ekterya.com

कैसे चमड़े के कंगन बनाने के लिए

क्या आप चमड़े के गहने के लिए ऊंची कीमतों का भुगतान करने से थके हुए हैं जो आप आसानी से कर सकते हैं? फिर अपना शिल्प गियर लें और अपने चमड़े के कंगन को खरोंच से बनाओ! प्रक्रिया सरल है और आप परिष्कृत हस्तनिर्मित गहने के एक टुकड़े के साथ खत्म हो जाएगा घर पर अपने चमड़े के कंगन बनाने के लिए इन पाँच तकनीकों में से एक को आज़माएं और अपनी रचनात्मक शैली दिखाएं

चरणों

विधि 1
मोती के साथ एक चमड़े के कंगन बनाना

बनाओ चमड़ा कंगन कदम 1 शीर्षक छवि
1
सामग्री इकट्ठा आप लगभग हर शिल्प की दुकान या ऑनलाइन में चमड़े की आपूर्ति पा सकते हैं मोतियों के साथ एक चमड़े के कंगन बनाने के लिए, आपको एक चमड़े की रस्सी या स्ट्रिप्स की आवश्यकता होगी, साथ ही मोती के मोती के साथ जो चमड़े के बीच फिट होने के लिए पर्याप्त हैं
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 2 शीर्षक छवि
    2

    Video: चप्पल बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें | Slipper Making Business Plan in Hindi

    चमड़े का उपाय और कटौती कैंची के साथ स्ट्रिंग या चमड़े के स्ट्रिप्स के 2 टुकड़े काटें। चमड़े के कंगन बनाने के दौरान, आप अपनी कलाई के चारों ओर पट्टी लपेटकर लंबाई की गणना कर सकते हैं और कुछ इंच या अधिक सेंटीमीटर को प्रतिपूर्ति करने के लिए कुल लंबाई में जोड़ सकते हैं
  • चमड़ा कंगन बनाना चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    समाप्त होता है बाँधो पट्टियाँ एक सुरक्षित गाँठ के साथ एक छोर पर बाँधें, अपनी कलाई के चारों ओर कंगन बांधने के लिए अंत में कुछ चमड़े छोड़ दें। खातों को आसान बनाने के लिए टेप के साथ टेबल पर एक छोर को छू लें या इसे अपनी पैंट में संलग्न करें।
  • Video: DIY स्ट्रिंग और मोती के साथ रिबन कंगन। आसान और सरल - कैसे के लिए शुरुआती कंगन बनाने के लिए

    बनाओ चमड़ा कंगन कदम 4 शीर्षक छवि
    4
    खातों को शुरू करना शुरू करना एक स्ट्रिप्स में एक खाता रखो और गाँठ के आधार पर स्लाइड करें
  • चमड़ा कंगन बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    खाते के माध्यम से चमड़े का दूसरा टुकड़ा स्लाइड करें चमड़े की कॉर्ड को उसी खाते में विपरीत दिशा से स्लाइड करना चाहिए। यह खाते के चारों ओर एक गाँठ बनायेगा, इसे जगह में सुरक्षित करेगा यह प्रक्रिया आपके द्वारा जोड़े जाने वाले प्रत्येक खाते के लिए की जाएगी।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 6 शीर्षक छवि
    6
    खाते जोड़ना जारी रखें अपने कंगन में मोतियों को जोड़कर रखकर उन्हें एक करके स्ट्रिप्स के माध्यम से एक करके स्लाइड करें, और फिर एक ही पट्टी को विपरीत दिशा में केंद्र के माध्यम से खींचना। जब तक कंगन अपने पूरे कलाई को घेरने के लिए पर्याप्त नहीं है, तब तक इसे करो।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 7 शीर्षक छवि
    7
    कंगन समाप्त करें कंगन के दूसरे छोर को टाई करने के लिए एक बुनियादी गाँठ का उपयोग करें। विपरीत छोर से टेप निकालें और गहने के अपने टुकड़े को खत्म करने के लिए अपनी कलाई के चारों ओर छोरों को टाई।
  • विधि 2
    एक लट में चमड़े के कंगन बनाना

