ekterya.com

WikiHow में सामग्री कैसे आयात करें

बहुत से लोग wikiHow पर महान लेख लिखना पसंद करते हैं, लेकिन उन्हें महसूस होता है कि वे पर्याप्त विषयों के बारे में नहीं सोच सकते हैं। इसके लिए एक समाधान है "आयात" विषय और सामग्री विकी के लिए अन्य स्रोतों से कैसे करें हालांकि, आप इंटरनेट के दूसरे पक्षों से सामग्री को कॉपी और पेस्ट नहीं कर सकते हैं और इसका उपयोग कर सकते हैं, जो कॉपीराइट का उल्लंघन करेगा। यहां आपके पास सामग्री आयात करने का तरीका है "कानूनी तौर पर"।

चरणों

विधि 1
सामग्री का अनुरोध करने वाली सामग्री आयात करें (अधिकांश वेबसाइट्स के लिए)

छवि शीर्षक शीर्षक में wikiHow में सामग्री आयात करें
6
WikiHow पर एक महान लेख बनाने के लिए सामग्री का उपयोग करें अगर वेबसाइट के लेखक या व्यवस्थापक ने आपको अनुमति दी है, तो आप मूल लेख के टेक्स्ट और छवियों को आसानी से कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं। खोज करने के लिए यह अभी भी एक अच्छा विचार है और अपने स्वयं के शब्दों के साथ चरणों का संश्लेषित करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक में wikiHow में सामग्री आयात करें
    7
    अन्य वेबसाइटों की सामग्री, यहां तक ​​कि जो कुछ भी करने के प्रारूप में लिखा गया है, वह हमेशा विकीहो प्रारूप का पालन नहीं करता है पहले व्यक्ति (मुझे, मुझे) का संदर्भ आमतौर पर (ज्यादातर ब्लॉग में) देखा जाता है और इसे विकी हव में उपयोग करने से पहले छोड़ा जाना चाहिए। कभी-कभी, आपको निर्देशों की तरह अधिक ध्वनि बनाने के लिए चरणों को संपादित करना होगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक में wikiHow में सामग्री आयात करें
    8
    अतिरिक्त शोध करना लेख को और अधिक विकसित और अधिक सटीक बना देगा, और किसी भी वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों के एक डुप्लिकेट के बजाय, जानकारी का एक पूरा स्रोत के रूप में किसी अन्य साइट पर विकीहॉ भी डालता है।
  • आयात-सामग्री-en-wikiHow-पस-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    WikiHow चरण 9.jpg पर सामग्री आयात शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने शब्दों में सामग्री डालने से नकल और चिपकाने से बेहतर होता है क्योंकि यह आपको टाइपिंग, व्याकरण, प्रारूप में अंतर, और उन निर्देशों में गलतियों की पहचान करने में मदद करता है जिन्हें आप आयात करने जा रहे हैं।
  • आयात-सामग्री-en-wikiHow-पस-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    10
    लेख में उचित एट्रिब्यूशन रखें अनुभाग में "संदर्भ" पृष्ठ का, मूल लेख का यूआरएल टाइप करें, और उसके बाद लिखें "इस लेख का स्रोत अनुमति के साथ साझा किया गया"।



  • आयात-सामग्री-en-wikiHow-पस-11.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: हवन सामग्री निश्चित अनुपात मे होनी चाहिए

    11
    यदि आप कॉपीराइट छवियों का उपयोग करने के लिए अनुमति प्राप्त कर ली है, तो चुनें "कॉपीराइट के साथ, लेकिन हमारे पास सीसी-बाय-एसए-नेकां के साथ relicense की स्पष्ट अनुमति है" के ड्रॉप-डाउन मेनू से "लाइसेंस"। सारांश में, छवियों को साझा करने वाले स्रोत के लिए एक लिंक डालें अधिक जानकारी के लिए कैसे पढ़ें wikiHow पर एक तस्वीर का श्रेय.
  • आयात-सामग्री-en-wikiHow-पस-12.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    12
    सामग्री को संपादित करने के लिए अन्य संपादकों को आमंत्रित करें सब के बाद, सहयोग है जो कि विकी हुक अन्य चरण-दर-चरण निर्देशों से अलग करता है। दूसरों को जानकारी की समीक्षा, प्रारूप, शब्दों को फिर से लिखना और इसे विकसित करने और समय के साथ सुधार करने के लिए कहें।
  • विधि 2
    अनुमति के लिए पूछे बिना सामग्री आयात करें

    आयात-सामग्री-en-wikiHow-पस-13.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    1
    WikiHow सामग्री भागीदारों या wikiHow में सार्वजनिक डोमेन स्रोतों से अनुमति के लिए पूछने की आवश्यकता के बिना सामग्री आयात करें: आयात करने योग्य सामग्री उस पृष्ठ पर सभी चीजों को विकी के लिए आयात करना ठीक है, क्योंकि उन लोगों के पास कॉपीराइट है जिनके पास पहले ही अनुमति दी गई है।
  • Video: सर्व ऋतु हवन सामग्री

    आयात-सामग्री-en-wikiHow-पस-14.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    2
    वर्णित अनुसार लेख में उचित एट्रिब्यूशन रखें
  • Video: Tools used in Waxing Process (Hindi) (हिन्दी)

    युक्तियाँ

    • यदि आप अच्छी तरह से पूछें, तो अधिकांश लेखक अपनी सामग्री को क्रिएटिव कॉमन्स के तहत विकी के साथ साझा करेंगे।
    • WikiHow के लिए आसानी से आयात करने योग्य सामग्री की एक सूची wikiHow में उपलब्ध है: आयात योग्य सामग्री

    चेतावनी

    • कॉपीराइट सामग्री को विकी करने के लिए आयात न करें, जिस से आपको इसका उपयोग करने की अनुमति नहीं मिली है। लेख को हटाया जा सकता है और आपकी विश्वसनीयता क्षतिग्रस्त हो जाएगी, साथ ही विकी हौ की प्रतिष्ठा भी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com