ekterya.com

किसी को आपको यौन टेक्स्ट संदेश भेजने से कैसे रोकें

जो लोग लगातार और घनिष्ठ संबंध में हैं, यौन पाठ संदेश कामुक संचार का एक तरीका है "सेक्सटिंग" एक संक्षिप्त तरीके से) जिसमें कामुक और शरारती संदेश और छवियां कहीं से भी भेजी जाती हैं। हालांकि, कभी-कभी, यौन पाठ संदेश भेजने से अवांछित और अवांछनीय हो सकता है, भले ही वह किसी ऐसे व्यक्ति से हो, जिसके साथ आपका संबंध हो। आप क्या करते हैं यदि आपके पास कोई रिश्ता है जिसकी पसंद आपको सेक्स टेक्स्ट मैसेज से थोड़ा अधिक है? आप क्या करते हैं यदि वह व्यक्ति जो आपको इन संदेशों को भेजता है तो वह एक मित्र, एक सहकर्मी या एक पूर्ण अजनबी है जो इसे बंद नहीं करता है?

चरणों

विधि 1
यदि आप नाबालिग हैं तो सहायता प्राप्त करें

छवि के शीर्षक से किसी को आप सेक्टिंग रोकना चरण 1
1

Video: पति को कैसे बनायें अपना दीवाना Pati ko Apna Diwana Banane ke Upay Totka

संदेश न भेजें या प्राप्त न करें यदि आप करते हैं, तो आप पर बाल अश्लीलता का आरोप लगाया जा सकता है यह यौन टेक्स्ट संदेश पर लागू होता है जो फोन या इंटरनेट पर दिए गए हैं। यदि आप संयुक्त राज्य में हैं, तो अपने राज्य में यौन टेक्स्ट मैसेज के नियम और नियमों को खोजने के लिए मोबाइल मीडिया गार्ड (मोबाइल सोशल मीडिया के अभिभावक) की वेबसाइट पर जाएं।
  • यदि आप यौन पाठ संदेश प्राप्त करते हैं, तो उन्हें अपने दोस्तों के साथ साझा न करें। ऐसा करने से आपको और अधिक समस्याओं में मिल सकता है।
  • आतंक महसूस न करें और आपको एक वयस्क को सूचित करने से रोक दें। आप यौन पाठ संदेश प्राप्त करने के लिए जेल में नहीं जाएंगे या अपने आप को मुसीबत में नहीं लेंगे, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि यह बहुत ही गंभीर है।
  • छवि को शीर्षक से जाओ, जिसे आप सेटेटिंग रोकें चरण 2
    2
    कोई संदेश भेजने से पहले सोचें जब आप कोई संदेश या एक फोटो भेजते हैं, तो यह संचार तत्व अब आपके नियंत्रण में नहीं है। अगर रिसीवर अन्य लोगों के साथ साझा करता है, तो आप इसे नियंत्रित नहीं कर सकते, इसे ऑनलाइन प्रकाशित कर या इसे हमेशा के लिए रख सकते हैं। आपका टेक्स्ट संदेश, सोशल मीडिया पर आपकी गतिविधि और आपकी ऑनलाइन गतिविधि निजी नहीं है
  • इस तरह के संदेश भेजने से पहले, अपने आप से पूछिए "अगर सभी लोग इसे देख लें तो क्या मुझे अच्छा लगेगा?"।
  • अगर आप अपने माता-पिता, दोस्तों, परिवार, भावी नियोक्ता या कॉलेज के प्रवेश अधिकारियों को उस संदेश को देखने के लिए नहीं चाहते हैं, तो आप शायद इसे भेजना नहीं चाहते हैं।
  • उस व्यक्ति को संदेश भेजने के दबाव में मत देना, भले ही आप इसे चाहते हों। उनके अनुरोधों पर ध्यान न दें या उन्हें ब्लॉक करें।
  • छवि के शीर्षक से किसी को सेटेटिंग को रोकने के लिए चरण 3
    3
    आपको प्राप्त अनुपयुक्त छवियां तुरंत हटा दें यदि आप नग्न या आधे नग्न व्यक्ति की छवि प्राप्त करते हैं, तो संदेश को साफ़ करें यदि कोई पुलिस जांच है, तो पुलिस आपके टेलीफोन सेवा प्रदाता से संपर्क कर सकती है और रिकॉर्ड प्राप्त कर सकती है, जो बताएगा कि आपने इसे प्राप्त होने पर ही संदेश हटा दिया था।
  • एक छवि को तुरंत मिटाना आपको और किसी अन्य व्यक्ति को कानूनी समस्याएं होने से रोक सकता है।
  • यदि आप अपने शिक्षक या पिता को चित्र दिखाते हैं, तो दोनों पर बाल अश्लीलता का आरोप लगाया जा सकता है। आपके पास एक वयस्क को बताने का विकल्प होता है कि आपको एक छवि मिली और आपने उसे हटा दिया।
  • छवि के नाम से जाओ किसी को रोकने के लिए आप सेटेटिंग चरण 4
    4
    आपको भरोसा रखने वाले किसी वयस्क के साथ संवाद करें अपने माता-पिता, एक पुलिस अधिकारी या किसी अन्य वयस्क से संपर्क करें, जिसे आप पर भरोसा करते हैं, अगर कोई आपको पाठ संदेश भेजता है या आपको छवियों या इस प्रकार के संदेश भेजने के लिए दबाव डालता है। यहां तक ​​कि अगर वह व्यक्ति एक अन्य वयस्क या शिक्षक है, तो आपको इसकी रिपोर्ट करना होगा। जितनी जल्दी हो सके वयस्क को सूचित करें।
  • यदि आप किसी प्राधिकारी व्यक्ति (एक शिक्षक, एक परामर्शदाता, एक पुलिस अधिकारी, आदि) से बात करते हैं, तो कानून की आवश्यकता हो सकती है कि आपकी स्थिति को अधिकारियों को सूचित किया जाए
  • यदि आप संयुक्त राज्य में हैं या आप 1-800-668-6868 पर सहायता बच्चों की मदद फोन लाइन पर कॉल कर सकते हैं तो आप लाइफलाइन संकट चैट लाइन (एक ऑनलाइन सेवा) से संपर्क करके अनाम सलाह प्राप्त कर सकते हैं कनाडा में यदि आप 20 साल या उससे कम उम्र के हैं तो आप केवल इस अंतिम हेल्पलाइन का उपयोग कर सकते हैं
  • विधि 2
    संदेशों को ब्लॉक करें

