ekterya.com

कैसे अपने होंठ लोभी रोकने के लिए

क्या आपके पास अपने होंठ रखने की बुरी आदत है? आप शायद ऐसा करते हैं क्योंकि वे तुच्छ और टूट गए हैं उन्हें अच्छी तरह से देखभाल करने से वे नरम और लचीले हो जाएंगे, इसलिए अब आपको उन्हें पकड़ने की आवश्यकता नहीं होगी। अपने होंठ निकालना, उन्हें हाइड्रेटेड रखने और अपनी जीवन शैली में बदलाव के लिए स्वस्थ त्वचा रखने से आपके होंठ सुशोभित हो सकते हैं और अपने खुद के अच्छे के लिए उन्हें हथियाने की आदत रोक सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपने होंठ नरम करें
स्टॉप पिकिंग आपका होंठ चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
उन्हें पकड़ने के बजाय अपने होंठ नरम करने पर काम करें बेबुनियादरी तौर पर आप अपने होठों पर जमा हुए मृत त्वचा को फाड़ देते हैं? जब आपको लगता है कि एक छोटी सी त्वचा अपने होठों से गिर रही है, तो उसे हथियाने का विरोध करना असंभव है। हालांकि, आप पर धारण करके उन्हें कम सूखा नहीं या वे स्वस्थ हैं। अपनी त्वचा को फाड़ने के बजाय, अपने होंठ स्वस्थ छोड़ने का प्रयास करने की कोशिश करें इसका नतीजा एक नरम और सूखा होंठ होगा, जो कि हर समय आपके हाथों को पकड़ने के बजाय किसी न किसी होंठ के बदले महान दिखेंगे।
  • यदि आपके होठों को पकड़ने की आदत एक लगातार बुरी आदत है या परेशानी का कारण है, तो समस्या को सुलझाने के लिए आपको अपने होंठ नरम करने से ज्यादा कुछ करना होगा। पढ़ें "कैसे बुरी आदतों को खत्म करने के लिए"तो आप अपने अच्छे के लिए अपने होठों को पकड़ कर रोक सकते हैं
  • यदि आप चिंतित हैं कि आप अपने दम पर रोक नहीं सकते हैं, तो एक चिकित्सक पर जाएं और यह निर्धारित करें कि क्या आपके पास बाध्यकारी होंठ-घेरा विकार है, जो निकट से संबंधित है बाध्यकारी बाध्यकारी विकार (ओसीडी) और शरीर में डिस्मोर्फ़िक विकार. यह स्वयं को हल करने के लिए बहुत मुश्किल है, इसलिए आपको सलाह देने वाले किसी व्यक्ति की मदद लेनी होगी।
  • स्टॉप पिकिंग आपका होंठ चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    टूथब्रश के साथ अपने होंठ ब्रश करें गर्म पानी के साथ अपने होंठ नमस्कार, फिर एक स्पष्ट टूथब्रश का उपयोग करने के लिए उन्हें बारी बारी से परिपत्र गति में ब्रश। यह सूखा और मृत त्वचा के संचय को समाप्त कर देगा जो आपके होठों को फटा और ढंका हुआ है। जब आप अपने होंठ को छूते हैं तो आप लगभग हमेशा बहुत से मृत त्वचा को हटा देते हैं और वे खून शुरू करते हैं, लेकिन अपने होंठों को ब्रश करके आप केवल मृत त्वचा की सतही परत को निकाल देंगे, सुरक्षात्मक परत को जगह में रखते हुए।
  • लूफैम स्पंज एक अच्छा विकल्प है जो आप अपने होंठ ब्रश करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप स्पंज का उपयोग नहीं करते हैं जो बहुत पुराना है, क्योंकि यह बैक्टीरिया को बंदरगाह कर सकता है
  • ब्रश के साथ अपने होंठ रगड़ना न करें। यह ठीक है अगर आपके होंठ ब्रश होने के बाद थोड़ा सा खस्ता हो। मृत त्वचा को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए आपको एक से अधिक सत्र की आवश्यकता हो सकती है
  • स्टॉप पिकिंग आपका होंठ चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    एक चीनी साफ़ साफ़ करें यह एक अच्छा विकल्प है यदि आपके होंठ काफी टूट गए हैं और पीड़ादायक है, क्योंकि यह ब्रश का उपयोग करने से थोड़ा नरम है। चीनी का एक चम्मच और शहद के एक चम्मच का एक साधारण मिश्रण तैयार करें। अपने होंठों पर थोड़ी सी मुस्कुराएं और अपने उंगलियों का इस्तेमाल करके अपने सभी होंठों पर उच्छृंखल मालिश करें। यह नीचे की परत को चोट पहुंचने के बिना मृत त्वचा की सतह परत को हटा देगा। जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो अपने होंठ को गर्म पानी से कुल्ला।
  • स्टॉप पिकिंग आपका लिप्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक कम करनेवाला होंठ बाम लागू करें एक कम करनेवाला एक पदार्थ है जो आपकी त्वचा पर नमी को ठीक करता है और इसे शुष्कता से बचाता है। जब आपके होंठ बेहद टूट रहे हैं या विभाजित हैं, तो आप को चंगा करने के लिए एक होंठ मॉइस्चराइज़र का उपयोग करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है किसी ऐसे उत्पाद की तलाश करें, जिसमें मुख्य घटक के रूप में निम्नलिखित एक emollients शामिल हैं:
  • शिया मक्खन
  • कोको मक्खन
  • जोओबाआ तेल
  • एवोकैडो ऑयल
  • गुलाब का तेल
  • Video: Our Miss Brooks: Board of Education Day / Cure That Habit / Professorship at State University

