ekterya.com

कैसे एक मुकुट बनाने के लिए

एक मुकुट प्रत्येक घटना के लिए हमेशा सही सहायक होता है, चाहे आप राजा या राजा की रानी हों या नहीं। एक फंतासी दुनिया में खेलते हुए एक पेपर मुकुट का उपयोग करें। ताजे फूलों की पुष्पांजलि तुम्हारी गर्मी की नज़र पूरी करेगी और रेशम फूलों के साथ पुष्पांजलि एक जन्मदिन या शादी की तरह एक विशेष अवसर के लिए एकदम सही होती है।

चरणों

विधि 1
एक टेम्पलेट के साथ प्रबलित पेपर मुकुट बनाएं

मेक अ क्राउन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक मुकुट के टेम्पलेट की खोज, डाउनलोड और प्रिंट करें आप "राजकुमारी के लिए मुकुट टेम्पलेट" या "मुकुट टेम्पलेट" की खोज कर सकते हैं। जब आप सही टेम्पलेट पाते हैं, तो दस्तावेज़ या पीडीएफ डाउनलोड करें। एक स्थानीय किताबों की दुकान पर घर पर टेम्पलेट प्रिंट करें या उसे स्टोर पर प्रिंट करने के लिए भेजें।
  • 2
    टेम्पलेट ड्राइंग कटौती कैंची की एक जोड़ी खोजें लाइन का पालन करें और देखभाल के साथ टेम्पलेट कटौती। यदि आप इस परियोजना को बच्चों के साथ करते हैं, तो उनकी सहायता करें और इस चरण की निगरानी करें। यदि टेम्प्लेट के दो भाग हैं, किनारों और स्टेपल संरेखित करें या उन्हें गोंद करें।
  • 3
    टेम्पलेट को रेखांकित करें और ताज काट लें मुकुट के लिए कागज चुनें कार्डबोर्ड, कार्डबोर्ड या रैपिंग पेपर भी अच्छे विकल्प हैं I कागज को विपरीत दिशा में रखें (जिस पक्ष को आप मुकुट का उपयोग करते समय दिखाई नहीं देंगे) उस कागज़ पर टेम्पलेट रखें जिसे आप उपयोग करेंगे। कागज पर टेम्पलेट को रूपरेखा करने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें एक बार ड्राइंग खत्म हो जाने पर, टेम्पलेट हटा दें और ताज काट लें।
  • 4
    मुकुट को मजबूत करें मुकुट की लंबाई को मापें कार्डबोर्ड या कपड़े की एक पट्टी कट कर ताज की लंबाई होती है और यह 2.5 या 3.5 सेंटीमीटर (1 या 1.5 इंच) चौड़ा उपाय करता है। ताज के निचले किनारे के साथ पट्टी के निचले किनारे को संरेखित करें ताज के विपरीत दिशा में पट्टी को गोंद। गत्ता या कपड़े मुकुट को मजबूत करेगा और कागज को तोड़ने से रोक देगा। रबर सूखने दो।
  • 5
    मुकुट सजाने आप जिस तरह से आप चाहते हैं, मुकुट को सजाने कर सकते हैं मूल डिजाइन बनाने के लिए मार्कर, क्रैयोन या रंगीन पेंसिल का उपयोग करें। गहने और सेक्विन के साथ अपने मुकुट को चकाचौंध स्प्रे चमक अपनी रचनात्मकता प्रवाह चलो! आखिरकार, गहने सूखने दो।
  • मेक अ क्राउन चरण 6 नामक छवि
    6
    ताज पर रखो और इसका इस्तेमाल करें। मुकुट के साथ अपने सिर को घेर लें सिरों को आरोपित किया जाना चाहिए। एक पेंसिल के साथ निशान जहां किनारों superimposed हैं जगह सिर से ताज निकालें पेंसिल और स्टेपल के साथ अंकों के मार्गदर्शन करने के लिए और उनको गोंद लगाने के अंत में संरेखित करें। मुकुट का उपयोग करने से पहले रबड़ को सूखा दें।
  • विधि 2
    फूलों की एक पुष्पांजलि बनाओ

    मेक अ क्राउन चरण 7 नामक छवि
    1
    सामग्री में शामिल हों इस परियोजना के लिए, आपको छंटाई वाली कतरियां या तेज कैंची, रिबन और पुष्प तार की एक जोड़ी की आवश्यकता होगी। आपको रैफिया रस्सी के एक रोल और हेनक्वीन रस्सी के रोल की भी आवश्यकता होगी।
  • मेक अ क्राउन चरण 8 नामक छवि
    2
    फूलों को चुनें और तैयार करें ताज के लिए 2 या 3 प्रकार के फूल चुनें। गुलाब, डेज़ी, वायलेट, ट्यूलिप और लैवेंडर अच्छे विकल्प हैं I 1 या 2 भरण फूल चुनें। भ्रम के फूल या पाइन सुइयों का प्रयास करें प्रत्येक फूल के 8 और 12 गुलदस्ते के बीच कट और फूल भरें। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक स्टेम लगभग 7 सेमी (3 इंच) उपाय करता है।
  • 3



