ekterya.com

इस पर आपके नाम के साथ एक कंगन कैसे करें

नामक कंगन, जिसे कभी-कभी दोस्ती कंगन भी कहा जाता है, यदि आपके पास थोड़ा धैर्य है और याद रखना और प्रयोग करने के लिए तैयार हैं तो यह आसान है। विकी कैसे आपको ये बुना कंगन बनाने के लिए सिखाएंगे, जिन्हें आप अपने लिए, उपहार के रूप में, या उन्हें बेच सकते हैं। बस आरंभ करने के लिए चरण 1 पर जाएं। यदि आप एक खाता कंगन बनाने के लिए खोज रहे हैं, तो पढ़ें इस अनुच्छेद

. यदि आप देख रहे हैं कि कैसे एक रबर कंगन बनाने के लिए एक मेढ़े के साथ, पढ़ें इस अनुच्छेद.

चरणों

भाग 1
कंगन के साथ शुरू करो

इमेज शीर्षक से आपका नाम के साथ मेक ए ब्रेसलेट पर यह चरण 1
1
फॉर्म बनाओ आपको उस सतह की आवश्यकता होगी जिसे आप उस पर कंगन बनाने के तरीके के रूप में उपयोग कर सकते हैं। एक प्लास्टिक कंटेनर की एक पट्टी सबसे अच्छा काम करता है, लेकिन आप एक कार्डबोर्ड पट्टी का उपयोग भी कर सकते हैं। चौड़ाई आपके कंगन की चौड़ाई होगी, और लंबाई उस लंबाई की तुलना में थोड़ी बड़ा होनी चाहिए जो आप चाहते हैं कि आपके कंगन के पास हो। कैंची का उपयोग करके वांछित लम्बाई में पट्टी को काटें।
  • इमेज का शीर्षक: एक ब्रेसलेट के साथ आपका नाम ऑन इट चरण 2
    2
    आकार पर धागे संरेखित करें कढ़ाई धागा या नायलॉन स्ट्रिंग का उपयोग करके, पट्टी के साथ अपने अक्षरों के लिए इच्छित रंग के धागे के एक अजीब नंबर (उदाहरण के लिए नौ) को बढ़ाएं। ये थ्रेड्स लगभग 10 - 12 सेंटीमीटर (4-5) होने चाहिए") या तो अंत में पट्टी से अधिक एक छोर पर सावधानी से कई पंक्तियों को घुमाकर पट्टी के चारों ओर पृष्ठभूमि रंग के धागे लपेटकर पत्रों के धागे को समझें।
  • इमेज शीर्षक से आपका नाम के साथ मेक ए ब्रेसलेट पर यह चरण 3

    Video: जानिए D नाम वाले लोग कैसे होते हैं | Hindi | प्यार के मामले में D अक्षर वाले कैसे स्वभाव के होते हैं

    3
    रैपिंग के तरीके को समझें आप अलग-अलग अक्षरों को प्राप्त करने के क्रम में धागे को लिपटे जाने वाले आदेश को बदल देंगे। अक्षरों के एक या एक से अधिक धागे या तो दाईं ओर या बाईं तरफ जाएंगे, और फिर पृष्ठभूमि रंग के धागे पट्टियों के चारों ओर या तो उनके धागे के पीछे या उनके ऊपर लपेटेंगे
  • इमेज शीर्षक से आपका नाम के साथ मेक ए ब्रेसलेट पर यह चरण 4

    Video: जानिए दुनिया के नये सात अजूबों के बारे में Learn About The New Seven Wonders Of The World

    4
    पहली पंक्तियों को लपेटें अपने पत्र से शुरू होने से पहले प्लास्टिक की पट्टी के चारों ओर कई मोड़ ले लें, इस तरह आपके पत्र कंगन में केंद्रित हो जाएंगे।
  • इमेज शीर्षक से आपका नाम के साथ मेक ए ब्रेसलेट पर यह चरण 5
    5
    पैटर्न के साथ प्रयोग पत्रों को बनाने से पहले प्रयोग करें, यह जानने के लिए कि धागा कैसे अलग-अलग शैलियों को प्राप्त करता है जिस तरह से आप उन्हें लपेटते हैं। क्या पैटर्न आप देख सकते हैं धागे के साथ खेलने की कोशिश करें
  • भाग 2
    पत्र बनाओ

