ekterya.com

मानव चेहरे कैसे आकर्षित करें

प्रारंभिक समय से, मनुष्य ने मानव चेहरे के सार को पकड़ने के लिए बहुत समय बिताया है। यह मजेदार हो सकता है, लेकिन यह जानना बेहतर है कि यह कैसे करना है। यद्यपि हमारा शरीर कला के कार्यों के लिए गतिशीलता जोड़ता है, चेहरे अभिव्यक्ति से भरा होता है, यह हमारे अस्तित्व की आत्मा है। यह कैसे जानने के लिए, एक बुनियादी मानव चेहरे को आकर्षित करने के तरीके सीखने से शुरू करें आप कितनी दूर लेते हैं यह आपकी लकड़ी का कोयला पेंसिल या रंग के साथ दाग वाले उंगलियों पर निर्भर करेगा।

चरणों

1
एक अंडाकार खीचें, नीचे से नीचे की ओर से थोड़ा अधिक व्यापक। केंद्र में एक ऊर्ध्वाधर रेखा खीचें और फिर अंडाकार के ऊपर और नीचे के बीच बीच में एक क्षैतिज रेखा खींचना यह रेखा आपको आंखों की जगह देगी। बीच के नीचे शेष स्थान को विभाजित करें और वहां एक पंक्ति बनाएं। यह औसत लंबाई नाक के आधार के लिए होगा। तिहाई में नीचे इस जगह को विभाजित करें मुंह उन तिहाई के ऊपर होगा - शेष ठोड़ी पर रहेगा
  • 2
    मध्य की क्षैतिज रेखा में, दो बादाम आकृतियों को आकर्षित करें (ये आंखें हैं)। शारीरिक रूप से सही चेहरे में, पांच आँखें चेहरे की जगह के माध्यम से फिट होती हैं, जिसमें दो के बीच एक आंख की लंबाई खींची जायेगी। बायीं ओर से शुरू होने वाली, आँखें हम चाहते हैं, दूसरी और चौथी। अधिकांश आंखों के अंदरूनी कोने नीचे झुका हुआ है - बाहरी कोने को झुका हुआ या नीचे किया जा सकता है, निर्भर करता है हमारे उद्देश्य के लिए, बाहरी कोने को थोड़ा ऊपर झुका होना चाहिए, जिससे कि निचली पलक का वर्णन करने वाली रेखा को हल्के आकार से देखा जा सके "रों" किनारे पर
  • Video: How To Be INSTANTLY More ATTRACTIVE To Women - Scientifically Speaking!

    3
    केंद्र की रेखा के नीचे एक नाक खींचना नाक आँखों के बीच और नाक में व्यापक है। ध्यान दें कि टिप कैसे बदल जाती है। हर कोई नाक अद्वितीय है, और यदि आप एक चित्र करने जा रहे हैं, तो यह आपकी ड्राइंग अधिकता को किसी के नाक पर कब्जा करने का अधिकार देगा
  • Video: कैसे आत्मा दूसरे शरीर में प्रवेश करती है और मरने के बाद आत्मा कहाँ भटकती है

    4
    ऊपरी क्षैतिज रेखा पर लौटें इसके प्रत्येक तरफ, कान खींचें ध्यान दें कि कान शीर्ष पर व्यापक फैलाएं और फिर लॉबों में प्रवेश करें। कुछ लोब संलग्न हैं और अन्य ढीले हैं कान आकर्षित करने के लिए बहुत जटिल हैं, इसलिए उन्हें पहले तक सरल रखें जब तक कि आपके निर्माण का कोई विचार न हो।
  • 5
    मुंह जोड़ें एक फ्लैट, गोल आकार बनाओ "वी" यह सबसे कम रेखा से गिरता है यह निचले होंठ का निचला हिस्सा होगा। एक नरम और चौड़ी मुस्कुराहट की उस रेखा से जुड़ें "एम", वह है, ऊपरी होंठ का ऊपरी भाग एक रास्ता निकालें "मीटर" दोनों के बीच बहुत नरम, जो होंठ और उनके अनुपात के विभाजन को परिभाषित करता है। मुंह को ऊपर या नीचे ले जाना और ऊपरी और निचले होंठों को अलग-अलग अनुपात से बनाते हुए आप जिस चेहरे को आकर्षित करना चाहते हैं उसके स्वरूप में बदलाव करने में मदद मिलेगी।



  • 6
    बाल निकालें बालों को आकर्षित करना मुश्किल है, लेकिन यह लाइनों के साथ शुरू होता है (याद रखें, यह रेखाचित्र है)। बाल चिकनी है? सिर के चारों ओर घुमाव समानांतर लाइनें खींचें। बाल घुंघराले है? घुमावदार लाइनें बनाएं नोटिस कैसे समानांतर लाइनों से बना समूहों में घुंघराले बाल टूट जाता है
  • 7
    यह गर्दन के साथ समाप्त होता है हम सोचते हैं कि गर्दन मोटा है। पक्ष जबड़ा रेखा के ऊपर से शुरू होता है और वक्र में उतरता है।
  • 8
    किसी भी प्रकार की कॉलर या नेकलाइन को जोड़ें। आप एक शर्ट, जैकेट, कछुए और यहां तक ​​कि कुछ भी नहीं जोड़ सकते हैं। आप जो कपड़े पहनते हैं, वह आपके ड्राइंग को समय और जगह की समझ देगा।
  • 9