    स्टॉप पिकिंग आपका होंठ चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    दोबारा दोहराएं जब तक आपकी त्वचा अब सूख नहीं जाती। अपने होठों को उनके प्राकृतिक आकार को पुनः प्राप्त करने में एक से अधिक सत्र लग सकते हैं हर कुछ दिन, अपने होंठ exfoliating की प्रक्रिया दोहराएँ प्रत्येक सत्र के बीच, जब आप सोते समय दिन और रात के दौरान होठों पर एक हल्का उत्पाद का उपयोग करें दिन में एक से अधिक बार प्रक्रिया को दोहराने न करें, क्योंकि यह आपकी त्वचा को परेशान कर सकता है
  • भाग 2

    अपने होंठ हाइड्रेटेड रखें
    स्टॉप पिकिंग आपका लिप्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    उन उत्पादों का उपयोग करने से बचें जो आपके होठों को सूखते हैं सबसे अधिक संभावना है, आपके सामान्य होंठ बाम में सामग्री होते हैं जो अंततः अपने होठों को सूखाते हैं। प्राकृतिक अवयवों को शामिल करने वाला एक अच्छा मर्मज्ञ बाम का उपयोग करना उत्पादों (लिपस्टिक, पेंट और होंठ ग्लोस सहित) से बचें, जिसमें निम्न सामग्रियां होती हैं जो त्वचा को परेशान करती हैं:
    • शराब
    • सुगंध
    • सिलिकॉन
    • खनिज तेल
    • parabens
  • स्टॉप पिकिंग आपका होंठ चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने होंठ चाटना मत करो आप अपने होंठ चाटना चाहते हैं जब वे सूख जाते हैं, लेकिन आपकी लार में एंजाइम उन्हें और भी सूखने के लिए प्रेरित करते हैं। जैसे ही आपको अपने होंठों को छूने से बचने के लिए, आपको उन्हें चाट से बचा जाना चाहिए
  • स्टॉप पिकिंग आपका लिप्स चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3



    रात में अपने होंठों को सुरक्षित रखें क्या आप आमतौर पर सूखा होंठों से जगाते हैं? हो सकता है कि आप अपने मुँह से सोते हुए सोते हैं। जब आप अपने मुंह से सारी रात सांस लेते हैं, तो आपका होठ जल्दी से सूख सकते हैं यद्यपि अपनी सांस लेने की आदतों को बदलना मुश्किल हो सकता है, आप रात के दौरान अपने होंठों की सुरक्षा के द्वारा समस्या को ठीक कर सकते हैं बिस्तर पर जाने से पहले हर रात होंठ मलम को लागू करने के लिए याद रखें, ताकि आप हाइड्रेटेड और गैर-भद्दी होंठ के साथ जगाएं।
  • स्टॉप पिकिंग आपका होंठ चरण 9 का शीर्षक चित्र

    Video: Calling All Cars: The Broken Motel / Death in the Moonlight / The Peroxide Blond

