ekterya.com

कैसे आकाश में गुब्बारे मुक्त करने के लिए

हवा में गुब्बारे को रिहा करना एक प्रभावशाली प्रतीकात्मक कार्य है जो कई घटनाओं में उपयोग किया जाता है, जिसमें श्रद्धांजलि, विवाह और पार्टियों की सेवाएं शामिल हैं यदि आप अपनी खुद की घटना के लिए एक छोटे पैमाने पर गुब्बारे को छोड़ना चुनते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप जितना संभव हो उतना सुरक्षित रूप से और पर्यावरण को कम से कम नुकसान के साथ करते हैं क्योंकि गुब्बारे वन्यजीवों के लिए गंभीर खतरा पैदा करते हैं।

चरणों

भाग 1
घटना को व्यवस्थित करें

प्लान ए स्मॉल बबल रिलीज चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने शहर में चेक करें अपने शहर की नगर पालिका या आपके काउंटी न्यायालय में किसी से बात करें जो घटनाओं या सार्वजनिक स्थानों के प्रभार में है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि गुब्बारे कैसे छोड़े जाने पर कोई प्रतिबंध या सीमाएं नहीं हैं ऐसी घटना को पकड़ने के लिए लिखित अनुमति या प्राधिकरण प्राप्त करें यदि वे आपको बताते हैं कि आपको एक की आवश्यकता है
  • Video: Baal Veer - बालवीर - Episode 223 - Manav & Meher Have Grown Up

    प्लान ए स्मॉल बबल रिलीज चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक उपयुक्त जगह खोजें अपनी घटना के लिए जगह चुनें जहां मेहमानों के लिए पर्याप्त जगह है और गुब्बारे की संख्या। किसी ऐसे क्षेत्र का चयन करें जो रुकावटों से मुक्त हो, जैसे कि वृक्ष की शाखाएं, इमारतों या बिजली लाइनें - एक बड़े खुले मैदान आदर्श होगा। आप पर्यावरणीय प्रभाव से बचने और स्वच्छता को कम करने के लिए भी उच्च छत के साथ गुब्बारे को घर छोड़ सकते हैं
  • सुनिश्चित करें कि आपको किसी ईवेंट के लिए किराए पर या आरक्षित स्थान की सही अनुमति है यदि आपको इसकी आवश्यकता है
  • किसी झील या पानी के अन्य शरीर के पास की घटना का प्रदर्शन करने से बचें हालांकि यह आदर्श लग सकता है क्योंकि यह एक खुली जगह है, इसे जारी करने के बाद गिर गुब्बारे को ठीक करना मुश्किल और असंभव होगा, और उन्हें पानी में छोड़कर, आप प्रदूषण करेंगे और पानी के उस शरीर में वन्य जीवन के लिए खतरा होगा।
  • प्लान ए स्मॉल बॉलून रिलीज़ चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने मेहमानों को चेतावनी दें निमंत्रण या एक प्रपत्र भेजें जिसमें आप ईवेंट के बारे में मेहमानों को सूचित करते हैं, स्थान और आप क्या करेंगे। मेहमानों को चेतावनी देते हैं कि जो लेटेक से एलर्जी है वह भाग लेने में सक्षम नहीं होगा।
  • प्लान ए स्मॉल बबलून रिलीज चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    गुब्बारे की संख्या निर्धारित करें तय करें कि यदि आप घटना में प्रत्येक अतिथि चाहते हैं और एक गुब्बारा या कई लोगों को छोड़ने की संख्या पर निर्भर करता है, जो प्रभाव आप चाहते हैं, स्थानीय प्रतिबंधों और तथ्य यह है कि बाद में आपको सभी गुब्बारे को छोड़ना होगा।
  • भाग 2
    गुब्बारे तैयार करें

