ekterya.com

एक कार स्टीरियो से फँस डिस्क कैसे निकालें

कार बोर्डों में एम्बेडेड सीडी प्लेयर्स समस्याग्रस्त हैं जब सीडी फंस जाती हैं, क्योंकि कार में ही स्थापित किया जा रहा है, आप केवल उन्हें हेरफेर कर सकते हैं, उन्हें धीरे से धक्का दे सकते हैं और उन्हें एक कोण से संभाल सकते हैं, जब तक कि आप निकालने और निहत्थे करने को तैयार नहीं हैं खिलाड़ी इसलिए, जाम सीडी एक परेशान समस्या हो सकती है। सौभाग्य से, इस परिस्थिति के लिए आप कई तरह के समाधान कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें

कि यदि आप इसे अनुचित तरीके से करते हैं, तो इनमें से कुछ समाधान प्लेयर को नुकसान पहुंचा सकते हैं (या अंदर की सीडी)। इस आलेख में दिए गए समाधान एक विशेषज्ञ की राय के लिए विकल्प नहीं हैं। शुरू करने के लिए चरण 1 पढ़ें

चरणों

विधि 1

शक्ति का उपयोग करें और बटन निकाल दें
एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 1

Video: कैसे अपनी कार सीडी प्लेयर के बाहर एक Stuck सीडी प्राप्त करने के लिए

1
वाहन बंद करें कुछ सीडी प्लेयर में "बल निकालें" फ़ंक्शन होता है, जो विशेष रूप से सीडी निकालने के लिए डिज़ाइन किया जाता है जब अन्य तरीकों से असफल होते हैं। क्योंकि इस पद्धति से आपको किसी भी तरह से खिलाड़ी को मजबूर करने की ज़रूरत नहीं है, इस कदम से शुरू करना बहुत ही मजेदार है, क्योंकि अगर आपके पास काम नहीं है तो खोने के लिए कुछ नहीं है। सबसे पहले, वाहन बंद करें यदि आपने ऐसा नहीं किया है
  • एक कार सीडी प्लेयर चरण 2 से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    वाहन बंद होने पर, ऑन और निकालें बटन को दबाएं। दस सेकंड के लिए एक ही समय में दोनों बटन दबाएं। अगर डिवाइस में "बल निकालें" फ़ंक्शन होता है, तो सीडी को खिलाड़ी से निकाल दिया जाएगा।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 3
    3
    अगर यह काम नहीं करता है, तो वाहन शुरू करें और फिर से प्रयास करें। वाहन बंद होने पर कुछ सीडी प्लेयर काम नहीं कर सकते हैं। उस स्थिति में, वाहन चल रहा है, जबकि बिजली और ईजेक्ट बटन दबाकर प्रयास करें
  • Video: अपनी कार स्टीरियो में एक अटक सीडी को कैसे ठीक करें। यह काम करता हैं!

    एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि 4 चरण 4
    4
    प्लेयर मैनुअल की जांच करें "बल निकालें" फ़ंक्शन के लिए ऑन और इजेक्ट बटन का संयोजन आम आज्ञा है, लेकिन कई खिलाड़ियों में बटनों के संयोजन भिन्न हो सकते हैं मैनुअल पढ़ें, यदि आपके पास अभी भी है, क्योंकि उस फ़ंक्शन के बारे में जानकारी और अन्य उपयोगी हो सकते हैं
  • विधि 2