    4
    बहुत पानी पीना सूखी और फटा हुआ होंठ आमतौर पर निर्जलीकरण का एक साइड इफेक्ट होता है आप दिन के दौरान शायद पर्याप्त पानी नहीं पी रहे हैं जब भी आप प्यास लेंगे और जितना संभव हो उतना पानी के लिए कॉफी और सोडा बदलने की कोशिश करें। कुछ दिनों के बाद, आपके होंठ नरम और बेहतर हाइड्रेटेड होंगे।
  • शराब जाहिर निर्जलीकरण का कारण बनता है अगर आप आमतौर पर तले हुए होठों के साथ जागते हैं, तो सो जाने से पहले अपने शराब की खपत को कम करने की कोशिश करें, इससे पहले कि आप सोएंगे और बहुत सारे पानी पीएंगे।
  • पूरे दिन आपके साथ एक पुन: प्रयोज्य पानी की बोतल रखें ताकि आपके पास प्यास होने पर हमेशा ताजे पानी उपलब्ध हो।
  • स्टॉप पिकिंग आपका लिप्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक humidifier का उपयोग करें यदि आपकी त्वचा प्रकृति से सूखा है, तो एक हाइडिडिफ़ार्ड आपके जीवन को बचा सकता है, खासकर सर्दियों के दौरान। Humidifiers अपनी त्वचा के लिए इसे और अधिक फायदेमंद बनाने के लिए वायु शुष्क करने के लिए नमी जोड़ते हैं अपने बेडरूम में एक जगह रखें और जांच करें कि क्या कुछ दिनों बाद कोई मतभेद हैं।
  • भाग 3

    अपनी जीवन शैली में परिवर्तन करें
    स्टॉप पिकिंग आपका लिप्स चरण 11 का शीर्षक चित्र
    1
    कम नमक खाएं होंठ पर नमक का संग्रह उन्हें जल्दी से बाहर सूखने के लिए पैदा कर सकता है अपने आहार को कम से कम खाने में बदलने से आपके होंठ की बनावट में बड़ा अंतर हो सकता है जब आप नमकीन खाद्य पदार्थों का सेवन करते हैं, तो गर्म पानी के साथ अपने होंठ कुल्ला लें ताकि नमक आपके होंठ पर जमा न हो।
  • स्टॉप पिकिंग आपका होंठ स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    2
    धूम्रपान से बचें होठों के लिए धूम्रपान खराब है, जिससे सूखापन और जलन होती है। यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो इसके कई कारण हैं इसे छोड़ो, और स्वस्थ होंठ वाले उनमें से एक है। अपने होठों को चोट पहुंचाने से रोकने के लिए जितना संभव हो सिगार को अलग करने का प्रयास करें
  • स्टॉप पिकिंग आपका होंठ चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    सनबर्न से अपने होंठों को सुरक्षित रखें अपनी त्वचा के बाकी हिस्सों के साथ, आपके होंठों पर त्वचा सूरज की क्षति के लिए अतिसंवेदनशील होती है अपने होंठ की रक्षा के लिए और उन्हें जलाने से रोकने के लिए 15 या अधिक एसपीएफ़ के साथ होंठ बाम का प्रयोग करें।
  • स्टॉप पिकिंग आपका लिप्स चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    ठंड या शुष्क मौसम में अपना चेहरा कवर करें ठंडी, सूखी सर्दियों की हवा सूखी, फटे हुए होंठों से ज्यादा खराब नहीं है। यदि आप आमतौर पर गर्मियों की तुलना में सर्दियों में अपने होंठ पकड़ते हैं, तो इसका कारण है ठंड से अपने होंठों की रक्षा के लिए घर छोड़कर अपने मुंह पर अपने स्कार्फ रखो
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको लगता है कि आप अपने होंठ केवल जब आप परेशान हैं या असुविधा महसूस करते हैं, तो आपको नर्वस महसूस करते समय जांचने की कोशिश करते हैं। उदाहरण के लिए, आपको लगता है कि "ओह नहीं !, मुझे कल अपना होमवर्क पेश करना है और मैंने इसे पूरा नहीं किया है" और आप घबराहट से अपने होंठों को पकड़ते हैं, आप हर बार ऐसा होने पर इसे देखकर उस आदत को बदल सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपको लगता है कि आपके होंठों को हथियाने के द्वारा बाध्यकारी विकार है, तो आपको तुरंत सहायता प्राप्त करना चाहिए यह विकार अपने आप से दूर नहीं जाती है, यह गहरी समस्याओं से संबंधित है, इसलिए आपको एक चिकित्सक से मदद की ज़रूरत है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com