    गेट एयोन को सीटिंग को रोकने के लिए शीर्षक वाला इमेज। चरण 5
    1
    अपने फोन पर व्यक्ति को ब्लॉक करें एंड्रॉयड. अगर आपके पास एक एंड्रॉइड डिवाइस है, तो आप उस व्यक्ति को कई तरह से ब्लॉक कर सकते हैं। आप एंड्रॉइड मैसेजिंग एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं, एक तीसरा एप्लिकेशन या अपने टेलिफोन कंपनी से संपर्क कर सकते हैं।
    • एंड्रॉइड मैसेजिंग एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए, उस व्यक्ति के टेक्स्ट संदेश को दबाकर रखें जिसमें आप ब्लॉक करना चाहते हैं। यदि आप चाहें तो आपका सेल फ़ोन आपको पूछता है "संदेश हटाएं" या "स्पैम में जोड़ें"। चुनना "स्पैम में जोड़ें" उस व्यक्ति से संदेश प्राप्त करना बंद करना
    • इसी तरह, अपने टेक्स्ट संदेशों को प्रबंधित करने में आपकी मदद के लिए Google Play Store में एक अवरुद्ध एप्लिकेशन डाउनलोड करें।
    • यदि इन विकल्पों में से कोई भी आपके लिए उपयोगी नहीं है, तो आप अपनी ब्लॉक सूची में फोन नंबर जोड़ने के लिए फोन कर सकते हैं या अपने फोन कंपनी की वेबसाइट पर जा सकते हैं।
  • गेट एयोन को सीटिंग को रोकने के लिए शीर्षक वाला इमेज चरण 6
    2
    अपने iPhone पर व्यक्ति को ब्लॉक करें इस उपकरण में एक अंतर्निहित ताला समारोह है। संपर्क मेनू पर जाएं, जिस व्यक्ति को आप ब्लॉक करना चाहते हैं उसे चुनें और दबाएं "संपादित करें"। अंतिम विकल्प कहना चाहिए "इस नंबर को ब्लॉक करें"। बस उस विकल्प को उस पाठ को भेजने से, जिसे आपको पाठ संदेश भेजने से रोकने के लिए, कॉल करें या फेसटाइम के माध्यम से आपसे संपर्क करें।
  • अगर आपको ऐसे नंबर को ब्लॉक करना है जो आपके संपर्कों में संग्रहीत नहीं है, तो आप सीधे पाठ संदेश पर जाकर इसे ब्लॉक कर सकते हैं। चुनना "विवरण" अपने सेल फोन के ऊपरी दाएं कोने में बटन दबाएं "विवरण" और फिर आइकन दबाएं "मैं"। पृष्ठ के निचले भाग में जाएं और दबाएं "इस नंबर को ब्लॉक करें"।
  • ये पद्धति एक iPhone, iPad या iPhone स्पर्श पर काम करेंगे।
  • छवि को शीर्षक से जाओ, जिसे आप सेटेटिंग रोकें चरण 7
    3
    अन्य सेल फ़ोन पर टेक्स्ट संदेश ब्लॉक करें अपने टेलीफोन कंपनी से संपर्क करें या फोन नंबरों को ब्लॉक करने के लिए अपनी वेबसाइट पर जाएं। यदि आप उसे कॉल करते हैं, तो उसे सूचित करें कि आप कुछ ब्लैकलिस्ट में कुछ फ़ोन नंबर जोड़ना चाहते हैं। अपनी वेबसाइट पर, पर जाएं "मेरा खाता या मेरी पसंद" फ़ोन नंबरों को ब्लॉक करने के विकल्प ढूंढने के लिए
  • आप अपने टेलीफ़ोन कंपनी से संपर्क किए बिना अपने सेल फोन पर एक फोन नंबर को ब्लॉक करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन यह उपकरण के आधार पर भिन्न होता है।
  • गेट एयोन को सीटिंग को रोकने के लिए शीर्षक वाला इमेज चरण 8