    एक अतिरिक्त सीडी का उपयोग करें
    एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    एक रिक्त सीडी ले लो या कि अब आप उपयोग नहीं करते हैं। इस पद्धति में खिलाड़ी में दूसरी सीडी डालने के होते हैं, इसलिए किसी रिक्त सीडी या एक का उपयोग करें जो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता अगर यह क्षतिग्रस्त हो।
    • जारी रखने से पहले सीडी प्लेयर चालू करें यदि आपको वाहन चालू करने की आवश्यकता है, तो इसे करें और फिर खिलाड़ी को चालू करें।
    • ध्यान दें: इस पद्धति का पालन करते समय, इस आलेख में शामिल अन्य लोगों की तरह, आप अटक सीडी या खिलाड़ी को हानि करने का जोखिम चलाते हैं सावधान रहें जब आप किसी ऑब्जेक्ट को सीडी प्लेयर में डालें। यदि आप इसे क्षतिग्रस्त करने के बारे में चिंतित हैं, तो जारी न रखें और वाहन को एक पेशेवर के पास ले जाएं।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    सीडी स्लॉट में दूसरी सीडी 1 इंच (2.5 सेमी) डालें। रिक्त सीडी होना चाहिए अटक सीडी के ऊपर भाग्य के साथ, आपको लगता है कि जाम सीडी आपके हाथ में एक के नीचे फिसल जाती है।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    3
    `निकालें` बटन दबाएं और चालें धीरे सीडी जब सीडी चलती है, तो इसे इसे निकालने के लिए खिलाड़ी द्वारा इस्तेमाल किए गए तंत्र के खिलाफ कर्षण देने का प्रयास करें। अगर आपको लगता है कि जाम सीडी बाहर आती है, सावधान रहें कि दूसरी सीडी और खिलाड़ी के स्लॉट के किनारे के बीच फंसी न हों।
  • अगर यह काम नहीं करता है, तो प्रक्रिया को दोहराएं, लेकिन रिक्त सीडी को स्थानांतरित करने का प्रयास करें अटक सीडी के तहत और फिर इसे लीवर। क्योंकि खिलाड़ियों के अलग-अलग इंजेक्शन तंत्र हो सकते हैं, कभी-कभी यह नीचे की ओर करने की तुलना में तंत्र कर्षण देने के लिए ऊपर की ओर दबाव डालना बेहतर होता है।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला छवि चरण 8
    4
    इकाई में दबाव डालें अक्सर, यूनिट पर दबाव डालने से सीडी लाभ कर्षण की मदद मिल सकती है। यदि खिलाड़ी बोर्ड की ऊपरी सतह के पास स्थापित होता है, आप सफल हो सकते हैं यदि आप प्रेस या हिट करते समय इस पद्धति के चरणों को दोहराते हैं धीरे-धीरे और दृढ़ता से बोर्ड के क्षेत्रफल जो खिलाड़ी से ऊपर है
  • ध्यान रखें कि भले ही कुछ लोग बोर्ड को मारने में सफल रहे, ऐसा करने से केंद्र के नाजुक घटकों को नुकसान हो सकता है, इसलिए यह अनुशंसित नहीं है कि वाहन में एक जीपीएस आदि है। सीडी प्लेयर और बोर्ड के शीर्ष के बीच
  • विधि 3

    एक विद्युत पुनरारंभ करें
    एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि 9 कदम
    1
    उपकरण के प्रोग्रामिंग बटन और ऑडियो सेटिंग्स को रिकॉर्ड करें यह तरीका खिलाड़ी की बिजली आपूर्ति को डिस्कनेक्ट और फिर से कनेक्ट करना है, जो उपयोगी है जब आप सीडी को नहीं हटा सकते क्योंकि यह चालू नहीं होता है। हालांकि, आपूर्ति को डिस्कनेक्ट करने से सभी प्रोग्रामिंग मिट जाएंगे और सभी व्यक्तिगत ऑडियो सेटिंग उनके फैक्टरी राज्य में वापस आ जाएंगी, जो कि ज्यादातर खिलाड़ियों में हैं। अगर आप एक शौकीन संगीत सुनने वाले हैं, तो निजी सेटिंग्स रिकॉर्ड करना सुनिश्चित करें ताकि आप उन्हें बाद में पुनर्स्थापित कर सकें।
  • एक कार सीडी प्लेयर से फँस सीडी निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    वाहन बंद करें और हुड को खोलें यह महत्वपूर्ण है कि आप सावधानी बरतें ताकि वाहन के इलेक्ट्रिकल सिस्टम को संभालने या बदलने में इलेक्ट्रोक्यूज़ होने का खतरा न चलाएं। इसलिए, इसे बंद करें और इग्निशन कीज़ को हटा दें, फिर बैटरी तक पहुंचने के लिए हुड को खोलें।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि 11
    3
    बैटरी का नकारात्मक टर्मिनल डिस्कनेक्ट करें। कार बैटरी का नकारात्मक टर्मिनल रंगीन है काले, जबकि सकारात्मक रंग है लाल। नकारात्मक टर्मिनल को सावधानी से डिस्कनेक्ट करें आपको कुछ टर्मिनलों के नट को ढीला करने के लिए एक छोटे रिंच या पियरर्स का उपयोग करना पड़ सकता है और फिर केबल कनेक्शन हटा सकते हैं।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 12
    4