    इमेज शीर्षक से आपका नाम के साथ मेक ए ब्रेसलेट पर यह चरण 6
    1
    एक ए बनाओ दाईं ओर अक्षरों के सभी तारों के साथ, प्लास्टिक की पट्टी के चार गुना रंगीन तार लपेटें पृष्ठभूमि रंग के थ्रेड्स पर पत्रों के थ्रेड्स को मोड़ें और फिर धागे को ऊपर से और धागे से बीच के बाईं ओर ले जाएं। पृष्ठभूमि रंग धागा के दो छोरों को बनाएं और फिर सभी पत्र धागे को बाईं ओर वापस करें। यह पृष्ठभूमि रंग के चार पंक्तियों को लपेटता है सभी पत्र धागे को दाईं ओर मोड़ें। अक्षरों के बीच पर्याप्त स्थान को छोड़ने के लिए पृष्ठभूमि रंग एक बार, या अधिक लपेटें।
    • आई, एच, एल, यू, ओ या टी बनाने के लिए इस प्रक्रिया को थोड़ा संशोधित किया जा सकता है
  • इमेज शीर्षक से आपका नाम के साथ मेक ए ब्रेसलेट पर यह चरण 7
    2
    बी बनाओ बाईं ओर ऊपरी और निचली तार से शुरू करें पृष्ठभूमि का रंग दो बार लपेटो। बाईं ओर अक्षरों के बाकी थ्रेड्स को ले जाएं और पृष्ठभूमि रंग को तीन बार लपेटें अगला, ऊपरी, निचले और मध्यम धागे के बाईं ओर, पृष्ठभूमि रंग दो बार लपेटो। दाईं ओर अक्षरों के धागे के आधे हिस्से को छोड़ दें और बाएं धागे के दो हिस्सों को दाएं से बाईं ओर ले जाएं मध्य भाग में एक धागे पर पृष्ठभूमि का रंग तीन बार लपेटें। सभी थ्रेड्स को बाएं से दाएं ले जाएं और स्थान के लिए आवश्यक होने पर एक या अधिक पृष्ठभूमि रंग लपेटो।
  • पी के लिए इस प्रक्रिया को संशोधित किया जा सकता है
  • इमेज शीर्षक से आपका नाम के साथ मेक ए ब्रेसलेट पर यह चरण 8
    3
    सी बनाएं सभी पत्र धागे को बाईं तरफ रखें, पृष्ठभूमि रंग चार बार लपेटें, ऊपरी और निचले धागे को बायीं तरफ रखें और बाकी को दाईं ओर स्थानांतरित करें, पृष्ठभूमि रंग 4 बार लपेटें, अक्षरों के धागे को दाईं ओर लौटें और फिर एक बार पृष्ठभूमि रंग लपेटो, या अधिक यदि अंतरिक्ष के लिए जरूरी है।
  • इस प्रक्रिया को ई या एफ बनाने के लिए संशोधित किया जा सकता है।
  • इमेज शीर्षक से आपका नाम के साथ मेक ए ब्रेसलेट पर यह चरण 9
    4



