ekterya.com

चमड़े की दुकान कैसे करें

चमड़ा भंडारण के लिए उचित तकनीक अपने उच्च लागत और शानदार प्रतिष्ठा के कारण अपने आइटम को बनाए रखने के लिए आवश्यक हैं। सर्वोत्तम संभव स्थिति में चमड़े को रखने के लिए आपको इसे ठीक तरह से ख्याल रखना चाहिए और इस प्रकार झुर्रियों से बचने और उनकी गिरावट छिपाने के लिए अपने चमड़े के सामानों के जीवन को लम्बा रखने के लिए चमड़े को कैसे स्टोर करना सीखें

चरणों

छवि का शीर्षक स्टोर चमड़ा चरण 1
1
जब आप उन्हें स्टोर करते हैं, तो अपने आइटम के साथ एसिड-मुक्त कागज रखें। अपने आकार को बनाए रखने के लिए शर्ट, कोट और पैंट के साथ हथियारों और पैरों को भरें। आप इन वस्तुओं को लटका कर रख सकते हैं और उन्हें धूल और पर्यावरण के तत्वों से बचाने के लिए कवर कर सकते हैं जो उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्टोर चमड़ा चरण 2
    2
    उन्हें बचाने और झुर्रियों को रोकने के लिए चमड़े के वस्त्र रखो। उन्हें प्लास्टिक के साथ कवर करें या कवर कपड़े का उपयोग करें जो चमड़े को साँस लेने की अनुमति देता है। लोहे के हैंगर के बजाय चौड़े हैंगर का उपयोग करें जो कपड़ों में सिलवटों को छोड़ते हैं और जो उन्हें खराब कर सकते हैं या समय के पारित होने के साथ उन्हें नष्ट भी कर सकते हैं। हैंगर के साथ, कपड़ों के अंदर आने वाली हैंगिंग टेप चमड़े के क्वॉलिटी के कारण उन्हें विचित्र कर सकते हैं। यह भी एक संभावना है कि चमड़े के वजन के कारण टेप कपड़े फाड़कर फाड़ देगा।
  • छवि का शीर्षक स्टोर चमड़ा चरण 3
    3
    एक हवादार कंटेनर में चमड़े को स्टोर करें सर्वश्रेष्ठ चमड़े के कंटेनर कपड़े बैग या लकड़ी के सूटकेस हैं इसे किसी प्लास्टिक के अंदर न रखें क्योंकि चमड़े को साँस लेने की जरूरत है और प्लास्टिक उस से बचा जाता है मोल्ड चमड़े पर दिखाई दे सकता है यदि परिस्थितियां बहुत ही नम हैं। प्रत्येक आइटम के आस-पास पर्याप्त जगह छोड़ें ताकि आप साँस ले सकें और बहुत तंग न हों।
  • छवि का शीर्षक स्टोर चमड़ा चरण 4
    4
    गुणवत्ता बनाए रखने और नमी बनाए रखने के लिए चमड़े के लिए कंडीशनर लागू करें



  • छवि का शीर्षक स्टोर चमड़ा चरण 5
    5
    एक वातावरण में चमड़े को रखें जहां आप मौसम को नियंत्रित कर सकते हैं। गर्मी, सूर्य के प्रकाश और आर्द्रता जैसे तत्वों के संपर्क में चमड़े की गुणवत्ता दांव पर लगाएगी।
  • छवि का शीर्षक स्टोर चमड़ा चरण 6
    6

    Video: गारमेंट बिजनेस टिप्स | how to start garment business

    चमड़े के सामानों की दुकान करने के लिए पेशेवरों की सेवाएं लीजिए आम तौर पर आपके क्षेत्र में लॉन्ड्री इस सेवा की पेशकश करते हैं
  • छवि का शीर्षक स्टोर चमड़ा चरण 7
    7
    अपने गोदाम से चमड़े की वस्तुओं को अपने उपयोगी जीवन का विस्तार करने के लिए समय-समय पर निकाल दें। आप लंबे समय तक चमड़े को स्टोर कर सकते हैं, लेकिन आपको इसे आवृत करने के लिए समय-समय पर "चलना" चाहिए।
  • Video: सर्दी की शॉपिंग में नकली लेदर जैकेट तो नहीं खरीद लाए, ऐसे पहचानें

    युक्तियाँ

    • झुर्रियाँ दबाकर अपने हाथों का उपयोग करें कभी-कभी, झुर्रियों का गठन होता है जब आप अपने चमड़े की दुकान करते हैं या इसे अनुचित रूप से लटकाते हैं आप इन झुर्रियों में से कई चिकना कर सकते हैं यदि आप चमड़े को ठीक से लटका देते हैं या झुर्रीदार क्षेत्र को समतल करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करते हैं। आप घर पर कम तापमान लोहा (60-80 डिग्री फ़ारेनहाइट या 16-27 डिग्री सेल्सियस) के साथ घर पर प्रेस कर सकते हैं और लोहे और चमड़े के बीच थोड़ा नम कपड़े रख सकते हैं। एक विकल्प के रूप में, एक पेशेवर क्लीनर आपकी सहायता कर सकता है जब चमड़े के भंडारण की बात आती है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह अच्छी स्थिति में रहता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एसिड फ्री पेपर
    • चौड़े हैंगर
    • क्लॉथ बैग या लकड़ी के सूटकेस
    • चमड़े के लिए कंडीशनर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com