    10 सेकंड प्रतीक्षा करें और टर्मिनल को फिर से कनेक्ट करें। इसे पुन: कनेक्ट करने के बाद, वाहन चालू करें और सीडी को निकालने का प्रयास करें जैसे आप सामान्य रूप से करते हैं डिस्क प्लेयर और सीडी प्लेयर की विद्युत आपूर्ति को पुन: कनेक्ट करने से इसे अपने कारखाने राज्य को "रीसेट" कर सकते हैं, जो कुछ मामलों में, निष्कासन समारोह को पुनर्स्थापित कर सकता है।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टैक सीडी निकालें शीर्षक छवि 13 कदम
    5
    यदि खिलाड़ी अभी भी चालू नहीं करता है, तो फ़्यूज़ को बदल दें। उपयोगकर्ता पुस्तिका पढ़ें, क्योंकि फ़्यूज़ बॉक्स अक्सर ड्राइवर के साइड डैशबोर्ड पर कहीं स्थित पैनल के पीछे स्थित होता है। बैटरी को डिस्कनेक्ट करें, फ्यूज बॉक्स के कवर को हटा दें और मैन्युअल से परामर्श करें और क्षतिग्रस्त हो सकने वाले सीडी प्लेयर के फ़्यूज़ को बदलें।
  • विधि 4

    टेप या एक छड़ी में लिपटे एक रंग का प्रयोग करें
    एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि 14
    1
    इलेक्ट्रोक्यूशन के जोखिम को कम करता है इस पद्धति में सीडी प्लेयर में सीधे, लंबे, फ्लैट रंग या एक समान वस्तु को सम्मिलित करना शामिल है। धातु spatulas बिजली का संचालन, इसलिए यदि आप एक लकड़ी या प्लास्टिक वस्तु है कि काम कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, एक आइसक्रीम छड़ी), इसका उपयोग करें यदि आपके पास एक नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि सीडी प्लेयर से सभी विद्युत आपूर्ति का डिस्कनेक्ट करें और किसी विद्युत शुल्क को हटा दें। वाहन और खिलाड़ी बंद करें और कार बैटरी का नकारात्मक टर्मिनल डिस्कनेक्ट करें।
    • ध्यान दें: इस आलेख में वर्णित अन्य विधियों की तरह, यह भी अटक सीडी या खिलाड़ी को नुकसान पहुंचा सकता है यदि आप जोखिम नहीं लेना चाहते हैं, तो वाहन को एक विशेष पेशेवर में ले जाएं।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    2
    चिपकने वाला टेप (चिपचिपा पक्ष का सामना करना पड़ रहा) के साथ एक पोटीन स्पेट्यूला, या एक समान वस्तु का अंत लपेटें। बेहतर परिणाम पाने के लिए गोरिल्ला टेप की तरह एक मजबूत टेप का उपयोग करें सामान्य तौर पर, स्पॉटुला तेज होते हैं, इसलिए यदि आप टेप को काफी चुस्त करते हैं, तो यह स्लाइड नहीं करेगा। यदि आप किसी अन्य ऑब्जेक्ट का उपयोग करते हैं, जैसे कि आइसक्रीम स्टिक, तो आपको ऑब्जेक्ट टेप करने की आवश्यकता हो सकती है। ऐसा करने के लिए कई बार लपेट और उसके बाद टेप के साथ एक फोल्ड कर सकते हैं और कई बार लपेट ताकि टेप वस्तु के लिए सुरक्षित है।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि 16
    3
    स्पूटुला के पास पेपर का एक टुकड़ा गोंद करें। सीडी प्लेयर में स्पैटूला (या स्टिक, इत्यादि) को सम्मिलित करना मुश्किल हो सकता है क्योंकि यह चिपकने वाली टेप के साथ कवर किया गया है। इस कारण से, एक तरफ चिकनी बनाने के लिए और प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए स्पैटुला पर प्रिंटर पेपर या कार्डबोर्ड का टुकड़ा छोडो। आकार और आकार के आकार से मिलान करने के लिए कैंची के साथ कागज को काटें।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि 17
    4
    चिपचिपा साइड डाउन के साथ सीडी प्लेयर में स्पॉटलाला डालें। सीडी के शीर्ष को महसूस करने के लिए स्टेटला को नाजुक रूप से ले जाएं। फिर, सीडी को टेप छड़ी करने के लिए धीरे से नीचे दबाएं। जब आपको लगता है कि रंग सीडी में चिपक कर रहा है, तो इसे लेने का प्रयास करें और इसे हटा दें।
  • विधि 5

