ekterya.com

कैसे एक स्ट्रॉबेरी हो

एक स्ट्रॉबेरी होने के नाते आमतौर पर एक अच्छी सामाजिक या आर्थिक स्थिति के साथ जुड़ा होता है, लेकिन वास्तव में, कोई भी हो सकता है एक स्ट्रॉबेरी बनने के लिए, आपको सिर्फ अपनी सुंदरता, शैली और सुजनता के अपने मानकों को परिभाषित करना होगा। इन पहलुओं के साथ, आपको अपने बारे में भी निश्चित होना चाहिए और अपने खुद के मूल्य को पहचानना चाहिए। यदि आपको लगता है कि आप एक स्ट्रॉबेरी हैं, तो आप दूसरों को भी यही सोचेंगे।

चरणों

भाग 1

एक स्ट्रॉबेरी व्यवहार करें
बीओ पॉश चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
दस अच्छा शिष्टाचार स्ट्राबेरी लोग अच्छे व्यवहार करते हैं और मानव संबंधों की सीमाएं जानते हैं। हमेशा इस बात को "कृपया" और "धन्यवाद" कहें, जब इस अवसर पर यह गुण होगा। "माफ करना" कहो, विनम्रता से नमस्कार करें और मेज पर अच्छे व्यवहार करें, उदाहरण के लिए, अपने मुंह से बंद करें।
  • मेज पर अपने सेल फोन का उपयोग न करें या जब आप किसी से बात कर रहे हों
  • Video: स्ट्रॉबेरी की खेती कैसे करें/starabery ki kheti kese kare

    बीट पोश चरण 2 नामक छवि
    2
    एक अभिमानी रवैये से बचें जबकि स्ट्रॉबेरी लोगों के पास अक्सर पैसा होता है या "उच्च वर्ग" होता है, इसका मतलब यह नहीं है कि वे अभिमानी हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने और आपकी क्षमताओं के बारे में सुनिश्चित करें, लेकिन यह मत सोचो कि आप किसी और से बेहतर हैं। जितना भी उतना ही बराबर है उतना स्ट्रॉबेरी का इलाज करें।
  • बीट पोश चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने कार्यों और दायित्वों के लिए जिम्मेदारी ले लो। यह हमेशा अच्छा होता है और जो कुछ भी आप करते हैं वह करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप कहते हैं कि आप किसी के लिए एक पार्टी को व्यवस्थित करने जा रहे हैं, तो सबसे अच्छा कर सकते हो यदि आप किसी व्यक्ति के घर में अतिथि के रूप में कुछ गड़बड़ करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे साफ करते हैं
  • बी पश चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने आप को स्पष्ट रूप से व्यक्त करें स्ट्रॉबेरी लोगों के पास एक व्यापक शब्दावली है और इसका उपयोग कैसे किया जाए, लेकिन उन शब्दों को कभी भी बल न दें जो उनके वाक्यों से संबंधित नहीं हैं अपनी शब्दावली को विस्तारित करने के लिए पढ़ें और अध्ययन करें, लेकिन अपने ज्ञान का उपयोग बलि करने के लिए न करें। स्पष्ट रूप से और आत्मविश्वास से बोलें
  • बी पश चरण 5 नामक छवि
    5

    Video: स्ट्रॉबेरीकी खेती कैसे करे ।स्ट्रॉबेरी को उगाने की विधि ।स्ट्रॉबेरी की मंडी ।

