ekterya.com

डायपर का उपयोग कैसे करें

यदि कोई शारीरिक दुर्घटना या कोई मेडिकल समस्या उत्पन्न हुई (या एक दोस्त) डायपर का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो आपको इसे इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि डायपर ठीक से फिट बैठता है सब कुछ अच्छी तरह से चला जाता है यह सुनिश्चित करने के लिए जनता में बाहर जाने के दौरान कुछ सावधानी बरतें

चरणों

भाग 1

अपनी डायपर का उपयोग करें
छवि शीर्षक वाला पहना एक डायपर चरण 1
1
डायपर को सही ढंग से मोड़ो अपने डायपर को डालने से पहले, इसे सही ढंग से गुनाह लें पीछे की ओर का सामना करना पड़ वापस शीट के साथ डायपर को मोड़ो। सुनिश्चित करें कि आप डायपर के अंदर नहीं छूते हैं आप इसे दूषित नहीं करना चाहते हैं (यदि डायपर कपड़े से बना है तो आपको केवल यह करना होगा) वयस्कों के लिए डिस्पोजेबल डायपर की आवश्यकता नहीं है कि उनका उपयोग करना शुरू करें।
  • छवि शीर्षक वाला डायपर चरण 2 पहनें
    2
    डायपर को सामने से पीछे रखें एक बार जब आप डायपर जोड़ते हैं, तो इसे सामने से पीछे रखें, पैर के बीच छोटे भाग को छोड़ दें। आवश्यक समायोजन करते समय इसे ध्यान से रखें। फिर, सुनिश्चित करें कि आपके हाथ डायपर के संपर्क में नहीं आते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला डायपर डायपर चरण 3
    3
    एक आरामदायक स्थिति में डायपर समायोजित करें डायपर के स्थान पर एक बार, आवश्यक समायोजन करें। बहुत से लोग कहते हैं कि नीचे की किनारों को नीचे खींचने के लिए अधिक आरामदायक है, पतलून की एक जोड़ी के पैरों के समान कुछ बनाते हैं यह डायपर के शीर्ष को समायोजित करने के लिए भी सहज हो सकता है ताकि यह आपके कूल्हों के साथ एक सीधी, क्षैतिज रेखा बना सके।
  • छवि शीर्षक वाला डायपर डायपर चरण 4
    4
    डायपर पर सुरक्षा टेप रखो एक बार जब आप एक आरामदायक स्थिति में डायपर डाल देते हैं, तो चिपकने वाली टेप का उपयोग करें जो डायपर के साथ आता है और इसे सुरक्षित रखता है। वयस्क डायपर के अधिकांश ब्रांड टेप के चार टुकड़ों के साथ आते हैं: नीचे की तरफ दो और शीर्ष पर दो। यह थोड़ा ऊपर की ओर कोण पर टेप लगाने के लिए उपयोगी हो सकता है, क्योंकि इससे डायपर पैरों के आसपास फिट बैठता है।
  • चित्र शीर्षक वाला पहना एक डायपर चरण 5
    5
    अपने आराम के लिए किनारों को समायोजित करें एक बार जब आप अपने डायपर पर डाल देते हैं, तब आवश्यक समायोजन करें कि आप आराम से महसूस करते हैं। चीफिंग या द्रोह से बचने के लिए किनारों को कमर में ढीले होना चाहिए यह संभव है कि आपको किनारों को थोड़ी सी मोड़ना पड़े ताकि पक्ष बहुत ज्यादा नहीं हो।
  • भाग 2

    दूसरे व्यक्ति के डायपर को रखें
    चित्र शीर्षक वाला पहना एक डायपर चरण 6
    1

    Video: कैसे करे डायपर का सही चुनाव व इस्तमाल/how to choose and use baby diaper

    डायपर को मोड़ो इसके साथ मोड़ो बैक शीट को बाहर रखें संदूषण से बचने के लिए डायपर के अंदर न छूएं। इस प्रक्रिया के दौरान दस्ताने पहनने का एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • छवि शीर्षक वाला डायपर डायपर चरण 7
    2
    उस व्यक्ति को अलग रखें जो उनका उपयोग करें। इस व्यक्ति को एक तरफ रख दें अपने पैरों के बीच डायपर को ध्यान में रखकर, नितंबों के खिलाफ बड़ी पीठ के साथ। पीछे के अंत में विस्तार करें ताकि यह पूरी तरह से नितंबों को कवर कर सके।



  • छवि शीर्षक वाला डायपर डायपर चरण 8
    3
    व्यक्ति को उसकी पीठ पर रखें क्या व्यक्ति बारी और उसकी पीठ पर झूठ बोलना इसे धीरे-धीरे आगे बढ़ने के लिए डायपर स्किंक करने के लिए नहीं। डायपर के मोर्चे को बढ़ाएं, जैसे तुम पीठ के साथ किया। सुनिश्चित करें कि डायपर आपके पैरों के बीच शिकन नहीं करता।
  • छवि शीर्षक वाला डायपर डायपर चरण 9
    4
    डायपर पर टेप रखें एक बार डायपर आरामदायक स्थिति में है, इसे चिपकने वाली टेप के साथ सुरक्षित करें। अधिकांश डायपर में टेप के चार टुकड़े शामिल हैं: नीचे दो और शीर्ष पर दो। सुनिश्चित करें कि डायपर फिट बैठता है, लेकिन आराम प्रदान करें। आप डायपर बैंड को बहुत तंग नहीं करना चाहते, क्योंकि इससे असुविधा हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक वाला पहना एक डायपर चरण 10
    5

    Video: बेबी डायपर रैश कैसे ठीक करें? || कैसे बेबी डायपर रैश के इलाज के लिए?

