ekterya.com

मार्टिनी आहार कैसे करें

इसके नाम के बावजूद, मार्टिनी आहार मार्टिनियों की एक अंतहीन श्रृंखला पीने के लिए लाइसेंस नहीं है। दरअसल, यह आहार इस विचार को अपने नाम का बकाया है कि आप खाने वाले भोजन की हर सेवा को मार्टिनी ग्लास में फिट होना चाहिए, अन्यथा, आप बहुत ज्यादा खा रहे हैं इस भोजन को आसानी से भोजन और शारीरिक व्यायाम की गुणवत्ता पर जोर देने के साथ, इस आहार के साथ गणना की जाती है, आप संकोच और संयम के बराबर भागों को जोड़ सकते हैं।

चरणों

विधि 1

क्या खाएं
द मार द मार्टिनी डाइट चरण 1 नामक छवि
1

Video: Thyroid diet - 1 महीने में थाइराइड पूरी तरह Control kare | Lose 10kg weight in thyroid

गुणवत्ता पर फोकस मार्टिनी आहार का पहला नियम "सबसे अच्छा खाओ" है भोजन का केवल सबसे अच्छा तरीका ताज़ा, प्राकृतिक खाद्य पदार्थ खाने और हानिकारक प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से परहेज करना यह आपके आहार से भरपूर पैक और सटीक खाद्य पदार्थों को समाप्त करेगा, जबकि आपको फल, नट्स, बीजों, सब्जियों और गुणवत्तायुक्त मांस सहित कई प्राकृतिक खाद्य पदार्थों का पता लगाने की अनुमति होगी।
  • द मार द मार्टिनी डाइट स्टेप 2
    2
    फास्ट फूड खाने से बचें मार्टिनी आहार में, आपको "धीमी भोजन" दर्शन में शामिल होना होगा। संक्षेप में, इसका मतलब है कि भोजन को उच्चतम गुणवत्ता वाले अवयवों से तैयार किया जाना चाहिए और यह भी ताजा होना चाहिए और स्थानीय स्रोतों से आना चाहिए। खाना बनाना खुशी का स्रोत बनना चाहिए और खाना धीरे-धीरे ले जाना चाहिए, अगर सुखद बातचीत के बीच में हो, अपने प्रियजनों और दोस्तों के साथ साझा करना और खाने के कार्य के बारे में बहुत सचेत रहना।
  • मार्टिनी आहार चरण 3 के अनुसार शीर्षक वाली छवि
    3
    वसा रहित, "हल्का" या "स्किम" भोजन खाने से बचें मार्टिनी आहार के अनुसार, यह वसा रहित खाद्य पदार्थ खाद्य नहीं हैं और उनकी उपयोगिता के लिए सबूत कमजोर है, सबसे अच्छे रूप में, वे आपको नरम लेकिन पोषक तत्व-गरीब खाद्य पदार्थ खाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
  • द मार द मार्टिनी डाइट चरण 4 नामक छवि
    4
    फ्रैक्टोस में समृद्ध असंतृप्त वसा और कॉर्न सिरप की खपत से बचें। असंतृप्त वसा इस तरह के नकली मक्खन के रूप में गैर विनाशशील वस्तुओं, बेक किया हुआ माल में पाया और तले हुए जमे हुए तलने के लिए आलू जैसे खाद्य पदार्थ, जबकि कॉर्न सिरप फ्रुक्टोज में समृद्ध कई कार्बोनेटेड शीतल पेय, कैंडी, कुकीज़ और अनाज की तैयारी में पाए जाते हैं।
  • डार्ट द मार्टिनी डाइट चरण 5 नामक छवि
    5
    वसा का आनंद लें ऐसे जैसे मछली में पाए जाने वाले के रूप में avocados में पाए जाने वाले, और ओमेगा -3, के रूप में मोनो-असंतृप्त,, फैटी एसिड सबसे अच्छा है लेकिन फिर भी क्रीम और मक्खन में पाया वसा भी कर रहे हैं अच्छा।
  • विधि 2

