ekterya.com

सिलाई मशीन कैसे चुनें

वर्तमान में, बाजार में कई प्रकार की सिलाई मशीनें कम्प्यूटरीकृत हैं जो एक महान डिजाइन को एक बहुत ही छोटे या स्केल किए गए डिज़ाइन के लिए तैयार कर सकते हैं, जो कि सरलतम में आगे पीछे आगे बढ़ते हैं। किस प्रकार की सिलाई मशीन आप एक शुरुआत के रूप में चुन सकते हैं और बजट क्या है जिसे आप खर्च करना चाहते हैं?

चरणों

HMM-1784.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
1
पहले विचार करें कि आप सिलाई मशीन क्यों खरीदना चाहते हैं क्या आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं? उपहार बैग बनाओ? अपने कपड़े तय करें? क्या आप सिलाई मशीन खरीदना चाहते हैं के लिए बहुत अच्छी तरह से सोचो
  • 2
    स्वयं के साथ ईमानदार रहें मशीन का उपयोग करने के लिए आप कितने समय की योजना बना रहे हैं?
  • 3
    एक सिलाई मशीन खरीदने से पहले, आपको ध्यान रखना होगा कि उनमें से कई प्रकार हैं उच्च गुणवत्ता वाले मशीनों से, दैनिक उपयोग और भारी कार्य के लिए, विशेष अवसरों पर उपयोग के लिए बहुत ही बुनियादी मशीनों के लिए। एक सिलाई मशीन $ 150 डॉलर से 15,000 डॉलर या अधिक तक खर्च कर सकती है।
  • 4
    इंटरनेट खोजें आप क्या देख रहे हैं और कीमतों की तुलना की स्पष्ट जानकारी रखने की कोशिश करें यदि आप किसी दुकान में जाने और तुलना करने के लिए जाते हैं, तो आप उस चीज़ के साथ बाहर आ सकते हैं जिसे आपको नहीं चाहिए और आपको अनुमान लगाए जाने से ज्यादा महंगा हो, यह इसलिए है क्योंकि विक्रेता आपको केवल एक बड़ा कमीशन लेने के लिए समझा देगा
  • 5
    क्या आप पैसे खर्च करने के लिए बजट के बजट के लिए मिल रहे हैं की एक स्पष्ट विचार दे।
  • 0- $ 200 डॉलर: "disposables" इन मशीनों को प्लास्टिक के हिस्सों और कड़ी मेहनत वाले भागों के साथ बनाया जाता है। ब्रांड "ब्रदर्स", "गायक" और "Kenmore" कुछ ब्रांड हैं जो आपको स्थानीय स्टोर में अपनी सिलाई मशीन की तलाश में मिलेंगे।
  • $ 200- $ 600: अधिक आरामदायक सिलाई के लिए बड़ी मशीनें बनाई गई हैं, लेकिन यदि आप इसे रोजाना उपयोग करते हैं तो उन्हें लंबे समय तक नहीं बनाया जाता है आप अपने क्षेत्र में स्टोरों में इन प्रकार की मशीनों (सियर्स या बेस्ट खरीदें) भी पा सकते हैं।
  • $ 700 से $ 2000: इस कीमत पर चलने वाली मशीनें अधिक टिकाऊ होती हैं और अधिक प्रतिरोधी सामग्री या औद्योगिक वस्त्रों को बुनाई करने के लिए उपयोग की जाती हैं। इसके अलावा यह स्पेयर पार्ट्स को खोजने के लिए बहुत आसान है, कुछ ब्रांड जो इस प्रकार के मशीन बेचते हैं बेबी लॉक, बेनिना, वाइकिंग हुक्विराना, जैनोम, जुकी इनके अलावा इस प्रकार की मशीनों को ऑनलाइन खरीदी जानी चाहिए, क्योंकि वे किसी भी स्टोर में उपलब्ध नहीं हैं।
  • लंबी बांह-रजाई-एट-Olde-सिटी-रजाई-7581.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: यह मशीन सब्जी काटने के साथ आलू प्याज के छिलकों को मिनटों में उतार देती है ।