    बनाओ चमड़ा कंगन कदम 8 शीर्षक छवि
    1
    सामग्री का चयन करें यह कंगन किसी भी तरह के चमड़े के तीन स्ट्रिप्स से बनाया जा सकता है, चाहे वे तार या सामग्री के पूरे टुकड़े हो। अधिक बोहेमियन शैली के लिए, मोटी चमड़े के स्ट्रिप्स का उपयोग करें। चमड़े की कॉर्ड का उपयोग करके एक परिष्कृत शैली प्राप्त की जा सकती है
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 9 शीर्षक छवि
    2
    चमड़े का उपाय और कटौती स्ट्रिप्स की लंबाई निर्धारित करने के लिए अपनी कलाई के चारों ओर चमड़े लपेटें। कैंची के साथ 3 स्ट्रिप्स या लेदर लेस कट करें
  • चमड़ा कंगन बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    3
    एक गाँठ बाँधो स्ट्रिप्स के एक छोर पर एक नियमित गाँठ बाँधें, उन्हें एक साथ सुरक्षित करें चिपकने वाली टेप के साथ तालिका में स्ट्रिप्स को ठीक करें या अपनी पैंट के लिए चमड़े को जोड़ने के लिए सुरक्षा पिन का उपयोग करें।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 11 शीर्षक छवि
    4
    चोटी के लिए शुरू करें सही कॉर्ड लपेटें और उसे बायीं तरफ रखो। इस साधारण कंगन के लिए इस्तेमाल की गई ब्रेट आप अपने बालों के लिए उपयोग में से एक है।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 12 शीर्षक छवि
    5
    केंद्र पर बायां पट्टी को पार करें दूसरा चरण है कि टुकड़े को बाएं छोर तक ले जाने और उसे केंद्र में जगह देना है यह नई केंद्र पट्टी होगी
  • चमड़ा कंगन बनाना चरण 13
    6
    फिर से सही पट्टी को क्रॉस करें टुकड़े को बहुत दूर से केंद्र पट्टी पर ले जाएं यह पहला कदम है जैसा कि पहले
  • चमड़ा कंगन बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 14
    7
    फिर से बाएं पट्टी को क्रॉस करें उसी पैटर्न के बाद, बाईं ओर चमड़े के टुकड़े को केंद्र के टुकड़े पर ले जाएं।
  • चमड़ा कंगन बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 15
    8
    अपनी चोटी को समाप्त करें जब तक वे अपने पूरे कलाई को घेरने के लिए पर्याप्त नहीं हैं जब तक चमड़े की पट्टी ब्रैड करें। ब्राइड्स को समतल करने के लिए चमड़े को चिकना करें
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 16 शीर्षक छवि
    9
    अंत में बांधें एक नियमित गाँठ के साथ स्ट्रिप्स सुरक्षित करें, और फिर टेप हटा दें और अपनी कलाई के चारों ओर कंगन डालें। दो छोरों को बाँधें और किसी भी अधिक काटा जा सकता है जो रह सकता है
  • विधि 3
    एक चमड़े के wristband बनाना

    बनाओ चमड़ा कंगन कदम 17 शीर्षक छवि
    1
    अपनी सामग्री तैयार है एक चमड़े की wristband बनाने के लिए, आपको कढ़ाई चमड़े, चमड़े की गोंद, एक चमड़े की सुई, लेटे हुए सूबेदार धागा और कंगन के छोर के लिए एक कपाट की आवश्यकता होगी।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 18 शीर्षक छवि
    2
    चमड़े का उपाय और कटौती चमड़े की एक पट्टी 2 इंच लंबी, अपनी कलाई की लंबाई और 2.5 सेमी (एक इंच) को मापने के लिए एक शासक का उपयोग करें। तेज कैंची या रेजर की एक जोड़ी के साथ चमड़े को काटो।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 19 शीर्षक छवि
    3