    कितना खाना?
    द मार द मार्टिनी डायट चरण 6
    1
    आपके कुल सेवन को कम करें मार्टिनी आहार का दूसरा नियम "सबसे अच्छे से थोड़ा कम खा जाता है।" मार्टिनी आहार आपको खाने की राशि का सटीक अभिविन्यास नहीं देता है, लेकिन यह हिस्से के आकार की कल्पना या गणना करने के लिए कुछ सुझाव प्रस्तुत करता है।
  • डार्ट द मार्टिनी डायट चरण 7
    2
    प्रत्येक प्रकार के भोजन के एक 3 ऑउंस सेवन करें (85 ग्राम)। मार्टिनी ग्लास की तुलना में वापसी, 3 औंस (85 ग्राम) एक मार्टिनी ग्लास के आकार के बारे में है। इस आहार के निर्माता के रूप में, जेनिफ़र सॉन्डर्स कहते हैं: भोजन को कप के ऊपर से एक सम्मानजनक दूरी पर होना चाहिए, जैसा कि शीर्ष पर होने के बजाय, जिन की तरह।
  • द द द मार्टिनी डायट चरण 8 नामक छवि
    3
    रेस्तरां में सेवा की जाने वाली एक तिहाई खाएं संयुक्त राज्य अमेरिका में रेस्तरां में राशन वे अक्सर बहुत भरपूर होते हैं ताकि खपत को कम करने से आपके भोजन से सुरक्षित रूप से कैलोरी की महत्वपूर्ण संख्या में कटौती हो सके।
  • बेहतर अभी तक, अपने साथी, एक दोस्त या एक बच्चा के साथ अनजान भोजन साझा करें यह करने के लिए अच्छा है और इसलिए आपको बचा हुआ छोड़ने के लिए दोषी महसूस नहीं करना पड़ता है। या, मुख्य डिश के आकार के बजाय ढक्कन के आकार को चुनकर, छोटे भागों के लिए पूछें।
  • डार्ट द मार्टिनी डायट चरण 9
    4
    जब आप डेसर्ट लेते हैं तो उन भागों के सुझावों का पालन करें उदाहरण के लिए, एक बड़े पूर्ण गिलास के बजाय केवल 1/2 कप आइसक्रीम खाएं या सिर्फ मिठाई को ज्यादातर समय नहीं लेते हैं आप इसे आसानी से इस्तेमाल करेंगे क्योंकि मिठाई वास्तव में एक आवश्यकता से ज्यादा एक आदत है।
  • विधि 3

    खाने के लिए कब
    मार्टिनी आहार चरण 10 का शीर्षक चित्र
    1
    भोजन समय पर केवल और विशेष रूप से खाएं। नियम नंबर तीन मार्टिनी आहार "भोजन में सबसे अच्छा खाओ।" इसका मतलब यह है कि आपको कैलोरी को बचाने का एक तरीका के रूप में भोजन के बीच काट नहीं करना होगा। पहले तो यह एक चुनौती लग सकता है, लेकिन गंभीरता से भोजन के बीच बार Pikes बारे में सोचते हैं: कई ऐसे अवसरों के लिए एक ही ऊब, तनाव या दबाव, या बस का नतीजा हो क्योंकि भोजन के सामने से गुजरता है की संभावना है आपके दृश्य। केवल भोजन पर खाने के लिए प्रशिक्षण कैलोरी की खपत को रोकने के लिए एक बढ़िया तरीका है।
  • द मटिनी आहार चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक पर्याप्त नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात्रिभोज के साथ बैठो उन क्षणों में केवल खाएं इसे और अधिक लोगों के साथ भोजन में बदलने का यह एक अच्छा विचार है, इसलिए आपके पास अन्य लोगों की बातचीत और आनंद लेने का समय है।
  • मार्टिनी आहार चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    खाने और पेय से बचें उदाहरण के लिए, आपके साथ कॉफी या कप कॉफी के साथ शीतल पेय की बोतल मत लेना। हालांकि, आप पानी की एक बोतल ला सकते हैं। जल cravings को कम करने में मदद करता है और आपको पूर्ण महसूस करने में मदद करता है।
  • Video: Manoj Sinha और Keshav Maurya कैसे हुए Yogi के मुकाबले UP CM की रेस से बाहर