    स्ट्राबेरी लोगों को खोजें जो आप प्रशंसा करते हैं वे एक मित्र, एक ऐतिहासिक व्यक्ति या एक सेलिब्रिटी भी हो सकते हैं उनकी नकल न करें, लेकिन स्वयं को अपने तरीके, उनकी शैली और उनके दृष्टिकोण से प्रभावित करें। इस प्रकार, आपके पास एक ठोस आधार होगा जिसके साथ आप अपने आप में एक स्ट्रॉबेरी हो सकते हैं।
  • स्ट्रॉबेरी व्यक्तित्व के कुछ उदाहरण पेनेलोप क्रूज़, लुइसियाना लोपिलाटो, रॉबर्टो पलाजुएलोस, एलेक्स गोंजाले हैं।
  • बी पश चरण 6 नामक छवि
    6
    एक शिक्षित उच्चारण का अभ्यास करें यह उच्चारण आमतौर पर अभिजात वर्ग के साथ और उच्च शिक्षा के बड़े संस्थानों के साथ जुड़ा हुआ है। यह उच्चारण देश से देश में बदल सकता है, लेकिन इसकी लगभग पूर्ण प्रतिज्ञा द्वारा स्थानीय स्तर पर मान्यता प्राप्त है व्यंजन अधिक स्पष्ट रूप से और "एस" खा नहीं है
  • अपनी शब्दावली से बोलचाल और अश्लील शब्दों को खत्म करने के लिए मत भूलना
  • यदि आप अंग्रेजी जानते हैं, तो अभ्यास करना सुनिश्चित करें मानक ब्रिटिश उच्चारण.
  • भाग 2

    स्ट्रॉबेरी गतिविधियों को पूरा करें
    बीट पोश चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    दूसरों के साथ बात करने का प्रयास करें किसी के साथ बात करने के लिए हर दिन कुछ समय ले लो यह एक मित्र, एक सहयोगी या डाकिया भी हो सकता है। आप जो कहते हैं, में एक वास्तविक रुचि दिखाएं और सब से ऊपर, सिर्फ अच्छे शब्दों में कहें
  • बी पश चरण 8 नामक छवि
    2
    उन पार्टियों में शामिल हों जो आपको आमंत्रित करते हैं यदि आप स्वभाव से बहिर्मुखी नहीं हैं, तो कुछ नहीं होता है, लेकिन आपको आमंत्रित करने वाली सभी बैठकों में जाने का प्रयास करें। सुनिश्चित करें कि आप मेजबान के लिए धन्यवाद करते हैं और एक छोटे से उपहार ले आते हैं, जैसे कि शराब की बोतल जब आप बैठक में होते हैं, तो जितनी संभव हो उतने लोगों से बात करें और वास्तव में मज़े की कोशिश करें।
  • उपहार के रूप में, आप फूल या नाश्ते भी ले सकते हैं, जैसे कि पनीर ट्रे
  • बीओ पोश चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक मिलनसार शौक के लिए देखो। एक शौक खोजें जिसमें आप अन्य लोगों के साथ समय व्यतीत करते हैं सुनिश्चित करें कि ऐसा कुछ है जिसे आप पसंद करते हैं यह फुटबॉल, रीडिंग क्लब या पेंटिंग क्लास हो सकता है। अधिमानतः, निजी सुधार से जुड़ा एक शगल में खुद को समर्पित करें, चाहे वह मानसिक या भौतिक हो।



  • बी पश चरण 10 नाम की छवि
    4
    जितना आप कर सकते हैं जितना सीखें। वर्तमान घटनाओं के साथ रहें और अपने खाली समय में पुस्तकों को पढ़ें। यदि आप स्कूल में हैं, तो अच्छे ग्रेड पाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ रखें और अपनी शिक्षा का लाभ उठाएं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक अच्छी शिक्षा है, तो किसी पुराने व्यक्ति या किसी अन्य बुद्धिमान व्यक्ति से सीखने का अवसर कभी नहीं छोड़ेगा।
  • कागज या ऑनलाइन में अखबार पढ़ें
  • अपनी प्राथमिकता के चैनल की खबर देखें।
  • साहित्य की क्लासिक्स पढ़ें एक सौ साल अकेलापन
  • बीट पोश चरण 11 नामक छवि
    5
    आपको धन्यवाद पत्र भेजें आपको पत्रों का शुक्रिया अदा करना आजकल इतना सामान्य नहीं है, लेकिन वे अभी भी सौजन्य का प्रतीक हैं जो किसी की सराहना करेंगे। एक हस्तलिखित भेजें, हर बार ध्यान दें, कोई आपको कोई पक्षपात करता है, पार्टी का आयोजन करता है या आपको उपहार देता है यदि आप हस्तलिखित नोट नहीं भेज सकते हैं, तो कम से कम एक ईमेल भेजें
  • भाग 3

