ekterya.com

प्रकाश बल्ब कैसे आकर्षित करें

क्या आप एक लाइट बल्ब आकर्षित करना चाहते हैं और आपको नहीं पता कि कैसे? चिंता मत करो, बस पढ़ना जारी रखें।

चरणों

Video: Simple trap for fruit fly from a plastic bottle | LifeKaki

1
सबसे पहले, आपको कागज के एक टुकड़े की आवश्यकता होगी किसी भी आकार का पेपर ठीक हो जाएगा, लेकिन यह बहुत छोटा नहीं हो सकता है कागज़ के नीचे आपको कुछ मुश्किलों की आवश्यकता होगी ताकि आप आसानी से आकर्षित कर सकें। आपको एक पेंसिल और शायद एक इरेज़र की आवश्यकता होगी।
  • 2
    छवि में से एक के समान एक परिपत्र आकार बनाएं यह बिल्कुल वैसा नहीं होना चाहिए। यदि आपको इसे खींचने में समस्या है, तो आप अपनी स्क्रीन का पता लगा सकते हैं।
  • 3
    इसके बाद, बल्ब के प्रत्येक तरफ दो छोटे विकर्ण ( और /) आकर्षित करें, जैसा कि छवि में दिखाया गया है, और उन्हें घुमावदार रेखा से कनेक्ट करें विकर्णों को बहुत इच्छुक नहीं बनाते हैं, लेकिन उन्हें बहुत ऊर्ध्वाधर नहीं बनाते हैं। उसके बाद, एक वक्र के साथ लाइनों के छोर में शामिल हों, जैसा कि छवि में दिखाया गया है घुमावदार रेखा 3D प्रभाव जोड़ती है
  • Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    4
    दो झिग्जग्स खींचें जो रेखा के प्रत्येक हिस्से से खड़ी हों। यह छवि में दिखना चाहिए
  • 5
    झिग्जगाहों में से किसी एक को दूसरे तक घुमावदार पंक्तियां बनाएं पंक्तियों को एक दूसरे के समानांतर और आपके द्वारा चरण 3 में आकर्षित किया जाना चाहिए। ऊपर दिए रेखाचित्र को देखें
  • 6
    एक ऊर्ध्वाधर रेखा खींचना जो अंत में बल्ब के नीचे के मध्य बिंदु से एक क्षैतिज रेखा से निकलती है। अगले चरण के लिए केंद्र को चिह्नित करने के लिए इसे करें ऊर्ध्वाधर में एक क्षैतिज रेखा को चित्र में दिखाए अनुसार बल्ब से दूर खींचें। अगले चरण में मदद करने के लिए यह एक ब्रांड भी है।



  • 7
    इसके बाद, उस झुग्गज के अंत से एक रेखा खींचना करें, जहां आप पिछले चरण में दो पंक्तियों को आकर्षित करते थे। इन पंक्तियों को सीधे नहीं होना चाहिए, लेकिन थोड़ा बाहर घुमावदार
  • 8
    मार्गदर्शिका पंक्तियों को चरण 6 में खींचा और साफ़ करें बल्ब के निचले हिस्से को थोड़ा घुमावदार रखें, गुना नहीं।
  • 9
    यदि आप बल्ब बंद करना चाहते हैं, तो आप विशेष प्रभावों के लिए कुछ पंक्तियां और छाया जोड़ सकते हैं। उन्हें बल्ब के किनारे के पास खींचें दूसरी पंक्ति (बाहरी पंक्ति) बाहरी रेखा से कम होने चाहिए आप कुछ छाया प्रभाव भी जोड़ सकते हैं किनारे के पास बल्ब के अंदर छः। जितना करीब आप बाहर आते हैं, उतना गहरा होगा कि आपको इसे छाया करना चाहिए। हालांकि, यह केवल एक छोटा सा हिस्सा है, न कि पूरे बल्ब। इसके अलावा, आप इसे केवल एक तरफ, या तो दाईं ओर या बाईं ओर करना है
  • Video: अमीटर , वोल्टमीटर , के कनेक्शन कैसे करें

    10
    इस चरण में, आप बल्ब के अंदर खींचेगे। यदि आप नहीं चाहते हैं तो इसे खींचने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि बल्ब इसके बिना काफी अच्छा दिखता है। हालांकि, अगर आप ऐसा करना चाहते हैं, तो अगले चरण का पालन करें। एक अपेक्षाकृत सीधी रेखा खींचना, लेकिन बीच में बाहर की तरफ मुड़ना। इन दो पंक्तियों को अलग-अलग दिशाओं में खींचें।
  • 11

    Video: कैसे बनाते हैं विद्युत चुंबक

    इसके बाद, एक लहराती, ज़िगजैग लाइन बनाएं, जो आपके द्वारा पिछले चरण में ली गई लाइनों से जुड़ जाती है। इस झिग्ज में तेज किनारों नहीं होना चाहिए। आप अनुरूपण रेखा के बजाय छोटे छोर भी आकर्षित कर सकते हैं।
  • 12
    रंग के बारे में सोचो यदि आप अपने प्रकाश बल्ब में छाया नहीं जोड़ते हैं, तो आप इसे पेंट कर सकते हैं। यदि आप छाया को जोड़ते हैं, तो आप परिणाम की सराहना करने के लिए इस चरण का पालन करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन यह बहुत अजीब लग सकता है। अपने बल्ब को पेंट करने के लिए आपको पीले-नारंगी और एक नीला-चांदी का रंग चाहिए। जब बल्ब के किनारे को चित्रित करना, इसे गहरा बनाने के लिए थोड़ा कठिन दबाएं, जबकि अंदर को हल्के ढंग से रंग देना चाहिए नीले-चांदी का रंग बल्ब के नीचे है। इसे बहुत अंधेरा रंग मत करो, इसलिए आप चरण 5 में घुमावदार रेखाओं को देख नहीं सकते हैं।
  • 13
    अद्भुत प्रकाश बल्ब आप आकर्षित किया प्रशंसा यह बहुत अच्छा है!
  • 14
    हो गया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com