    मार्टिनी आहार चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    मेज पर या स्थानीय में खाएं कार में खाने से बचें या जब आप यात्रा कर रहे हों खाने के लिए विशेष रूप से किसी भी स्थान पर निषिद्ध नहीं होना चाहिए, और मुझे खेद है, लेकिन इसमें सोफे भी शामिल है। इसे एक सख्त नियम में बदलना आपको अतिरिक्त भोजन के निषेचन को रोकने में मदद करेगा, जिसे आप प्रायः सेवन करने से अवगत नहीं होते हैं।
  • विधि 4

    लालच लड़ो

    खाने के लिए तरस का सामना करने के लिए मार्टिनी आहार कई अच्छी युक्तियां प्रदान करता है। लेखक उन्हें "सिनाबन अव्यवेशन तकनीक" (सिनाबोन बिस्कुट की चोरी की तकनीकों) कहते हैं।

    मार्टिनी आहार चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र



    1
    हमेशा सांस के लिए स्ट्रिप्स पहनें जैसे ही आप खाने की इच्छा महसूस करते हैं, अपने मुंह में एक लुभावनी टकसाल स्वाद पट्टी डाल टकसाल की पट्टी खाने के बाद कुछ भी अच्छा नहीं लगता, और यह चिंता को मारने के लिए पर्याप्त होना चाहिए
  • मार्टिनी डाइट चरण 15 को शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने दांतों को दबाएं दिन के समय में जब आप सबसे अधिक संवेदनाओं के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं, तो यह आपके लिए शारीरिक रूप से असंभव होगा।
  • मार्टिनी आहार चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    3
    एक सुंदर टेबल तैयार करें किसी भी दोपहर के भोजन के लिए भी, अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रॉकरी और फूलदान से भरा फूलदान का उपयोग करने में संकोच न करें। एक सुंदर तालिका होने से वंचितता की भावना से बचने में मदद मिलती है।
  • विधि 5

