ekterya.com

लकड़ी के फर्श से पेंट कैसे निकालें

कभी-कभी, कमरे या कमरे में पेंट करने के दौरान, पेंट दुर्घटना से फर्श पर फैल सकता है यद्यपि प्लास्टिक की चादरें या सुरक्षात्मक कैनवस गिरने के लिए आदर्श क्षेत्र हैं, लकड़ी की फर्श से रंग की बूंदों को दूर करना असंभव काम नहीं है। भाग्य के साथ, आप सूखने से पहले रंग को साफ कर सकते हैं, लेकिन अगर आप समय पर ऐसा नहीं करते हैं, तो लकड़ी फर्श से इसे हटाने के कुछ तरीके हैं।

चरणों

हार्डवुड फर्श पर पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 1

Video: मिनटों में छुड़ाएं फर्श-फर्नीचर के दाग-धब्बे /मिनटों में चमकाएं फर्श और फर्नीचर

1
ताजा रंग साफ करें अगर पेंट ताज़ा और अभी भी ताजा हो चुका है, तो रिक्त पेंट को साफ और एकत्र करने के लिए राग या नम रसोई के पेपर का उपयोग करें।
  • उम्मीद है, अगर आप इसे ड्रिल से पहले पेंट उठाते हैं, तो फर्श से अंक निकालने में मुश्किल नहीं होगी।
  • हार्डवुड फर्श पर पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    पानी के साथ सूखा रंग सूखा। जब पेंट सूख जाता है, तो इसे हटाने के लिए थोड़ा कठिन हो सकता है रंग के अंक को नरम करने के लिए गर्म पानी और हल्के डिटर्जेंट के मिश्रण का उपयोग करने का प्रयास करें। इस मिश्रण को एक छोटे कटोरे में तैयार करें और उसके साथ एक कपड़ा का एक हिस्सा भिगो दें। हल्के कपड़े के साथ पेंट घिसकर रगड़ें, जब तक कि उसे ढीला नहीं करना चाहिए।
  • पेंट को नरम करने की कोशिश करने के लिए बड़ी मात्रा में पानी का उपयोग न करें। पानी से लकड़ी का फूल बढ़ सकता है और लकड़ी के फर्श को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है।
  • पानी और डिटर्जेंट की यह अंश फैल लेटेक्स रंग के मामले में सबसे अच्छा काम करता है, लेकिन यह तेल-आधारित पेंट के रिसाव के मामले में अप्रभावी होने की संभावना है।
  • हार्डवुड फर्श पर पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3



    गर्मी के साथ सूखी रंग सूखा तेल-आधारित पेंट जैसे कठिन रंग की फैल, को गर्म करने के लिए थोड़ी गर्मी की आवश्यकता हो सकती है और इसे ढीला कर सकता है। पेंट गर्मी और नरम करने के लिए उच्चतम तापमान पर हेयर ड्रायर का उपयोग करें। ड्रायर को कुछ सेंटीमीटर फर्श से दूर रखें और इसे लगभग 20 सेकंड तक फैल कर रखें।
  • यद्यपि गर्मी बंदूक का उपयोग कर हीट पेंट के समान काम करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, उड़ाने का यंत्र का उपयोग करने के लिए यह अधिक नाजुक तरीका है।
  • हार्डवुड फर्श पर पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4

    Video: पेन पेंसिल क्रेयान व मार्कर के दाग धब्बे या गंदी दीवारों को साफ करें एक ही चीज से सिर्फ 1मिनट में ।

    संभव के रूप में ज्यादा रंग परिमार्जन पेंट स्पिल के किनारों को ढंकने और छानने के लिए एक प्लास्टिक के रंग का प्रयोग करें। स्पैटुला की तेज धार मंजिल की सपाट सतह को पार करने और रंग के नीचे से गुजरने में मदद करेगी। यह कदम आसान हो सकता है जब पेंट गर्म पानी या प्रत्यक्ष गर्मी के साथ पहले नरम हो जाए।
  • स्क्रैपिंग टूल से बहुत सावधान रहें। कुछ धातु के स्क्रैपरों के पास किनारों इतने तेज होते हैं कि एक गलत कदम मंजिल पर एक रेखा को छोड़ सकता है प्लास्टिक के स्क्रैपर थोड़ा अधिक नाजुक हो सकते हैं और अभी भी कुशल हो सकते हैं।
  • हार्डवुड फर्श पर पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक विलायक के साथ एक परीक्षण करें। यदि रंग अभी भी लकड़ी के फर्श छोड़ नहीं करता है, तो आपको विलायक का उपयोग करना पड़ सकता है। आमतौर पर पेंट हटाने वाले आम सॉल्वैंट्स में नेल पॉलिश हटानेवाला, अल्कोहल, पतली और तारपीन शामिल हैं। यह कदम आम तौर पर अंतिम उपाय है, क्योंकि इन उत्पादों में से कुछ लकड़ी फर्श खत्म कर सकते हैं। मंजिल तक इन सॉल्वैंट्स में से किसी एक को आवेदन करने से पहले, यह एक छोटे और विचारशील क्षेत्र में एक परीक्षण करना उचित है। ऐसा करने के लिए एक स्वाब पर कुछ उत्पाद लागू होते हैं, यह लकड़ी के फर्श पर रगड़ता है और यह जांचता है कि फर्श खत्म कैसे प्रतिक्रिया करता है।
  • इन सॉल्वैंट्स को संभालने के दौरान सुरक्षात्मक दस्ताने पहनना सुनिश्चित करें कुछ त्वचा को गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं यह भी सुनिश्चित करें कि जिस क्षेत्र में आप काम करते हैं वह खुली खिड़कियां और प्रशंसकों के साथ अच्छी तरह हवादार है। ये सॉल्वैंट्स खतरनाक गैसों का उत्सर्जन करती हैं
  • यदि इन सॉल्वैंट्स में से कोई भी फर्श से खत्म हो जाता है, तो उनका उपयोग करने से बचने का प्रयास करें।
  • यह परीक्षण के बाद कुछ समय तक इंतजार करना क्षेत्रों आप विलायक सूखी कोशिश की अनुमति देते हैं और अगर वहाँ रंग या लकड़ी की बनावट में कोई उल्लेखनीय अंतर है देखने के लिए सलाह दी जाती है।
  • हार्डवुड फर्श पर पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    एक विलायक का उपयोग करें एक बार जब आप एक विलायक कि मंजिल को नुकसान नहीं होगा लगता है (या यदि आप कोई आपत्ति नहीं है कि खत्म क्षतिग्रस्त है क्योंकि आप फर्श वैसे भी नवीनीकृत हो जाएगी), हल्के से चुना विलायक और दाग पर रगड़ एक कपड़े के एक छोटे से क्षेत्र नम रंग जब तक यह घुल नहीं करता है
  • पेंट के बाहर आ जाने के बाद क्षेत्र को साफ और सूखने के लिए कपड़े का एक और शुष्क भाग का उपयोग करें।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com