ekterya.com

आवाज के साथ एक ग्लास कैसे तोड़ सकता है

एक चतुर वाणिज्यिक कि 1970 के दशक में प्रसारित करने के लिए धन्यवाद, गायक चश्मा तोड़ दिया केवल उसकी आवाज की छवि सामूहिक चेतना में अटक गया। यह आपको खुद से पूछने के लिए प्रेरित कर सकता है: "क्या मैं अपनी आवाज के साथ एक गिलास तोड़ सकता हूं?" जबकि वहाँ कई कारक हैं जो कितनी आसानी से आप इस कार्य को पूरा प्रभावित करते हैं, पर्याप्त समय और प्रयास के साथ कर रहे हैं आप आवाज से गिलास किरचें को एक गिलास को कम कर सकता।

चरणों

विधि 1

एक गिलास को तोड़ने के लिए जमीन तैयार करें
अपनी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
चश्मा तोड़ने के लिए अपने स्टेशन को तैयार करें याद रखें: इस कार्य की सफलता का परिणाम टूटा हुआ गिलास होगा, ताकि आप सफाई की सुविधा के लिए कड़ी मेहनत वाले कमरे में अभ्यास कर सकें। अच्छे ध्वनिकी वाले कमरे और बहुत कम गूंज चुनें यदि आपको माइक्रोफ़ोन का उपयोग करने के लिए चुना गया है, साथ ही एक प्लेटफ़ॉर्म जिस पर आप पोत और एम्पलीफायर का समर्थन कर सकते हैं तो एम्पलीफायर को कनेक्ट करने के लिए आपको एक पावर आउटलेट की भी आवश्यकता होगी।
  • यदि आप ग्लास को तोड़ने के लिए केवल अपनी आवाज़ का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको उस पर कांच लगाने के लिए केवल एक मज़बूत मंच की आवश्यकता होगी। मंच अपेक्षाकृत अधिक होना चाहिए ताकि आप सबसे अच्छी मात्रा और टोन प्राप्त करने के लिए गाते समय खड़े हो सकें।
  • यदि आप एक कालीन क्षेत्र में कोशिश कर रहे हैं तो एक बड़ा कैनवास बढ़ाएं। छोटे कांच के टुकड़े कार्पेट में एम्बेडेड हो सकते हैं और बाद में नुकसान पहुंचा सकते हैं। एक टारप टूटे हुए ग्लास को कालीन पर गिरने से रोक देगा।
  • एम्पलीफायर और माइक्रोफ़ोन का उपयोग करते समय, एम्पलीफायर को काँच का सामना करना पड़ता है और अपेक्षाकृत इसके करीब होना चाहिए। कंपन का विरूपण सीमित करते हुए एक मजबूत कॉफी टेबल दोनों स्पीकर और ग्लास को जगह के लिए पर्याप्त हो सकता है, हालांकि फ़र्श भी अच्छी तरह से काम कर सकता है एम्पलीफायर स्थिति की कोशिश करें ताकि आवाज़ उन लोगों की दिशा में गूंज न करें जो आपके पड़ोसियों की तरह परेशान हो सकते हैं।
  • कांच सीधे एम्पलीफायर के स्पीकर के सामने होना चाहिए। सामग्री को देखो जो एम्पलीफायर के सामने को कवर करता है और स्पीकर शंकु के सटीक स्थान को ढूंढता है। कांच को इसके ठीक सामने रखें
  • आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    नेत्र सुरक्षा चश्मे लगाओ। तोड़कर कांच बहुत छोटे टुकड़े उत्पन्न कर सकता है जिससे आपकी आँखों को स्थायी क्षति हो सकती है। सरल आँख संरक्षण पहने हुए, जैसे कि चकाचौंध, इसे होने से रोकेंगे।
  • यदि आपके हाथ में सुरक्षात्मक चश्मा नहीं हैं, तो आप सस्ते धूप का चश्मा या तैरने वाली चश्मे की एक जोड़ी का उपयोग कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि वे आपकी पूरी आंख को कवर करते हैं अर्ध-लेंस पढ़ने वाले चश्मे उपयुक्त नहीं होंगे।
  • आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    पोत के अनुनाद आवृत्ति का पता लगाएं। अपने नाखून के साथ धीरे से कांच को टैप करें और बीप के उत्पादन के लिए ध्यान से सुनो। यह पोत का अनुनाद आवृत्ति है और आपको इसे तोड़ने के लिए इसे बराबर करना और पकड़ना होगा। आवृत्ति को बनाए रखने के लिए, यह धीरे से उपयोगी हो सकता है क्योंकि कांच ने इस ध्वनि का उत्पादन बंद कर दिया है।
  • आप ग्लास को अपनी उंगली को गीला करके और ग्लास के किनारे के किनारे पर रगड़ कर अपनी अनुनाद आवृत्ति का उत्पादन कर सकते हैं। अपनी उंगली से गिलास के रिम को घुमाएं जब तक कि वह सुनवाई न करें। फिर अपने सिर में उस आवृत्ति को पकड़ने का प्रयास करें।
  • आप पा सकते हैं कि एक उपकरण या टूल का उपयोग करना, जैसे पियानो या आवृत्ति खोजक, गायन करने की कोशिश करते समय अनुनाद आवृत्ति को पहचानने, पकड़ने और दृष्टिकोण करने में आपकी मदद कर सकता है
  • कांच को पूरी तरह से खाली कर दें, किसी भी सजावट को हटा दें और इसे एक मजबूत और नियमित सतह पर रखें, जब आप इसकी प्रतिध्वनि आवृत्ति को देखते हैं। चीजें जो अंदर या उस पर हैं या जो ग्लास से जुड़े हैं, इस टोन को संशोधित कर सकती हैं।
  • आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपने मन में गूंज आवृत्ति रखें समय की अवधि के लिए आपके सिर में आवृत्ति को पकड़ना आमतौर पर ट्यून फ़्रिक्वेंसी के बाहर होता है। धुन आवृत्ति से बाहर एक जहाज को तोड़ने के कारण नहीं होगा। आपको झुकाव से बचाने में मदद करने के लिए, आप किसी तरह के उपकरण, जैसे एक उपकरण, ट्यूनिंग कांटा, या ट्यूनर के साथ नोट करना या पकड़ना चाह सकते हैं। प्रतिभाशाली संगीतकारों के लिए भी स्वर में बहुत कम अंतर सुनना बहुत कठिन हो सकता है
  • अपनी आवाज़ के साथ ग्लास को तोड़ने का प्रयास करते समय अक्सर आवृत्ति की जांच करें। अपने नाखून से धीरे-धीरे कांच को टैप करें, सावधानी से परिणामस्वरूप टोन को सुनें और इसे मैच के लिए आवृत्ति को संशोधित करें।
  • आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यह एक उच्च मात्रा के एक शुद्ध अनुनाद आवृत्ति को इंगित करता है। वोकलिस्ट और पेशेवर ओपेरा गायक आमतौर पर जो अपनी स्वर की ताकत के कारण इस तरह की उपलब्धि का प्रयास करते हैं यदि आप ग्लास को तोड़ना चाहते हैं, तो आपको कम से कम 100 से 110 डेसीबल की एक मात्रा तक पहुंचने की आवश्यकता होगी और आप कई सेकंड के लिए प्रतिध्वनि आवृत्ति पूरी तरह से बराबर कर लेंगे। यदि आप अनुभवहीन हैं तो यह मुश्किल हो सकता है, इस मामले में आप माइक्रोफ़ोन का उपयोग कर सकते हैं
  • 100 से 110 डेसीबल की सीमा एक बिजली के घास कटर, इलेक्ट्रिक देखा या मोटरसाइकिल के आस-पास के शोर के समान होती है। ग्लास को तोड़ने के लिए, अनुनाद आवृत्ति को गायन करते समय आपको इस वॉल्यूम या अधिक तक पहुंचना होगा।
  • विधि 2

