ekterya.com

कैसे एक crochet पैटर्न का आविष्कार करने के लिए

तो आप थोड़ी देर के लिए क्रोकिंग कर रहे हैं और आप मुद्रित पाठ से बाहर निकलना चाहते हैं और अपने खुद के डिजाइनों की खोज शुरू करना चाहते हैं। आप बस पढ़ने के बजाय बनाना चाहते हैं।

अपने खुद के डिजाइनों का आविष्कार करने के लिए यह काफी आसान है आप जिस आविष्कार का आविष्कार करते हैं, वह शैली या गणितीय हो सकती है, या कहीं बीच में, आपकी शैली और आपके लक्ष्य के आधार पर हो सकता है।

चरणों

1
क्रोकेट- (पीएसएफ) -1009.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
यह एक उपन्यास लिखने की कोशिश करने से पहले जादू करना सीखने जैसा है। यह कुरकुत्तरी की बुनियादी बातों पर हावी है आपको सभी क्रोकेट टांके को जानने की जरूरत नहीं है, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि कैसे एक पर्ची गाँठ और एक प्रारंभिक सिलाई श्रृंखला बनाना है। आपको यह भी पता होना चाहिए कि एक आधा सिलाई, एक क्रोकेट सिलाई, एक बौना सिलाई और आधे टांके और क्रोकेट टांके के साथ कैसे बढ़ाना और घटाना है। यह सच है कि कई अन्य अंक और संयोजन हैं, लेकिन आप इन बुनियादी बिंदुओं के साथ बहुत कुछ कर सकते हैं। यदि आप अंकों के अन्य संयोजनों को सीखते हैं, तो आप उनको उसी तरह मानक बिंदु के रूप में शामिल कर सकते हैं
  • ध्यान रखें कि प्रत्येक बिंदु क्या करता है और यदि आवश्यक हो तो अभ्यास का एक टुकड़ा या दो बुनना।
  • Crochet_hammock_12.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    यह झुंझलाहट केवल डॉट्स के साथ जुड़ने वाले चेन टांके के बने होते हैं। जंजीरों में फैब्रिक या किसी मौजूदा कपड़े में एक नई दिशा शुरू होती है। जंजीरों को भी अपने आप में एक तत्व के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है
  • Granny_rectangle_scarf_27.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बौना डॉट्स की एक पंक्ति इस किनारे से चारों ओर से होती है और एक बौना प्वाइंट पिछले दौर को बंद कर देता है। बौना डॉट्स कोटेशन के बिना कोट की कोटि बनाते हैं, ताकि उन्हें फाइनल राउंड की तरह इस्तेमाल किया जा सके। यदि आप इसे समाप्त करना चाहते हैं, तो आप किनारे के आसपास इन बिंदुओं की एक पूरी पंक्ति भी बना सकते हैं।
  • Toy_sling_7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चेन टांके की पंक्ति और बारी-बारी से क्रोकेट टांके खुले छेद छोड़ देते हैं। डबल क्रोकेट टांके क्रोकेट टांके और आधा टाँके से अधिक होते हैं, लेकिन आधा टांके का बुनना अधिक कॉम्पैक्ट होता है। एक आधा बिंदु के रूप में व्यापक रूप में व्यापक है पिछली पंक्ति में आधा टाँके की एक पंक्ति तक पहुंचने या बड़ी जगह छोड़ने के लिए एक क्रोकेट सिलाई बहुत अधिक है
  • टेपेस्ट्री-क्रोशै-हैट-Notes.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">टेपेस्ट्री क्रोकेट हैट नोट्स शीर्षक वाली छवि
    2
    विभिन्न प्रकार के लिखित पैटर्न का पालन करें, लेकिन उन्हें पढ़कर न केवल उन्हें करें - इसके बजाय, जैसा कि आप देखते हैं कि कैसे अंक एक साथ फिट होते हैं और तंत्र कैसे काम करता है ये सभी तत्व हैं जो आप अपने खुद के डिजाइनों में पुन: उपयोग कर सकते हैं।
  • Crocheted बॉक्स-से-पुनर्नवीनीकरण-यार्न-1626.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    यह बॉक्स पांच आयताकार टुकड़ों से बना है। ध्यान दें कि आप फिर से उपयोग कर सकते हैं, विशेष रूप से मूल आकृतियों के प्रभावों का कैसे उपयोग करें। उदाहरण के लिए, सीधे पक्षों के साथ एक आयताकार कपड़े प्राप्त करने के लिए, आपको प्रत्येक पंक्ति के अंत में एक घुमावदार चेन बुनना चाहिए और आधे अंक की पंक्तियों को एक चेन सिलाई की आवश्यकता होती है, जबकि टांके की पंक्तियों को तीन श्रृंखला टाइट की आवश्यकता होती है आपको दौर में बुनाई करना सीखना चाहिए, दोनों संयुक्त राउंड के साथ और उनके बिना। क्या आपको लगता है कि आप एक चौकोर आधार के साथ एक बक्से बुन सकते हैं, लेकिन बढ़ रहे पक्षों के साथ? क्या आप एक बेलनाकार टोकरी बुनना सकते हैं?
