ekterya.com

कैसे गुब्बारे के साथ सजावटी फूल बनाने के लिए

गुब्बारे को फूलों में परिवर्तित करना एक छोटी सी राजकुमारी की सही पार्टी के लिए सजावट बनाने का एक आसान तरीका है या बगीचे की थीम के साथ दोपहर की चाय के लिए। या हो सकता है कि आप अपने सर्वश्रेष्ठ दोस्त के दिन को प्रशंसा के इस छोटे से शो के साथ तैयार करने के लिए एक रास्ता खोजना चाहते हैं- बहुत गुब्बारा फूल उसके मुस्कुराहट करने जा रहे हैं यदि आप जानना चाहते हैं कि सजावटी गुब्बारे फूल कैसे करें, जो आपकी पार्टी या दिन की सफलता होगी, तो इन चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
गुब्बारे तैयार करें

1
कार्डबोर्ड के दो टुकड़ों को हल करें। आपको लगभग 15 सेमी (6 ") के व्यास का एक चक्र बनाने की आवश्यकता होगी और दूसरा जो लंबाई में लगभग 10 सेमी (4") का व्यास होगा। चिंता न करें, इन हलकों को पेशेवर रूप से कटौती नहीं करना पड़ता है और कार्डबोर्ड के टुकड़े को सुंदर दिखना नहीं पड़ता है आप कार्डबोर्ड और सर्कल को केवल एक टेम्पलेट के रूप में उपयोग करेंगे, अंतिम उत्पाद के लिए नहीं।
  • 2
    फूलों की पंखुड़ियों को बनाने के लिए पांच गुब्बारे को बढ़ाना। आप एक ही रंग के गुब्बारे चुन सकते हैं यह दिखा सकते हैं कि वे एक ही फूल की पंखुड़ी हैं। हर गुब्बारे को बढ़ाने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए टिप पर रखें कि यह कार्ड टेम्पलेट पर 15 सेमी सर्कल के माध्यम से फिट बैठता है। यदि यह बहुत बड़ा या छोटा है, तो इसे बढ़ाना या आवश्यकतानुसार इसे कीटाणुरहित करना। जब आप समाप्त हो जाए तो प्रत्येक गुब्बारे के अंत में बांधें।
  • 3

    Video: How to make a paper 3D star easy method || कागज का 3डी तारा कैसे बनायें।

    फूलों का केंद्र बनाने के लिए दो छोटे हलकों तक बढ़ोतरी करें। गुब्बारे पंखुड़ियों के लिए एक अलग रंग होना चाहिए ताकि वे फूल को इकट्ठा करते समय बाहर खड़े हो जाएं। प्रत्येक गुब्बारे को बढ़ाने के बाद, यह देखने के लिए टिप पर रखें कि केंद्र कार्ड टेम्पलेट पर सर्कल के माध्यम से फिट बैठता है या नहीं। यदि यह बहुत बड़ा या बहुत छोटा है, तो इसे फुलाएं या आवश्यकतानुसार विघटित करें। जब आप समाप्त हो जाएं तो प्रत्येक गुब्बारा की नोक टाई।
  • विधि 2
    गुब्बारे का फूल आर्म करना

    1
    फूलों की पंखुड़ी के एक जोड़े को बांधें गुब्बारे को विपरीत दिशा में दिखना चाहिए जब आप अपने समाप्त होते हैं आप गुब्बारे के सिरों को टाई करने के लिए तारों के चारों ओर तार को दो बार बदलकर शिल्प तार के एक छोटे टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं। सावधान रहें, तार अपने गुब्बारे फट सकता है। यदि यह आपको चिंता करता है, तो आप धागा या धागा का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह थोड़ा कमजोर होगा।
  • 2
    शेष तीन पंखों को एक साथ बाँधें। गुब्बारे को उसी तरह बांट दिया जाना चाहिए जब आप समाप्त हो जाएंगे, वाई में एक आकृति बनाएंगे। उसी सामग्री का उपयोग करें जिसे आप पहले से ही शेष गुब्बारे के छोरों को टाई करते थे। तीन छोर को एक हाथ के साथ पकड़ो और दूसरे के छोरों के चारों ओर तार टाई करने के लिए दूसरे का उपयोग करें।