    केवल आवाज के साथ एक गिलास तोड़ो
    आपकी आवाज के साथ ब्रेक अ ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    कांच के पास अपना मुंह रखें पर्याप्त अभ्यास के साथ और मुखर शक्ति, आपको अधिक आरामदायक दूरी से एक गिलास तोड़ने में सक्षम होना चाहिए। हालांकि, सबसे सामान्य लोगों को एक ग्लास तोड़ने के लिए आवश्यक मात्रा को बनाए रखने में कठिनाई होगी। बहुत करीब होने के नाते आपकी ध्वनि की ऊर्जा पर ध्यान दिया जाएगा और आपको इसे तोड़ने का सबसे अच्छा मौका मिलेगा।
    • आप कितना मुश्किल गाते हैं यह जांचने के लिए, आप ध्वनि रिकॉर्ड करने या ऑनलाइन रिटेल स्टोर पर ध्वनि स्तर मीटर खरीदने के लिए अपने सेल फोन के ऐप स्टोर से कोई एप्लिकेशन डाउनलोड करना चाह सकते हैं। यदि आप देखते हैं कि, आपकी उच्चतम मात्रा में भी, आप 100 से 110 डेसीबल की सीमा तक नहीं पहुंच पाते हैं, तो आप माइक्रोफ़ोन का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं।
  • आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    अनुनाद आवृत्ति गाओ बातचीत की सामान्य मात्रा में अनुनाद स्वर को गायन शुरू करें अपनी आवाज़ की आवाज़ को ध्यान से सुनो। क्या यह ध्वनि (गुंजयमान आवृत्ति से ऊपर) या फ्लैट (गुंजयमान आवृत्ति के नीचे) निरंतर करता है? यदि हां, तो स्वर के लिए थोड़ा समायोजन करें जब आपको पूरी तरह से टोन गाए जाने पर भरोसा होता है, तब तक गायन की मात्रा में वृद्धि करें जब तक आप उतना ज़ोर नहीं गा सकते हैं जितना आप कर सकते हैं।
  • आप असुविधा या दर्द महसूस या अपनी आवाज की गुणवत्ता में भारी बदलाव दिखाई देता है, तो आप अपने गाने की आवाज़ के रूप में मजबूत या जब तक के लिए मजबूर किया जा सकता है। स्थायी क्षति से बचने के लिए, आपको तुरंत बंद कर देना चाहिए और थोड़ा पानी पीना चाहिए। जब तक आपकी आवाज़ सामान्य में वापस नहीं आती तब तक गाना न करें
  • स्वर आवाज़ कम अवरुद्ध हो जाएगा, जो आपको उच्च मात्रा प्राप्त करने की अनुमति देगा। विशेष रूप से, "I" ध्वनि में उच्चतम मात्रा रेटिंग है। स्वर "ए" का भी बहुत अधिक मात्रा रेटिंग है
  • छोटा समायोजन करने के दौरान जितना भी हो उतना ध्यान रखें। यहां तक ​​कि अगर आप नाखून पर अनुनाद आवृत्ति को हिट कर देते हैं, तो आपको इसे कुछ सेकंड के लिए पूरी तरह से पकड़ना होगा इससे पहले कि गिलास को तोड़ने के लिए पर्याप्त रूप से कंपन होना चाहिए। आपको अपनी आवाज़ को थोड़ा ऊपर और नीचे "स्लाइड" करना होगा और प्रतिध्वनि आवृत्ति को मैच करने के लिए थोड़ा समायोजन करना होगा।
  • आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    अलग चश्मा तोड़ने का प्रयास करें कुछ जहाजों में अन्य की तुलना में अधिक सूक्ष्म दोष होंगे कांच में अधिक खामियों का मतलब है कि आपके पास इसे तोड़ने का बेहतर मौका होगा। जब विभिन्न जहाजों के बीच घूमता है, तो यह अधिक संभावना है कि कम से कम एक को खामियों को तोड़ने की जरूरत है।
  • आप विभिन्न आकारों और आकारों के चश्मे भी कोशिश कर सकते हैं। कील के साथ एक छोटे से झटका के साथ प्रत्येक ग्लास की अनुनाद आवृत्ति को जांचना सुनिश्चित करें। प्रत्येक पोत का अपना थोड़ा अलग अनुनाद आवृत्ति होगा।
  • Video: आप पर जादू टोना तो नहीं हुआ यह प्रयोग बताएंगे आपको कि कहीं आप के निवास पर जादू टोना तो नहीं