    Video: किसी का भी whatsapp कैसे Use करे ! किसी के भी whatsapp का massage कैसे देखे !

    4
    सोशल मीडिया में व्यक्ति को ब्लॉक करें ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे अधिकांश सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, आप किसी अन्य उपयोगकर्ता को ब्लॉक करने की अनुमति देंगे। यह बहुत उपयोगी है क्योंकि वह व्यक्ति अब भी सोशल मीडिया के माध्यम से आपके साथ संवाद करने का प्रयास कर सकता है, भले ही आपने अपना फोन नंबर अवरुद्ध कर दिया हो। ध्यान रखें कि उसे महसूस हो सकता है कि आपने उसे रोक दिया है आम तौर पर, आप गोपनीयता सेटिंग्स या सहायता अनुभाग में ब्लॉकिंग जानकारी पा सकते हैं।
  • उस व्यक्ति को अवरुद्ध करना उसके लिए और आपके लिए उपयोगी है। इस तरह, आपको अपने संदेशों को देखने की ज़रूरत नहीं है और आपको जवाब देने के लिए परीक्षा नहीं होगी।
  • यह आप पर निर्भर है कि उसे सूचित करें कि आपने उसे अवरुद्ध कर दिया है
  • विधि 3
    व्यक्ति का सामना करना

    छवि को शीर्षक से प्राप्त करें जिसे आप सेटेटिंग रोकें चरण 9
    1
    व्यक्ति के इरादे का निर्धारण कई अलग-अलग कारणों से लोग यौन पाठ संदेश भेजते हैं। उनमें से कुछ सहमत हैं, जबकि दूसरी बार उन्हें परेशान करने, ब्लैकमेल या किसी को पीड़ित करने के लिए उपयोग किया जाता है इसी तरह, यौन पाठ संदेश की प्रकृति में परिवर्तन हो सकता है। उदाहरण के लिए, आप उन्हें अपने साथी के साथ भेजने के लिए सहमत हो सकते हैं, लेकिन वह अब आपके फोटो या टेक्स्ट संदेशों को प्रकाशित करने की धमकी देते हैं क्योंकि उन्होंने रिश्ते पर लड़े या समाप्त किए। अभिनय से पहले, स्रोत पर विचार करें
    • जिस तरह से आप यौन मेल संदेशों को ब्लैकमेल करने का प्रयोग करते हैं, उसके साथ आप जिस तरीके से व्यवहार करते हैं, वह उस पार्टनर या मित्र को बताएगा कि इस तरह के संदेश आपको परेशान करते हैं।
  • छवि के शीर्षक से किसी को सेटेटिंग स्टॉप को रोकने के लिए चरण 10
    2

