ekterya.com

ग्लास पाइप को कैसे साफ़ करें

क्या आपके पास ग्लास पाइप है जिसे आपको साफ करने की आवश्यकता है? अपने टुकड़े से राल और झींगा हटाने से आश्चर्यजनक रूप से आसान और सस्ता है। थोड़ा दृढ़ संकल्प और धैर्य के साथ, आप बहुत ही कम समय में अपने ग्लास पाइप को आश्चर्यजनक रूप से पारदर्शी और चमकदार छोड़ सकते हैं, आपको बस साधारण सामग्री की ज़रूरत है जो आपके पास पहले से ही घर पर हो सकती है।

चरणों

विधि 1
Isopropyl शराब का उपयोग करें

स्वच्छ एक ग्लास पाइप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
पाइप से सभी ढीले गंदगी निकालें सभी शेष कणों को हटाने के लिए पाइप को ऊपर से नीचे पकड़कर धीरे-धीरे टैप करें। फिर, सभी बड़े और आसान अवशेष उस वस्तु को अलग कर सकती दूर करने के लिए एक पाइप क्लीनर, एक कपास पट्टी, एक चक, एक सुई या अन्य समान रूप से पतली का उपयोग कर।
  • कठिन जगहों तक पहुंचने की कोशिश करके पाइप को तोड़ने का जोखिम न लें, क्योंकि अब आपको बस इतना बड़ा और आसानी से पहुंचने वाली कचरे को दूर करना है। इससे शराब में मदद मिलेगी कि शेष पाइप को और अधिक तेज़ी से साफ किया जाए।
  • स्वच्छ एक ग्लास पाइप चरण 2 नामक छवि
    2
    Isopropyl शराब के साथ एक resealable प्लास्टिक बैग भरें 90 प्रतिशत आइसोप्रोपिल अल्कोहल प्राप्त करने की कोशिश करें, जो पाइप को 71 प्रतिशत समाधान से ज्यादा साफ कर देगा, जो अधिक पतला है। बैग के अंदर पाइप रखें और सुनिश्चित करें कि यह तरल पदार्थ में पूरी तरह से जलमग्न है।
  • अल्कोहल, राल और राल को घुलित करता है, जो कम समय में उन्मूलन और दाग की सफाई की सुविधा प्रदान करेगा।
  • स्वच्छ एक ग्लास पाइप चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    बैग में नमक के 1 बड़ा चमचा जोड़ें नमक आपके पाइप की सतह पर एक अपघर्षक स्पंज के रूप में कार्य करेगा, रगड़ना और उन जगहों से राल को हटा देगा, जिन्हें आप स्पंज या ब्रश से नहीं पहुंच सकते। चूंकि इसका कार्य राल को छिड़कना और छीलना है, इसलिए सबसे ज्यादा नमक का उपयोग करें, आमतौर पर मोटे नमक या कोषेर आपके सर्वोत्तम विकल्प होंगे।
  • Video: किचन की चिपचिपी टाइल्स चमकाए बिना रगडे सिर्फ़ 1 रुपये मे एक नई तरकीब

    स्वच्छ एक ग्लास पाइप चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    बैग के अंदर पाइप हिलाएं और सुनिश्चित करें कि नमक बैग के अंदर प्रवेश करता है। यदि संभव हो तो नमक को पाइप के अंदर डाल दें और पाइप में छेद को बंद करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। तब संभव के रूप में अधिक राल को हटाने के लिए आंतरिक कक्ष में नमक को हिलाएं। बैग को 1 से 2 मिनट के लिए हिलाएं, या जब तक पाइप स्पष्ट रूप से साफ न हो जाए
  • स्वच्छ एक ग्लास पाइप शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    पाइप को कई घंटों तक भिगोएँ और सुबह की प्रक्रिया को दोहराएं यदि पाइप बहुत गंदा हो। नए आइसोप्रोपिल अल्कोहल की एक धारा को जोड़ें और पाइप को डुबकी के लिए तरल पदार्थ में फिर से भिगोने से पहले कई घंटों तक भिगो दें। यदि आप 71 प्रतिशत आइसोप्रोपिल अल्कोहल का उपयोग करते हैं, तो यह संभव है कि कुछ नमक भंग हो गए हैं, इसलिए अधिक जोड़ना सुनिश्चित करें यदि आप देखते हैं कि राशि कम हो गई है
  • Video: पाइपिंग में धागा कैसे अटैच करें

