ekterya.com

कैसे एक मानव नाक आकर्षित करने के लिए

नाक कितना महत्वपूर्ण है? तस्वीर और चित्र बनाने के लिए आता है! नाक मानव चेहरे की आरेखण की सफलता या असफलता को चिह्नित कर सकता है, लेकिन शुरुआत करने के लिए, ऐसा लगता है कि यह सही ढंग से करना आसान है।

चरणों

Video: सरसों के तेल से 2 मिनट में दूर करें दांतों का पीलापन!

आरेखण एक मानव नाक चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: इस मन्त्र से खुद बोलेगी वो सम्भोग के लिए ||

1
मानव चेहरे का अध्ययन करें संरचनात्मक संदर्भ की सामग्री के लिए देखें आप शानदार पुस्तकों को एक रचनात्मक परिप्रेक्ष्य से स्पष्ट रूप से चित्रित करने के लिए निर्देशित कर सकते हैं जो आपको मनुष्य के आकार का एक बेहतर विचार देगा। लियोनार्डो दा विंची और हेनरी ग्रे के काम सीखने के लिए महान हैं, क्योंकि दोनों कलात्मक और रचनात्मक सटीक प्रदान करते हैं।
  • आरेखण एक मानव नाक चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    यह एक विषय के साथ काम करने में भी मदद कर सकता है, चाहे वह इंसान हो या एक तस्वीर हो। जो आप वास्तव में देखते हैं (जो कि स्वयं को प्राप्त करने के लिए एक मुश्किल कौशल है) आकर्षित करने का प्रयास करें और न केवल उस आंदोलन की प्रतिलिपि बनाएँ जिसे आपके हाथ का आदी है। यदि आप एक मेमोरी छवि खींच रहे हैं, तो कुछ बुनियादी चीजें हैं जो हमें एक असली दिखने वाले नाक बनाने में मदद कर सकती हैं। याद रखें कि दो ही चेहरे बिल्कुल समान हैं और कोई चेहरा 100% सममित नहीं है। मनुष्य कार्बनिक पदार्थों से बना है और हम सब अति सुंदर रूप से अपूर्ण हैं! मानव नाक में कई भिन्नताएं हैं, लेकिन यह मार्गदर्शिका आपको एक मूल विचार देगा जो कि एक को कैसे बनाएं "शुरुआती नाक"
  • ड्रॉ आइ मानव नाक चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    इस अभ्यास के लिए सबसे अच्छी बात एक पेंसिल का उपयोग करना है और बहुत अधिक बल नहीं लगाया जाना चाहिए ताकि गाइड लाइन आसानी से मिट जाए। नंबर 2 पेंसिल का उपयोग करने के बजाय, आप पतली रेखाएं बनाने के लिए 4 या अधिक का उपयोग करना पसंद कर सकते हैं।
  • किसी भी चेहरे की विशेषताओं को चित्रित करने से पहले सिर के आकार को आकर्षित करें यह आपको यह निर्धारित करने की अनुमति देगा कि चेहरे की व्यवस्था कैसे की जाएगी। क्या व्यक्ति को व्यूअर की दूरी या सीधे में देख रहे हैं? इस पर विचार करने के लिए कई भिन्नताएं हैं और ये सभी अनुपात और परिप्रेक्ष्य को प्रभावित करेंगे।
  • प्रोफ़ाइल (एक तरफ देखने वाला व्यक्ति, उसके चेहरे की तरफ देख सकता है) या सामने वाले दृश्य को आकर्षित करना आसान है, जैसे कि आप इस विषय के साथ बातचीत कर रहे थे। इस गाइड में, मान लें कि आप चेहरे पर सीधे दिख रहे हैं। एक अंडाकार, एक अंडे का आकार वाला आकृति बनाएं, जिसमें अंडे के सबसे बड़े भाग के शीर्ष पर और नीचे के सबसे छोटे भाग के साथ, जहां ठोड़ी होगी। यह सच है कि चेहरे का आकार बहुत अलग व्यक्ति से भिन्न हो सकता है, लेकिन यह अनुपात का एक विचार प्राप्त करना है।
  • Video: श्री कृष्ण ने भक्त को दर्शन देने के लिए यमुना नदी में रची लीला

