावधानी से धो लें यह एक तथ्य है कि आप अपने एक्सटेंशन को धो सकते हैं, लेकिन थोड़ी सावधानी बरतने के लायक है उन्हें ऊपर से नीचे धोने या उन्हें अपने सिर के ऊपर जमा करने के बजाय उन्हें ऊपर से नीचे धोने और उन्हें कसने के लिए सुनिश्चित करें अपने हाथों में शैम्पू या कंडीशनर डालें और अपने हथेलियों के बीच बाल पास करें। सिंक में नीचे से अपने बालों को धोने से बचें या इसे अपने सिर के शीर्ष पर ढेर कर रखें।
    • शैंपू और मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर चुनें एक गैर-रद्दी स्प्रे कंडीशनर महान है, खासकर युक्तियों के लिए
  • छवि के शीर्षक में बाल एक्सटेंशन एक्सटेंशन सीव 20
    2
    हज्जामख़ाना उत्पादों को खरीदने के दौरान स्मार्ट रहें आप अपने एक्सटेंशन में मूस, जेल और हेयर स्प्रे का उपयोग कर सकते हैं, जब तक कि वे शराब न हों पॉलिश या तेल से दूर रहना सबसे अच्छा है
  • छवि के शीर्षक में बाल एक्सटेंशन एक्सटेंशन सीव 21
    3
    स्मार्ट तरीके से सो जाओ सोने के समय में, दो तरफ ब्रीड्स या पेनीटेल बनाने के लिए टेंगल्ड से बचें। यदि आप अपने बालों को घुमावदार बनाते हैं, तो अपने कर्ल को जगह रखने में मदद करने के लिए साटन तकिया पर सोएं।
  • बाल एक्सटेंशन में सीना का शीर्षक चित्र 22
    4
    तैराकी करते समय अपने बालों की रक्षा करें नमक पानी और क्लोरीनयुक्त पानी बाल से बाहर निकलते हैं और रंग या मलिनकिरण का एक बड़ा नुकसान हो सकता है। यदि आप पानी में पहुंचने जा रहे हैं, तो पहले एक तैराकी टोपी लगाओ।
  • युक्तियाँ

    • बाल एक्सटेंशन छोटे किनारों से जुड़ा जा सकता है, "किनारा द्वारा किनारा" की तकनीक के बाद। इस तकनीक में एक्सपेंशंस में प्राकृतिक बाल की किस्में को गोंद या चिपकने वाले मोम में जोड़ने या गर्मी के साथ संलयन के माध्यम से जुड़ना होता है। सिलाई बाल एक्सटेंशन की तकनीक की तुलना में इस दृष्टिकोण को बहुत अधिक समय लगता है (2 1/2 से 3 घंटे) एक्सटेंशन को 2 से 7 महीने तक रहना चाहिए, यह उस व्यक्ति के बालों के आधार पर और एक्सटेंशन की गुणवत्ता के आधार पर किया जाना चाहिए।
    • फीता विग्स कपड़े के लिए एक विकल्प हैं वे फ्रेंच या स्विस फीता के साथ बने हैं इन विग्स (एक बार थियेटर में विशेष रूप से प्रयोग किया जाता है) हल्के होते हैं और एक वास्तविक रूप देने के लिए खोपड़ी को पूरी तरह से अनुकूल करते हैं। सिर के सिर के लिए एक विशेष भाग के रूप में या खोपड़ी के सामने के लिए एक छोटे लॉक के रूप में आते हैं। वे आमतौर पर एक चिपकने वाला और पिछले 6 महीने के साथ पिछले अटक कर रहे हैं।
    • बाल एक्सटेंशन जो "अदृश्य" हैं, वे पारंपरिक बाल एक्सटेंशन का दूसरा विकल्प हैं। इस प्रकार का विस्तार नकली त्वचा का उपयोग करता है, सिंथेटिक बाल के साथ "इसे बाहर आ रहा है" सिंथेटिक चमड़े को सीधे चिपकने वाले के साथ खोपड़ी पर चिपका है। यह वायुरोधी मुहर लगभग 5 से 8 सप्ताह तक त्वचा का पालन करता है। बहुत पतले बाल वाले लोगों के लिए यह अनुशंसित है जो मात्रा जोड़ना चाहते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ऊतक से जुड़ी मानव (या सिंथेटिक) बाल के एक्सटेंशन
    • घुमावदार सिलाई सुई, विशेष रूप से सिलाई बालों के लिए
    • बालों के लिए सिलाई धागे (आपके बालों का एक ही रंग होना चाहिए)
    • बाल Forks
    • टेल कंघी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com