    स्वच्छ एक ग्लास पाइप चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    गर्म पानी के साथ पाइप कुल्ला। गर्म पानी के साथ सभी शराब और नमक पाइप को खत्म करना और के रूप में यह बुरा गंध आग अगर अवशेष पाइप में रहते हैं और डूब सकता है शौचालय पर बाकी त्यागें, खासकर यदि आप सब कुछ अच्छी तरह से कुल्ला नहीं है।
  • स्वच्छ एक ग्लास पाइप का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    एक पाइप क्लीनर या कपास झाड़ू के साथ सभी शेष दाग साफ करें स्वच्छ आइसोप्रोपिल अल्कोहल में अपने उपकरण के अंत को गीला करके शेष छोटे और लगातार दाग निकालें। पानी के निशान और दाग को हटाने के लिए जो राल नहीं हैं, गर्म पानी और नींबू का रस के मिश्रण में 10 से 15 मिनट के लिए पाइप भिगोएँ।
  • विधि 2
    उबलते पानी का उपयोग करें

    स्वच्छ एक ग्लास पाइप का शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    1
    सभी शेष गंदगी या राख निकालें सभी ढीले राल को निकालने के लिए पाइप को त्वरित और मूलभूत सफाई दें, एक कपास झाड़ू का उपयोग करने के लिए गंदगी के बड़े टुकड़े को दूर या रगड़ें। गर्म पानी के साथ पाइप कुल्ला। ठंडे पानी का उपयोग न करें, क्योंकि ठंडे पानी से उबलते पानी में संक्रमण पाइप टूट सकता है।
  • स्वच्छ एक ग्लास पाइप 9 शीर्षक वाला छवि
    2



    एक छोटे से बर्तन में पानी उबाल लें। चूहे पर पानी के साथ बर्तन रखें जब तक यह उबाल न हो। उबाल करने के लिए तापमान कम करें सुनिश्चित करें कि पानी पर्याप्त है ताकि पाइप को पूरी तरह से कवर किया जा सके, अधिमानतः इसके ऊपर 7.6 और 10 सेंटीमीटर (3 और 4 इंच) के बीच, सुनिश्चित हो सके।
  • कम लौ पर उबलते हुए इसका अर्थ है कि पानी की सतह पर बुलबुले को तोड़ने के लिए एक स्थिर, लेकिन चरम नहीं होगा।
  • स्वच्छ एक ग्लास पाइप शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    3
    पानी में पाइप डुबकी। सुनिश्चित करें कि पानी में पाइप पूरी तरह से जलमग्न है। ध्यान रखें कि उबलते समय पानी का हिस्सा उबार देगा, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए देखें कि पाइप को पॉट में उजागर नहीं किया जा सकता, क्योंकि यह तोड़ सकता है
  • स्वच्छ एक ग्लास पाइप शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    उबलते पानी में 20 से 30 मिनट के लिए पाइप भिगो दें। आग से बर्तन निकालें, जल निकालें और अतिरिक्त कचरे का पता लगाने के लिए इसका निरीक्षण करें। ध्यान रखें कि पाइप बहुत गर्म होगा, इसलिए ओवन के लिए दस्ताने का उपयोग करें और इसे जांचते समय सावधानी बरतें। ठंडे पानी में गर्म कांच में कभी भी विसर्जित न करें, क्योंकि यह दरार होगी।
  • जब तक पाइप पूरी तरह साफ न हो जाए, तब तक आपको नए पानी के दूसरे बर्तन के साथ प्रक्रिया को दोहराना पड़ सकता है।
  • स्वच्छ एक ग्लास पाइप चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    किसी भी शेष अवशेष को हटाने के लिए एक पाइप क्लीनर या कपास झाड़ू का प्रयोग करें। किसी भी शेष अवशेषों को हटाने के लिए एक कपास पट्टी या पाइप क्लीनर लो। पानी के धब्बे, नींबू का रस और पानी की 2 या 3 बड़े चम्मच (29.60 या 44.40 मिलीलीटर) के घोल में कुछ मिनट के लिए पाइप सोख, तो हवा शुष्क करने की अनुमति दी।
  • विधि 3
    वैकल्पिक सफाई समाधान का उपयोग करें

