ekterya.com

कैसे बुनाई हाथ छोड़ दिया जा रहा है

बुनाई कुछ चीजों में से एक है जिसे आसानी से बाईं के लिए संशोधित किया जा सकता है। इसके अलावा, पैटर्न के लिए आवश्यक परिवर्तन बहुत कम हैं। बाएं हाथ के बुनकरों को बाएं से दाएं ग्राफिक पैटर्न पढ़ना होगा बाएं मोर्चे पर दिए गए निर्देशों के साथ आप कार्डिगन के सही मोर्चे का वज़न करेंगे।

चरणों

निट बाएं हाथ वाली चरण 1 नाम वाली छवि
1
कपड़े के चार मुख्य नियम जानें: अंक, बिंदु बुनाई बढ़ते पीछे और एक बिंदु पूर्ववत। वे छवियों (यहां जोड़ लेख के लिंक की जांच) के बिना समझाना मुश्किल हैं, लेकिन केवल सही हाथ के बल्लेबाजों के लिए कपड़े शो छवियों के सभी पुस्तकों। एक ओर, आप बस पैटर्न रिवर्स सकता है, जो एक छोटे से दर्पण के सामने छवियों को प्रदर्शित कर सकते हैं। दूसरी ओर, सिलाई `एन बिच के लेखक, डेबी स्टोलर सिफारिश की है कि lefties कभी कभी बुनी करने के लिए कैसे महाद्वीपीय बिंदु है, जो आप अपने बाएं हाथ से धागा धारण करने के लिए की आवश्यकता है सीखने से लाभ उठा सकते।
  • 2
    समुद्री मील बनाकर टाँटे बनाएं और उन्हें टूथपिक पर रखें। अपने दाहिने हाथ से छड़ी को पकड़ो। बाएं हाथ से, स्तन कैंसर के खिलाफ एक गुलाबी रिबन के आकार के साथ एक लूप बनाओ, ऊपरी तरफ ऊन के ढीले अंत के साथ। अंगूठे और बाएं हाथ की तर्जनी के बीच इस लूप को पकड़ो, इसे बायीं ओर मोड़ो और इसे टूथपीक पर रखें। इसे समायोजित करें ताकि यह दन्तखुदनी धारण कर सके, लेकिन बिना यह बहुत निष्पक्ष हो। अब आपके पास दो आरोहित बिंदु होंगे। छोरों को बनाते रहें और टूथपिक के माध्यम से उन्हें स्लाइड करें जब तक आपके पास अंक की संख्या न हो जो आप चाहते हैं। नोट: बिंदुओं को माउंट करने के कई तरीके हैं एक बार जब आप इस पद्धति का मालिक हो तो आप दूसरों के साथ प्रयोग कर सकते हैं
  • 3

    Video: Sweater Design No # 102 ( स्वेटर डिज़ाइन जेंट्स / लेडीज ) | Knitting Hindi |

    आप अपने दाहिने हाथ से घुड़सवार टांके के साथ छड़ी पकड़कर बुनना सीखते हैं, इसे पार्किग स्टिक कहा जाएगा - आपके बाएं हाथ के दूसरे को काम छड़ी कहा जाएगा पार्क की छड़ी के पहले बिंदु में काम की छड़ी डालें। फिर, अपने दाहिने हाथ से एक्स-आकार वाली स्टिक (ब्लेड) रखें बाएं हाथ के साथ, काम की छड़ी लपेटें ऊन की गेंद से जो ऊन की गेंद से आता है, एक्स से बाहर के अंदर। दाहिने हाथ की छड़ी पर लूप के माध्यम से इसे खींचने के लिए टूथपीक का उपयोग करते हुए काम की छड़ी के शरीर पर ऊन को पकड़ो। दाहिने हाथ की छड़ी से मूल लूप को स्लाइड करें। पार्क की छड़ी के अगले बिंदु के साथ दोहराएं। जब आप किसी पंक्ति को खत्म करते हैं, तो इसे चालू करें और अगली पंक्ति के साथ काम करें, या तो फिर दोबारा बन्दर करें (गटर सिलाई) या पीछे बुनना (बुनना सिलाई) बदलने के लिए।
  • Video: All About Needles | शिलाई मशीन सुई के बारे मै जानकारी | SelfRepair

    4
    यह जानना महत्वपूर्ण है कि बुनाई सिलाई के पीछे क्या देखा जाता है अपने हाथों को दांए हाथ से घुमाने के साथ छड़ी को पकड़ो, छड़ी छड़ी, और दूसरे को अपने बाएं हाथ से पकड़ कर रखो, काम छड़ी बिन्दु के बाईं तरफ, पार्क की छड़ी के पहले बिंदु पर काम की छड़ी डालें। दाहिने हाथ से एक्स-आकार की छड़ें पकड़ो और, बाएं हाथ से, ऊन के ढीले अंत के साथ काम की छड़ी लपेटें, एक्स के अंदर से बाहर। काम की छड़ी के शरीर के साथ ऊन को पकड़ो और दाँत की छड़ी का इस्तेमाल दाहिने हाथ की छड़ी पर लूप के माध्यम से इसे धक्का करने के लिए करें। दाहिने हाथ की छड़ी से मूल लूप को स्लाइड करें। पार्क की छड़ी के अगले बिंदु के साथ दोहराएं।