    Video: तुम ही हो आशिकी 2 पूर्ण सांग | संगीत द्वारा Mithoon | आदित्य रॉय कपूर, श्रद्धा कपूर




    क्यों यौन पाठ संदेश परेशान तुम पर विचार करें यह संदेश के स्रोत के कारण हो सकता है, जैसे कि किसी मित्र के बजाय मित्र या परिचित, इसी प्रकार, यह हो सकता है क्योंकि ये संदेश आपके स्वाद के लिए बहुत अंतरंग हैं या यह कि सामग्री आपके लिए बहुत ही चौंकाने वाला है आपकी भावनाएं मान्य हैं संदेश आपको खुश कर सकते हैं या आपको नाखुश कर सकते हैं, या आप इसके बारे में असुरक्षित महसूस कर सकते हैं।
  • उन संदेशों को प्राप्त करना पसंद नहीं है? उस व्यक्ति को उन्हें भेजना बंद करने के लिए कहें
  • क्या संदेश बहुत ही अशिष्ट हैं, और क्या आप कुछ ज्यादा बुद्धिमान चाहते हैं? उस व्यक्ति को सूचित करें जिसे आप मीठा या अधिक गुप्त भाषा पसंद करते हैं।
  • जिस तरह से आपको लगता है कि संदेश आपको स्थिति का सामना करने के तरीके का भी निर्धारण करेंगे।
  • छवि का शीर्षक, किसी को सेटेस्टिंग को रोकने के लिए करें चरण 11
    3
    उसे अनुचित संदेश या फ़ोटो भेजने से रोकने के लिए कहें किसी को पाठ संदेश भेजना बंद करने में पहला कदम सिर्फ उनसे कह रहा है कि आप इस तरह से संचार करना बंद करें। यह बहुत संभव है कि आप वास्तव में नहीं जानते कि आप नाराज या परेशान हैं - सबसे उचित लोग माफी मांगेंगे और तुरंत उन्हें भेजना बंद कर देंगे। जाहिर है, यह निर्धारित करने के लिए कि आप उसे रोकने के लिए कैसे कहेंगे, थोड़ा मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ ऐसा करने का प्रयास करें, जैसे मित्र, प्रेमी या प्रेमिका, तो यौन पाठ संदेश भेजने से रोकें।
  • स्थिति से निपटने में आपकी मदद करने के लिए किसी से बात करें। यह व्यक्ति मित्र, रिश्तेदार, शिक्षक या स्कूल काउंसलर हो सकता है।
  • इसी तरह, आप जो लिखने की योजना बना रहे हैं या दर्पण और अभ्यास के सामने खड़े हो सकते हैं।
  • छवि के नाम से जाओ किसी को रोकने के लिए आप सेटेटिंग 12 कदम
    4
    अपने साथी से बात करने का निर्णय लें शायद आपका साथी सोचता है कि यौन पाठ संदेश घर में चीजों में सुधार कर सकते हैं, लेकिन आपको एक निश्चित प्रतिकार महसूस हो सकता है। शायद आपका नया पार्टनर केवल उन्हें छेड़ने और आपको प्रभावित करने के साधन के रूप में ही इसका उपयोग करता है आप अभी तक यह समझने में पर्याप्त नहीं जानते कि यह वास्तव में आपको परेशान करता है (और शायद आप बहुत शिष्टाचार के साथ काम करते हैं या शायद आप उलझन में महसूस करते हैं)।
  • उसे बताओ "हे, मैं वास्तव में सेक्स टेक्स्ट संदेश पसंद नहीं करता" या "यौन पाठ संदेश वास्तव में मुझे परेशान मैं चाहूंगा कि आप मुझे उन प्रकार के संदेश न भेजें"।
  • एक व्यक्ति के लिए जो आपको प्यार कर रहा है, उसे समझाने में मददगार हो सकता है कि आप समझते हैं कि अंतरंगता का सामना आम तौर पर होना चाहिए और यौन पाठ संदेश आपको अपवित्र, अवास्तविक और अशिष्ट बनने के लिए प्रतीत होते हैं
  • उसी तरह, आप जोड़ सकते हैं कि यौन पाठ संदेश बात करने के लिए एक स्थानापन्न नहीं हैं और आप उन्हें प्रत्यक्ष चर्चा के विकल्प के रूप में नहीं मानते हैं।
  • छवि के शीर्षक से किसी को सेटेटिंग स्टॉप को रोकें चरण 13
    5
    अगर काम पर ऐसा होता है तो मदद लें एक सह-कार्यकर्ता या पर्यवेक्षक आपको यौन रूप से संवेदनशील टेक्स्ट संदेश भेजना शुरू कर सकता है। शायद डाइनिंग रूम में एक मैत्रीपूर्ण इशारा या आखिरी कर्मचारियों की बैठक के दौरान आपने जो टिप्पणी की थी, वह आपके सहकर्मियों या आकस्मिक परिचितों को गलत धारणा दे दी है और अब आपको यौन पाठ संदेश भेजने की स्वतंत्रता ले ली है। इस स्थिति से निपटने के कई तरीके हैं।