    किनारों को समायोजित करें ताकि उपयोगकर्ता आरामदायक महसूस कर सके। सुनिश्चित करें कि उपयोगकर्ता सहज महसूस करता है आपको किनारों को थोड़ा कम आवृत्त करने के लिए उन्हें गले क्षेत्र में ढीली करना पड़ सकता है। पूछें कि क्या इसका उपयोग करने वाला व्यक्ति आरामदायक महसूस करता है और अगर इसे समायोजित करना आवश्यक हो तो
  • भाग 3

    एक डायपर सावधानी से पहने हुए
    छवि शीर्षक वाला डायपर डायपर चरण 11
    1
    सही उत्पाद खोजें यदि आप उन डायपर का उपयोग करना चाहते हैं जिन्हें ध्यान नहीं दिया गया है, तो कुछ समय लें और उत्पादों का चयन करते समय सावधान रहें। देखा जा रहा बिना वयस्क डायपर के कई ब्रांड आसानी से पहना जा सकते हैं।
    • किसी उत्पाद को चुनें जो किसी बैग या ब्रीफकेस में आसानी से फिट हो। कम भारी डायपर छिपाने के लिए आसान होते हैं, क्योंकि वे जोड़ सकते हैं। हालांकि डायपर को तह करते समय सावधानी बरतें, क्योंकि आपको इसे नुकसान न करने की कोशिश करनी चाहिए।
    • हालांकि, आपको एक उत्पाद चुनना सुनिश्चित करना चाहिए जो आपके लिए काफी मजबूत है। यदि आप किसी उत्पाद की पसंद के बारे में चिंतित हैं, तो अपने डॉक्टर से सलाह लें और एक सिफारिश के लिए पूछें। वह आपके मेडिकल इतिहास के आधार पर आपके लिए एक अच्छा ब्रांड सुझा सकता है
  • चित्र शीर्षक वाला पहनें एक डायपर चरण 12
    2

    Video: मैंने अपने बच्चे के लिए किस कंपनी के कौनसे डायपर इस्तेमाल किये-जानिए कई और ज़रूरी बातें

    एक विचारशील उन्मूलन योजना बनाओ बहुत-से लोग काम पर, स्कूल में, या लघु यात्राओं के दौरान डायपर को छोड़ने की चिंता करते हैं। सबसे अधिक चिंता यह है कि दूसरों को नोट किया जाएगा कि वे वयस्क डायपर पहनते हैं। योजना को ध्यान में रखने के लिए उन्हें सावधानी से खत्म करने में आपकी सहायता कर सकते हैं
  • आपको पता होना चाहिए कि कचरा कंटेनरों, कचरा डिब्बे, बाथरूम और क्षेत्रों के संदर्भ में क्या एक विशेष स्थान में बदलने के लिए उपलब्ध है। इससे आपातकाल की स्थिति में जल्दी से कार्य करने में मदद मिल सकती है
  • बहुत से सुगंधित डिस्पोजेबल बैग प्राप्त करें ये आपको गंदे को ध्यान से देखने के बिना सार्वजनिक ट्रैश के डिब्बे जैसे डायपर को छोड़ने की अनुमति देगा।
  • याद रखें कि सभी परिदृश्यों की योजना बनाना असंभव है हालांकि, आपके कुछ नियमित आउटिंग के लिए एक योजना होने से आपको डायपर का निपटान करने में मदद मिल सकती है, बिना यह बहुत स्पष्ट है।
  • छवि शीर्षक वाला डायपर डायपर चरण 13

    Video: शिशु का डायपर पहनाते समय क्या क्या सावधानियां रखें | बच्चों का डाइपर बदलते समय यह बातें ध्यान रखें

    3
    सही कपड़े चुनें सही कपड़े आप इस तथ्य को छिपाने में मदद कर सकते हैं कि आप वयस्क डायपर पहन रहे हैं जब छोड़ते हैं, तो आपको अलमारी के संदर्भ में सही निर्णय लेना चाहिए।
  • उच्च कमर और थोड़ा ढीला पैंट चुनें।
  • एक टी-शर्ट जिसे आपकी पैंट में टकराया जा सकता है या जो ऊपर नहीं जाता है वह डायपर को छुपाने में भी आपकी मदद कर सकता है।
  • छवि शीर्षक वाला डायपर डायपर चरण 14
    4
    समर्थन प्राप्त करें डायपर के इस्तेमाल से निपटना बहुत ही शर्मनाक हो सकता है अपने क्षेत्र में सहायता समूहों के लिए खोजें आप ऐसे ऑनलाइन मंच भी पा सकते हैं जहां लोग अपनी कहानियों को साझा करते हैं और वयस्क असंयम से मुकाबला करने की सलाह देते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com