ekterya.com

एंड्रॉइड में एक रिंगटोन कैसे बदल सकता है

यदि आप अब अपनी डिफ़ॉल्ट रिंगटोन पसंद नहीं करते हैं, तो यह इसे बदलने का समय हो सकता है एंड्रॉइड डिवाइस विभिन्न स्थापित पूर्व रिंगटोन के साथ आते हैं, जिन्हें "सेटिंग" एप्लिकेशन में चुना जा सकता है। यदि आप कुछ और अधिक व्यक्तिगत चाहते हैं, तो आप अपनी खुद की संगीत फ़ाइलों के साथ एक कस्टम टोन बनाने के लिए विभिन्न अनुप्रयोगों का उपयोग कर सकते हैं। आप अपनी "संपर्क" सूची में विशिष्ट लोगों के लिए अलग रिंगटोन भी सेट कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने फोन की रिंग टोन बदलें

एक एंड्रॉइड रिंगटोन चरण 1 को बदलें छवि शीर्षक
1
अपने डिवाइस पर "सेटिंग" एप्लिकेशन खोलें आप कई पूर्व-स्थापित रिंगटोन चुन सकते हैं ध्यान दें कि निम्न निर्देश अधिकांश Android डिवाइसों पर लागू होते हैं, हालांकि सटीक शब्दावली डिवाइस के आधार पर भिन्न हो सकती हैं:
  • एक एंड्रॉइड रिंगटोन चरण 2 बदलें शीर्षक वाला छवि
    2
    "ध्वनि और अधिसूचना" विकल्प या समान एक को चुनें। इस प्रकार, आप अधिसूचना विकल्प खोलेंगे।
  • एक एंड्रॉइड रिंगटोन चरण 3 बदलें शीर्षक वाला इमेज
    3
    "रिंग टोन" दबाएं इस तरह, आपके डिवाइस पर सभी उपलब्ध रिंगटोन की एक सूची खुल जाएगी।
  • एक एंड्रॉइड रिंगटोन चरण 4 को बदलें छवि शीर्षक
    4
    इसे चुनने के लिए रिंगटोन दबाएं और एक पूर्वावलोकन करें। रिंगटोन के लिए देखो जब तक कि आप अपनी पसंद के लिए है जो एक मिल
  • यदि आप अपनी स्वयं की संगीत लाइब्रेरी से कस्टम रिंगटोन जोड़ना चाहते हैं, तो अगले अनुभाग पढ़ें।
  • एक एंड्रॉइड रिंगटोन चरण 5 को बदलें छवि शीर्षक
    5
    चुने रिंगटोन को बचाने के लिए "स्वीकार करें" दबाएं जब भी आप कॉल प्राप्त करते हैं तो नई रिंग टोन अब डिफ़ॉल्ट टोन होगी।
  • विधि 2
    व्यक्तिगत रिंगटोन जोड़ें

