ekterya.com

यह निर्धारित करने के लिए कि क्या कोई विकीहाइट लेख विकी हू वर्ण मानकों का उल्लंघन करता है या नहीं

कभी-कभी यह बताना बहुत मुश्किल हो सकता है कि क्या विकी हू लेख हमारे चरित्र मानकों का उल्लंघन करता है और यदि उस कारण के लिए नामांकन (एनडीएफ) के लिए नामांकित किया जाना चाहिए। यहाँ आप की पहचान कैसे है? "वर्ण लेख" विकी पर कैसे

चरणों

चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्या कोई विकी हू आलेख वर्ण का उल्लंघन करता है अनुच्छेद मानक चरण 1

Video: हटाए गए विकिपीडिया लेख पागल लोगों द्वारा सबमिट

1
शीर्षक को देखो अपने आप से पूछें, क्या आपके पास शब्द है? "होना" या वाक्यांश "जैसे हो"... या बेहतर शीर्षक जैसे "जैसे दिखते हैं" या "अपने आप को छिपाने के लिए"? पाठकों को एक लेख का नाम देने के लिए यह बहुत आम है "जैसे हो", और इन मामलों में, लेख चरित्र के हमारे मानकों को पूरा नहीं कर सकता है
  • यदि यह सही नहीं है, तो लेख का शीर्षक बदलें, लेकिन यह हमारे मानकों को पूरा नहीं करता है।
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित करें कि क्या कोई विकी हू आलेख चरित्र का उल्लंघन करता है
    2
    लेख पूरी तरह से पढ़ें अपने आप से चिपकाएं यदि आप क्रियाओं पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं "प्राप्त" कि पाठक चरित्र की नकल करने के लिए ले जा सकते हैं इस आलेख में उस सेलिब्रिटी को देखने की प्रतिलिपि बनाने के ठोस उदाहरण भी होने चाहिए (उदाहरण के लिए, बस कहने के बजाय "पेरिस हिल्टन की तरह अपने बालों को धोएं, मुझे कहना चाहिए "पेरिस हिल्टन की तरह एक बॉब हेयर स्टाइल बनाएं, और इसे बाल सुखाने के साथ धोने और सूखना याद रखें")। अगर कोई ठोस उदाहरण नहीं हैं, और लेख में अधिक शब्द हैं (उदाहरण: "अपने बालों को हर दिन धोना याद रखें"), तो इसे शायद हटाए जाने के लिए नामित किया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित करें कि क्या कोई विकी हू आलेख चरित्र का उल्लंघन करता है अनुच्छेद मानक चरण 3



    3
    यदि विश्वसनीय स्रोतों का कोई संदर्भ है तो देखें यह आम तौर पर अच्छा होता है अगर किसी लेख को व्यक्ति के नज़रिए के बारे में संदर्भों का समर्थन किया जाता है, क्योंकि जानकारी की सच्चाई संदेह में नहीं होगी। यह भी अच्छा है कि वेबसाइट के वीडियो, जैसे कि यूट्यूब, चरित्र के बारे में जानकारी का समर्थन करने के लिए। यदि बाहरी स्रोत का कोई संदर्भ है, तो लेख शायद हमारे मानकों को पूरा करता है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्या कोई विकी हू आलेख चरित्र का उल्लंघन करता है अनुच्छेद मानक चरण 4
    4
    जैसे रचनात्मक लेखन नुकसान की तरह देखो "अपने आप को रहो", "विश्वास करो" और "गायन और तैराकी जैसे शौक हैं"। वे हैं बहुत चरित्र लेखों में आम यदि आप इस तरह के क्रिएटिव नुकसान देख रहे हैं, तो लेख को हटाना होगा। या, यदि लगभग संपूर्ण लेख हमारे चरित्र मानकों का पालन करता है, लेकिन कुछ रचनात्मक लेखन नुकसान होते हैं, उन्हें बाहर ले जाएं और लेखक के लिए एक मित्र नोट को छोड़ दें कि आपको ऐसा क्यों समझा जाता है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्या कोई विकी हू आलेख चरित्र का उल्लंघन करता है अनुच्छेद मानक चरण 5
    5

    Video: 77 वास्तविक WikiHow लेख

    एक उच्च गुणवत्ता के चरित्र के हमारे उदाहरण के साथ आइटम की तुलना करें और मानकों में उल्लिखित हमारे संपूर्ण चरित्र आइटम। अपने आप से पूछें, क्या आप इन उदाहरणों का पालन करने वाले लेख को देख रहे हैं? यदि नहीं, तो वस्तु को नामांकित करने के लिए सबसे अच्छा है और इसे समुदाय की समीक्षा करने दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com