    ट्रेनिंग
    डार्ट द मार्टिनी आहार चरण 17
    1
    एक सुखद और स्वादिष्ट व्यायाम शासन लें मार्टिनी आहार में व्यायाम सुरुचिपूर्ण माना जाता है। यदि आप जिम में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो व्यायाम के अन्य रूपों पर विचार करें क्योंकि सभी लोग जिम व्यायाम के साथ फिट नहीं होते हैं। व्यायाम का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप ऐसा करते समय आपको अच्छा महसूस करते हैं, या जो आपको इतना आकर्षित करता है कि वह आपको भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करता है।
  • डार्ट द मार्टिनी डायट चरण 18
    2
    सवारी सबक ले लो घोड़े की सवारी करते हुए यात्रा बैले टेप की एक अंतहीन श्रृंखला की तरह है, और बाद में अपने घोड़े को ब्रश करना और जोड़ना आपके शरीर के लिए एक अच्छा प्रशिक्षण सत्र होगा।
  • मार्टिनी आहार चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    बॉलरूम नृत्य की कोशिश करो नृत्य प्रति घंटे 396 कैलोरी तक जला सकता है। यह भी बहुत संभावना है कि आप दिलचस्प लोगों से मिलते हैं
  • द मटिनी आहार चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    बैले जानें अगर आपको ट्यूटु और सॉक्स के सार्वजनिक इस्तेमाल से डरा हुआ लग रहा है, तो आप न्यूयार्क सिटी बैले के प्रशिक्षण डीवीडी में से एक घर पर कोशिश कर सकते हैं। हालांकि, सभी प्रकार के लोगों के साथ वयस्कों के लिए अच्छे बैले कक्षाएं हैं, इसलिए शर्मीली महसूस न करें!
  • मार्टिनी आहार चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    बर्फ स्केटिंग सबक ले लो पैरों में शक्ति और मांसपेशियों को विकसित करने के लिए प्रति सप्ताह एक सत्र से शुरू करें। गर्म महीनों के दौरान, वह घर के अंदर स्केट करता है, और ठंड के महीनों के दौरान वह बाहर घूमता है।
  • मार्टिनी आहार चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    बाड़ लगाने की कोशिश करो बाड़ लगाने की मदद से आप अपने अभ्यास में शामिल हो सकते हैं जो आपके दमनग्रस्त क्रोध को छोड़ते हुए आश्चर्यजनक रूप से एरोबिक है। यह भी बहुत ही सुरुचिपूर्ण है, तब भी जब आप अपने विरोधी पर हमला करते हैं
  • मार्टिनी आहार चरण 23 के अनुसार शीर्षक वाली छवि
    7
    एक जोरदार चलना में भाग लें पल की गर्मी में चलना आसान होता है और पाठ या विशेष उपकरण लेने की आवश्यकता नहीं होती है यह सुरुचिपूर्ण है, आप आरामदायक और अच्छे कपड़े पहन सकते हैं, और यह आपको अपने परिवेश को बेहतर ढंग से जानने की अनुमति दे सकता है।
  • द डू द मार्टिनी डायट स्टेप 24, शीर्षक वाली छवि
    8
    तैराकी जाओ स्विमिंग आपको व्यस्त कार्यक्रम के मध्य में एकांत का आनंद लेने के लिए अनुमति देता है, जबकि आपको शानदार कसरत मिलती है
  • मार्टिनी आहार चरण 25 को शीर्षक वाली छवि
    9
    हर दिन व्यायाम का आनंद लें व्यायाम को अपने रोजमर्रा के जीवन का एक हिस्सा महत्वपूर्ण होना चाहिए क्योंकि खाने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • इसके वजन को बनाए रखने के लिए शरीर को पाउंड के लिए 15 कैलोरी की आवश्यकता होती है। अपने वजन को बनाए रखने के लिए आपके द्वारा प्रतिदिन कैलोरी की ज़रूरत की संख्या जानने के लिए अपने वर्तमान वजन को 15 से गुणा करें। वजन कम करने के लिए, आपको प्रति सप्ताह 3,500 कम कैलोरी या प्रति दिन 500 कम कैलोरी का उपभोग करना पड़ता है, या कुछ प्रकार के ज़ोरदार अभ्यास के माध्यम से प्रति दिन 500 कैलोरी जलाएं।
    • अपने खाने की आदतों को एक बार में बदलने की कोशिश न करें इसके बजाय, हर कुछ हफ्तों में एक आदत बदल दें। नाश्ते को बदलें, फिर दोपहर का खाना और फिर रात का खाना यदि आप एक बार में सब कुछ बदलते हैं, तो आप असफल होने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • रेड वाइन का एक गिलास एक दिन, खाने के समय में, मार्टिनी आहार में अनुमति है। हालांकि, शराब की खपत को कम करने की कोशिश करें, क्योंकि आहार और शराब दो शब्द हैं जो वास्तव में एक ही वाक्य में नहीं होना चाहिए।

    चेतावनी

    • इस पुस्तक में एक तकनीक है जिसमें कई पोषण विशेषज्ञ सहमत नहीं हैं, आप अपनी लालसा को नष्ट करने की आशा के साथ बहुत कुछ खाने की सोच रहे हैं। अधिकांश लोगों के लिए यह तकनीक प्रभावी नहीं हो सकती है
    • अधिकांश पोषण विशेषज्ञ फलों, सब्जियों और सलाद के कुछ हिस्सों को सीमित नहीं करने की सलाह देते हैं, भले ही आप परहेज़ हो। नाश्ते के रूप में ताजे फल (जैसे एक सेब) को खाने से अक्सर अगले भोजन में भूख कम होती है, और कुछ चीजों से वंचित होने के विचारों को कम कर देता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मार्टिनी ग्लास को मापने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com