ekterya.com

यदि आप आत्मकेंद्रित से पीड़ित हैं तो आतिशबाजी के शोर से कैसे निपटें

न्यूरोटिपिकल लोगों के लिए, फटाके एक छुट्टी मनाने का मजेदार तरीका है हालांकि, ऑटिज़्म वाले लोग उन्हें परेशान मजेदार से एक भयावह और दर्दनाक घटना पर विचार कर सकते हैं। यहां हम आपको दिखाएंगे कि कैसे शोर से लड़ने के लिए, थोड़ी देर सो जाओ और शांत रहें, आप अपने चारों ओर सुनते हुए आवाज के बावजूद शांत रहें।

चरणों

विधि 1
शोर घटाएं

मानव के साथ-Earplugs.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
ईनप्लुज के साथ मैन शीर्षक छवि
1
इयरप्लग पर रखें मूल फोम कानप्लग ध्वनि के लगभग 30 डेसीबल ब्लॉक कर सकते हैं, जो शोर आतिशबाजी के प्रभाव को कम करने में उपयोगी हो सकता है।
  • लड़का-इन-मोटी Headphones.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    गाइ में मोटी हेडफ़ोन
    2
    कानों की रक्षा के लिए ईरामफ्स का उपयोग करें ये बड़े सुनवाई एड्स उन लोगों के लिए डिज़ाइन किए गए थे, जो पत्ते के उतार चढ़ाव या अन्य शोर उपकरण का उपयोग करते हैं, और लगभग 20 से 30 डेसीबल (ब्रांड के आधार पर) को ब्लॉक कर सकते हैं। ये पैदल या बैठने के लिए उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन यदि आप उन्हें पूरी रात का उपयोग करते हैं, तो आपके सिर को बहुत पसीना पड़ेगा
  • नारी-सुनता करने वाली सफेद Noise.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक वाली महिला सफेद शोर को सुनती है
    3
    सफेद शोर बजता है आप अपने फोन या लैपटॉप पर सफेद शोर अनुप्रयोग प्राप्त कर सकते हैं, या आप एक सफेद शोर वेब पेज पर जा सकते हैं। स्थैतिक ध्वनि अन्य शोर को कम कर देगी, और आप मात्रा को उस स्तर तक बढ़ा सकते हैं जिसे आप आरामदायक मानते हैं।
  • किसी भी अन्य शोर की तरह, अगर आप इसे बहुत अधिक मात्रा में सुनते हैं तो सफेद सुनवाई आपकी सुनवाई के लिए हानिकारक हो सकती है। हो सकता है कि आप इसे ध्यान न दें क्योंकि यह एक पल के बाद पृष्ठभूमि में फ़ेड हो जाता है कान की सुरक्षा का उपयोग करें यदि आप इसे ज़ोर से मात्रा के साथ सुनते हैं
  • Relaxes-महिला-इन-Corner.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    गर्ल रिलेक्सस इन कॉर्नर पेज के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने घर में एक इंटीरियर रूम में जाएं आपके घर के अंदर एक कमरा शोर से दूर होगा। तहखाने का एक समान प्रभाव हो सकता है सबसे शांत कमरे खोजें और आप वहां कुछ कर सकते हैं।
  • लड़का-पुस्तकें-ऑन-Beanbag-Chair.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बीनबैग चेयर पेज पर गाइ रीड्स का शीर्षक चित्र
    5
    कपड़े के साथ ध्वनि ब्लॉक करता है तकियों और कंबल शोर मस्त हो सकते हैं। दीवारों को तकिए के साथ कवर करें, पर्दे बंद करें और पर्दे की छड़ी पर मोटी कंबल लटकाएं। यदि आप अपने सिर के बगल में एक शरीर तकिया डालते हैं, तो यह बहुत प्रभावी हो सकता है
  • विधि 2
    संवेदी क्रियाएं करें