    आरेखण एक मानव नाक चरण 4 नामक छवि
    4
    इसके बाद, एक ऊर्ध्वाधर रेखा खींचें जो अंडाकार के मध्य से गुजरती है, ऊपर से नीचे तक जा रही है। इस प्रकार, आंकड़ा दो भागों में विभाजित किया जाएगा।
  • आरेखण एक मानव नाक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अंडाकार के केंद्र के माध्यम से एक क्षैतिज रेखा खींचें, बाएं से दाएं सामान्य शब्दों में, आंखें क्षैतिज या क्षैतिज रेखा के साथ होनी चाहिए "इक्वेडोर", और नाक सिर्फ इसके ऊपर शुरू होगा। यदि आप चाहें, तो अपनी आँखें पहली बार खींचना करें, क्योंकि इससे आप अनुपात नियंत्रित कर सकते हैं।
  • ड्रॉ आइ मानव नाक चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    नाक के पुल की पहली पंक्ति, उस भूमध्य रेखा से ठीक ऊपर खींचें। इसे नीचे ले जाओ, इसे का रूप दे "जम्मू"। जम्मू के निचले हिस्से भूमध्य रेखा और ठोड़ी के बीच हो जाएगा।



  • आरेखण एक मानव नाक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    जे के साथ जारी रखें निचले किनारे में एक छोटी वक्र आरेखित करें, जो एक नाक में छेद होगा।
  • आरेखण एक मानव नाक चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    जम्मू के वक्र के दूसरी तरफ एक छोटे से अर्धवृत्त बनाएं, जो अन्य नथुनेर हो जाएगा।
  • ड्रॉ आइ मानव नाक चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    नथुने के उपास्थि के ऊपरी भाग को पूरा करने के लिए दूसरे के ऊपर दो अर्धवृत्त बनाएं।
  • इस प्रक्रिया को अपनी शैली के अनुसार ठीक किया जा सकता है और संशोधित किया जा सकता है, लेकिन इसे आपको बहुत अधिक प्रयास किए बिना नाक के मूल आकार देना चाहिए। एक बार फिर, पेंसिल के साथ बहुत अधिक बल का प्रयोग न करना सबसे अच्छा है, ताकि आप नाक को असंगत दिख सकें और फिर से कोशिश कर सकें।
  • एक अलग और अधिक यथार्थवादी तकनीक (जो थोड़ा अधिक मुश्किल हो सकती है) भूमध्य रेखा के ऊपर नाक के पुल के एक तरफ ड्राइंग शुरू करना है। फिर, रेखा आंशिक रूप से भूमध्य रेखा और ठोड़ी के बीच समाप्त होती है। नाक के पुल के दूसरी तरफ भी यही करें अब आपके पास लाइन के प्रत्येक तरफ दो लाइनें होनी चाहिए "मध्याह्न" चेहरे का
  • आरेखण एक मानव नाक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    उन दो पंक्तियों के आधार पर एक मंडली बनाएं, जहां आप ने भूमध्य रेखा और ठोड़ी के बीच में बंद कर दिया।
  • ड्रॉ आइ मानव नाक का शीर्षक चित्र 11
    11
    दो छोटे हलकों को उस चक्र के निचले हिस्से के पास खींचे जिनसे पहले आप नाक में छेद बनाते थे।
  • आरेखण एक मानव नाक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    छोटे वृक्षों के शीर्ष पर अर्धवृत्त बनाएं, जो आपने नाक के मांसल भाग को बनाने के लिए बनाया था।
  • एक बार जब आप इसे मास्टर करते हैं तो यह अधिक स्वाभाविक दिखता है, इसलिए सभी कलात्मक गतिविधियों के साथ, अभ्यास परिपूर्ण बनाता है!
  • युक्तियाँ

    • एक निर्देशित पेंसिल का उपयोग करें
    • यदि आप इसे सामान्य रूप से नहीं करते हैं, तो कागज़ पर हाथ की हथेली का सबसे मोटा भाग रखें, जब आप ड्राइंग को स्थिरता दें, दूसरे हाथ से कागज को पकड़कर रखें। जब आप आकर्षित करते हैं तो आपको अपने हाथ स्थिर रखने में मदद करनी चाहिए बस सुनिश्चित करें कि आप बाएं से दाएं काम करते हैं यदि आप सही हाथ में हैं या दाएं से बाएं हैं यदि आप बाएं हाथ वाले हैं तो कागज को गंदे नहीं होना चाहिए यह आपकी मदद भी करेगा यदि आप स्याही का उपयोग करके अपने स्ट्रोक पर लौटना चाहते हैं।
    • यदि आप स्याही के साथ काम करना चाहते हैं, तो माइक्रोन पेन अविश्वसनीय हैं क्योंकि स्याही बहुत तेजी से सूख जाती है और पानी प्रतिरोधी है, इसलिए यदि आप चाहें तो बाद में जल रंग या कुछ और जोड़ सकते हैं।
    • कठोर और नरम लाइन रखने के लिए नरम पतले-भूग्रस्त पेपर का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com