ekterya.com

कैसे धागा बनाने के लिए

सूत को बुनाई के लिए दो मुख्य कारण होते हैं: यह एक पंक्ति में टांके की संख्या को बढ़ाता है, आपको आवश्यक होने पर अपने काम को चौड़ा करने और कपड़े में छेद बनाने की इजाजत देता है, जो इसे सबसे ज्यादा आवश्यक बनाता है ऊतकों के फीता के पैटर्न का यद्यपि किनारा की तकनीक अंग्रेजी पद्धति के बीच थोड़ा भिन्न होती है (उनके पास धागे हैं जिनके साथ वे दाहिने हाथ पर काम कर रहे हैं और वे इसे सुई में "फेंक" करते हैं) और महाद्वीपीय विधि (उनके पास धागा है जिसके साथ वे काम कर रहे हैं बाएं हाथ और दायें हाथ की सुई के साथ "इसे उठाओ"), लेकिन मूल सिद्धांत एक ही रहता है।

चरणों

विधि 1
अंग्रेजी

यार्न ओवर स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
किनारा को बनाने से पहले बिंदु को पूरा करें आपको दोनों सुइयों को ऊतक में डाला जाना चाहिए, ठीक से आपकी सुई के कम से कम 1 बिंदु पर।
  • यार्न ओवर स्टेप 2 नाम वाली छवि
    2
    दाहिने हाथ की सुई पर एक बार यार्न को लपेटें, वामावर्त, जैसा कि आप एक बुनना बुनाई कर रहे थे
  • हालांकि, ऐसा करने के बजाय यह सामान्य ऊतक का एक बिंदु था, बाएं सुई के किसी भी बिंदु में किनारों को बनाने से पहले सही सुई नहीं डालते।
  • यार्न ओवर स्टेप 3 नामक छवि
    3



    जब आपके पास कार्य के पीछे की कब्र है, तो टांके के लिए अपनी सामान्य स्थिति में अगले बिंदु बुनना
  • यदि आपको एक धागा बनाने से पहले सिलाई को दूसरी तरफ करने की ज़रूरत हो तो सुई के बीच में (1 और आधा आवरण) अपने काम के सामने बाहर आने तक अपनी बाईं सुई के चारों ओर धागा लपेटें। फिर अगले बिंदु के रूप में हमेशा की तरह रिवर्स का बिंदु करें।
  • विधि 2
    महाद्वीपीय

    यार्न ओवर स्टेप 4 नामक छवि

    Video: Thread dhaga Reel Making Business धागे की रील बनाने का बिजनेस शुरू करें

    1
    अपने दाहिने हाथ की सुई को आप जिस धागे के साथ काम करते हैं, उसके चारों ओर कांच की दिशा में ले जाएं, जो आपके बाएं हाथ में रहता है
  • Video: मशीन का धागा बार बार क्यों टूटता है सलूशन जानिए

    यार्न ओवर स्टेप 5 नाम वाली छवि
    2
    दाहिने हाथ से अपनी सुई पर धागे के गाँठ को खींचो।
  • यह आपके सही सुई पर एक अतिरिक्त बिंदु बनाता है और आपको अगले स्थान पर सही सुई सम्मिलित करने के लिए एक स्थान छोड़ देता है और एक बुनाई सिलाई के लिए हमेशा की तरह यार्न की एक अन्य गाँठ को उठाता है।
  • यदि आपको अगली सिलाई में पीछे की तरकीब करने की ज़रूरत है, तो सही सुई के चारों ओर लपेटने के बाद, अपने सुई के बीच, काम के मोर्चे पर आप जिस धागे को काम कर रहे हैं उसे लेकर आओ।
  • युक्तियाँ

    • आप बोबो पॉइंट के साथ त्रिकोणीय शॉल बुनाई करके एक आसान और लचीली मॉडल में धागे की वृद्धि को शुरू कर सकते हैं। बुनना 3 या 5 टांके फिर प्रत्येक पंक्ति में, 1 सिलाई बुनना, एक किनारा बनाते हैं और पंक्ति के अंत में बुनना आप एक विकर्ण कपड़ा या एक बच्चे के कंबल को बनाने के लिए किनारा का उपयोग कर सकते हैं: बुनना, जैसे कि आप शॉल बना रहे हैं जब तक आपके काम की विकर्ण (आपके सुइयों के अंक) पर वांछित चौड़ाई नहीं होती है। फिर, टुकड़े के बचे हुए, बुनना 1, बुनना 2 एक साथ (कभी-कभी K2g के रूप में लिखा जाता है) और प्रत्येक पंक्ति के अंत में बुनना
    • यदि आपको दो बिंदुओं के बीच एक धागा बनाने की जरूरत है, तो अपने दाएं सुई के आसपास धागे को लपेटें (या इसे उठाओ, यह निर्भर करता है कि अगर आप अंग्रेजी या महाद्वीपीय शैली के साथ बुनना जा रहे हैं) तो अपने काम के सामने से।
    • अपने किस्में नियमित होने और एक भी तनाव होने के लिए इसमें थोड़ा अभ्यास होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com