    एक डी बनाओ दो ऊपरी धागे और बाईं ओर अक्षरों के दो निचले धागे रखें और बाकी को दाईं ओर स्थानांतरित करें और पृष्ठभूमि का रंग दो बार लपेटो। फिर सभी पत्र धागे को बाईं तरफ ले जाएं और पृष्ठभूमि रंग को तीन बार लपेटें। सभी पत्र थ्रेड्स लौटें, पहले वाले को वापस दोबारा डालें और आखिरी बार फिर बाएं, पृष्ठभूमि रंग दो बार लपेटें, ऊपर के ऊपरी और निचले धागे को थ्रेड के बाकी हिस्सों के साथ रखें और पृष्ठभूमि रंग एक लपेटें रिक्त स्थान के लिए आवश्यक होने पर एक बार या अधिक।
  • इमेज का शीर्षक, आपका नाम 10 के साथ आपका कंगन बनाएं
    5
    एक जे बनाओ तीन निचले धागे को दाईं ओर रखें, पृष्ठभूमि रंग तीन बार लपेटें, पिछले एक को छोड़कर सभी थ्रेड्स को नीचे से नीचे तक छोड़ दें, एक बार लपेटें, उन्हें सभी को बाईं तरफ रखें और पृष्ठभूमि रंग तीन बार लपेटें सभी थ्रेड्स को दाईं ओर लौटाता है और रिक्त स्थान के लिए आवश्यक होने पर पृष्ठभूमि रंग एक बार या अधिक होता है।
  • एस या जी बनाने के लिए इस प्रक्रिया को संशोधित किया जा सकता है।
  • इमेज शीर्षक से आपका नाम के साथ मेक ए ब्रेसलेट पर यह चरण 11
    6
    एक के बनाओ सभी पत्र धागे को बाईं तरफ रखें और पृष्ठभूमि का रंग चार बार लपेटें, मध्य भाग से एक धागा सभी जगह दें, पृष्ठभूमि रंग दो बार लपेटें, थ्रेड्स को स्वैप करें ताकि मध्य धागा चला जाए दाईं तरफ और बाकी को छोड़ दिया, एक बार पृष्ठभूमि रंग को लपेटता है। धागा जो मध्य धागा से ऊपर है और धागा जो मध्य धागा के नीचे है और उन्हें सही पर ले लें, एक बार लपेटें। फिर से अगले धागे को ऊपर से और अगले धागे से नीचे ले जाएं और उन्हें सही पर रखें, एक बार फिर लपेटें, तब तक दोहराएं जब तक सभी धागे लपेटे नहीं जाते और अक्षर पहले से ही पूरा हो चुका है।
  • इस प्रक्रिया को क्यू या आर बनाने के लिए संशोधित किया जा सकता है
  • इमेज शीर्षक से आपका नाम के साथ मेक अ ब्रेसलेट पर यह चरण 12
    7
    एक एम बनाओ बाईं ओर अक्षरों के सभी थ्रेड्स को रखें, पृष्ठभूमि का रंग चार बार लपेटें, और फिर धागे को दाईं ओर लौटें और उन्हें वर्गों में विभाजित करें। निचली आधे से दाहिनी ओर रखें और दो बार लपेटें, स्वैप करें ताकि निचले आधे दायीं तरफ और ऊपरी आधा सही हो और दो बार लपेटें। निचले आधे को फिर से दायें रखें और इसे दो बार लपेटो। बायीं ओर दोनों तरफ क्रॉस करें और चार बार लपेटें। रिक्त स्थान के लिए आवश्यक सभी थ्रेड्स को दाएं और एक या अधिक बार लपेटें।
  • इस प्रक्रिया को एन, जेड, वाई या डब्ल्यू के रूप में संशोधित किया जा सकता है।
  • भाग 3
    अपना कंगन समाप्त करें

    इमेज शीर्षक से आपका नाम के साथ मेक ए ब्रेसलेट पर यह चरण 13
    1
    पृष्ठभूमि का रंग बांधें। ब्रेसलेट की पीठ पर पृष्ठभूमि रंग के लिए एक गाँठ टाई और टाई।
  • इमेज का शीर्षक: आपका नाम पर आपका नाम के साथ एक ब्रेसलेट शीर्षक 14
    2
    रंगीन धागे के छोर पर एक गाँठ बाँधो
  • इमेज शीर्षक से आपका नाम के साथ मेक अ ब्रेसलेट फॉर स्टेप 15
    3
    ब्रैड और पत्रों के धागे के छोरों को टाई। ब्रैड बनाने से एक धागे में पत्रों के धागे को कनवर्ट करें। जब आप अंत तक पहुंच जाएंगे, तो उसे पकड़ने के लिए एक गाँठ बाँध लें। अपनी कलाई पर कंगन को बंद करने के लिए दो ब्राइड्स को एक साथ बांधें।
  • इमेज शीर्षक से आपका नाम के साथ मेक ए ब्रेसलेट पर यह चरण 16
    4
    छोर पर चिपकने वाला टेप रखो एक टेप का स्क्वायर लें, केंद्र में एक छेद काट लें, ब्रैड्स के छोरों को पास करें और अपने कंगन के अंत में छोर के आसपास टेप दबाएं। आप टेप के दूसरे टुकड़े को उस स्थान पर रख सकते हैं जो आपने पहले से ही मजबूत बना दिया है। इस मामले में टेप अलग करने के लिए सबसे अच्छा क्या होता है
  • युक्तियाँ

    • निराश मत हो एक कंगन बनाना आपके विचार से कठिन है, लेकिन यह मजेदार है।
    • अपने कंगन किनारों के नीचे बंधे रखने की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • एक कंगन बनाना थोड़ा निराशाजनक है गुस्सा या हारने की कोशिश न करें अपना समय लें और यदि आप चाहें तो ब्रेक लें, लगभग 10 मिनट का आराम पर्याप्त होगा हार न दें, क्योंकि चीजें थोड़ी मुश्किल होती हैं - इसके विपरीत छोटे खातों के बजाय बड़े खातों का उपयोग करने की कोशिश करें, जिससे अन्य खातों की छोटी सी चीज़ों को बनाए रखना आसान हो जाएगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक प्लास्टिक की पट्टी या कार्डबोर्ड
    • कैंची
    • कम से कम दो रंगों के नायलॉन तार या कढ़ाई के धागे
    • धैर्य
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com