    एक एंड्रॉइड रिंगटोन चरण 6 को बदलें छवि शीर्षक
    1
    रिंगटोन बनाने के लिए एक एप्लिकेशन डाउनलोड करें वहाँ कई तरह के नि: शुल्क अनुप्रयोग हैं जो आपको एमपी 3 फाइलों को संपादित करने और व्यक्तिगत रिंगटोन में परिवर्तित करने की अनुमति देते हैं। आप फाइल को संपादित या स्थानांतरित करने के लिए कंप्यूटर का उपयोग करने के लिए रिंगटोन बनाने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं। यह आवश्यक है कि एमपी 3 फ़ाइल जिसे आप रिंगटोन में कनवर्ट करना चाहते हैं वह आपके डिवाइस में संग्रहीत है।
    • दो सबसे लोकप्रिय अनुप्रयोग हैं रिंगोड्रोइड और रिंगटोन निर्माता, हालांकि सैकड़ों विकल्प हैं दोनों Google Play स्टोर में निःशुल्क हैं इस गाइड में, रिंगटोन निर्माता का उपयोग किया जाएगा, लेकिन प्रक्रिया अन्य अनुप्रयोगों में बहुत समान है।
    • कस्टम सूचना ध्वनि बनाने के लिए आप इन एप्लिकेशन का उपयोग भी कर सकते हैं। प्रक्रिया एक ही है
  • एक एंड्रॉइड रिंगटोन चरण 7 को बदलें छवि शीर्षक
    2
    एमपी 3 फ़ाइल प्राप्त करें जिसे आप एक रिंगटोन में कनवर्ट करना चाहते हैं। ये अनुप्रयोग आपको एक एमपी 3 फ़ाइल को संपादित करने की अनुमति देंगे और फिर इसे रिंगटोन के रूप में चुनेंगे। उनके साथ, आप प्रारंभिक भाग के बजाय सिर्फ एक गीत का सही अंक पा सकते हैं। एमपी 3 फाइल को संपादित करने के लिए, इसे आपके एंड्रॉइड डिवाइस पर संग्रहीत किया जाना चाहिए। कई तरीके हैं जो आप अपने डिवाइस पर एमपी 3 फाइल डाल सकते हैं:
  • यदि आपके पास इसके लिए लिंक है तो आप एमपी 3 फ़ाइल सीधे अपने डिवाइस के भंडारण में डाउनलोड कर सकते हैं।
  • यदि एमपी 3 फाइल आपके कंप्यूटर पर है, तो आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस को अपने कंप्यूटर से जोड़ सकते हैं और उसे अपने संगीत फ़ोल्डर में स्थानांतरित कर सकते हैं या आप अपने कंप्यूटर से फाइल अपलोड करने के लिए ड्रॉपबॉक्स जैसी सेवा का उपयोग कर सकते हैं और इसे सीधे अपने डिवाइस पर डाउनलोड कर सकते हैं।
  • यदि आपने Google Play Store या Amazon में एमपी 3 फ़ाइल खरीदी है, तो आपको पहले इसे अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करना होगा और उसके बाद उसे अपने एंड्रॉइड पर स्थानांतरित करना होगा।
  • एक एंड्रॉइड रिंगटोन चरण 8 को बदलें छवि शीर्षक
    3
    रिंगटोन निर्माता एप्लिकेशन खोलें जो आपने अभी स्थापित किया था। आप रिंगटोन और ऑडियो फ़ाइलों की एक सूची देखेंगे जो एप्लिकेशन डिफ़ॉल्ट फ़ोल्डर्स में पता लगाता है। यदि आप उपयोग करना चाहते हैं तो एमपी 3 फ़ाइल डिफ़ॉल्ट फ़ोल्डर्स (डाउनलोड, सूचनाएं, संगीत) में से एक है, यह इस सूची में दिखना चाहिए। यदि इसे किसी अन्य स्थान पर संग्रहीत किया गया है, तो आपको इसके लिए देखना चाहिए।
  • एक एंड्रॉइड रिंगटोन चरण 9 को बदलें छवि शीर्षक
    4
    "मेनू" बटन दबाएं (⋮) और चुनें "ब्राउज़ करें". इससे आप एमपी 3 फ़ाइल का उपयोग करने के लिए अपने फोन के फ़ोल्डर्स के माध्यम से नेविगेट कर सकेंगे।
  • एक एंड्रॉइड रिंगटोन चरण 10 को बदलें छवि शीर्षक
    5
    एमपी 3 फ़ाइल को ढूंढें जिसे आप एक रिंगटोन में कनवर्ट करना चाहते हैं। एमपी 3 फ़ाइल का उपयोग करने के लिए फ़ोल्डर्स का उपयोग करें यदि आपने एक वेबसाइट से बस एमपी 3 फाइल डाउनलोड की है, तो "डाउनलोड्स" फ़ोल्डर की जांच करें। यदि आपने अपने कंप्यूटर से एमपी 3 फाइल कॉपी की है, तो उस स्थान की जांच करें जहां आपने इसे किया था (आमतौर पर "संगीत" या "रिंगटोन" फ़ोल्डर में)।
  • एक एंड्रॉइड रिंगटोन चरण 11 को बदलें छवि शीर्षक



    6
    इसे खोलने के लिए एमपी 3 फाइल को दबाएं। गीत का तरंग प्लेबैक और संपादन नियंत्रणों के साथ दिखाई देगा। इस बिंदु पर आपके द्वारा किए गए अतिरिक्त के बारे में चिंता न करें, क्योंकि मूल फ़ाइल प्रभावित नहीं होगी।
  • एक एंड्रॉइड रिंगटोन चरण 12 को बदलें छवि शीर्षक
    7
    प्रारंभ और समापन बिंदु चुनें संपादक में गीत लोड होने पर, आप तरंग में 2 स्लाइडर्स देखेंगे। उस स्थान को सेट करने के लिए उन्हें खींचें और खींचें जहां आप टोन को शुरू और अंत करना चाहते हैं रिंगटोन की अवधि ध्वनि मेल पर जाने से पहले कितनी बार आपके डिवाइस के रिंग के आधार पर भिन्न होगी, लेकिन एक उचित समय लगभग 30 सेकंड है।
  • चयन को सुनने के लिए किसी भी समय "प्ले" बटन दबाएं। आप "+" और ";" बटन दबाकर शुरू और समाप्ति बिंदुओं में कुछ छोटे समायोजन कर सकते हैं
  • यदि आप कॉल टोन की बजाय सूचना टोन बनाने जा रहे हैं, तो आपको इसे और भी छोटा करना चाहिए।
  • एक एंड्रॉइड रिंगटोन चरण 13 को बदलें छवि शीर्षक
    8
    क्रमिक शुरुआत और अंत प्रभाव जोड़ें (वैकल्पिक)। रिंगटोन निर्माता का एक क्रमिक प्रारंभ और अंत समारोह होता है जिसे आप "मेनू" बटन (⋮) दबाकर एक्सेस कर सकते हैं। उस समय को सेट करने के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करें जब आप यह प्रभाव चाहते हैं।
  • Video: वीडियो रिंगटोन kaise सेट करे। एंड्रॉयड के लिए वीडियो रिंगटोन। हिंदी 2018 में वीडियो रिंगटोन अनुप्रयोग।

