ekterya.com

कैसे समझने के लिए कि wikiHow नहीं है

wikiHow एक मैनुअल के निर्माण के उद्देश्य से बनाई गई एक सार्वजनिक परियोजना है "कैसे करें ...?" दुनिया में सबसे बड़ा wikiHow लोगों को एक दैनिक आधार पर समस्याओं का स्पष्ट और संक्षिप्त समाधान प्रदान करके लोगों की सहायता करना चाहता है। यद्यपि कुछ चीजें हैं जो हमारे मिशन से भटकती हैं

चरणों

क्या नहीं है wikiHow

Video: हम पृथ्वी और तारों के बीच की दूरी को कैसे पता करते हैं How do we measure distance from Earth to star

Video: YOU LAUGH YOU LOSE ***Stale Memes*** YLYL #0041

  • समझें कि विकी हां एक चैट नहीं है विकीहाउ से संबंधित टिप्पणियों और सहयोग के लिए चर्चा पृष्ठ हैं मुख्य विकीहेव साइट आपके दोस्तों के साथ चैट करने या स्कूल में आज आपने क्या किया है, इस बारे में बात करने के लिए उपयुक्त जगह नहीं है। याद रखें कि मुख्य साइट पर लिखी गई सभी टिप्पणियां हाल के परिवर्तनों की गश्ती के एक सदस्य द्वारा देखा जाना चाहिए। फ़ोरम में जनरल चैट बोर्ड और आईआरसी विकीहेव पर बातचीत करने के लिए उपयुक्त जगह हैं।
  • समझें कि wikiHow भूमिका निभा नहीं है अपने विकी खाते के लिए नकली व्यक्ति का आविष्कार न करें। अपने खाते के साथ एक मशहूर व्यक्ति या किसी अन्य विकीहोउ उपयोगकर्ता का बहाना न करें।
  • समझें कि विकी हां एक मजाक किताब नहीं है हम आपको उन में कुछ हास्य के साथ उपयोगी निर्देश प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, लेकिन लेखों को एक उचित लक्ष्य तक पहुंचने के लिए उपयोगी निर्देश प्रदर्शित करना जारी रखना चाहिए। जैसे आइटम "कैसे वीनस पर एलियंस के साथ नृत्य करने के लिए", आदि। वे स्पष्ट चुटकुले हैं और हटाए जाएंगे। यदि आपको मजाक करना है, तो कहीं जाने के लिए चुटकुले स्वीकार कर लें (जैसे यूनिकाक्लोपीडिया) और वहां मजाक।
  • समझें कि wikiHow सूर्य के नीचे सब कुछ के बारे में आपकी राय लिखने के लिए एक जगह नहीं है अपने उपयोगकर्ता पृष्ठ पर राजनीतिक या व्यक्तिगत राय लिखने के लिए बेझिझक, लेकिन अन्य पेजों पर विकी हू निष्पक्ष रखें। लेखों में चर्चा पृष्ठ केवल आलेख और इसकी सामग्री पर चर्चा करने के लिए, और लेख के विषय पर आपकी राजनीतिक राय के लिए उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक हकदार लेख में "एक डेमोक्रेट बनें"चर्चा पृष्ठ पर एक टिप्पणी की तरह लिखना नहीं है "डेमोक्रेट बुरा निर्णय लेते हैं - यही कारण है कि मैं रिपब्लिकन हूँ"।
  • समझें कि wikiHow एक लिंक खेत नहीं है। तार्किक लक्ष्य तक पहुंचने के लिए wikiHow पृष्ठों में उपयोगी निर्देश होने चाहिए। उन्हें केवल लिंक के नहीं बनाया जाना चाहिए
  • समझें कि wikiHow आपके उत्पादों या सेवाओं के लिए एक विज्ञापन मंच नहीं है। आलेख जो उत्पाद का उपयोग करने या खरीदने के तरीके का प्रदर्शन करते हैं (उदाहरण के लिए "आईट्यून्स का उपयोग कैसे करें") का स्वागत है, लेकिन जो आइटम केवल एक उत्पाद को विज्ञापित करने के लिए होते हैं या इसकी विशेषताओं को सूचीबद्ध करते हैं, उन्हें विज्ञापन माना जाता है और इसे हटा दिया जाएगा।