  • आप उसे रोकने के लिए कह सकते हैं क्योंकि शायद उसे गलत धारणा मिली
  • उसी तरह, आप अपने काम के मानव संसाधन विभाग में जा सकते हैं और इसकी रिपोर्ट कर सकते हैं क्योंकि यह यौन उत्पीड़न माना जाता है।
  • गेट एयोन को सीटिंग को रोकने के लिए शीर्षक वाला इमेज चरण 14
    6
    एक अजनबी के यौन पाठ संदेशों का ख्याल रखना क्या आपको अज्ञात फ़ोन नंबर से एक अनुचित संदेश या फोटो मिला है? क्या एक अजनबी आपको कुछ ऑनलाइन भेजता है? यदि हां, तो बस अज्ञात फोन नंबर या व्यक्ति को ब्लॉक करें।
  • किसी अजनबी को जवाब देना बेहतर नहीं है उसे मत पूछो कि वह कौन है या वह आपकी संपर्क जानकारी कैसे प्राप्त करता है
  • एक अज्ञात व्यक्ति के साथ किसी भी तरह से बात कर आप ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • कभी-कभी, एक व्यक्ति जो आपको नापसंद करता है, आप अपना फ़ोन नंबर प्राप्त कर सकते हैं। बस इसे अवरोधित करें क्योंकि आपको सेक्स टेक्स्ट संदेश भेजने की संभावना है, जिससे आपको परेशान या परेशान किया जा सकता है
  • गेट एयोन को सीटिंग को रोकने के लिए छवि का शीर्षक चरण 15
    7
    निर्धारित करें कि आपके मित्र से कैसे बात करें। वह आपको सेक्स टेक्स्ट संदेश भेजकर मजाक या विश्वास कर सकता है कि यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा नहीं है। बस उसे अगली बार इसका उत्तर दें। रोशनी को पहली बार जब आप उसे रोकने के लिए कहें तो उसे रखें।
  • आप पाठ संदेश या फेसबुक संदेश को बता कर उत्तर दे सकते हैं "घृणा, नहीं धन्यवाद!" या "मेरी माँ (पति, पुत्र, आदि) मेरे संदेशों को पढ़ती है, इसलिए शायद आपको मुझे इस तरह की बात नहीं भेजनी चाहिए"।
  • अगर वह काम नहीं करता है, तो उसे व्यक्ति या फोन से बताएं कि यौन पाठ संदेश आपको असुविधाजनक बनाते हैं और उन्हें भेजना बंद कर देते हैं। अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो आपको अपने दोस्त को ब्लॉक करना पड़ सकता है जब तक कि वह संदेश को समझ न सकें।
  • गेट एयोन को सीटिंग रोकने के लिए छवि शीर्षक
    8
    यौन पाठ संदेशों को प्रोत्साहित न करें जो व्यक्ति आपको भेजता है क्या आपने यौन पाठ संदेश को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ किया है? हो सकता है कि आपने अपने कपड़े कुछ कपड़े पहन लिए हों या हो सकता है कि आप कुछ ऐसी कामुक बातें कहें जो अधिक यौन पाठ संदेश के लिए दरवाजे खोलने लगें। यदि आपने इनमें से कोई कार्य किया है, तो आपको यह समझा देना होगा कि इसका मतलब यह नहीं था कि यह एक नियमित गतिविधि बन गई है या यह मूल रूप से अनुमानित जितना गंभीर हो गया है। भविष्य में, हमेशा अपने आप की कामुक तस्वीरें भेजने या उत्तेजक शब्दों को भेजने से पहले दो बार सोचा।
  • यहां तक ​​कि अगर आपने पूर्व में उस व्यक्ति को यौन पाठ संदेश भेजे हैं, तो भी आपको हमेशा अपना मन बदलने और उन्हें भेजने से रोकना होगा। महसूस न करें अपराध अगर आप अब इस गतिविधि में भाग नहीं लेना चाहते हैं
  • यदि आप इस तरह से उस व्यक्ति से संवाद नहीं करना चाहते हैं तो प्रवाह का पालन न करें। यौन पाठ संदेश की शुरुआत के बाद से अपने स्वाद के संबंध में स्पष्ट रूप से कार्य करना बेहतर होगा।
  • विधि 4
    एक प्राधिकारी आंकड़ा के साथ संवाद

