ekterya.com

तार हैंगर का पुन: उपयोग कैसे करें

पुरानी तार हैंगर का उपयोग करके उन्हें अधिक उपयोगी वस्तुओं में बदल कर, जैसे कि कपड़े वाले हैंगर, जूता हैंगर, या कोट हैंगर। तार हैंगर भी एक दीवार के पीछे तार केबल पकड़ और एक पिछवाड़े में एक स्विमिंग पूल से मलबे को हटाने के लिए भरा हुआ नालियों गाइड की तरह घर के काम में उपयोगी हो सकता है,। आप भी इस तरह के सजावटी पुष्पमालाएं, बुलबुला, और भुना मार्शमेलो और हॉट डॉग के रूप में बच्चों के साथ शिल्प के लिए पुराने हैंगर और गतिविधियों का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

तार हैंगर का उपयोग करें
रीसाइज वायर हैंगर्स चरण 1 नामक छवि
1
शुद्ध नालियों के लिए एक गाइड बनाएं पेयर के साथ वायर हैंगर के ऊपरी भाग को ध्यान से खोलें। प्रेस और तार मोड़ो ताकि यह काफी सख्त हो और नाली में प्रवेश करें। इसमें गंदगी और बालों को हटाने के लिए इस होममेड गाइड का उपयोग करें।
  • रीसाइज वायर हैंगर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    दीवार के पीछे तार रखने के लिए एक तार हैंगर का उपयोग करें तार के साथ एक तार हैंगर खोलें, जब तक कि यह सीधे न हो, और फिर तार के अंत तक एक छोर को हवा में पकड़ लें। दीवार के पीछे पहुंचने के लिए दीवार में छोटे छेद की एक श्रृंखला ड्रिल करें। जब तक वे अपने गंतव्य तक पहुंचने तक वायर हैंगर और केबल को ले जाएं।
  • रीसाइज वायर हैंगर्स चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    पूल के लिए एक स्किमर बनाएं वायर खोलना और इसे एक मंडली में बनाने के लिए एक पेअर का उपयोग करें। एक छोटा सा स्किमर बनाने के लिए, तार का एक तिहाई लंबाई छोड़ रहा है, के रूप में संभाल हो जाएगा, या एक अलग संभाल अब हैंगर होने के लिए बढ़ाया देते हैं। सर्कल के ऊपर एक पुरानी जाल फैलाएं और एक पूल स्किमर के जाल को बनाने के लिए मजबूती से कस दें।
  • विधि 2

    नए होम आइटम बनाएं
    रीसाइज वायर हैंगर्स स्टेप 4 नामक छवि
    1
    कपड़ों के हैंगर पहनें सीना। पुरानी तार हैंगर को कपड़े के हैंगर में बदलकर सुधारें। तार के पिछलग्गू की रूपरेखा को मापें और रेशम सामग्री के दो टुकड़े को पिछलग्गू की रूपरेखा की तुलना में थोड़ा अधिक काटा। दो टुकड़ों को एक साथ सीना दें, केंद्र में एक उद्घाटन छोड़कर, कपड़े पर पिछलग्गू को स्लाइड करें। कपास या फोम रबर के साथ सामग्री के अंदर भरें और खोलने खोलें।
  • रीसाइज वायर हैंगर नामक छवि का चरण 5
    2
    जूता हैंगर बनाएं हैंगर के नीचे आधा करने के लिए चिमटा का प्रयोग करें और तार के दोनों किनारों तह आकार क्या है (के बारे में 7 से 10 सेमी या अलग 3 से 4 इंच) को कम करने के। ऊपर की तरफ तार करने के लिए तार के ऊपर की तरफ मुड़ें और आखिरकार, तेज परिधि को कवर करने के लिए एक परिपत्र फैशन में छोर को घुमाएं
  • किनारे पर बैठने के लिए, हर किनारे के किनारे पर जूते, आसानी से लटकाए रखें।
  • रीसाइज वायर हैंगर्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    3
    कोट के लिए एक कपड़े रैक करें यह, लकड़ी समाप्त के एक टुकड़े के साथ शुरू होता है और मेज पर 6 शिकंजा करने के लिए 3 या अधिकतम इसे सुरक्षित, या तो आधा या समान रूप से आकार और अपनी पसंद पर निर्भर करता है। पेयर की एक जोड़ी के साथ कट, पुरानी कोट के हैंगर से तार हुक की संख्या। पिलरों का उपयोग करना, पेंच के चारों ओर प्रत्येक हुक के अंत को घुमाए, जब तक यह दृढ़ता से दबाना न हो।
  • यदि आप कोट रैक पेंट या सजाने के लिए चाहते हैं, तो इसे आसान बनाने के लिए हुकों को पकड़ने से पहले करें।
  • उस पर कुछ भी लटकने से पहले दीवार को दृढ़ता से कोट पिछलग्गू जकड़ना सुनिश्चित करें।
  • रीसाइज वायर हैंगर नामक छवि का चरण 7
    4
    घर के आसपास हैंगर का पुन: उपयोग करें आप उनके उपयोग पर पुनर्विचार करते समय कोई भी परिवर्तन किए बिना तार हैंगर का पुन: उपयोग कर सकते हैं उदाहरण के लिए, एक पत्रिका रैक या अख़बार रैक बनाने के लिए बाथरूम कैबिनेट के द्वार पर एक हैंगर लटकाओ। आप चश्मे, स्कार्फ, संबंध, ब्रा या अन्य सामान के संग्रह को पकड़ने के लिए दीवार पर हैंगर को भी लटका सकते हैं।
  • विधि 3