    अपनी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    जब आप सफल होते हैं तो टूटे गिलास को ध्यान से त्याग दें एक तेज किनारे के साथ कटौती या बिच्छू को रोकने के लिए सफाई करते समय दस्ताने का उपयोग करें फिर, यह सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र को अच्छी तरह से जांच लें कि आपने सबसे छोटा टुकड़ा भी उठाया है। एक फ्लैशलाइट उन्हें पता लगाने में मदद कर सकता है।
  • आप कांच के टुकड़ों को साफ करने के लिए वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करने से बचने के लिए हो सकता है। ऐसा करने से इसे नुकसान हो सकता है इसके बजाय, झाड़ू के साथ जितना हो सके उतना ही झाड़ो और उनके बीच रोटी के एक टुकड़े को दबाकर छोटी छिद्रों को पकड़ो।
  • विधि 3

    एक माइक्रोफोन के साथ एक गिलास तोड़ो
    आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    अपने कानों को सुरक्षित रखें एम्पलीफायर को काम करने के लिए पर्याप्त मात्रा में होना चाहिए, इसलिए आपको संभावित रूप से हानिकारक ध्वनि स्तरों से अपने कानों को सुरक्षित करना चाहिए। इयरप्लग की एक अच्छी जोड़ी के लिए पर्याप्त हो सकता है, लेकिन बहुत अधिक मात्रा के लिए, ध्वनिक उदासीनता के साथ विशेष कान संरक्षक बेहतर हो सकता है।
  • आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    अपने एम्पलीफायर तैयार करें एम्पलीफायर से जुड़ें और चालू करें आपको बिजली की वजह से कमजोर टोन सुनाई पाना होगा इसका अर्थ है कि एम्पलीफायर ध्वनि इनपुट के लिए तैयार है। माइक्रोफ़ोन के दूसरे छोर को लें और एम्पलीफायर को ऑडियो प्लग से कनेक्ट करें।
  • आपको एम्पलीफायर के लिए एक माइक्रोफ़ोन को भी कनेक्ट करना होगा। आपको एम्पलीफायर से दूर के रूप में माइक्रोफ़ोन को रखा जाना चाहिए क्योंकि केबल विरूपण और युग्मन से बचने की अनुमति देता है।
  • यदि आपके पास एक उपलब्ध है तो माइक्रोफ़ोन स्टैंड का उपयोग करें अपने निशुल्क हाथों से गाना आप कार्य पर अधिक तीव्रता से ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देगा।
  • कान की सुरक्षा पहनना याद रखें उच्च मात्रा के साथ आपके जोखिम को कम करने के लिए, आपको एम्पलीफायर या इसके पीछे और पीछे की ओर भी खड़ा होना चाहिए।
  • यदि आपका माइक्रोफ़ोन काम नहीं करता है, तो उसे इग्निशन स्विच के लिए देखें यदि आपका माइक्रोफ़ोन पहले से ही चालू है लेकिन अभी भी काम नहीं करता है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए ऑडियो प्लग की जांच करें कि यह स्पीकर से पूरी तरह से जुड़ा हुआ है।
  • आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 12
    3
    अपने एम्पलीफायर की मात्रा समायोजित करें यदि आप किसी अज्ञात एम्पलीफायर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो उच्चतम सेटिंग में इसे स्थापित करने से पहले एक माध्यम स्तर पर इसकी मात्रा का परीक्षण करें। अधिकांश चश्मा आपको कम से कम 100 से 110 डेसीबल तक पहुंचने की आवश्यकता होगी, जो एक मोटर साइकिल की मात्रा, नजदीकी कार के सींग या नाइटक्लब में संगीत है।