  • 5

    Video: राम के धनुष तोड़ते ही काँप गया ब्रमांड | Sita Swayamwar - सीता स्वयंमवर | Ramayan Ramanand Sagar

    जब आप कपड़े के एक सेक्शन के साथ समाप्त कर लें तो बिंदु को पूर्ववत करें। यह टूथपिक से ऊन को लेता है और काम को खत्म कर देता है। पहले दो टाँटे बुनकर, फिर उस बिंदु पर खड़ी छड़ी डालें, जो काम की छड़ी के बाएं से दूर है और इस बिंदु को दूसरी ओर और छड़ी से बाहर खींचें। पार्क की छड़ी के एक और बिंदु बुनना, फिर उस बिंदु को ऊपर स्लाइड करें जो बाएं से दूर है और इसे हटा दें। फिर, इसे दोहराएं जब तक काम छड़ी पर केवल एक बायां लूप नहीं होता है। लूप को छड़ी से निकालें, ऊन को लूप से काट लें, ऊन की टिप को लूप के माध्यम से स्लाइड करें और गाँठ को जकड़ें।
  • छवि का शीर्षक, बुनना बाएं हाथ वाला चरण 6
    6
    एक पैटर्न के बाद ध्यान से अत्यंत महत्वपूर्ण है। बहुत से knitters यह सुनिश्चित करने के लिए ऊन का एक वर्ग बनाते हैं कि उनके पास सटीक अंकों की संख्या होती है, जो उस छड़ी के आकार के साथ सुझाई जाती है, जो कि वर्ग के सही आकार का उत्पादन करती है। शायद, आपको "तनाव" में सक्षम होने के लिए छड़ी के आकार को बदलना होगा अधिकांश भाग के लिए, पैटर्न आसानी से लिखा जा सकता है के रूप में लिखित कभी-कभी, वृद्धि और घटाना (उदाहरण के लिए स्लाइड, स्लाइड, बुनना बनाम दो बुनना) की तकनीकों के लिए, उन्हें उलट करना होगा ताकि अंक समाप्त टुकड़े की तरह दिख सकें। विषम पैटर्न में, लिखित निर्देशों का पालन करने से एक टुकड़े का परिणाम होगा जो मूल छवि की तरह दिखेगा। असममित पैटर्न के एक बॉक्स है, तो यह बॉक्स को बाएं से दाएं पढ़ कर हल किया जा सकता है
  • निट बाएं हाथ वाला चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    दाएं हाथ से बुनना सीखने से बाएं हाथ से बुनाई करना मुश्किल नहीं है दोनों मामलों के लिए अभ्यास की आवश्यकता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप शुरुआती बुनकर हैं, तो बुनियादी स्कार्फ से शुरू करें यह आपको बुनियादी बुनाई अंक के साथ बहुत सारे अभ्यास देगा। फिर, आप अधिक जटिल परियोजनाओं के लिए तैयार होंगे।
    • बुनाई मुश्किल नहीं है यह मजेदार है इसे जानने के लिए कुछ मिनटों का समय लें और अभ्यास के कुछ घंटे आगे बढ़ें।
    • यदि आप अपने दाहिने हाथ से बुनना की कोशिश करना चाहते हैं, तो महाद्वीपीय शैली में बुनना की कोशिश करें परंपरागत बुनाई की अंग्रेजी पद्धति से न केवल यह तेज है, यह बाएं हाथों के लिए आसान है क्योंकि आपको अपने बाएं हाथ से ऊन को नियंत्रित करना है
    • कोई गलती नहीं है यदि आपके अंक सही नहीं हैं, तो उन्हें लाठी से निकालें, एक लूप बनाएं और इसे फिर से माउंट करें - कई बार कोशिश करें
    • कुछ "बाईं" के लिए दाहिने हाथ से बुनना आसान है शायद आप कोशिश कर सकते हैं

    चेतावनी

    • अपने पहले समय में, प्यारे ऊन या ऊन "बंदर बाल" के साथ बुनना की कोशिश मत करो। यद्यपि यह बहुत सुंदर है, यह देखना बहुत मुश्किल है कि आप क्या कर रहे हैं।
    • "बाएं" के लिए चीनी काँटा खरीदना न करें, जब तक कि उन्हें किसी अन्य जोड़ी के समान लागत न हो। ये नियमित टूथपिक्स से अलग नहीं हैं और अगर कीमत अधिक है, तो आपको अधिक भुगतान करने के लिए एक घोटाले होने की संभावना है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बुनाई की छड़ें
    • ऊन
    • एक पैटर्न या ऊतक पुस्तक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com