ekterya.com

कैसे एक विकी कैसे आलेख में परिचय लिखने के लिए

क्या आपने कभी सोचा है कि आकर्षक परिचय कैसे लिखना है? यदि आप एक लिखते हैं जो आपके पाठकों का ध्यान आकर्षित करता है, तो वे आपके लेख को पढ़ना जारी रखने की अधिक संभावना रखते हैं। थोड़ा सोचा और इसे पूरा करने के लिए कुछ सरल कदम उठाओ।

चरणों

Video: कंप्यूटर का परिचय - Introduction/definition to Computers in Hindi

अ-कला% -3% एडिक्लो-डी-विकीहो-पासो-पीपीएन-लिखिए-परिचय" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
एक विकी आलेख लेख चरण 1. पीएनजी में परिचय लिखें शीर्षक वाला चित्र
1
पाठ को खोलने में पाठक की दिलचस्पी कैप्चर करें यदि आप अपनी रुचि लेते हैं, तो एक उच्च संभावना है कि वह पढ़ना जारी रखेगा। उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं "क्या आपने कभी सोचा है कि आकर्षक परिचय कैसे लिखना है?" या "एक महान परिचय लेखन आसान है जब आपको पता है कि यह कैसे करना है"।
  • अ-कला% -3% एडिक्लो-डी-विकीहो-पासो-2.पीएन-लिखिए-परिचय" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक wikiHow लेख चरण 2.jpg में परिचय लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2



    पाठक को तुरंत सूचना देने के लिए लेख का उद्देश्य शामिल करें कीवर्ड और मुख्य अवधारणाओं का उपयोग करें, और वर्णनात्मक और दिलचस्प विवरण प्रदान करें। उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं "अपनी कार में एयर फिल्टर बदलना इंजन को साफ रखता है और ईंधन लाभ में सुधार करता है" या "एक रसोईघर का आयोजन चीजों को करीब और हाथ में रखता है, अव्यवस्था से आसानी से मिल सकता है और मुक्त होता है"। आप ऐसा कुछ भी लिख सकते हैं "यदि आप एक लिखते हैं जो आपके पाठकों का ध्यान आकर्षित करता है, तो वे आपके लेख को पढ़ना जारी रखने की अधिक संभावना रखते हैं"।
  • Video: मेकअप कैसे करे Lakme CC Cream का प्रयोग करके | बिगिनर्स प्रतिदिन मेकअप टुटोरिअल

    अ-कला% -3% एडिक्लो-डे-विकीहो-पासो-3. पीजी-में लिखें-परिचय" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक विकीहाउ लेख चरण 3.पीएनजी में परिचय लिखें
    3
    पाठक को लेख में निर्देशित करने के लिए एक समापन बयान बनाएं इससे रीडर पढ़ते रहेंगे, क्योंकि इससे पहले कि वह शायद काम को पूरा करने के बारे में सोचा। आप ऐसा कुछ लिख सकते हैं "थोड़ा सोचा और इसे पूरा करने के लिए कुछ सरल कदम उठाओ", उदाहरण के लिए।
  • युक्तियाँ

    Video: लोह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जीवनी | Sardar Vallabhbhai Patel Jeevani In Hindi

    • आम जनता को संबोधित करने के लिए शर्तों का उपयोग करें
    • समान विषयों और परिचयात्मक विचारों के लिए wikiHow खोजें। Google जैसे सर्च इंजनों में एक ही विषय को खोजें भी खोजें यदि हमारे पास पहले से ही आपके विषय पर एक लेख है, तो आप इसे हमेशा सुधार सकते हैं।
    • क्लिक करें यहां उन वस्तुओं के लिए जो नए परिचय की आवश्यकता होती है हम उन मदों को सुधारने के लिए आपकी सहायता का उपयोग कर सकते हैं!
    • व्यक्तिगत संदर्भों के उपयोग से बचें व्यक्तिगत संदर्भ अन्य योगदानकर्ताओं को एक विशेष लेख के संपादन से हतोत्साहित करते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि यह लेख किसी व्यक्ति के अंतर्गत आता है। इसके बजाय, उपयोग करें "आप या आपके" पाठक को संबोधित करने के लिए

    Video: गणित के समीकरण वाले प्रश्नों को केसे हल करे इस विडियो में देखे

    चेतावनी

    • छोटे परिचय से बचें, जैसे कि "यहां आपके पास XYZ बनाने का तरीका है"। गूगल के बाद अपनी खोजों में इस के साथ कुछ समस्या थी, शब्द का उपयोग "यहाँ आपके पास कैसे है" इसे प्रतिबंधित कर दिया गया है, और अब इसे दूसरों को साफ करने के लिए और अधिक काम जोड़ता है। इसके बजाय वाक्यांश का उपयोग करें "यह लेख कर सकते हैं / यह आलेख ..."।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com