ekterya.com

कैसे एक चीनी पहेली बनाने के लिए



चीनी पहेलियाँ सरल और संभवतः पुराने की तुलना में शायद बहुत पुरानी हैं, लेकिन वे एक ऐसी पहेली हैं, जो किसी भी लकड़ी के काम कर सकती हैं। संपूर्ण लेख को एक निश्चित तरीके से, छह-पॉइंट पिरामिड कहा जा सकता है।

चरणों

1
आवश्यक भागों को तैयार करें जब ये इक्कीस टुकड़े बनाते हैं, तो आप को ध्यान में रखना चाहिए कि अलग-अलग हिस्सों में पूरी तरह एक साथ फिट है। नतीजतन, लकड़ी की मोटाई को पकड़ने के लिए चौड़ाई में खांचे काटा जाना चाहिए। गहराई में, इन्हें वास्तव में आधी मोटाई होना चाहिए:

  • 8.9 सेमी (3 1/2 इंच) के छह टुकड़े लंबे, मध्य में एक आधा स्लॉट काट के साथ, जैसा कि दिखाया गया है। यह नाली लकड़ी की मोटाई की चौड़ाई का होना चाहिए, और इसे आधा में ठीक करना चाहिए। इस तरह, अगर दो टुकड़ों को कटा हुआ किनारे पर स्थानांतरित किया जाता है, तो उनकी सतहें फ्लश हो जाएंगी। स्लॉट केंद्र में बिल्कुल होना चाहिए।
मेक अ चीनी पहेली स्टेप 1 बुलेट 1
  • छः टुकड़े 6 सेंटीमीटर (2 1/2 इंच) लंबे, बीच में एक स्लॉट आधा, पिछले स्लॉट के समान।
    मेक अ चीनी पहेली स्टेप 1 बुलेट 2
  • आपको छह की आवश्यकता है, जो लंबाई में 4 सेमी (1 1/2 इंच) हैं, और बीच में स्लॉट के साथ, जैसे पिछले वाले
    मेक अ चीनी पहेली स्टेप 1 बुलेट 3
  • इन पिछले छह में से एक को एक विशेष उपचार की आवश्यकता है, क्योंकि यह पहेली का महत्वपूर्ण हिस्सा है। स्लॉट के बाद, संकीर्ण हिस्से का एक आधा कट जाना चाहिए, जैसा कि दिखाया गया है। इसके अलावा, अंदर के किनारे को थोड़ा गोल होना चाहिए। इस महत्वपूर्ण टुकड़े का विशेष उपयोग, जिसे हम "कुंजी" कहते हैं, को बाद में पूरी तरह समझाया गया है।
    मेक अ चीनी पहेली स्टेप 1 बुलेट 4
  • इन टुकड़ों के अलावा, आपको तीन केंद्रीय बार बनाना होगा अन्य भागों की तरह, 1.3 सेमी (1/2 इंच) 1.3 सेंटीमीटर (1/2 इंच) है, लेकिन हर 11.4 सेंटीमीटर (4.5 इंच) लंबा है, और कटौती यह दिखाता है समाप्त होने के अनुमान 1.3 सेमी (1/2 इंच) लंबे होते हैं, और काट का भाग लकड़ी की गहराई का आधा हिस्सा है। तीन टुकड़ों में से दो (चित्रा 374 में एक्स और वाई) समान हैं, लेकिन तीसरे (ज़ेड) का स्लॉट बी 1/2 इंच के बजाय केवल 1/4 इंच चौड़ा है। जैसा कि आप देखेंगे, यह 0.6 सेमी (1/4 इंच) स्लॉट केंद्र में नहीं है, लेकिन बड़े एक्स और वाई स्लॉट्स के सही आधे हिस्से के साथ मेल खाता है।
    मेक अ चीनी पहेली स्टेप 1 बुलेट 5
  • मेक अ चीनी पहेली स्टेप 2 नामक छवि

    Video: #भूत भविष्य वर्तमान जाने किसी का भी चुटकियों में इतनी सरल विधि कोई बता ही नहीं सकता

    2

    Video: इंदिरा गांधी ने की बीसवीं सदी की सबसे बड़ी लूट खुदवाया किला, पाकिस्तान ने भी मांगा था अपना हिस्सा

    पहेली बनाएँ. सबसे पहले, तीन केंद्रीय सलाखों में शामिल होना चाहिए, क्योंकि वे संरचना के कंकाल का निर्माण करते हैं। यह दृष्टांत उन्हें अपनी स्थिति में दिखाता है, लेकिन जैसा कि यह अपने आप में एक पहेली है, इसे कैसे एक साथ रखा जाए, एक स्पष्टीकरण आवश्यक है।
  • Video: इस पहेली में केवल एक ही शब्द आना चाहिये

    3
    पहले चरण को माउंट करें. सबसे पहले, एक्स और वाई बार ले जाएं (आंकड़ा ई देखें) और चित्र ग्रा में दिखाए अनुसार उन्हें रखें।

  • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि "एक्स" अनुमानों का सामना करना पड़ता है, और यह कि "वाई" के अनुमान केंद्र के सामने होते हैं।
    मेक अ चीनी पहेली स्टेप 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • फिर, "Z" बार लें और उसे सीधे "एक्स" स्लॉट पर ले जाएं। हालांकि, छोटा "Z" स्लॉट "एक्स" स्लॉट से ऊपर रहना चाहिए।
    मेक अ चीनी पहेली स्टेप 3 बुलेट 2
  • इसके बाद, केंद्र के माध्यम से "वाई" पट्टी को स्लाइड करें, ताकि "सी" के हिस्से को "Z" बार के छोटे स्लॉट में स्लाइड किया जा सके।
    मेक अ चीनी पहेली स्टेप 3 बुलेट 3
  • यह पढ़ने में भ्रामक लग सकता है, लेकिन जब आपके पास अपने हाथ में टुकड़े हैं, तो इसका पालन करना आसान है। इसके बजाय सरल आदेश का नतीजा यह है कि चित्रा एफ के छह हथियार बिल्कुल समान लंबाई, चौड़ाई और मोटाई हैं। इसके अलावा, उन्हें व्यवस्थित किया जाता है ताकि प्रत्येक हाथ ए, बी और सी के प्रत्येक टुकड़े में शामिल हो सके। तीन केंद्रीय हथियार एक निश्चित क्रम में रखे जा सकते हैं। यहाँ हम बस वर्णन और वर्णन करने के लिए सरल तरीका चुना है।


    एक चीनी पहेली चरण 3 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • मेक अ चीनी पहेली स्टेप 4 नामक छवि
    4
    दूसरा चरण करो काम के शेष भाग में, मुख्य कठिनाई यह है कि कुंजी को अंत में यह सुनिश्चित करने से पहले पहेली को हथियाने से रोकना है। सबसे लंबे समय तक अनुक्रमित भागों, आंकड़ा ए लो, और प्रत्येक हाथ से एक संलग्न। आपको एक ही समय में सभी छः डालना नहीं पड़ता है। केवल उन लोगों को जो आसानी से संभाला जाता है फिर, अगले आकार को रखा जा सकता है (चित्रा बी)।
  • 5

    Video: सांप शेर और मगरमच्‍छों के बीच फंसा यह लड़का, कैसे बचेगा. ?

    कुंजी बनाएं सामान्य विकास में, प्रत्येक बांह उसके तीन अनुरुप टुकड़ों के साथ पूरा हो सकता है जब तक यह छठे न हो। यहां रीडर को पता चल जाएगा कि, आखिरी पल में, प्रयास निराश होंगे। अन्य सलाखों से पहेली को अवरुद्ध करने से आप पिछले छोटे टुकड़े को नहीं डाल पाएंगे। यह वह जगह है जहां "कुंजी" प्ले में आता है

  • तीन हथियारों को तुरंत तीनों अनुक्रमित भागों में डाला जा सकता है। यह इन में है जहां सबसे लंबे समय तक क्रासपीस (आंकड़ा ए) यह केंद्र पट्टी के पीछे फ्लश है (चित्रा एच में दिखाया गया है)। पहेली को इकट्ठा होने पर निरीक्षण करना आसान है।
    मेक अ चीनी पहेली स्टेप 5 बुलेट 1
  • अन्य तीन हथियारों के मामले में, निश्चित रूप से, केंद्रीय पट्टियों के लंबे स्लॉट्स की वजह से एक खाली जगह है। पहले तीन हथियारों के हिस्सों को समायोजित करें, और फिर चौथा बांह का ख्याल रखें, तीन तिरछे भागों को डालें। छोटे के लिए, "कुंजी" का उपयोग करें
  • एक चीनी पहेली कदम 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी जगह में "कुंजी" डालें. "कुंजी" रखें ताकि बांह के अंत (चित्रा 1) के प्रक्षेपण को ओवरलैप करता है। एक जगह केंद्र में बची हुई है, इस प्रकार दो शेष बाहों में तीन अनुप्रस्थ हिस्सों के सम्मिलन की इजाजत देता है।
  • इस के साथ पहेली व्यावहारिक रूप से समाप्त हो गई है। जबकि "कुंजी" ओवरलैप में है, भागों को अलग किया जा सकता है, लेकिन यदि यह अपने संकीर्ण हिस्से पर उलटा है, इसलिए यह अन्य पांच छोटे क्रॉस टुकड़ों के समान ही स्थान पर है, यह टुकड़ा ऐसी ताकत के साथ सबकुछ सुनिश्चित करता है, लेकिन कुछ भी नहीं है, लेकिन जानवर बल एक-एक टुकड़े को ढीला कर सकता है।
  • एक चीनी पहेली कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    हथियार सब कुछ जहां तक ​​arming के संबंध में चिंतित है, वहां कई समान रूप से प्रभावी तरीके हैं। यह आधे-पूरा पहेली को बनाए रखने के लिए एक अनुभव को आसानी या मुश्किल पर निर्भर करता है। सब कुछ अंत में एक ही परिणाम देता है, और पिछले तीन हथियार पूरा होने के पहले "कुंजी" को एक बार पर रखा जाना चाहिए। इसके अलावा, "कुंजी" एक बार में होनी चाहिए, जहां एक छेद केंद्र में छोड़ दिया जाता है, और न कि एक में जहां ए चित्रा एच के रूप में केंद्रीय हाथ से फ्लश है।
  • मेक अ चीनी पहेली स्टेप 8 नामक छवि
    8
    पहेली को निरस्त करें पहेली को निशाना बनाने के लिए, आपको बस "चाबी" के चारों ओर मोड़ लेना चाहिए और उस हाथ के दूसरे दो क्रॉसबारों को बाहरी बिंदु पर धकेलना होगा। फिर, निचले क्रॉसबार को निकाला जा सकता है, और संपूर्ण संरचना गिरती है।
  • == चीजें जिन्हें आपको == की आवश्यकता होगी

    • 21 सेंटीमीटर (1/2 इंच) लंबे और 1.3 सेमी (1/2 इंच) मोटी लकड़ी से कटौती के एक-एक टुकड़े। यदि आप चाहें तो आप 1 सेमी (3/8 इंच) की लकड़ी का उपयोग कर सकते हैं
    • इस उद्देश्य के लिए, सिकेमोर या सफेद मेपल सबसे उपयुक्त हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com