  • टाइल्स के नियमों और प्रतिमानों को देखें। उदाहरण के लिए, एक एमिगुरुमी को दौर में बुने जाते हैं, आमतौर पर राउंड संलग्न होते हैं कई मामलों में, आपके लिए यह जानने के लिए आसान है कि आपके पास कितने बिंदु हैं और उन्हें कहाँ जोड़ना है यदि प्रत्येक पंक्ति में छह अंकों का एक बहु है
  • Granny_rectangle_scarf_17.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    शॉल पॉइंट्स की एक पंक्ति इस स्कार्फ का गठन करती है। आप डिजाइन और अंक जैसे तत्वों का पुन: उपयोग या भिन्न कर सकते हैं। यदि आपके पास एक वर्ग है ग्रेनी स्क्वायर, आप शायद जानते हैं कि कैसे बुनाई और शॉल अंक जोड़ते हैं, जो कि केवल एक ही तत्व के रूप में उपयोग किए जाने वाले उच्च अंक के समूह हैं
  • 10-फूल-1362.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    हेक्सागोनल डिजाइनों की एक श्रृंखला, एक कपड़े की शुरुआत में संयुक्त है। एक वर्ग की डिजाइनों की एक श्रृंखला को एक आस्तीन या मेज़पोश का निर्माण करने के लिए जोड़ा जा सकता है, आप उन्हें कहां रख सकते हैं।
  • Count_stitches.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">काउंटर_स्टिच नाम वाली छवि
    3
    अंक और पंक्तियों को गिनना सीखें, दोनों के रूप में आप उन्हें और बाद में बुनें। यह आपको यह जानने में मदद करेगा कि आप ऐसा करते समय क्या कर रहे हैं, और यह आपको नोट लेने और बाद में अपने डिजाइनों को पुन: उत्पन्न करने की अनुमति देगा।
  • याद रखें कि आप एक क्रोकेट सिलाई रख सकते हैं कहीं भी आप एक क्रोकेट हुक रख सकते हैं बुनना के एक तरफ या क्रोकेट के दूसरे टुकड़े पर आप एक हेम (या कागज का एक टुकड़ा) में छेद की एक पंक्ति में बुनना कर सकते हैं। क्या कुछ और है, कुछ के लिए एक सजावटी सीमा जोड़ने, यहां तक ​​कि एक टी शर्ट या ग्रीटिंग कार्ड की आस्तीन, सुधार करने के लिए एक अच्छा अभ्यास है।
  • आप किसी स्ट्रिंग को जोड़कर और इसका इस्तेमाल करते हुए प्रोजेक्ट के किसी भी समय एक नई दिशा में जा सकते हैं जैसा कि आप प्रारंभिक स्ट्रिंग के साथ करेंगे। आप अपने स्वयं के एक तत्व के रूप में चेन का उपयोग भी कर सकते हैं
  • क्रोकेट-लैपटॉप-कवर-फ्री-पैटर्न.जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">Crochet Laptop Cover निःशुल्क शीर्षक छवि
    4
    अनुभव। Crochet ज्यादा समय नहीं लेता है और शायद आपके पास कुछ अतिरिक्त थ्रेड है जो आप विश्वास के साथ गलती करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • शिल्प भंडार धागे में सौदों के लिए टोकरी में खोजें कि कोई अविश्वसनीय कीमतों पर नहीं चाहता है यह एक उत्कृष्ट धागा है जिसके साथ प्रयोग करना है
  • गेराज की बिक्री और उपयोग किए जाने वाले स्टोर खोजें आप अक्सर किसी सेंट्रल के प्रोजेक्ट से केवल कुछ सेंट्स के लिए बचा सकते हैं।
  • DSCN7059-1503.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    5
    करने की कोशिश करो फ्री स्टाइल क्रोकेट स्क्रंबलिंग एक छोटे टुकड़े बनाने के लिए छोटे और फ्रीस्टाइल टुकड़ों को बुनाई और संयोजन करने की प्रक्रिया है। यह एक छोटे से सजावटी तत्व के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, जैसा कि चित्र में दिखाया गया है, या एक चिथड़े रजाई की तरह कुछ के बड़े कपड़े में मिलाया जा सकता है एक प्रकार का वृक्ष और यार्न के टुकड़े का उपयोग करने के लिए एक अच्छा तरीका होने के अलावा, एक crochet सुई और विभिन्न आकार बुनाई के साथ सुधार और नवाचार करने के लिए scramling एक अच्छा अभ्यास है।
  • Hand_warmers_done.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    6