    बच्चों के साथ शिल्प और गतिविधियां करें
    रीसाइज वायर हैंगर नामक छवि का चरण 8
    1
    सजावटी मुकुट बनाएं रंगीन टिशू पेपर का उपयोग करते समय पुराने तार हैंगर का पुन: उपयोग करें पिछलग्गू बंद करने और उसे किसी सर्कल में आकार देने के लिए पियर की एक जोड़ी का उपयोग करें टिशू पेपर 3 x 15 सेमी (लगभग 6 x 1 ¼ इंच) तार के आसपास (रंग बारी, आवश्यक होने पर) यह पूरा हो गया है, और उसके बाद परिपत्र फार्म के लिए तार के दोनों सिरों तक घुमाएं के टुकड़े लपेटता मुकुट
    • अधिक मात्रा के लिए, वैकल्पिक दिशाओं में crumpled टिशू पेपर के टुकड़े लपेटो।
  • Video: Easy diy: पुराने जीन्स को नया रूप दें / Easy Ways to Turn Old Jeans/Denim to new jeans

    रीज वायर हैंगर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक महान बुलबुला ब्लोअर बनाएं पिछलग्गू को फैलाने के लिए पियर की एक जोड़ी का उपयोग करें और संभाल के साथ एक बड़ा चक्र बनाएं। पानी के दो हिस्सों और एक तरल डिश साबुन के मिश्रण के साथ बेसिन भरें। साबुन पानी में तार बबल धौंकनी को डुबो दें और बड़े बुलबुले बनाने के लिए इसे धीरे से हवा में मिलाएं।
  • रीसाइज वायर हैंगर नामक छवि का चरण 10

    Video: घरों में वायरिंग करने का आसान तरीका HOW TO WIRING IN HOME

    3

    Video: कपड़े उतारने के बाद पति की गोद में बैठ मोनालिसा ने की एसी हरकत, VIRAL हुई तस्वीर...|Monalisa At Lap

    Video: महिलाअो को चूड़ी पहनने का सबसे अहम फायदा जाने

    भुना हुआ मार्शमॉले या गर्म कुत्तों को छड़ी लें। एक पुराने तार हैंगर को एक शिविर के लिए एक शिविर में मुड़ें, जिससे यह टुकड़ों के साथ फिर से तैयार किया जा सके। पिछलग्गू को पूरी तरह से उतारना और फैलाना तार को लगभग 25 सेमी (5 इंच) एक छोर से मोड़ो और इसे संभाल करने के लिए मोड़ो। यदि आप जादूगर को पकड़ने के लिए और अधिक आरामदायक होने के लिए चाहते हैं, तो इसे किसी संभाल पट्टा (बाइक स्टोर या ऑनलाइन पर उपलब्ध) जैसे कुछ में लपेटें।
  • रीउज़ वायर हॉगर्स फाइनल शीर्षक वाली छवि
    4
    हो गया।
  • और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com