    लोग-जमा-कुशन-ऑन-Autistic-Girl.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ऑटिस्टिक गर्ल पर पीपुल्स पिलिंग कुशन लिपि का शीर्षक चित्र
    1
    यह एक गहरा दबाव प्राप्त करता है भारी कंबल के नीचे कर्ल लगाओ, या अपने आप पर भारी वस्तुओं को ढेर कर दें (किसी अन्य व्यक्ति की मदद से और सुरक्षित रूप से)। यह अपने पुराने जमाने बिस्तर खरीदने, चादरों को कसकर टकराकर और सामान्य रजाई के बजाय सही कंबल का उपयोग करने के लिए उपयोगी हो सकता है जब आप झूठ बोलते हैं, तो बिस्तर आपको सहज महसूस कर सकता है, घुमावदार और आरामदायक बनाता है आप उनसे अपनी पीठ, रेशम लगा सकते हैं, मालिश के खिलौने का इस्तेमाल कर सकते हैं, भालू अँगूठे प्राप्त कर सकते हैं, एक संपीड़न परिधान या गहरे दबाव पहन सकते हैं, या हाथ की मालिश पा सकते हैं।
  • मैन धक्का-लड़की पर एक-Swing.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मैन पीश गर्ल पर एक स्विंग पेज शीर्षक वाली छवि
    2
    दोहराए तरीके से आगे बढ़ें यदि आप एक कमाल की कुर्सी पर स्विंग कर रहे हैं, तो यह आपको बहुत ही दोहरावपूर्ण तरीके से वास्टिबुलर जानकारी देगा, उत्तेजना व्यवहार के समान। आप देख सकते हैं कि आप अधिक केंद्रित महसूस करते हैं और बाद में कठिन परिस्थितियों का सामना करने के लिए तैयार होते हैं।
  • बेवकूफ मैन और औरत-Baking.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र सिली मैन और वुमन बेकिंग पेज
    3
    एक तीव्र काम करो गहन कार्य के लिए कई विकल्प हैं, जैसे घर का काम करना, कुकी आटा मिश्रण करना, बच्चों को ले जाना, खेल खेलने के लिए जो धक्का या खींचने की आवश्यकता होती है।
  • लड़का-ले जाता है-Bath.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    गाइ टेक्स बाथ
    4
    एक गर्म स्नान लो गर्मी आपको बहुत नीचे शांत कर सकती है, और स्नान ही आराम अनुभव हो सकता है मिठाई एरोमा के साथ एक स्नान बम या साबुन का प्रयोग करें, और रोशनी की तीव्रता को थोड़ा कम करें ताकि आपकी आंखें आराम करें।
  • गर्मी महसूस करने के लिए थर्मल पैड को कुल्ला करना और उपयोग करना अन्य तरीके हैं।
  • लड़का-सुन-टू-Music.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    संगीत शीर्षक से गीत सुनना
    5
    आराम संगीत खेलें शायद यह हमेशा उपयोगी नहीं होता है, लेकिन आप इसे आज़मा सकते हैं और निर्धारित कर सकते हैं कि यह आपके लिए काम करता है या नहीं। पियानो संगीत, सॉफ्ट जैज़ या संगीत को विशेष रूप से विश्राम के लिए तैयार किया गया। अच्छा संगीत ढूंढने के लिए वीडियो के साथ वेब पृष्ठों को खोजने में संकोच न करें।
  • लड़का-इन-चमड़ा-Jacket.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    गाइ इन लेदर जैकेट



    6
    आतिशबाजी शुरू होने से पहले घर छोड़ दें यदि आप प्रकृति में हैं, तो यह आपको आश्वस्त कर सकता है इसके अलावा, चलने से आपको थोड़ा व्यायाम करना होगा, जो आपके मस्तिष्क के लिए अच्छा होगा। एक मार्ग चुनें, जिसके माध्यम से संभवतः कई प्राकृतिक तत्वों को चलना और प्राप्त करना है।
  • घर जाने से पहले किसी को पता चले, तो आपको पता चल जाएगा कि आप कहां जा रहे हैं
  • अतिरिक्त सुरक्षा सावधानी बरतें यदि आप एक महिला हैं, रंग का व्यक्ति या यदि यह स्पष्ट है कि आप एलजीबीटी हैं यह महत्वपूर्ण है खासकर अगर यह अंधेरा हो रहा है
  • नारी-गले-Cat.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक वाली महिला हग्गींग बिल्ली.jpg
    7
    कर्ल अप एक पालतू या एक प्यार करने के लिए जाओ ऊपर cuddle और एक अच्छा समय है गर्मी और स्पर्श जानकारी प्राप्त करने के अलावा, यह एक बंधन को आराम करने और बनाने के लिए भी उपयोगी होगा। एक नरम बिस्तर या सोफे में कर्ल लगाओ
  • चंचलता-Toys.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक Fidget Toys.jpg
    8
    कई उत्तेजना व्यवहार प्रदर्शन अपने पसंदीदा उत्तेजना के खिलौने ले लो और जितना उन्हें जरूरत के रूप में उन्हें इस्तेमाल करते हैं। आपका शरीर आपको बताएगा कि आपको क्या चाहिए, इसलिए ज़रूरी है कि आप आवश्यकतानुसार उत्तेजना व्यवहार करें।
  • विधि 3
    शांत रहो

