ekterya.com

एक नया या शुरुआती सदस्य के रूप में विकी कैसे योगदान करें

नए उपयोगकर्ता या विकी शुरुआती अक्सर यह जानना मुश्किल लगता है कि विकीहाऊ कैसे और कैसे शुरू हो सकता है। इस लेख में एक सकारात्मक और तात्कालिक तरीके से विकी के लिए योगदान करने के लिए आसान तरीके शामिल हैं।

चरणों

योगदान करने वाली wikiHow के रूप में एक नई-उपयोगकर्ता या शुरुआती कदम-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
चित्र शीर्षक में विकी के लिए योगदान करें एक नया उपयोगकर्ता या शुरुआती चरण 1 के रूप में

Video: Dairy Loan ,Dairy Farm,How to get Loan for Dairy Farming डेयरी फार्मिंग के लिये लोन कैसे मिलेगा

1
एक नया लेख लिखें. यदि आपको कुछ करना है, पर एक नए विषय के लिए कोई विचार है, तो देखें कि उस विषय पर पहले से ही एक लेख है या नहीं। यदि नहीं, तो हमारे लेखक के गाइड में निर्देशों के बाद लेख लिखने में संकोच न करें।
  • यदि आपको पता नहीं है कि किस बारे में लिखना है, तो आप हमारे लेख अनुरोधों का उत्तर देने का प्रयास कर सकते हैं।
छवि शीर्षक में विकी के लिए योगदान करें एक नया उपयोगकर्ता या शुरुआती कदम 1 बुलेट 1 के रूप में
  • एक लेख लिखते समय, सुनिश्चित करें कि आप पहले व्यक्ति का उपयोग न करें, उदाहरण के लिए, मुझे, मुझे, आदि। अन्य वेबसाइटों से सामग्री की प्रतिलिपि न करें क्योंकि उनके पास कॉपीराइट हो सकते हैं आप वैसे भी, उन्हें अपने शब्दों में बदल सकते हैं और संदर्भों के उद्धरण के साथ उन्हें अपने लेख में प्रस्तुत कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप इस विषय की जांच कर रहे हैं और आँख बंद करके कुछ भी नहीं लिखें नाम या विज्ञापन दर्ज करके स्पैम न जोड़ें जितना संभव हो उतना लेख समझाएं और यदि संभव हो तो कदमों में छवियां जोड़ें, बस सुनिश्चित करें कि चित्रों में एक नि: शुल्क लाइसेंस है
  • 2
    किसी मौजूदा आइटम को बेहतर बनाएं. यदि आपके विषय का एक लेख पहले से ही है, तो आप इसे सुधारने के लिए अभी भी इसे संपादित कर सकते हैं। सब कुछ सहयोग के बारे में है!
  • विषय के अनुसार संपादित करें आप अपने हित के क्षेत्रों में लेखों को सुधार सकते हैं। इस उपकरण के भीतर, उन्हें हल किया जाता है जहां उन्हें अधिक संपादन की आवश्यकता होती है, इसलिए उन लेखों को ढूंढना आसान है, जिनसे आप नए जीवन की सांस दे सकते हैं।
    छवि शीर्षक में विकी के लिए योगदान करें एक नया उपयोगकर्ता या शुरुआती चरण 9 के रूप में
  • लेख को ठीक करें. वर्तनी, व्याकरण, और / या विराम चिह्न त्रुटियाँ ठीक करें आप भी हमारी उपयोग कर सकते हैं कॉपीेडिट ग्रीनहाउस शब्दों या टोन की पसंद में सुधार करने की आवश्यकता वाले लेखों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए
    योगदान करने वाली wikiHow के रूप में एक नई-उपयोगकर्ता या शुरुआती कदम-3Bullet1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक में विकी के लिए योगदान करें एक नया उपयोगकर्ता या शुरुआती चरण 3 बुलेट 1 के रूप में
  • लेख को प्रारूपित करें. जब लेख को स्वरूपित करते हैं, तो आप एक विशेष परिवर्तन देंगे, यदि वह पसंदीदा विकीहोफ़ प्रारूप में नहीं लिखा गया है, तो क्रिया के साथ शुरू होने वाले हर कदम का एक सेट।
    छवि शीर्षक में विकी के लिए योगदान करें एक नया उपयोगकर्ता या शुरुआती चरण 3 बुलेट 2 के रूप में
  • चित्र शीर्षक में विकी के लिए योगदान करें एक नया उपयोगकर्ता या शुरुआती चरण 4 के रूप में
    3
    वर्तनी की त्रुटियों को सही करने के लिए वर्तनी जांच का उपयोग करें हालांकि सिस्टम संभावित वर्तनी त्रुटियों की पहचान कर सकता है, लेकिन उन्हें ठीक करने के लिए आपकी अच्छी आंखें लेती हैं। आप सिस्टम को भी मदद कर सकते हैं "सीखना" नए शब्द जो वास्तव में गलतियों की वर्तनी नहीं हैं, विकी ह्वा सॉफ्टवेयर में होशियार हो रहे हैं!
  • Video: India’s (Unacknowledged) Contributions to Mind Sciences: Rajiv Malhotra