    Video: पुरे शरीर की त्वचा को हमेशा के लिए गोरा बनायें.. जानिए कैसे..?/ How to get Fair Body

    आप कर चुके हैं!
  • युक्तियाँ

    • पुरुष चेहरे और मादा चेहरे के बीच मुख्य अंतर हैं: औसत पुरुष का चेहरा अधिक नाक और माथे, एक अधिक वर्ग और प्रमुख ठोड़ी, आइब्रो को चापलूसी, पतले होंठ (विशेष रूप से ऊपरी होंठ) और कम खुली आंखें हैं ।
    • याद रखें कि आपका चेहरा चरित्र को प्रदर्शित करना चाहिए। तो एक मजबूत व्यक्तित्व या शर्मीली एक को खींचने के बारे में सोचें ध्यान रखें कि छोटे विवरण चेहरे के चरित्र को दे सकते हैं, जैसे सौंदर्य चिह्न, मॉल आदि।
    • हमेशा लोगों को अपने काम की आलोचना करने की अनुमति दें, खासकर अगर जो व्यक्ति आपके काम की आलोचना करता है वह एक सम्मानित कलाकार होता है
    • जो आप देखते हैं उसे आकर्षित करें, जो आपको लगता है कि आपको आकर्षित नहीं करना चाहिए शायद एक कलाकार के रूप में खेती करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कौशल यह देखने की आपकी क्षमता है। यदि आप विज़ुअल आर्ट्स के लिए नए हैं और यथार्थवादी प्रस्तुतियां बनाना चाहते हैं, तो आपको प्रत्येक फीचर के बारे में सभी पिछली धारणाओं को त्यागना होगा, और यह देखना सीखें कि सुविधाओं को वास्तव में कैसा दिखता है। प्रत्येक चेहरे अलग है अगर आपका लक्ष्य यथार्थवाद है तो कोई शॉर्टकट या जाल नहीं हैं ध्यान दें कि जहां चेहरे पर एक और के अनुपात में विशेषताएं मौजूद हैं छाया, प्रतिबिंब और बनावट का ध्यान रखें
    • एक लकड़ी का कोयला पेंसिल का उपयोग करने की कोशिश करें उन्हें निम्नानुसार वर्गीकृत किया जाता है: "एच" यह मजबूत और के लिए है "बी" नरम के लिए कोई भी संख्या प्रत्यय कठोरता या कोमलता की डिग्री इंगित करता है।
    • जब आप परिणाम से संतुष्ट हो जाते हैं, तो आप बाल स्प्रे के साथ लकड़ी का कोयला ठीक कर सकते हैं या शिल्प या शिल्प आपूर्ति भंडार पर उपलब्ध किसी भी विभिन्न फिक्सर को ठीक कर सकते हैं। पैटर्न से हल्के से 45 डिग्री के कोण पर कम से कम 30 से 35 सेंटीमीटर (12 से 14 इंच) नोजल स्प्रे करें। इसे परतों के बीच सूखने की अनुमति देता है सुनिश्चित करें कि आप एक क्षेत्र हैं "अच्छी तरह हवादार" जब आप फिक्सर लागू होते हैं!

    Video: सरसों के तेल से 2 मिनट में दूर करें दांतों का पीलापन!

    चेतावनी

    • कभी हार न दें - इससे आपको बेहतर बनाने में मदद नहीं मिलती
    • अपनी कला का सम्मान! अपने काम को एक सुरक्षित जगह पर रखें, जैसे पोर्टफोलियो या फ्लैट फ़ाइल
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छी टिप के साथ एक पेंसिल है एक पतली पेंसिल के साथ आकर्षित करना बहुत मुश्किल है और यह आपकी छवि गन्दा दिखता है।
    • हर बार जब आप इसे फिर से करते हैं, तो उस त्रुटि को ढूंढने का प्रयास करें जो आपने ड्राइंग के उस भाग को फिर से किया।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कागज, पेंसिल और इरेज़र, अधिमानतः एक ग्रे इरेज़र नींद
    • क्षय कागज या एक डिकल बॉक्स अगर आपके पास एक नहीं है, तो आप एक ग्लास टेबल के नीचे एक प्रकाश रख सकते हैं।
    • रंगीन पेंसिल या बनावट
    • विभिन्न प्रकार की पेंसिल: प्रकाश, मध्यम, मजबूत, छायांकित, आदि।
    • एक संदर्भ छवि उपयोगी है यदि आप एक मॉडल द्वारा निर्देशित नहीं होने जा रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com