    एक स्ट्रॉबेरी शैली हो
    बी पश चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    1
    एक अच्छी स्वच्छता रखें अपने दांतों को कम से कम 2 बार ब्रश करें और रोजाना शावर करें। हर दिन अपने बालों को धोना हर किसी के लिए आदर्श नहीं है, इसलिए अपने बालों के प्रकार के लिए आदर्श आवृत्ति के अनुसार कंडीशनर को धोने और लागू करें। आपके पास साफ नाखें हों और उन्हें छंटनी रखें मूल रूप से, स्वच्छ और स्वस्थ रहें
  • बी पश चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    2
    नियमित रूप से व्यायाम करें हफ्ते में कम से कम 3 बार कुछ प्रकार के व्यायाम के लिए स्वस्थ रहें। यदि संभव हो तो, कम से कम 30 मिनट प्रति दिन 5 बार व्यायाम करें। उदाहरण के लिए जॉगिंग, तैराकी या नाच का आनंद लें। नियमित व्यायाम आपकी ऊर्जा और सामान्य रूप से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि करेगा।
  • बीट पोश चरण 14 नाम की छवि
    3
    अपनी निजी शैली में निवेश करें आपको जरूरी नहीं कि स्ट्राबेरी होने के लिए एक विशिष्ट शैली का पालन करना होगा। ऐसी शैली ढूंढें, जिसके साथ आप अपने बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं और इसमें निवेश करते हैं। इस शैली में कपड़े और सामान ढूंढें, जो स्ट्रॉबेरी, रेट्रो या एक हिपस्टर हो सकता है।
  • बी पश चरण 15 नाम की छवि
    4
    क्लासिक कपड़े से बने कपड़े चुनें ऐसे वस्त्र पहनें जो बहुत तंग या ढीली नहीं हैं। आदर्श यह है कि कपड़े फिट हैं। यदि आप कपास, ऊन, लिनेन और रेशम जैसे क्लासिक कपड़े चुनते हैं, तो आपके संगठन का समग्र आकार और शैली बेहतर होगा। ये कपड़े थोड़ा और अधिक महंगा हो सकते हैं, लेकिन कई गुणवत्ता की तुलना में कुछ उच्च गुणवत्ता वाली वस्तुएं खरीदना बेहतर है।
  • बीट पोश चरण 16 नाम की छवि
    5
    ठोस तटस्थ रंगों पर रखें अगर आपको लगता है कि आपके साथ चलने वाली शैली को ढूंढना मुश्किल है, तो निश्चित रूप से हमेशा एक तटस्थ रंग के मूल कपड़े चुनना है। आप चुन सकते हैं कि कुछ अच्छे तटस्थ रंग सफेद, नौसेना नीला, काले और भूरे रंग के हैं। उदाहरण के लिए, आप एक सफेद स्वेटर के साथ नौसेना की नीली पैंट पहन सकते हैं।
  • बी पश चरण 17 नामक छवि
    6
    साधारण सामान का उपयोग करें बेशक आप अपनी पसंद के किसी भी गौण पहन सकते हैं, लेकिन केवल कुछ मूल सामान बहुत स्ट्रॉबेरी हैं उदाहरण के लिए, चांदी की मढ़वाली झुमके के साथ एक साधारण चांदी की चेन चुनें यदि नहीं, भूरे रंग के भक्षण के साथ एक भूरे रंग के चमड़े के बेल्ट पर डाल दिया। कपड़ों को देने के बजाय अपने आत्मविश्वास को चमकने दो।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने सामाजिक या टेबल शिष्टाचार के बारे में निश्चित नहीं हैं तो आप सामाजिक शिष्टाचार वर्गों को ले सकते हैं

    चेतावनी

    • एक स्ट्रॉबेरी होने का मतलब यह नहीं कि दूसरों की तुलना में बेहतर होना चाहिए किसी के लिए अभिमानी या कठोर मत बनो
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com