  • आप उस दीवार को कवर करना चाह सकते हैं, जिस पर एम्पलीफायर अंक के साथ घनीभूत सामग्री, जैसे कि मोटी कंबल या कुशन। यह अन्य लोगों को परेशान करने से एम्पलीफायर की उच्च मात्रा को रोकेगा।
  • ध्वनि का उपयोग करने के लिए अन्य उपायों में ध्वनिक पैनल शामिल हैं, ध्वनिरोधी पर्दे और अन्य तकनीकों
  • आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाला चित्र 13
    4
    माइक्रोफ़ोन में गाएं आपको अपनी आवाज़ को अनावश्यक रूप से कम से मध्यम वॉल्यूम पर गाए जाने की कोशिश करनी चाहिए। अनुनाद आवृत्ति के चारों ओर अपनी आवाज़ को बहुत छोटी वेतन वृद्धि में स्लाइड करें जब तक आपको यह पूरी तरह से महारत हासिल करने का आत्मविश्वास नहीं है। उसके बाद, जब तक आप सीधे एक माइक्रोफ़ोन में एक मध्यम मात्रा पर गाते नहीं तब तक वॉल्यूम बढ़ाएं।
  • अगर आपका कांच टूट नहीं सकता है, आवृत्ति खोज के साथ आवृत्ति की जांच करें। जिस आवृत्ति को आप गा रहे हैं वह एक छोटी सी मार्जिन से ही गलत हो सकता है, लेकिन यह गिलास को तोड़ने से रोक सकता है।
  • स्वरों को कम अवरुद्ध किया जाता है और आपको उच्च मात्रा प्राप्त करने में सहायता मिलेगी। विशेष रूप से, "I" ध्वनि में उच्चतम मात्रा रेटिंग है। स्वर "ए" का भी बहुत अधिक मात्रा रेटिंग है
  • छोटा समायोजन करने के दौरान जितना भी हो उतना ध्यान रखें। यहां तक ​​कि अगर आप नाखून पर अनुनाद आवृत्ति को हिट कर देते हैं, तो आपको इसे कुछ सेकंड के लिए पूरी तरह से पकड़ना होगा इससे पहले कि गिलास को तोड़ने के लिए पर्याप्त रूप से कंपन होना चाहिए।
  • चूंकि आप प्रवर्धन का उपयोग करने जा रहे हैं, इसलिए आपको माइक्रोफ़ोन में चिल्लाना नहीं चाहिए। उच्च मात्रा में बोलना आपकी आवाज को बल देता है और यदि आप सावधान नहीं हैं, तो स्थायी क्षति हो सकती है। एक मध्यम मात्रा में माइक्रोफ़ोन में गाएं और हर बार अपनी आवाज को थर थर लगता है।
  • आपकी आवाज के साथ ब्रेक ए ग्लास शीर्षक वाली छवि 14
    5
    टूटे शीशे को सावधानी से त्यागें रबर के दस्ताने की एक जोड़ी आपको इसे साफ करते समय गिलास से खुद को काटने से रोकने में मदद करेगी। आप देखना मुश्किल है कि टुकड़े खोजने में मदद करने के लिए आप एक टॉर्च का उपयोग करना चाहते हो सकता है। अपने हाथों से कांच के बड़े टुकड़े को इकट्ठा और फेंक दो, छोटे टुकड़ों को छूएं और वैक्यूमिंग करते समय सावधान रहें। कांच के टुकड़े आपके वैक्यूम क्लीनर को नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • कांच के छोटे टुकड़ों को लेने के लिए एक आम चाल है सैंडविच के लिए रोटी का एक टुकड़ा का उपयोग करना उस रोटी के सामने रोटी दबाएं जहां आप गिलास देख रहे हैं। कांच को रोटी में एम्बेड किया जाना चाहिए, जिसे आप फेंक सकते हैं जब यह साफ या कांच से भरा होता है पूरे क्षेत्र को साफ करने के लिए आपको रोटी के कई टुकड़े का उपयोग करना पड़ सकता है
  • Video: BEST Silencer Sound & Details | सीलेंसर का साउंड