    एक लंबे समय से चलने वाली मशीन। $ 2,000 से अधिक: इस प्रकार की मशीन का प्रयोग रोज़गार, उद्योग या कंपनियों द्वारा किया जाता है, जिनमें दैनिक सिलाई की गतिविधियां होती हैं। कुछ स्टोर इन मशीनों को विशिष्ट अवधि के लिए और अच्छी कीमत पर किराए पर कर सकते हैं
  • सर्जर --- ऑन-लोन -7364.जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कई सिलाई के लिए मशीन। कई सिलाई मशीन, अधिक सुइयों को सिलाई और अधिक कपड़े समायोजित करने के लिए कई सुइयों का उपयोग करता है। इस प्रकार की मशीन का इस्तेमाल शर्ट या किसी शर्ट को सीवन करने के लिए किया जाता है ताकि सीम को अधिक तंग करने से इसे अधिक टिकाऊ हो सके।
  • 6



    दो या तीन मशीनों के बीच चुनें और उनकी तुलना करें।
  • 7
    अपने स्थानीय स्टोर पर जाकर प्रत्येक मशीन की एक प्रदर्शनी मांगो। निर्णय लेने से पहले कई दुकानों का दौरा करना सबसे अच्छा है
  • Video: Softy बनाने की मशीन कैसे काम करती हैं (Guidance for Softy Making Machine) (Hindi)

    8
    आपका बजट क्या है और आप जो मशीन चाहते हैं वह क्या है?, मशीनों की तुलना करने के बाद, जांच लें कि क्या आपके पास मशीन के लिए आपका बजट है या अन्यथा आपको दूसरा फैसला करना होगा
  • Video: कपड़े प्रेस करने में आलस करने वालों, आ गई है ऐसी मशीन जिससे प्रेस हो जाएंगे 3 मिनट में 12 कपड़े

    9
    कीमतों की जांच करें और मशीनों की तुलना करें यदि आप इंटरनेट पर पूरी तरह से खोज करते हैं, तो आपको एक बड़ी कीमत और अच्छी हालत में दूसरी मशीन मिल सकती है।
  • 10
    अगर आपको पता नहीं है कि कैसे सीना है, कक्षाओं के लिए पूछें या पाठ्यक्रमों के बारे में दुकान में पूछें। यदि आप पहले से ही जानते हैं कि कैसे सीना है, तो मैनुअल की समीक्षा करें और मदद के लिए पूछने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • 11
    अपनी सिलाई मशीन खरीदें और इसका उपयोग कैसे करें।
  • युक्तियाँ

    • सिलाई मशीनों के लिए सबसे अच्छा और सबसे अच्छा ज्ञात ब्रांड हैं: बेबी लॉक, बर्नीना, एल्ना, हुक्वर्ना वाइकिंग, सीयर्स - केनमोरे, पीफाफ, जैनोम, और सिंगर।
    • ब्रांड की मशीन खरीदने से बचें: भाई, रिकार, व्हाइट, अन्य लोगों के साथ (जब तक कि आपने इसे कभी-कभी उपयोग करने की योजना नहीं बनाई हो)

    Video: मशीन कपड़ा आगे नही Nikalti Hai? Upar की Silai खरब आती हाई मशीन ke पैर और Danto की सफाई

    Use_sewing_machine_14.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    आपको कितने सुइयों की ज़रूरत है? मशीनों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सिलाई के प्रकार और सुई की संख्या न दें, आप अपना निर्णय बदल सकते हैं और आपको अधिक महंगा मशीन खरीद सकते हैं। एक साधारण मशीन के साथ आप अंतहीन चीजें कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • सस्ती मशीनों को खरीदने से बचें, जब तक कि आप उन्हें एक महीने में एक बार या उससे कम समय का उपयोग न करें। अन्यथा, मरम्मत के लिए कॉल करने और भागों का क्रम तैयार करने के लिए तैयार रहें, जो अब उत्पादित नहीं हो सकता।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com