ekterya.com

एडोब प्रीमियर में एफएलवी फाइलें कैसे संपादित करें

इस तथ्य के बावजूद कि फ़्लैश वीडियो (एफएलवी) इंटरनेट पर वीडियो साझा करने के लिए सबसे अनुकूल प्रारूप है, एडोब प्रीमियर (अन्य वीडियो संपादन प्रोग्रामों की तरह) संपादन के लिए एफएलवी फाइलों को स्वीकार नहीं करता है। इस सीमा को पार करने का एक तरीका उन एफ़वीआई फाइलों को परिवर्तित करना है, जिन्हें आप एडोब प्रीमियर के साथ संगत प्रारूप में संपादित करना चाहते हैं, जैसे AVI या MPG, अक्सर एक कठिन और लंबी प्रक्रिया एक अन्य समाधान एक प्रोग्राम प्लगइन का उपयोग करना होगा जो आपको एडीएल प्रीमियर में सीधे इन्हें संपादित करने के लिए (पहले उन्हें कन्वर्ट किए बिना) आयात करने की अनुमति देता है। इस प्लगइन का उपयोग कैसे करें और समय बचाने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

एडोब प्रीमियर चरण 1 में एफएलवी संपादित करें
1
डाउनलोड और प्लग इन एफएलवी फ़ाइलें आयात करने के लिए। सबसे लोकप्रिय और सबसे लोकप्रिय विकल्प "एडोब प्रीमियर के लिए मोया एफएलवी आयातक प्रो" प्लगइन है, जिसे आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं या मुफ्त में एक परीक्षण संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं। एक बार डाउनलोड पूरा होने पर, स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों के बाद प्लगइन की स्थापना पूर्ण करें।
  • एडोब प्रीमियर चरण 2 में एफएलवी संपादित करें छवि शीर्षक
    2
    एडोब प्रीमियर खोलें और उस प्रोजेक्ट को खोलें जिसमें आप अपने एफएलवी फाइलों का उपयोग करना चाहते हैं। FLV फ़ाइलों का उपयोग करते हुए एक नई परियोजना शुरू करने के लिए, "फ़ाइल" मेनू से "नया" चुनें या, अन्य वीडियो या वीडियो प्रारूपों के साथ किसी मौजूदा प्रोजेक्ट में FLV फ़ाइलों को जोड़ने के लिए, एक ही मेनू से "ओपन प्रोजेक्ट" चुनें।
  • एडोब प्रीमियर चरण 3 में एफएलवी संपादित करें



    3
    "फ़ाइल" मेनू पर क्लिक करें और "आयात करें" चुनें। आयात विंडो में, आप जो आयात करना चाहते हैं वह एफएलवी फ़ाइल का पता लगाने के लिए "खोजें" मेनू को ढूंढें।
  • एडोब प्रीमियर चरण 4 में एफएलवी संपादित करें छवि शीर्षक
    4
    वह एफएलवी फ़ाइल चुनें जिसका उपयोग आप करना चाहते हैं और "ओपन" बटन पर क्लिक करें। इससे आयात विंडो बंद हो जाएगी और एडोब प्रीमियर में एफएलवी फ़ाइल खोल दी जाएगी।
  • एडोब प्रीमियर चरण 5 में एफएलवी संपादित करें छवि शीर्षक
    5
    फ़ाइल को सफलतापूर्वक आयात करने के बाद, आप इसे समय-समय पर अन्य वीडियो फ़ाइलों के साथ संपादित कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com