    स्वच्छ एक ग्लास पाइप 13 शीर्षक वाला छवि
    1
    दंत कृत्रिम अंगों के लिए गोलियां साफ करने के साथ टेस्ट करें। एक प्लास्टिक के कंटेनर के अंदर पाइप रखो और इसे पूरी तरह से कवर करने के लिए पर्याप्त पानी भरें। दंत कृत्रिम अंगों के लिए 2 और 3 सफाई की गोलियों के बीच जोड़ें और इसे आधे घंटे तक भिगो दें। उध्वस्त राल का एक बड़ा हिस्सा साफ करेगा और सूत्र को दाग और मलबे हटाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अन्य वैकल्पिक घर के समाधान में शामिल हैं:
    • नमक और सिरका
    • बेकिंग सोडा और सिरका
    • रेत और पानी
  • स्वच्छ एक ग्लास पाइप कदम 14 शीर्षक छवि
    2
    विशेष सफाई समाधान खरीदते हैं। विशेष रूप से धूम्रपान करने वालों के लिए बने वाणिज्यिक उत्पाद हैं, जो विशेष रूप से गिलास पाइपों के राल को साफ करने के लिए काम करते हैं, जैसे कि सरल ग्रीन और संयुक्त राज्य अमेरिका में फॉर्मूला 420। हालांकि, वे घर के समाधानों की तुलना में थोड़ा अधिक महंगे हैं और बहुत से लोग उन्हें अधिक प्रभावी नहीं पाते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, इन उत्पादों को पाइप, अव्यवस्था और छिड़कने की ज़रूरत को खत्म करने की आवश्यकता होती है, क्योंकि वे अक्सर पाइप को भिगोकर राल को भंग कर देते हैं।
  • Video: कैसे पहुंच रहा हैं गंदा पानी पाइप लाइन में, देखे विडियो

    स्वच्छ एक ग्लास पाइप चरण 15 का शीर्षक चित्र
    3
    हार्ड संचय को हटाने के लिए पाइप रुकें। बर्फ़ीली राल को कठोर और सूखने का कारण बनती है और आप इसे अधिक आसानी से निकाल सकते हैं। 30 मिनट और 1 घंटे के बीच के लिए पाइप रुकें, फिर राल को जल्दी से रिलीज करने के लिए सुई या अन्य तेज और पतली वस्तु का उपयोग करें। ध्यान रखें कि यह थोड़े समय में गर्मी करेगा और यह फिर से चिपचिपा हो जाएगा, इसलिए आपको इसे जल्दी से करना होगा
  • स्वच्छ एक ग्लास पाइप चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पाइप को अक्सर साफ़ करें विचार करें कि एक सप्ताह में एक बार जल्दी से कुल्ला और आइसोप्रोपिल अल्कोहल के साथ सोखो, केवल 5 मिनट लगेंगे। यह गहरी सफाई का सहारा लेना या पूरी रात भिगोने और अपने पाइप को पारदर्शी और स्वच्छ रखने के लिए नहीं होगा। कुछ दाग बाहर नहीं आएंगे यदि वे गिलास में गर्भवती हैं, लेकिन यह तभी होगा यदि आप इसे कई महीनों या वर्षों से एक पंक्ति में नहीं हटाते हैं अब इसे साफ करने के लिए समय ले लो और कार्य भविष्य में बहुत सरल होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने हाथों से पाइप को छूने जा रहे हैं, तो लेटेक्स दस्ताने का उपयोग करने पर विचार करें। शराब और राल का मिश्रण एक मर्मज्ञ संयोजन में होता है जो आपकी त्वचा को दाग देगा।

    चेतावनी

    • उबलते हुए पानी की विधि एक मजबूत गंध के साथ अपने घर गर्भवती हो सकती है।
    • उबलते पानी में एक ठंडे पाइप को कभी भी पानी में नहीं डालें, क्योंकि यह टूट सकता है, इससे पहले अपने हाथों में गर्मी
    • जब आप इसे का उपयोग करना समाप्त करते हैं तो ध्यान से बर्तन को धोने के लिए सुनिश्चित करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आइसोप्रोपिल अल्कोहल
    • Resealable प्लास्टिक बैग
    • नमक
    • पाइप क्लीनर या कपास swabs
    • छोटे बर्तन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com