ekterya.com

एक पेंसिल कैसे आकर्षित करें

यदि आप आकर्षित करना सीखना चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि सब कुछ कैसे निकालना है। इस अनुच्छेद में हम आपको सिखाते हैं कि उन चीजों के अपने शस्त्रागार का हिस्सा बनने के लिए एक पेंसिल कैसे खींचें, जिन्हें आप आकर्षित करना चाहते हैं। कई कलाकारों, जब वे शुरू करते हैं, वे हाथों में वस्तुओं को आकर्षित करते हैं, कभी कभी एक पेंसिल यद्यपि यह एक साधारण वस्तु की तरह लग सकता है, यह एक पेंसिल खींचने की तकनीक को सही करने में समय ले सकता है, लेकिन यह करने के लिए यह एक मार्गदर्शिका है।

चरणों

1

Video: बच्चों के लिए एक पेंसिल ड्रा कैसे

फोटो में दिखाए गए अनुसार, उन दोनों के बीच अलग-अलग जगह के साथ चार पंक्तियां बनाएं। उन्हें दाईं ओर झुका हुआ खींचें। असल में आप उन्हें आप चाहते हैं किसी भी दिशा में आकर्षित कर सकते हैं, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि लाइनें समानांतर हैं I
  • 2
    शीर्ष भाग को दो रेखीय रेखाओं का उपयोग करके उस भाग को बनाने के लिए जहां इरेज़र चला जाता है ऊपर एक अर्धवृत्त बनाएं, जो मसौदा होगा।
  • 3
    पेंसिल के दूसरे छोर पर एक त्रिकोण और टिप के लिए एक घुमावदार रेखा खींचना यदि आप किसी प्रयुक्त टिप से अपनी पेंसिल खींचना चाहते हैं, तो राउंड टिप के साथ त्रिकोण को खींचें।



  • Video: How to Draw a Realistic Eye in Colour

    4
    लाइनों को जोड़ने वाले कुछ अर्धवृत्तें बनाएं यह वह निशान होगा जो टिप और पेंसिल के शरीर के बीच रहे। इसे केवल यथार्थवादी दिखने के लिए केवल तीन या चार अर्धवृत्त बनाएं
  • Video: कैसे बच्चों के लिए एक पेंसिल आकर्षित करने के लिए

    5
    पेंसिल और इरेज़र की रूपरेखा तैयार करें और उन मार्गों को मिटा दें, जो मार्गदर्शिका के रूप में सेवा करें। यदि आप चाहते हैं, तो आप छाया जोड़ सकते हैं
  • 6
    अपनी पेंसिल को रंग दें और आप समाप्त कर लेंगे। पेंसिल के शरीर के लिए पीले रंग का रंग, टिप के लिए हल्के भूरे रंग और इरेज़र के लिए गुलाबी का प्रयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • ड्राइंग करते समय, पेंसिल को बहुत कुछ न दबाएं, ताकि आप त्रुटि को मिटा सकें।
    • यदि आप अपनी पेंसिल को पेंट करने के लिए मार्करों का उपयोग करने जा रहे हैं, तो कागज का उपयोग करें जो अपेक्षाकृत मोटी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com