    किसी मौजूदा पैटर्न को संशोधित करके या उसे अलग-अलग प्रकार की यार्न और क्रोकेट में बदलने का प्रयास करें ये हाथ गर्म करने के लिए आपकी आवश्यकताओं के अनुसार तैयार किए जाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, आप उपयोग किए जाने वाले crochet की परवाह किए बिना।
  • Video: David Icke Dot Connector EP 8 with subtitles

    Bottle_cozy_4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    7
    जानें कि तनाव कैसे काम करता है धागे, क्रोकेट और आपकी तकनीक के आधार पर टाइट्स एक निश्चित चौड़ाई पर कब्जा कर लेते हैं इस उदाहरण में, सात अंक 5 सेंटीमीटर (2 इंच) चौड़ाई में आते हैं। आप कई मायनों में तनाव का उपयोग कर सकते हैं
  • आप अनुमान लगा सकते हैं और बुनना कितने अंक की जांच कर सकते हैं कई टाँटे बुनना, टेस्ट करें या कपड़े को मापें और आपको आवश्यक आकार प्राप्त करने के लिए इसे समायोजित करें।
  • आप मौजूदा पैटर्न में अंकों की संख्या को समायोजित कर सकते हैं जो एक निश्चित तनाव को निर्दिष्ट करता है, ताकि आप अपेक्षित आकार के परिणाम प्राप्त कर सकें।
  • आप अंकों की संख्या की गणना कर सकते हैं, जिन्हें आपको एक निश्चित आकार या आकार प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। यह एक सरल अनुपात है अंकों की संख्या को प्राप्त करने के लिए सेंटीमीटर की संख्या से प्रति सेंटीमीटर अंक गुणा करें। (यह केवल इंच के साथ ही काम करता है, जब तक कि आप किस इकाई के उपयोग के अनुरूप हैं)।
  • यदि आप चाहें, तो आप यह जान सकते हैं कि वांछित कपड़े की ऊंचाई के लिए आपको कितनी पंक्तियां आवश्यकता होगी। बस अपने नमूना कपड़े में कई पंक्तियों की ऊंचाई को मापें और उसी तरह से गणना करें।
  • Crocheted रात के खाने-6584.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    8
    तय करें कि आप बुनना कैसे करना चाहते हैं एक crochet कपड़े कार्यात्मक, सजावटी या दोनों हो सकता है आप एक फ्लैट अफगान कंबल को वर्ग की पंक्तियों में, एक निशुल्क मूर्तिकला या कुछ और में बुनना कर सकते हैं शायद एक विशेष प्रकार या यार्न का संयोजन कुछ अलग को प्रेरित करेगा। शायद किसी विशेष आवश्यकता (किसी को गर्म रखने की तरह) कुछ प्रेरित करती है
  • एक अवधारणा का परीक्षण करने के लिए अपने मन में एक स्केच बनाने या एक छोटे टेस्ट कपड़े बनाने से डरो मत। आप पा सकते हैं कि आप एक कपड़े बना सकते हैं या आप थोड़ा अलग तरीके से क्या करना चाहते हैं।
  • Amigurumi-Snake.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    9
    यह एक सरल और छोटे रास्ते में शुरू होता है अपने स्वयं के स्कार्फ, बोतल लाइनर या हाथ की गर्मियों का आविष्कार करें फिर एक पूरी स्वेटर बुनने की कोशिश करने से पहले एक बनियान या शाल को डिजाइन करने का प्रयास करें
  • Hand_warmers_notes.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    10
    सब कुछ नीचे लिखें जैसा आप करते हैं। अगर आप अपने दोस्तों के साथ बनाए गए पैटर्न को साझा करना चाहते हैं, तो इसे इंटरनेट पर पोस्ट करें या पहले एक मैच के लिए दूसरी सॉक या मिट कर दें, आपको नोट्स लेना चाहिए वे जितना सरल या आप जितना चाहें उतना विस्तृत हो सकते हैं, जब तक आप समाप्त करते हैं तब तक आपको समझ में आता है और यदि आवश्यक हो, तो आप अपने स्वयं के लघुकोड का अनुवाद कर सकते हैं ताकि एक और विवर पढ़ सके।
  • Shirtmeasurements_24.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    11