    युक्तियाँ

    • संभव है कि गुणवत्ता वाले जहाजों को आसानी से तोड़ना आसान होता है क्योंकि गुणवत्ता नियंत्रण आम तौर पर कम होता है, जो पोत में खामियों के कारण होता है। यह आपको ग्लास के ब्रेक के लिए डेसीबल (वॉल्यूम) के निचले स्तर को प्राप्त करने के कारण हो सकता है।
    • अगर आपको संगीत आवृत्ति सुनने में कठिनाई हो रही है और आवाज के साथ उस आवृत्ति को समेकित करना है, तो आप कोशिश करने से पहले गायन के सबक में निवेश करना चाह सकते हैं।
    • ग्लास के साथ अपनी आंखों को चोट पहुंचाने से बचने के लिए हमेशा सुरक्षात्मक चश्मे पहनें।
    • आप अपनी आवाज की आवृत्ति के साथ vibrates जब आप को देखने में मदद करने के लिए ग्लास में एक पुआल जगह कर सकते हैं यह आपकी सही आवृत्ति को खोजने में मदद करेगा।
    • आप अपनी अनुनाद आवृत्ति (आवृत्ति जो ऑब्जेक्ट "बज़" बनाता है) एक ओक्टेव उच्च (दो बार आवृत्ति) या एक ऑक्टेव कम (आधा आवृत्ति) गा कर गिलास तोड़ सकते हैं।
    • सभी जहाजों को अलग किया जाएगा और एक अद्वितीय अनुनाद आवृत्ति होगा। नग्न आंखों के लिए अदृश्य होने वाले दोष भी एक गिलास को पूरी तरह से भिन्न आवृत्ति पर उत्पन्न कर सकते हैं।
    • टेलीविजन श्रृंखला मायथबस्टर्स ने यह पता लगाया कि क्या आवाज के साथ एक ग्लास को तोड़ना संभव था। इस प्रयोग के परिणाम ने मेजबान को पोत के अनुनाद आवृत्ति की तलाश में आवृत्तियों को ऊपर और नीचे "स्लाइडिंग" करने की सलाह दी।
    • ऐसा लगता है कि क्रिस्टल बर्तन अन्य प्रकार के जहाजों की तुलना में बेहतर काम करते हैं।
    • आप अनुमानित अनुनाद आवृत्ति और आवृत्ति प्राप्त कर सकते हैं कि आपको रिक्त काँच के किनारों के आसपास एक गीली हुई उंगली को रगड़कर नकल करना होगा। यह एक चर्चा का निर्माण करना चाहिए। यह आवाज़ कांच के अनुनाद आवृत्ति है

    चेतावनी

    • टूटी कांच खतरनाक हो सकता है। इसे साफ करते समय सावधान रहें
    • एम्पलीफायर की मात्रा बढ़ाने जितना संभव हो उतना संभव हो सकता है कि एम्पलीफायर, स्पीकर, और संभवत: आपके एर्डरम को नुकसान हो।
    • बाहर चले चश्मा से बचने के लिए सावधान रहें। गायक का इस उपलब्धि का प्रदर्शन करते समय भारी धातु जिम जिलेट कांच के साथ काट दिया गया था, इसलिए कोशिश करते समय सावधान रहें
    • बिना किसी प्रवर्धन के आवाज़ के साथ एक गिलास तोड़ना अत्यंत कठिन है। सबसे पहले, आप सफल होने की संभावना नहीं है। हालांकि, अभ्यास और प्रशिक्षण के साथ, आप उच्च सफलता दर वाले जहाजों को तोड़ना या एक बार में कई जहाजों को भी तोड़ना सीख सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    केवल आवाज के साथ एक गिलास तोड़ो

    • एक ग्लास (ब्रेकिंग न करें)
    • सुरक्षात्मक चश्में
    • आवृत्ति खोज (वैकल्पिक)

    एक माइक्रोफोन के साथ एक गिलास तोड़ो

    • एम्पलीफायर माइक्रोफ़ोन इनपुट के साथ
    • क्रिस्टल कांच
    • कान की सुरक्षा (उदाहरण के लिए, इयरप्लग या एरामफ्स)
    • माइक्रोफ़ोन
    • आवृत्ति खोज (वैकल्पिक)
    • सुरक्षात्मक चश्में
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com