ekterya.com

WikiHow पर वाणिज्यिक विषयों के बारे में कैसे लिखना

विकी हां नहीं

इसका उद्देश्य उत्पादों या सेवाओं का विज्ञापन करने के लिए एक साइट है शैक्षिक, गैर-वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए विस्तृत और पूर्ण निर्देश प्रदान करने वाले उत्पादों या वेबसाइटों का उपयोग कैसे करें, इस पर लेख स्वीकार किए जा सकते हैं। यह मार्गदर्शिका बताती है कि हमारी ट्रेडमार्क नीति या बाहरी लिंक पर हमारे नियमों का उल्लंघन करने के लिए हटाए जाने के जोखिम को बिना किसी वाणिज्यिक उत्पाद, सेवा या वेबसाइट के बारे में एक लेख कैसे सही तरीके से लिखना है।

चरणों

चित्र शीर्षक के बारे में वाणिज्यिक विषय के बारे में wikiHow चरण 01 पर लिखें
1
पाठकों की मदद करने पर ध्यान दें पाठक यहां तटस्थ और उपयोगी सलाह प्राप्त करने के लिए हैं, और व्यावसायिक लेख उस क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए नहीं करते हैं। इसी प्रकार, स्वयंसेवक विकी ह्यू एडिटर यहाँ कुछ कारणों के लिए हैं, जिनमें वे कुछ करना चाहते हैं, और विकी बनाने पर अपना ध्यान लगाते हैं एक बेहतर संसाधन। मिशन के कारण, एक वाणिज्यिक या प्रचार के साथ एक मजबूत वाणिज्यिक या गैर वाणिज्यिक वाले लोगों की तुलना में wikiHow पर प्रचारित होने की संभावना बहुत कम होगी।
  • यदि आप पाठकों की सहायता करना चाहते हैं और जल्दी से एक लेख की समीक्षा करना चाहते हैं, तो वाणिज्यिक क्षेत्र के बाहर, अन्य विषयों के बारे में लिखना पर विचार करें।
  • चित्र शीर्षक के बारे में लिखें विकिपी पर कदम उठाने के बारे में वाणिज्यिक विषय चरण 02
    2
    ध्यान रखें कि सभी व्यावसायिक वस्तुओं को बढ़ावा नहीं दिया जाएगा। जो मुद्दों तटस्थ और उपयोगी होने के बजाय वाणिज्यिक होते हैं, वे पूर्ण प्रकाशन के लिए अनुमोदित होने की संभावना नहीं रखते हैं, और अन्य संपादकों को उन पर काम करने के लिए आवश्यक नहीं है या उन्हें अनुमोदित होने में सहायता नहीं की जाती है आप उन वाणिज्यिक विषयों को साझा भी कर सकते हैं जिन्हें आप अन्य लोगों के साथ लिखते हैं, यदि आप चाहें, उन्हें सीधे लिंक भेजकर - उन्हें जो करना है, वह दबाएं "ठीक है, करीब" आपके द्वारा लिखी गई सलाह को पढ़ने के लिए, भले ही काम को बढ़ावा नहीं दिया गया हो।
  • चित्र शीर्षक के बारे में लिखें विकिपी के बारे में वाणिज्यिक विषय चरण 03
    3
    एक संपूर्ण लेख लिखें सामान्य तौर पर, पाठक शीर्षक में इंगित कार्य को पूरा करने में सक्षम होना चाहिए बिना विकि छोड़ने के लिए
  • चित्र शीर्षक के बारे में वाणिज्यिक विषय के बारे में wikiHow चरण 04 पर लिखें
    4
    इसे तटस्थ रखें पाठक को यह न बताएं कि कोई उत्पाद, सेवा या वेबसाइट श्रेष्ठ क्यों है यह केवल उन बुनियादी चरणों का वर्णन करता है जो स्पष्ट रूप से इसका उपयोग करने के तरीके की व्याख्या करते हैं। उत्पाद के नाम के उपयोग को अतिरंजित न करें या बाह्य विज्ञापनों के लिए लिंक प्रकाशित करें।
  • ध्यान रखें कि किसी को एक विशिष्ट साइट पर जाने के लिए कहने पर आपको बुनियादी और स्पष्ट निर्देश हमारे पाठकों के लिए उपयोगी नहीं माना जाता (उदाहरण के लिए, खोज बार में टाइप करें XYZ.com) पर क्लिक करें "सामग्री" और लेख पढ़ा)। उस कार्य के बारे में सोचने का प्रयास करें जो पाठक उस वेबसाइट पर कर सकता है जो यह नहीं जानता कि यह अभी तक कैसे करना है। ऐसे लेखों के उदाहरण जो ठीक से करते हैं, कई Google सत्रों का उपयोग कैसे करें और eBay नीलामी में एक बोलीदाता को कैसे रोकें।
  • चित्र शीर्षक के बारे में लिखें विकी के बारे में वाणिज्यिक विषय चरण 05
    5
    हमारा अनुसरण करें ब्रांड नाम दिशानिर्देश. यदि लेख यह एक विशिष्ट ब्रांड के बारे में नहीं है, ब्रांड नामों से छुटकारा पाएं हर जगह जहां वे पाठकों के लिए अर्थ या उपयोगिता की हानि के बिना प्रतिस्थापित किया जा सकता है उदाहरण के लिए, इस बारे में एक लेख में "शेक्सपियर के मैकबेथ की सराहना करने के लिए" आपको संदर्भ को बदलना होगा मैकबेथ को अमेज़ॅन.कॉम पर खरीदें एक किताबों की दुकान में मैकबेथ खरीदें
  • एक जेनेरिक शीर्षक में एक वाणिज्यिक उत्पाद के लिए सिफारिशों को छिपाओ मत। उदाहरण के लिए, अपने लेख का नाम न दें जब आप आइपॉड पर मुख्य रूप से लिखते हैं तो एमपी 3 प्लेयर का उपयोग कैसे करें इसके बजाय, इसे नाम दें आइपॉड का उपयोग कैसे करें यदि लेख को किसी विशिष्ट ब्रांड के उपयोग की आवश्यकता है, तो ब्रांड का नाम शामिल होना चाहिए लेख का शीर्षक.
  • चित्र के बारे में लिखें विकिपी के बारे में वाणिज्यिक विषय लिखें चरण 06