    रफ़ी रस्सी के एक टुकड़े के साथ कट, हथियार और पाश अपने सिर के आसपास राफिया रस्सी को मापें एक उंगली रखें जहां रस्सी के सिरों के मैच और इसे अपने सिर से हटा दें छंटाई वाली कतरियां या तेज कैंची को पकड़ो और राफिया रस्सी काट कर। रस्सी के एक छोर को पकड़ो और 2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) पाश बनाओ। रस्सी के अंत में तीन या चार बार लूप को लपेटें यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह अलग नहीं है। रस्सी के दूसरे छोर पर एक ही कदम दोहराएं।
  • तब आप उन लूप के माध्यम से स्ट्रिंग के एक टुकड़े पास करेंगे।
  • Video: बाल गोपाल जी के लिए मुकुट कैसे बनाएं | बाल गोपाल के लिए भारी मुकुट | CraftLas

    4
    छोटे फूलों की व्यवस्था को समायोजित और चिपकाता है एक छोटे गुलदस्ता बनाने के लिए फूलों के साथ 4 या 6 फूलों से जुड़ें। सुनिश्चित करें कि वे विभिन्न कोणों से अच्छे लगते हैं फूलों के तल पर व्यवस्था लपेटना शुरू करें। पुष्प रिबन को समायोजित करें जब तक आप उपजी के अंत तक नहीं पहुंचें। हथियार 6 या 7 अधिक शाखाएं
  • सभी व्यवस्थाओं को बिल्कुल समान दिखना नहीं है मूल संयोजन बनाने की कोशिश करो
  • 5
    रस्सी के आसपास पहले व्यवस्था लपेटें छोर पर छोरों के साथ राफिया रस्सी को पकड़ो स्ट्रिंग के समानांतर एक फूलों की व्यवस्था रखें। स्टेम के अंत में बाईं तरफ लूप के आधार पर जाना चाहिए। छोटी गुलदस्ता और राफिया रस्सी के उपजी के आसपास फूलों के तार का एक टुकड़ा लपेटें
  • पुष्प का रिबन पेस्ट करने के लिए, आपको इसे थोड़ा छोटा करना चाहिए
  • 6
    अन्य फूलों की व्यवस्था लपेटें बाएं से दाएं कार्य करें पहले से ही सुरक्षित व्यवस्था के फूलों के तहत अन्य व्यवस्थाओं के उपजी हैं। छोटी गुलदस्ता और राफिया रस्सी के उपजी के आसपास फूलों के तार का एक टुकड़ा लपेटें रफिया रस्सी पर फूलों की व्यवस्था को जारी रखने के लिए जारी रखें जब तक कि आप अभी तक सही पर लूप तक नहीं पहुंचें।
  • 7
    छोरों के माध्यम से रस्सी का एक टुकड़ा पास करें हिनेक्वीन रस्सी का एक टुकड़ा 60 सेमी (2 फीट) में काटें। दो छोरों के माध्यम से ऊन रस्सी को पास करें और एक ढीली लूप बनाएं। अपने सिर पर मुकुट रखें और आकार समायोजित करें। इसे उचित आकार में समायोजित करने के बाद, दोहरी गाँठ के साथ रस्सी को बांधें। ताजा फूलों के अपने पुष्पहार का आनंद लें!
  • विधि 3
    रेशम फूलों की पुष्पांजलि बनाओ

    मेक ए क्राउन स्टेप 14 नामक छवि
    1
    सामग्री में शामिल हों इस परियोजना के लिए, आपको तेज कैंची की एक जोड़ी, एक तार कटर, रिबन और पुष्प तार की आवश्यकता होगी। रेशम फूल खरीदने के लिए भी आवश्यक होगा आप अपने पसंदीदा फूलों का चयन कर सकते हैं। गुलाब, भ्रम के फूल, peonies, poppies, डेज़ी और dahlias अच्छे विकल्प हैं
  • 2
    अपने सिर पर मुकुट रखें। फूलों का तार खोलें सावधानी से अपने सिर के चारों ओर तार लपेटो तार के अंत में 7.5 या 10 सेंटीमीटर (3 या 4 इंच) के ऊपर ओवरलैप किया जाना चाहिए। सिर से ताज निकालें और तार काट लें। परिपत्र संरचना के चारों ओर तार के अंत को लपेटें।
  • Video: चूड़ियों से /कैसे बनाए साईं बाबा के लिए मुकुट आज ही अपने घर पर।

    3
    रेशम के फूल तैयार करें कैंची और फूलों की एक जोड़ी पकड़ो प्रत्येक फूल के सिर को काटें और 7.5 से 10 सेमी (3 या 4 इंच) स्टेम के बीच छोड़ दें। गुलदस्ते में, भ्रम के फूल की तरह छोटे फूल छोड़ दें।
  • 4
    तार माल्यार्पण के आसपास रेशम फूल रखें। प्रत्येक फूल को पुष्प टेप के साथ रखें, एक समय में एक। सर्कल के चारों ओर काकावृत्त कार्य करें फूल के स्टेम पर प्रत्येक फूल के सिर को रखें जो पहले से तय हो चुका है सभी फूलों को उसी दिशा का सामना करना चाहिए, जब आप उन्हें मुकुट में डाल देते हैं। फूलों से मुकुट को पूरी तरह से कवर करें सभी रिक्त स्थान को भरें जो आप देखते हैं।
  • मेक ए क्राउन स्टेप 18 नामक छवि
    5
    ताज का उपयोग करें अपने सिर पर मुकुट रखें और इसे हमेशा के लिए आनंद लें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com