  • 3
    फूल पंखों के दो समूहों को एक साथ बाँधें। पंखुड़ी की जोड़ी तीन पंखुड़ियों के समूह में बांधें, सभी छोरों को एक साथ बांधना। गुब्बारे को आगे बढ़ाना चाहिए, ताकि सभी सिरों को केंद्र में बाँट दिया जा सके। गुब्बारे इस प्रक्रिया के दौरान अस्थिर महसूस कर सकते हैं, लेकिन एक बार जब आप सेंटर को जोड़ते हैं तो ठीक से तैनात होंगे।
  • 4

    Video: कागज के खिलौने

    फूल के केंद्र के दो गुब्बारे टाई। तार या धागा के साथ दो छोटे गुब्बारे टाई एक बार जब आप समाप्त होता है तो गुब्बारे को विपरीत दिशाओं में दिखना चाहिए।
  • 5
    पंखुड़ियों के चारों ओर फूल के केंद्र के दो गुब्बारे को बाँधें। फूल के केंद्र से दो गुब्बारे ले लो और फूलों की पंखुड़ी के चारों ओर टाई, ताकि केंद्र के हर गुब्बारे फूल के हर तरफ दिखाई देते हैं। ऐसा करने के लिए, धीरे रखा फूलों की पंखुडियों और गुब्बारे के सिरों के साथ फूल के केंद्र के सिरों फूल के केंद्र से चलता है जब तक आप की पंखुड़ियों से घिरा केंद्र के प्रत्येक पक्ष पर एक गुब्बारा है।
  • हर तरफ एक केंद्र होने पर फूल के लिए एक 3D प्रभाव पैदा होगा।
  • Video: दीवार की सजावट | DIY Wall Decoration

    6
    अपना गुब्बारा फूल दिखाएं अब जब आप अपने फूल को समाप्त कर चुके हैं, तो आप इसे फर्श पर रख सकते हैं, एक रिबन के साथ लटका सकते हैं या फिर स्टेम भी जोड़ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पार्टी के लिए इन गुब्बारे को बाहर लटकाकर जाने की योजना बनाते हैं, तब तक इंतजार करें जब तक कि पार्टी के समय के करीब न हो कि वे गुब्बारे को deflating (लेटेक्स गुब्बारे का एक सीमित जीवन हो) से रोका जा सके।
    • एक रिबन के बजाय, कुछ लंबी लकड़ी की छड़ें खरीदने के लिए उन्हें फूल के उपजी में बदलने पर विचार करें, उन्हें हरे रंग की पेंटिंग करें। यदि आप फूलों के लिए लकड़ी की छड़ें इस्तेमाल करने की योजना बनाते हैं, तो चिपकने वाली टेप खरीदने के लिए छड़ी पर गुब्बारे संलग्न करें
    • इन प्यारे गुब्बारे के साथ पार्टी के मार्ग को सजाने के लिए, लकड़ी की छड़ी को जमीन पर चिपकाया जाता है और शीर्ष पर फूलों को चिपकाते हुए (फूलों का एक छोटा सा या एक छोटा रास्ता बनाना)।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पार्टी सजावट के लिए दुकान से गुब्बारे। सामान्य लेटेक्स गुब्बारे ठीक हैं, बस यह सुनिश्चित करें कि वे समान आकार हैं।

    सजावटी गुब्बारा फूल चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
  • गुब्बारे के आकार के टेम्पलेट बनाने के लिए कार्डबोर्ड

    सजावटी गुब्बारा फूल चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • पट्टी या अन्य उपसाधन गुब्बारे लटका, अपने फूलों की रंग योजना के साथ मिलान करने की कोशिश।

    सजावटी गुब्बारा फूल बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 3
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com