  • समझें कि wikiHow उन गतिविधियों के बारे में निर्देश लिखने का स्थान नहीं है जो नफरत आधारित हैं या स्पष्ट रूप से हानिकारक हैं wikiHow पर अधिकांश लोगों को अच्छे नागरिक हैं, और हम जब कोई कैसे अपनी दादी और उसकी दादी बाद में अस्पताल में भेज दिया करने के लिए एक हिलाना देने के लिए पर एक लेख पढ़ा इसके लिए जिम्मेदार नहीं चाहते।
  • समझें कि wikiHow क्या समाज को करना चाहिए पर निर्देशों के लिए एक साइट नहीं है। हालांकि यह कैसे एक व्यक्ति कुछ अन्यायपूर्ण के खिलाफ कार्रवाई करेंगे पर यथार्थवादी लेख लिखने के लिए स्वीकार्य है (कैसे मौत की सजा के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए) नहीं स्वीकार्य है कि केवल पूरे समाज मिल सकता है लक्ष्यों के बारे में लेख लिखने के लिए (कैसे मौत की सजा रद्द करने) है ।
  • समझें कि wikiHow ऐसे निर्देशों के लिए एक साइट नहीं है जो केवल एक व्यक्ति या आरंभिक समूह के लिए उपयोगी होते हैं wikiHow को निर्देश प्रदान करना चाहिए कि दुनिया भर के लोग वास्तव में इसका उपयोग कर सकते हैं मेरे घर में जाने के तरीके जैसे वैनिटी आइटम को हटा दिया जाएगा। किसी विशेष शहर के बारे में लेख (उदाहरण के लिए, स्टेटन द्वीप में अच्छी कॉफी कैसे प्राप्त करें) हटाया नहीं जाएगा।
  • समझें कि विकी हां तानाशाही के लिए कोई साइट नहीं है। विकी कैसे लोगों को उन चीजों को सिखाने की कोशिश करता है जिन्हें वे कभी नहीं जानते थे तानाशाही की सराहना करने और समझने के लिए, इस विषय पर कम से कम थोड़ा सा ज्ञान होना चाहिए। सामान्य लेखों को "मजाक के पेज" के रूप में हटाने के लिए सामान्य रूप से प्रस्तावित किया जाएगा।
  • समझें कि wikiHow एक फ़ाइल होस्ट नहीं है। फ़ाइलें अपलोड की गईं या सर्वर में सहेजी गई हैं, सक्रिय लेखों में या विकीहाउ में उपयोग की जानी चाहिए। कृपया फाइलों को अंधाधुंध रूप से अपलोड न करें wikiHow - अपलोड की गई फ़ाइलें और छवियों को हटाने, छवियां और कॉपीराइट नीतियों का पालन करना चाहिए।
  • समझें कि wikiHow एक ब्लॉग नहीं है आप किसी पृष्ठ को नियंत्रित या मालिक नहीं कर सकते इसलिए, wikiHow एक ब्लॉग या समाचार पत्र संचालित करने के लिए सही जगह नहीं है। ब्लॉग के लिए कई साइटें बनाई गई हैं



चेतावनी

Video: कैसे किसी के झूठ को पकडे ? 6 FOOLPROOF WAYS TO SPOT A LIAR IN MINUTES how to spot a liar

Video: आँखों की रौशनी को बढ़ाये |Eye exercises to improve vision naturally | eye problems

  • मज़ा को अधिकतम करने के लिए, wiki नियमों को कम से कम करना चाहता है इसलिए, कृपया पिछली सूची में चीजें न जोड़ें। यदि आपको विकी हॉल में कोई समस्या दिखाई देनी चाहिए, तो कृपया इसे में सूचित करें मंचों ताकि समुदाय को इसके बारे में यहां डालने से पहले चर्चा कर सकें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 ekterya.com