    6
    हमारा अनुसरण करें बाहरी लिंक के लिए दिशानिर्देश अपने खाते को अवरुद्ध होने से रोकने के लिए और स्पैम ब्लैकलिस्ट पर आपका यूआरएल रखा जाए।
  • आप लिंक को तब तक नहीं जोड़ सकते हैं जब तक कि आपने लेख नहीं बनाया हो या इसमें काफी सुधार किया हो। लिंक जब वे पास करते हैं, तो उन्हें स्पैम के रूप में हटा दिया जाता है
  • आप केवल अपने लेखों में लिंक्स डाल सकते हैं, जब आप आलेख की खोज करते समय या आलेख के भीतर एक तथ्य की पुष्टि करने के लिए उपयोग की जाने वाली आधार सामग्री को संदर्भित कर सकते हैं। अधिक विवरणों के लिए अनुसंधान स्रोतों का उपयोग कैसे करें।
  • अनुभाग में किसी भी लिंक को रखें पृष्ठ के निचले भाग में संदर्भ लेख के पाठ में बाहरी लिंक का उपयोग करने से बचें यह स्वयंसेवक के लिए स्पैम को मिटा करने के लिए देख संपादक के लिए एक अंगुली के रूप में बाहर खड़ा है।
  • चित्र शीर्षक के बारे में वाणिज्यिक विषय के बारे में wikiHow चरण 07 पर लिखें
    7
    छवियों को तब तक न जोड़ें जब तक कि आप उन्हें स्वयं नहीं लेते हैं या आपने उन्हें विकीहाउ में उपयोग करने के लिए स्पष्ट अनुमति प्राप्त नहीं की है। ऐसी छवियों को अपलोड करना अच्छा नहीं है, जिन्हें आप इंटरनेट पर खोजते हैं (जैसे Google छवियां)। WikiHow में मुफ्त लाइसेंस वाली छवियों को कैसे आयात करें
  • चित्र शीर्षक के बारे में विकी के बारे में वाणिज्यिक विषय लिखें चरण 08
    8
    एक ही विषय, उत्पाद या सेवा के बारे में कई पृष्ठों को न लिखें WikiHow को प्रकाशित करने का इरादा उपयोगी और उपयोगी जानकारी प्रदान करना है, न कि स्वयं-प्रचार।
  • चित्र शीर्षक के बारे में वाणिज्यिक विषय के बारे में लिखें wikiHow चरण 09
    9
    अपने उपयोगकर्ता पृष्ठ पर अपने उत्पाद, सेवा या वेबसाइट को बढ़ावा दें ये अनुशंसाएं आपके उपयोगकर्ता पृष्ठ पर लागू नहीं होती हैं। जब आप wikiHow पर उपयोगी पृष्ठ लिखते हैं, तो लोग आपके बारे में और अधिक जानने के लिए और आपके उपयोगकर्ता पृष्ठ पर भरोसा करेंगे।
  • चित्र शीर्षक के बारे में विकी के बारे में वाणिज्यिक विषय लिखें चरण 10
    10
    समझें कि आप किसी विकी में योगदान करने जा रहे हैं। WikiHow पर स्वयंसेवक संपादकों को उपयोगी और समझ में कुछ करने के तरीके पर मैन्युअल बनाने में रुचि है। हस्ताक्षर करने के एक खाते के लिए और अन्य संपादकों के साथ बातचीत करने से आप इस विश्वास को बना सकते हैं कि आप मैन्युअल बनाने की कोशिश करते हैं कि यह कैसे उपयोगी हो और न केवल स्पैम को विकी करने के लिए प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • WikiHows अनुभाग में अपने लेख के लिंक बनाने wikiHow द्वारा मत जाओ यह अभ्यास हमारे संपादकों के लिए महत्त्वपूर्ण है और इससे आपके लेख को हटाया जा सकता है।

    चेतावनी

    • स्वयंसेवी विकी हिट एडिटर्स को स्पैम के लिए बहुत कम सहनशीलता है। बेशुमार व्यावसायिक सामग्री के अतिरिक्त हमारे मैनुअल में स्वागत है उस ने कहा, यदि आप ऊपर दी गई दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हैं, तो परिणाम इसमें शामिल हो सकते हैं:

    • एक संपादक को अपना लेख हटा दें
    • एक संपादक को सभी विकिपीड़ों में आपके द्वारा किए गए सभी संपादनों और लेखों को हटा दें।
    • अपने डोमेन और व्यावसायिक नाम को हमारे स्पैम ब्लैकलिस्ट पर रखा जाए। इससे आपके ब्रांड नाम और आपके डोमेन को विकीहाउ और अन्य विकि पर दिखने से रोक दिया जाएगा जो हमारी ब्लैकलिस्ट साझा करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com