    प्लान ए स्मॉल बबल रिलीज चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    पार्टी की आपूर्ति की दुकान पर जाएं पार्टी आपूर्ति स्टोर या सामान्य खुदरा स्टोर पर जाएं जो गुब्बारे बेचती हैं अपने मेहमानों के अनुसार तय किए गए गुब्बारे की संख्या खरीदें। उन प्रतिबंधों को ध्यान में रखें जो आपके शहर या काउंटी की अनुमति के अनुसार दी गई संख्या के हिसाब से है और याद रखें कि उन्हें जारी करने के बाद आपको सभी गुब्बारे एकत्र करना होगा।
    • अगर आपके पास गुब्बारे के बारे में प्रश्न हैं या उन्हें ठीक से कैसे फुलाया जाए तो पार्टी की आपूर्ति स्टोर के कर्मचारियों से संपर्क करें।
  • प्लान ए स्मॉल बबलून रिलीज़ चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    लेटेक्स गुब्बारे चुनें केवल लेटेक्स गुब्बारे खरीदें, चूंकि यह सामग्री पेड़ के रस से बनती है और इसलिए गुब्बारा 6 से 12 माह के बाद बायोडाईग कर लेगा, अगर कोई भी पर्यावरण में रहता है।
  • प्लान ए स्मॉल बॉलून रिलीज़ चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: Doraemon Ep. 534 - Jalan Mudah Menuju Sennin & Berlian Nasib Buruk | Subtitle

    3
    गुब्बारे को बढ़ाना पार्टी की आपूर्ति की दुकान में स्टाफ से पूछें कि हेलियम के साथ गुब्बारे कैसे बढ़े, चाहे आप इसे स्वयं करें या वे आपके लिए ऐसा करते हैं इवेंट के समय के पास गुब्बारे को झुकाव से रोकने से रोकने के लिए।
  • ध्यान रखें कि हीलियम के उपयोग से जुड़े जोखिम हैं हीलियम गुब्बारे को उन जगहों पर बहुत दूर उड़ने का कारण बनता है जहां आप उन्हें आसानी से नहीं चुन सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तो यह समाप्त हो जाएगा क्योंकि यह एक सीमित संसाधन है जो दवा, इंजीनियरिंग और कई अन्य क्षेत्रों में कई अन्य आवश्यक अनुप्रयोगों के लिए उपयोग किया जाता है। केवल अपने फेफड़ों से हवा के साथ या वायु पंप के साथ गुब्बारे फुलाएं और उन्हें हिलाएं।



  • प्लान ए स्मॉल बैलून रिलीज़ चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    उन्हें अपने हाथ से बांधें उन्हें टाई करने के लिए क्लिप, रस्सियों, रिबन, वाल्व या अन्य सामग्रियों का उपयोग किए बिना, अंत में एक गाँठ बनाकर गुब्बारे को बंद करें।
  • यदि आप घटना के गुब्बारे को पकड़ने के लिए रस्सी या रिबन का उपयोग करते हैं, तो आपको इसे जारी करने के बाद प्रत्येक गुब्बारा को ठीक करने का एक तरीका ध्यान में रखना चाहिए। रस्सियां ​​और टेप वन्यजीव को बाधित या नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि आप उन्हें नहीं चुनते हैं और उन्हें फेंक देते हैं
  • प्लान ए स्मॉल बबल रिलीज चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    गुब्बारे सहेजें और परिवहन करें गुब्बारे को स्टोर करने का एक आसान तरीका खोजें, उदाहरण के लिए, आप उन्हें जाल या बड़े प्लास्टिक की थैलियों में रख सकते हैं और देखभाल के लिए उन्हें परिवहन में मदद करने के लिए लोगों की भर्ती कर सकते हैं। गुब्बारे बैग के साथ वाहन भरें, उन्हें पकड़कर यदि उन्हें ट्रक या ट्रेलर की सतह से बचने से रोका जा सके।
  • भाग 3
    गुब्बारा रिलीज़ इवेंट का प्रदर्शन करें