    नारी-सोच-के बारे में-लेखन-Something.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक के बारे में महिला सोच के बारे में लेखन Something.jpg
    1
    तनावपूर्ण कुछ मत करो यह न केवल काम पर लागू होता है, आपको मुश्किल संवेदी परिस्थितियों से भी बचने की आवश्यकता है, जो लोग आपको परेशान महसूस कर सकते हैं, या जिन गतिविधियों को आप मुश्किल समझते हैं आपको दर्दनाक आवाज़ों और ध्वनियों से निपटना होगा, इसलिए आपको किसी चीज की चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • यंग-नारी-Reads.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक युवा महिला Reads.jpg
    2
    अपने विशेष हितों की शक्ति का उपयोग करें यह उपयोगी हो सकता है ताकि आप फ़ोकस कर सकें और समय जल्दी से पास कर सकें। एक मज़ेदार प्रोजेक्ट शुरू करें जिसे आप आगे देख रहे हैं, लोगों (आमने-सामने या ऑनलाइन) से बात करें, जिनके समान आपकी रुचि है, या अपनी पसंदीदा चीजों की खोज करें।
  • मैन Relaxes.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मैन रिलेक्सस पेज शीर्षक वाली छवि
    3
    विश्राम तकनीक का उपयोग करें उन अभ्यासों के बारे में सोचें जो आपके लिए सबसे उपयोगी हैं, और उन्हें 5 या 10 मिनट खर्च करते हैं। यदि आप अपने विचारों को अपनी चिंताओं पर लौटते देखते हैं, तो उन्हें व्यायाम करें। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आप कर सकते हैं:
  • ध्यान
  • ईएमडीआर तकनीक
  • प्रदर्शन
  • इंद्रियों का उपयोग (सुनवाई के अतिरिक्त)
  • प्रगतिशील पेशी छूट
  • साँस लेने का
  • हंसता-Couple.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    हँसिंग युगल पेज का शीर्षक
    4
    उन लोगों के साथ समय व्यतीत करें जो आपको खुश करते हैं। उन लोगों के पास जाओ जो आपको कम तनाव महसूस करते हैं, और उन पर ध्यान केंद्रित करते हैं। उन्हें अपने दिन के बारे में प्रश्न पूछें या वे क्या सोचते हैं। यदि वे कुछ कर रहे हैं, तो पता करें कि आप उनकी मदद कर सकते हैं। वे आपको विचलित करने में मदद कर सकते हैं, और वे आपको थोड़ा बेहतर महसूस करेंगे।
  • मानव के साथ-Pills.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र जिसका शीर्षक Man with Pills.jpg है
    5
    अंतिम उपाय के रूप में दवाएं का उपयोग करें आतंक जैसे विकारों के मामले में, आपको विरोधी चिंता दवाओं (जैसे Xanax) के रूप में निर्धारित किया गया हो सकता है यदि आपको लगता है कि आप आतंक हमले या तीव्र तनाव से पीड़ित हैं, तो उन्हें खाएं। एक छोटी या मध्यम खुराक आपको तटस्थ मूड पर लौटने में मदद कर सकता है।
  • आत्मविश्वास से लबरेज-Woman.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    आकृति शीर्षक आश्वस्त महिला
    6
    अपने आप से कहें कि आप इससे निपट सकते हैं यदि आप सकारात्मक बोलते हैं, तो मनोवैज्ञानिक तनाव कम करने के लिए यह उपयोगी हो सकता है। याद रखें कि आप एक सक्षम और कुशल व्यक्ति हैं दर्पण, मुस्कुराहट के सामने शक्ति की एक मुद्रा को अपनाना और याद रखें कि आप ऐसा कर सकते हैं। आप निम्न की तरह कुछ दोहरा सकते हैं:
  • "मैं आराम कर रहा हूं और मुझे शांत लगता है। मुझे लगता है कि आज रात मैं अच्छी तरह सोऊंगा। "
  • "मैं एक सरल व्यक्ति हूँ मैंने शोर को कम करने के लिए कई तकनीकों का इस्तेमाल किया है, और अगर मुझे अधिक आवश्यकता है, तो मैं और अधिक उपयोग कर सकता हूं। मैं इस रात को खड़े होकर आतिशबाजी का आनंद ले सकता हूं। "
  • "मैं एक मजबूत व्यक्ति हूँ आतिशबाजी मेरी रात को बर्बाद नहीं करेगा। "
  • Fireworks.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र शीर्षक आतिशबाजी
    7
    नियंत्रण रखना आप अपने पड़ोसियों के आतिशबाजी को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप अपने परिवार के मजाक का हिस्सा बन सकते हैं। यदि आप आतिशबाजी का नियंत्रण रखते हैं और आप जानते हैं कि वे कब समाप्त होंगे, तो उनके बारे में कम चिंता महसूस करने के लिए यह उपयोगी हो सकता है। ये आपकी आयु के बावजूद आप इसे प्राप्त कर सकते हैं:
  • उन आतिशबाजी खरीदने के लिए अपने परिवार की मदद करें, जिन्हें आप दिलचस्प मानते हैं
  • ऑर्डर करें जिसमें आतिशबाजी का इस्तेमाल किया जाएगा।
  • आतिशबाजी हल्का।
  • अगली कृत्रिम आग को हल्का करने के लिए किसी प्रियजन के लिए गिनती करें
  • मैन और लड़की घड़ी-Fireworks.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मैन और गर्ल वॉच आतिशबाजी
    8
    रोशनी का आनंद लें शायद ध्वनि बहुत अजीब नहीं है, लेकिन दृश्य पहलू पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें। उज्ज्वल रंग और विभिन्न आकारों का ध्यान रखें। सुनवाई संरक्षण से यह अनुमति देता है, तो अपने परिवार के साथ इस बारे में बात करें। आतिशबाज़ी के नुकसान हैं, लेकिन इसकी सुंदरता भी है
  • युक्तियाँ

    • सोने से पहले melatonin खाएं, जो आपको सोते रहने में मदद करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com