    परतों में चमड़े को बढ़ाएं चमड़े के गोंद का उपयोग करके तैयार किए गए चमड़े का एक बड़ा टुकड़ा करने के लिए कटौती और मापा चमड़े के अपने टुकड़े को ठीक करें किसी भी शिकन को चिकनी बनाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें और इसे रातोंरात सूखा दें। अपने कंगन के लिए चमड़े की एक दूसरी परत जोड़ने से आपको एक अधिक समाप्त शैली मिलेगी।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 20 शीर्षक छवि
    4
    कंगन को सही आकार में काटें। नक्काशीदार चमड़े के किनारों को छाँटें जिससे कि मूल पट्टी के समान आकार बना सके। अब आपके पास दो तरफा चमड़े की पट्टी लगभग पूरी होनी चाहिए।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 21 शीर्षक छवि
    5
    किनारों सीना कलाईबंद सिलाई करने के लिए एक चमड़े की सुई और मोमदार लिनन धागे का उपयोग करें। कोई भी सिलाई उपयुक्त है - सिलाई बस चमड़े के किनारों को हासिल कर रहा है और इसे अधिक परिष्कृत शैली प्रदान करता है
  • Video: DIY Earrings. Jewelry Making. Handmade Jewelry. Craft Idea

    बनाओ चमड़ा कंगन कदम 22 शीर्षक छवि
    6
    अपने पिन जोड़ें प्रत्येक छोर पर अपने clasps सुरक्षित करने के लिए अपनी सुई और धागा या चमड़े की गोंद का उपयोग करें इस कदम को पूरा करके, आप समाप्त हो गए हैं!
  • विधि 4
    एक चमड़े की दोस्ती कंगन बनाना

    बनाओ चमड़ा कंगन कदम 23 शीर्षक छवि
    1
    सामग्री का चयन करें इस कंगन के लिए, आपको पतले चमड़े के स्ट्रिप्स या लेस, चमड़े या कपड़े के लिए गोंद, एक सुई और बहु ​​रंग का कढ़ाई धागा की आवश्यकता होगी। आपको चमड़े और धागे दोनों में कटौती करने के लिए कैंची की भी आवश्यकता होगी। क्लिप वैकल्पिक हैं
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 24 शीर्षक छवि
    2
    चमड़े का उपाय और कटौती अपनी कलाई के चारों ओर चमड़े का एक टुकड़ा लपेटें और एक अतिरिक्त 5 या 7 सेंटीमीटर (2 या 3 इंच) लंबाई में जोड़ें ब्रेसलेट पूरा होने पर अतिरिक्त चमड़े को समाप्त होने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। वांछित आकार में चमड़े को काटें।
  • Video: कैसे जूते पहनने से - तरक्की में होती है रुकावट | Kaise Shoes Pahane or Kaise Nahi

    बनाओ चमड़ा कंगन कदम 25 शीर्षक छवि
    3
    चमड़े को सुरक्षित रखें पट्टी के एक छोर को एक मेज पर छूने के लिए मास्किंग टेप का उपयोग करें, अंत से लगभग 5 सेमी या 2 इंच।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 26 शीर्षक छवि
    4
    अपना धागा लपेटना शुरू करो। चमड़े के लिए कुछ गोंद लागू करें और उसके चारों ओर कढ़ाई के लिए धागे का एक टुकड़ा लपेटो। अपने अगले रंग पर जाने से पहले, पट्टी के आसपास दृढ़ता से सुराख लगाने के लिए यार्न को लपेटें, जहां तक ​​आप चाहते हैं समाप्त होने पर, एक और बिट गोंद जोड़ें और कढ़ाई तक अतिरिक्त धागे काट लें।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 27 शीर्षक छवि
    5
    अतिरिक्त रंग जोड़ें चमड़े के लिए कुछ गोंद लगाने से पहले और फिर पट्टी के चारों ओर छलनी करने के लिए यार्न के एक नए रंग लपेटने से पहले उसी प्रक्रिया का पालन करें। जहाँ तक आप चाहते हैं सूत लपेटें, फिर थोड़ा और गोंद लागू करें और अतिरिक्त ट्रिम करें।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 28 शीर्षक छवि
    6
    पैटर्न जारी रखें जितना चाहें उतना धागा जोड़ें जैसे आप अपने ब्रेसलेट को थोड़ा रंग दे दें। आप पूरे चमड़े की पट्टी को लपेटकर चुन सकते हैं या बस थोड़ा सा - यह सब आप पर निर्भर है!
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 29 शीर्षक छवि
    7
    धागा अनुभाग को कढ़ाई में समाप्त करें जब आप अपने ब्रेसलेट की इच्छा के रूप में ज्यादा धागा जोड़ते हैं, तो सुई पर दिए गए धागे का अंत थैदे और लगभग 1 इंच (2.5 सेमी) को छोड़कर पूरे पट्टी को काट लें। कढ़ाई के धागे के नीचे की सुई को थ्रेड करें, जो पहले से ही चमड़े के चारों ओर लपेटे हैं। दूसरी तरफ सुई निकालें, जिससे लपेटे के नीचे छिपे हुए धागे का अंत हो।
  • बनाओ चमड़ा कंगन चरण 30 नामक छवि
    8
    कंगन समाप्त करें यदि आप अपने ब्रेसलेट में ब्रोशेज जोड़ना चाहते हैं, तो इस बिंदु पर चमड़े के स्ट्रिप्स के छोर तक उन्हें संलग्न करें। अन्यथा, बस अपनी कलाई के आसपास छोरों को टाई, और आप कर रहे हैं!
  • विधि 5
    एक चमड़े के कंगन बनाना