    सिलाई पैटर्न एक साथ फिट कैसे जानें। Crochet आप एक निश्चित आकार के साथ एक कपड़े बनाने के लिए अनुमति देता है (जो फ्लैट होना जरूरी नहीं है) पहले से ही सिलना परिधान पर चित्रों को कैसे दिखना चाहिए, यह विचार करने से आपको एक विचार मिलेगा कि एक कपड़ों के टुकड़े कैसे बांटना चाहिए, जैसे स्वेटर
  • आप crochet के साथ चीजें कर सकते हैं कि आप फ्लैट कपड़े काटने के द्वारा आसानी से नहीं कर सकते उदाहरण के लिए, यदि आप दौर में बुनाई कर रहे हैं, तो आप प्रत्येक पंक्ति को एक डिस्क बनाने के लिए बढ़ा सकते हैं। यदि आप एक सपाट टुकड़ा बनाने के लिए आवश्यक से कम में वृद्धि करते हैं, तो परिणाम एक कपड़ा होगा जो घटता है या हॉलोज़। अगर आप एक डिस्क बनाने के लिए जरूरी से ज्यादा बढ़ते हैं, तो ऊतक वांछित और पतला हो जाएगा, एक तले आलू का रूप ले लेगा यदि आप वृद्धि नहीं करते हैं, तो आपको एक बेलनाकार ट्यूब मिलेगा।
    Bottle_cozy_11.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    Crochet_increase_less_than_disk.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    Crochet_increase_more_than_disk.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
  • 12
    क्रोशै-पंखे की 6979.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    Crochet नोटेशन में एक प्रशंसक डिजाइन। आप बुनना चाहते हैं की एक नक्शा या आरेख बनाएँ। यदि आप इसे अपने मन में कल्पना कर सकते हैं, ठीक है अन्यथा, आप जो बुनना चाहते हैं उसका स्केच बनाएं आप बस बुनियादी रूप स्केच कर सकते हैं यदि आपके पास है तो आप मापन और अनुमान की जानकारी जोड़ सकते हैं यदि आप चाहें, तो आप अंकों की संख्या भी देख सकते हैं
  • Crochet_symbols.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    क्रोकेट प्रतीकों। कपड़े की योजना बनाने का एक तरीका है क्रोकेट नोटेशन का उपयोग करना सीखना। किसी भी बिंदु को नियोजित तरीके से फिट होना चाहिए, लेकिन यह आपको एक विचार दे सकता है, खासकर यदि बिंदु पैटर्न जटिल है आप अपनी रचना रजिस्टर करने के लिए क्रोकेट नोटेशन का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • प्वाइंट मार्करों को यह जानना उपयोगी है कि आपने कितने बिंदु बनाए हैं, विशेष रूप से बड़े कपड़े या गोल कपड़ों में। वे यह भी चिन्हित करने में आपकी मदद कर सकते हैं कि कपड़े की विभिन्न विशेषताओं को कहाँ जाना है।
    • कुछ चीजों के लिए कितने अंक आवश्यक हैं, यह जानने में आपकी मदद करने के लिए कंप्यूटर प्रोग्राम हैं यदि कुछ विशेष है कि आप बुनना चाहते हैं और आप इसके लिए एक पैटर्न नहीं पा सकते हैं, तो आप इन प्रोग्रामों में से एक को आज़मा सकते हैं।
    फ़िले से crochet-यूनिकॉर्न-2690.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: Вшивание рукава в Ирландском кружеве. Часть 2

    फ़िले क्रोकेट। अपनी खुद की क्रोकेट फ़ाइल को आविष्कार करने की कोशिश करें, जो कि केवल एक अंक और छेद का एक नमूना है, जो फ्लैट ग्रिड पर एक डिज़ाइन बनाता है। यदि आप कलात्मक हैं, तो आप एक मूल पैटर्न से शुरू कर सकते हैं और अपना स्वयं का डिज़ाइन मैप कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • क्रोकेट सुई
    • क्रोकेट थ्रेड
    • प्रारंभिक पैटर्न प्रेरणा, या crochet में अच्छी चीजों की छवियों के रूप में (फ़्लिकर पर खोज, आदि)
    • सजावट इत्यादि (वैकल्पिक)
    • सुई और धागा यदि आप क्रोचेट टांके का उपयोग किए बिना कुछ में शामिल होने जा रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com