    प्लान ए स्मॉल बैलून रिलीज़ चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    कुछ गुब्बारे की कोशिश करो बड़ी घटना से पहले, एक परीक्षण करें और कुछ गुब्बारे को मुक्त करने के लिए देखें कि हवा उन्हें कैसे ले जाएगा। इससे उन्हें मुख्य आयोजन के दौरान फंसाने से रोका जा सकेगा और आपको पता चल जाएगा कि वे कहाँ खत्म होंगे ताकि आप उन्हें चुन सकें।
  • प्लान ए स्मॉल बबल रिलीज चरण 11
    2
    गुब्बारे डील करें यदि आप कर सकते हैं, अपने मेहमानों को गुब्बारे को घर के भीतर या बंद वातावरण में वितरित करने की कोशिश करें ताकि आप हवा से उन्हें खो न सकें। गुब्बारे में गुब्बारे को छोड़ें मत
  • प्लान ए स्मॉल बबलून रिलीज चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    गुब्बारे ड्रॉप अपने समूह के मेहमानों के साथ गिनती करें ताकि सभी एक ही समय में अपने गुब्बारे को रिहा कर सकें। स्थिति की आवश्यकता के आधार पर आप खुशी का चिल्लाओ, प्रार्थना या चुप्पी का एक क्षण बचा सकते हैं।
  • प्लान ए स्मॉल बबल रिलीज चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    सभी गुब्बारे ले लीजिए जब तक गुब्बारे ऊंचे न हो जाएं, फट हो जाएं और फर्श पर गिर जाएं। उसके बाद आयोजकों या सभी मेहमान गिरने वाले गुब्बारे को अपनी क्षमता के सर्वश्रेष्ठ में एकत्र करने के लिए फैल जाते हैं। आप एक ही कचरा बैग का उपयोग कर सकते हैं या जो भी आप कचरे को इकट्ठा करने के लिए गुब्बारे परिवहन के लिए उपयोग करते हैं। जब आप समाप्त करते हैं तो उन्हें कचरा में ठीक से निकालें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप हीलियम नहीं खर्च करना चाहते हैं और पर्यावरण के नुकसान को कम करना चाहते हैं, तो अपने फेफड़ों से या छोटे वायु पंप से हवा के साथ गुब्बारे फुलाएं। फिर अपने मेहमानों को हवा में उन्हें एक ही समय में हवा दें या उन्हें एक पहाड़ी या एक लंबा बालकनी से गिरने दें। बाद में, आप अधिक आसानी से गुब्बारे जमा कर सकते हैं।
    • इच्छाओं, नोटों या पत्रों पर आशीषों को लिखने के लिए उन्हें गुब्बारे पर फेंकने से पहले उन्हें गुब्बारे की सतह पर डालकर रखें। बस सुनिश्चित करें कि आप गुब्बारे में कुछ नहीं डालते हैं जिन्हें बाद में एकत्रित नहीं किया जा सकता है या यदि आप इसे पुनर्प्राप्त नहीं करते हैं तो बायोडाईग नहीं किया जाएगा।
    • श्रद्धांजलि के मामले में, आप अपने गुब्बारे के लिए एक रंग या प्रतीकात्मक संख्या चुन सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर आपको ऐसे व्यक्ति की मौत याद आती है जिसने 80 साल का हो और जिसका पसंदीदा रंग लाल था, तो 80 लाल गुब्बारे पाने की योजना है।
    • यदि आप पर्यावरण को अपशिष्ट और धमकियों को एकत्रित नहीं करना चुनते हैं, तो ध्यान रखें कि किसी प्रियजन का सम्मान करने या किसी अवसर को मनाने के लिए बुलून रिलीज के कई विकल्प हैं। पेड़ों या फूल, रोशनी और मोमबत्तियों को लेकर या बुलबुले को उड़ाने और रिबन या स्ट्रीमर्स खींचने की कोशिश करें।

    Video: Bijali Bill Maaf Karegi MP Sarkar ( बिजली बिल माफ करेगी MP सरकार )

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि इस गतिविधि के पर्यावरणीय नुकसान और इस तरह की क्षति से बचने के लिए आवश्यक स्वच्छता संभवतः आपके घटना पर गुब्बारे का उपयोग करने की इच्छा को दूर कर सकती है। पर्यावरणीय क्षति से बचने के लिए गुब्बारे के अंदर या अन्य तत्वों का उपयोग करते हुए एक अन्य गतिविधि का चयन करें।
    • सुनिश्चित करें कि घटना में कोई भी लाटेकस से एलर्जी नहीं है।
    • मेरीलार गुब्बारे (या एल्यूमीनियम पन्नी) को खरीदना न करें क्योंकि वे पर्यावरण में बने रहने पर बायोडग्रेड नहीं करेंगे और उन्हें ठीक से नहीं निकालना चाहिए।
    • हीलियम से भरा गुब्बारे दूर की यात्रा करते हैं और दूर के स्थानों में जमीन पर गिरते हैं जहां सफाई और गैर-लाभकारी टीम कचरे को इकट्ठा करने के बोझ और लागतों को मानते हैं। इसलिए अन्य लोगों को ऐसे बीमार और मृत जानवरों का इलाज करना या दफन करना चाहिए, जो गुब्बारे को त्याग नहीं करते हैं। हेलियम के साथ गुब्बारे को फुलाओ करने की कोशिश न करें और हमेशा अपनी क्षमता से उत्पन्न गुब्बारे से मलबे हटा दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com