    चित्र शीर्षक में विकी के लिए योगदान करें एक नया उपयोगकर्ता या शुरुआती चरण 2 के रूप में
    4
    कुछ वस्तुओं को वर्गीकृत करें. यहां, बनाए गए आलेख को वर्गीकृत किया जाता है और विभिन्न विकी हौ श्रेणियों में रखा जाता है, जिससे उन्हें खोजने में आसान हो जाता है
  • योगदान करने वाली wikiHow के रूप में एक नई-उपयोगकर्ता या शुरुआती कदम-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक में विकी के लिए योगदान करें एक नए उपयोगकर्ता या शुरुआती कदम के रूप में
    5
    हाल के परिवर्तनों में गश्ती. गश्त एक प्रक्रिया है जिसमें सभी संस्करणों की एक पंजीकृत प्रकाशक द्वारा समीक्षा की जाती है यह समीक्षा प्रक्रिया शून्य बर्बरता और विकी ह्यू लेख में 100% गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए किया जाता है।
  • जबकि गश्ती, सुनिश्चित करें कि कोई भी लेख से महत्वपूर्ण जानकारी (या सभी जानकारी) को हटाने, स्पैम जोड़ने, अशिष्ट भाषा का उपयोग करके, या अनुचित सलाह जोड़ने से कोई भी सामग्री को बर्खास्त नहीं करता है। बटन पर क्लिक करके इन प्रकार के परिवर्तनों को पूर्ववत करना सुनिश्चित करें "लौट आना"।
  • यदि आपको कोई ऐसी समस्या दिखाई दे रही है जिसे आप सुनिश्चित नहीं हैं, तो बटन पर क्लिक करके उसे छोड़ दें "छलांग"। यह किसी और को समीक्षा करने के लिए आरसी में संस्करण छोड़ देगा।



  • छवि शीर्षक में विकी के लिए योगदान करें एक नया उपयोगकर्ता या शुरुआती चरण 7 के रूप में
    6
    उपकरण के साथ युक्तियों और वीडियो की गुणवत्ता पर नज़र रखें गुणवत्ता वाले संरक्षक. यहां, हाल ही में जोड़े गए टिप्स और वीडियो की समीक्षा की जाती है और एक वोटिंग प्रक्रिया द्वारा स्वीकृत या अस्वीकार कर दिया जाता है।
  • छवि शीर्षक में विकी के लिए योगदान करें एक नया उपयोगकर्ता या शुरुआती चरण 8 के रूप में
    7
    वीडियो चयनकर्ता टूल के साथ लेख में जोड़े गए वीडियो देखें। वहां, आप हाल ही में जोड़े गए वीडियो देखेंगे, जिन्हें वे सुनिश्चित करने के लिए समीक्षा की जानी चाहिए कि वे विकी के वीडियो चिकित्सा मानकों का पालन करते हैं यदि आप अनुदेशात्मक वीडियो देखने का आनंद लेते हैं, तो यह मदद करने का एक शानदार तरीका है!
  • 8
    ज्ञान अभिभावक के आवेदन का उपयोग करें। ऐसा करने से सॉर्ट आइटमों में मदद मिलती है जो अधिक युक्तियों के लिए लंबित सुझाव हैं।
  • छवि शीर्षक में विकी के लिए योगदान करें एक नया उपयोगकर्ता या शुरुआती चरण 12 के रूप में
    9
    कुछ ले लो गुणवत्ता चित्र, अच्छी गुणवत्ता स्क्रीनशॉट, या कुछ भी आकर्षित अच्छी गुणवत्ता वाले चित्र. सुनिश्चित करें कि आपकी छवियां सूची से चरणबद्ध तरीके से मेल खाती हैं, और उन पर प्रकट होने वाले लेखों में उन्हें अपलोड करें।
  • योगदान करने वाली wikiHow के रूप में एक नई-उपयोगकर्ता या शुरुआती कदम-13.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र शीर्षक में विकी के लिए योगदान करें एक नया उपयोगकर्ता या शुरुआती चरण 13 के रूप में
    10
    एक आलेख में एक वीडियो जोड़ें. सुनिश्चित करें कि वीडियो हमारे वीडियो हीलिंग मानकों को पूरा करता है और पूरक जानकारी प्रदान करता है।
  • के बारे में-screenshot3.JPG" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    11
    पढ़ना और पसंदीदा के रूप में चिह्नित करें विकी हू यात्रा और दौरे कैसे ढूंढें।
  • युक्तियाँ

    • टेम्पलेट्स {{nfd}} को न हटाएं, क्योंकि उन्हें केवल प्रशासकों या नए लेख प्रमोटरों द्वारा ही हटाया जा सकता है आप चर्चा पृष्ठ पर अपनी राय देकर उन्मूलन के बारे में अपने विचारों पर चर्चा कर सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप मूल एप्लिकेशन के नियमों को पढ़ते हैं, जैसे कि उन में उल्लिखित विकी हौ पर कैसे योगदान करें, उन्हें इस्तेमाल करने से पहले इन्हें उचित रूप से कैसे इस्तेमाल करना चाहिए, इस विषय पर विषयों का एक बड़ा आयाम है।
    • अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो किसी भी व्यवस्थापक, या अन्य अनुभवी संपादकों से संपर्क करें।
    • यदि आप किसी को अपने संस्करणों के लिए अंगूठे देना चाहते हैं, तो आप इसे गश्ती के दौरान, गुणवत्ता की समीक्षा के दौरान, या किसी लेख के इतिहास को देखकर भी कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • उपयोगकर्ताओं के पृष्ठों को बर्खास्त मत करें। यदि आपको उन्हें संदेश भेजने की आवश्यकता है, तो उनके चर्चा पृष्ठों पर एक संदेश छोड़ दें।
    • उन चर्चाओं के बारे में बात न करें जो चर्चा पृष्ठों में विकी के साथ संबंधित नहीं हैं। यदि आप करते हैं, तो आप हाल के परिवर्तनों की संख्या बढ़ा देंगे, और आप अवरुद्ध हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com