    बनाओ चमड़ा कंगन कदम 31 शीर्षक छवि
    1
    सभी सामग्री प्राप्त करें एक जड़ी हुई चमड़े के कंगन में काम करने वाले चमड़े, मिश्रित स्टड, एक सटीक चाकू, एक हथौड़ा, एक स्नैप और कैंची की आवश्यकता होती है।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 32 शीर्षक छवि
    2
    चमड़े का उपाय और कटौती अपनी कलाई के आसपास चमड़े का पट्टा लपेटें और अपने आकार में कुछ सेंटीमीटर या एक और इंच जोड़ें पट्टियों को काटने के लिए कैंची का उपयोग करें और समाप्त होने के लिए कोनों को काट लें।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 33 शीर्षक छवि
    3
    स्टड की स्थिति जानें स्टड लें और उन्हें चमड़ा कंगन पर पसंद करें। जब आप उन्हें सही जगह पर डालते हैं, तो चमड़े को संवर्धन के दांतों के साथ धीरे से धक्का दें। ऐसा करने से चमड़े को पियर्स नहीं होगा, लेकिन यह एक छोटे से निशान छोड़ देगा
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 34 शीर्षक छवि
    4
    स्टड के लिए स्लेट्स कट करें छोटे स्लिट्स को काटने के लिए एक सटीक चाकू का उपयोग करें जहां दाँत चमड़े के रूप में चिह्नित हैं ये कटौती केवल दांतों को सम्मिलित करने के लिए व्यापक होने की आवश्यकता है यदि वे बहुत बड़ी कटौती कर रहे हैं, तो वे तैयार परियोजना में देखेंगे।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 35 नामक छवि
    5
    स्टड जोड़ें प्रत्येक स्टड को आपके द्वारा काट ली गई स्लेट के माध्यम से स्लाइड करें। दांत पीठ से निकलेगा। उनको तब तक चालू करें जब तक कि वे जगह में उन्हें सुरक्षित करने से पहले आप चाहते हैं।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 36 शीर्षक छवि
    6
    दांतों को मोड़ो चमड़े की पट्टी फ्लिप करें और दांतों को मोड़कर एक हथौड़ा का उपयोग करें। यदि प्रत्येक स्टड के पीछे दो दांत हैं, तो उन्हें विपरीत दिशाओं में हथौड़ा
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 37 शीर्षक छवि
    7
    बटन जोड़ें ब्रोच बनाने के लिए, ब्रेसलेट के प्रत्येक छोर पर स्नैप बटन जोड़ें। उनके पास दांत हो सकते हैं जो स्टड की तरह चमड़े और हथौड़ा के माध्यम से निकल सकते हैं, या गोंद के साथ जगह तय कर सकते हैं।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 38 शीर्षक छवि
    8
    अपने कंगन का परीक्षण करें कंगन को अपनी कलाई में सुरक्षित रखने के लिए उपयोग करें। मुड़ या जगह से बाहर किसी भी स्टड को समायोजित करें आपका कंगन समाप्त हो गया है! कई कंगन बनाने और उन्हें ढेर करके अपनी नई शैली दिखाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com