    एक एंड्रॉइड रिंगटोन चरण 14 को बदलें छवि शीर्षक
    9
    रिंगटोन से संतुष्ट होने के बाद "सहेजें" बटन दबाएं यह "के रूप में सहेजें" मेनू को खोल देगा
  • एक एंड्रॉइड रिंगटोन चरण 15 को बदलें छवि शीर्षक
    10
    चुनें कि आप रिंगटोन का उपयोग किस प्रकार करेंगे। डिफ़ॉल्ट रूप से, विकल्प "रिंग टोन" का चयन किया जाएगा, लेकिन आप "अधिसूचना", "अलार्म" या "संगीत" भी चुन सकते हैं। यह सहेजी गई फ़ाइल को सही फ़ोल्डर में जगह देगा। आप रिंगटोन के लिए एक अलग नाम भी दे सकते हैं, क्योंकि डिफ़ॉल्ट रूप से इसे "टोन [गीत का नाम]" कहा जाएगा
  • एक एंड्रॉइड रिंगटोन चरण 16 को बदलें छवि शीर्षक

    Video: अब लगाओ अपने मोबाइल में विडियो रिंगटोन और तरसाओं अपने दोस्तो को / FROM TECHNO ACHARYA

    11
    तय करें कि आप अपने नए रिंगटोन के साथ क्या करना चाहते हैं रिंगटोन को बचाने के बाद, रिंगटोन निर्माता आपको यह चुनने के लिए कहेंगे कि आप इसके साथ क्या करना चाहते हैं। आप इसे तुरंत अपनी डिफ़ॉल्ट रिंगटोन के रूप में चुन सकते हैं, उसे किसी विशिष्ट संपर्क में निर्दिष्ट कर सकते हैं, उसे साझा कर सकते हैं या कुछ नहीं कर सकते
  • यदि आप इस समय रिंगटोन का उपयोग नहीं करना चुनते हैं, तो आप इस आलेख में चुनने के लिए अन्य तरीकों का उपयोग कर सकते हैं। आपके चयन को सुविधाजनक बनाने के लिए इसे स्थापित रिंग टोन्स की सूची में जोड़ा जाएगा।
  • विधि 3
    विशिष्ट संपर्कों के लिए रिंगटोन सेट करें

    एक एंड्रॉइड रिंगटोन चरण 17 को बदलें छवि शीर्षक
    1
    "संपर्क" एप्लिकेशन खोलें आप अलग-अलग संपर्कों के लिए अलग-अलग कॉल टन प्रदान कर सकते हैं, जिससे आप यह जान सकते हैं कि फोन लेने से पहले आपको कौन कॉल कर रहा है यह प्रक्रिया टेलीफोन पर निर्भर करता है, लेकिन आमतौर पर यह प्रक्रिया बहुत समान है।
  • एक एंड्रॉइड रिंगटोन स्टेप 18 को बदलें शीर्षक वाला इमेज
    2
    उस संपर्क को टैप करें जिसके लिए आप रिंगटोन असाइन करना चाहते हैं। कुछ डिवाइस आपको संपर्कों के समूहों के लिए रिंगटोन बदलने की अनुमति भी दे सकते हैं।
  • एक एंड्रॉइड रिंगटोन चरण 19 को बदलें छवि शीर्षक
    3
    "संपादित करें" बटन दबाएं सामान्य तौर पर, इस बटन में एक पेंसिल का आइकन होता है।
  • एक एंड्रॉइड रिंगटोन चरण 20 को बदलें छवि शीर्षक
    4
    खोज करें और "रिंगटोन" विकल्प दबाएं इसका स्थान डिवाइस के आधार पर भिन्न होता है
  • सैमसंग उपकरणों के मामले में, आप संपर्क जानकारी के निचले भाग में यह विकल्प पाएंगे।
  • जिन लोगों के पास स्टॉक में एक एंड्रॉइड डिवाइस है, उन्हें "मेनू" बटन (⋮) दबाकर "रिंग टोन सेट करें" विकल्प मिल सकता है।
  • एक एंड्रॉइड रिंगटोन चरण 21 को बदलें छवि शीर्षक
    5
    वह रिंगटोन चुनें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। इंस्टॉल किए गए रिंगटोन की एक सूची प्रकट होती है। यदि आपने पिछले अनुभाग में एक कस्टम रिंगटोन बनाया है, तो यह इस सूची में भी दिखाई देगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com