    एक प्लास्टिक कार्ड और एक पेचकश का प्रयोग करें
    एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि 18
    1
    इलेक्ट्रोक्यूशन के जोखिम को कम करता है पिछले पद्धति के अनुसार, सीडी प्लेयर से सभी बिजली की आपूर्ति काट लें और सुनिश्चित करें कि कोई विद्युत शुल्क निकालना सुनिश्चित करें। वाहन और सीडी प्लेयर बंद करें और बैटरी का नकारात्मक टर्मिनल डिस्कनेक्ट करें।
    • ध्यान दें: यदि आप इसे अनुपयुक्त करते हैं, तो यह विधि सीडी और / या सीडी प्लेयर को खरोंच या नुकसान पहुंचा सकती है हमेशा की तरह, सावधान रहें और अगर आपको कोई संदेह है, तो कार की मरम्मत में विशेषज्ञ से संपर्क करें
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि 1 9
    2
    एक कठोर प्लास्टिक कार्ड लें, जैसे कि ड्राइवर का लाइसेंस या क्रेडिट कार्ड। इस विधि के लिए आपको एक कार्ड की आवश्यकता होगी जो पतली लेकिन मजबूत है। एक क्रेडिट कार्ड जो समाप्त हो गई है या एक समान ऑब्जेक्ट का उपयोग करें (अधिमानतः, जो महत्वपूर्ण नहीं है, अगर आप इसे खो देते हैं या तोड़ते हैं)। कार्ड के एक तरफ टेप डबल-तरफा टेप, एक संकीर्ण किनारों के पास।
  • वैकल्पिक रूप से, आप रिबॉन को कार्ड में एक-एक तरफा रिबन का उपयोग कर सकते हैं, जिससे क्रीज बना सकते हैं और कई बार कार्ड के चारों ओर लपेटते हैं।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक से छवि चरण 20
    3
    एक सैंडविच के साथ एक फ्लैट टिप और एक ठीक थूक लें यह विधि, हालांकि पिछली बार की तरह, सीडी में कार्ड को छड़ी करने के लिए एक पेचकश के उपयोग में अलग-अलग है, इस कारण से, एक छोटे पेचकश का उपयोग फ्लैट आकार के साथ करना बेहतर होता है। एक पेचकश का उपयोग करें जो संभवत: पतले हो क्योंकि आपको इसे खिलाड़ी के स्लॉट में डालना होगा।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि 21

    Video: कैसे एक Stuck CD- (मेरे रास्ते) निकालने के लिए

    4
    जम्मू सीडी (चिपचिपा पक्ष के नीचे) से स्लॉट यूपी में कार्ड डालें। आपको कार्ड गाइड करने के लिए पेचकश का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है और सुनिश्चित कर लें कि यह सीडी के शीर्ष पर फिट बैठता है और जब तक यह आधा और ¾ इंच (1.25 और 1.90 सेंटीमीटर) के बीच दर्ज नहीं हो जाता तब तक छड़ी नहीं करता।
  • एक कार सीडी प्लेयर से टकसी सीडी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 22
    5
    एक बार अंदर, कार्ड के शीर्ष पर पेचकश स्लाइड करें। पेचकश का इस्तेमाल धीरे-धीरे कार्ड दबाकर करें। इस तरह, कार्ड के निचले हिस्से पर टेप को अटक सीडी के शीर्ष पर फंसाना होगा।
  • एक कार सीडी प्लेयर स्टेप 23 से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि
    6
    पेचकश निकालें और फिर धीरे-धीरे कार्ड खींचें। भाग्य के साथ, सीडी कार्ड के साथ बाहर आ जाएगी अन्यथा, पिछले चरणों को दोहराने का प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • इसके अलावा, कुछ 3 मिमी दो तरफा फोम टेप और एक फैल चाकू ले लो। चाकू पर टेप रखें, उसे जाम सीडी के नीचे स्लाइड करें, धीरे से धक्का दें और इसे बाहर खींचें।
    • स्पष्ट सीडी, जो 25 सीडी या उससे अधिक के अधिकांश पैकेज को कवर करती है, यह एक आदर्श उपकरण है यदि समस्या बनी रहती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com