    छवि के शीर्षक से किसी को आप सेक्टिंग रोकना चरण 17
    1
    अपने माता-पिता या किसी वयस्क व्यक्ति से बात करें, जिस पर आप भरोसा करते हैं। यदि आप अपने दम पर स्थिति का ध्यान नहीं रख सकते हैं और यह नहीं जानते कि कहां से शुरू करना है, एक माता पिता या आप जिस वयस्क का विश्वास करते हैं वह हमेशा एक अच्छा संसाधन होता है आपके पिता को कानून लागू करने के लिए फ़ोटो या संदेशों की रिपोर्ट नहीं करनी पड़ती है और आपको यह तय करने में सहायता मिल सकती है कि क्या करना है
  • गेट एयोन को सीटिंग को रोकने के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 18
    2
    आदेशों की शक्तियां शामिल करें यदि उस व्यक्ति का व्यवहार रोक नहीं सकता है या यदि वह अन्य तरीकों से आपको एक्सेस करता है (जैसे कि आपको उत्पीड़न, धमकी या परेशान करना), स्थानीय कानून प्रवर्तन से संपर्क करें यदि कुछ लोगों को ऐसा करने के लिए कहा जाता है तो कुछ लोग सेक्स टेक्स्ट संदेश भेजना बंद कर देंगे। हालांकि, यदि वह व्यक्ति आपको ढूंढना जारी रखता है, तो आपको अधिकारियों को शामिल करना पड़ सकता है
  • जब आप कानून प्रवर्तन से बात करते हैं तो हमेशा सत्य बताएं। उन्हें आपके द्वारा भेजे गए संदेशों या आपके द्वारा भेजे गए स्पष्ट फ़ोटो के बारे में जानना होगा
  • गेट एयोन को सीटिंग को रोकने के लिए शीर्षक वाला इमेज चरण 1 9
    3
    शिकार वकील के साथ बोलो। यदि आपको लगता है कि आप यौन पाठ संदेश भेजने वाले व्यक्ति का शिकार हैं, तो प्रक्रिया के दौरान मार्गदर्शन के लिए शिकार वकील के साथ काम करें। शिकार वकील आपको सबूत इकट्ठा करने, सुरक्षा योजना का आयोजन और आपके लिए सुरक्षा प्राप्त करने में सहायता कर सकता है। आप कहां रहते हैं, यह जानने के कई तरीके हैं:
  • अगर आप संयुक्त राज्य में हैं, तो पीड़ित सहायता के लिए राष्ट्रीय संगठन की वेबसाइट पर जाएं या उनकी संख्या 1-800-879-6682 पर कॉल करें।
  • युक्तियाँ

    • किसी ऐसे व्यक्ति को बताएं जिसे आप इस बात पर भरोसा कर सकते हैं कि क्या ऐसा देखने के लिए होता है कि ऐसे अन्य लोग हैं जो समान संदेश प्राप्त करते हैं कभी-कभी, समूह प्रभाव हो सकता है, और वे इस स्थिति को रोकने के लिए एक समूह के रूप में जवाब दे सकते हैं।
    • संदेशों को हटाने से पहले एक स्क्रीनशॉट लो। इससे आप साक्ष्य एकत्र कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपको किसी भी तरह से धमकी दी जाती है तो तुरंत सहायता प्राप्त करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com